ekterya.com

कैसे जादू अभ्यास करने के लिए

वूडू, जिसे "जादू" भी लिखा जाता है, पश्चिम अफ़्रीकी शब्द "वोदून" से प्राप्त होता है, जिसका अर्थ है "आत्मा" वूडू धर्मों वापस अठारहवें और उन्नीसवीं सदी के योरूबा लोगों के लिए तारीख, बेनिन (पूर्व दाहोमे), नाइजीरिया और टोगो देशों के वर्तमान क्षेत्र में रहने वाले। हालांकि, इसकी जड़ें 6000 से 10 000 वर्ष पुरानी हैं। वूडू अफ्रीका के कुछ हिस्सों में अभ्यास किया जाता है जहां यह पैदा हुआ, साथ ही साथ हैती और संयुक्त राज्य अमेरिका के लुइसियाना के कुछ हिस्सों में। प्रत्येक जगह ने वूडू का अपना स्वयं का रूप विकसित किया है। सच्चे जादू की मान्यताओं और प्रथाओं फिल्मों में पेश किए जाने के तरीके से भिन्न होती हैं - जादू आधारित प्रथाएं एक कदम रखा आध्यात्मिक संरचना पर आधारित होती हैं।

चरणों

भाग 1

जादू की आध्यात्मिक संरचना को समझें
डो वूडू स्टेप 1 नामक छवि
1
एक सर्वोच्च देवता में विश्वास करें हालांकि वूडू बहुदेववादी माना जाता है, वास्तव में यह एक सर्वोच्च देवता प्राकृतिक और अलौकिक शक्तियों पर हावी है। इस देवता को माउ को बेनिन और बोंडय या अमेरिका में बोन दियू की जनजातियों में कहा जाता है। हालांकि, ईसाइयों के भगवान के विपरीत, सर्वोच्च देवता वूडू केवल एक उत्कृष्ट आंकड़ा है कि उनके भक्तों के साथ बातचीत नहीं करता है, बिचौलियों, आत्माओं (voduns) के माध्यम से छोड़कर के रूप में देखा जाता है।
  • यह सर्वोच्च भी अन्य नाम प्राप्त करता है, देवता के पहलू के अनुसार जो संपर्क किया गया है। निर्माता के रूप में, माउ या बॉन दियू को दादा सेगबो के नाम से भी जाना जाता है। जीवन के अवतार के रूप में, माउ या बॉन दियू को भी जीबेटोटो के रूप में जाना जाता है एक दिव्य अस्तित्व के रूप में, माउ या बॉन दियू को भी सैमेदे के नाम से जाना जाता है
  • अन्य स्रोतों चंद्रमा है, जो, सूरज (लिसा) के साथ-साथ निर्माता भगवान, जो इस मामले में नाना Baluku कहा जाता है की जुड़वां बेटे हैं के लिए नाम के रूप में नाम "Mawu" का उपयोग करें।
  • डो वूडू स्टेप 2 नामक छवि
    2
    जादू जादू के दो रूपों को पहचानें वूडू दोहरे गुणों का धर्म है, जो बल और खुशी का प्रतिनिधित्व करते हैं, अच्छे और बुरे होते हैं। नतीजतन, जादू जादू के दो रूप हैं, रादा और पेट्रो।
  • रादा अच्छा या सफेद जादू है जादू के इस रूप द्वारा अभ्यास किया जाता है houngan (पुजारी या जादू राजा) या एक माम्बो (पुरूष या जादू की रानी) Rada जादू मुख्य रूप से जड़ी बूटियों या विश्वास के साथ उपचार करने के लिए समर्पित है, लेकिन भविष्य में सपनों और भविष्यवाणियों में अटकल भी शामिल है यह जादू का मुख्य रूप है
  • पेट्रो या कांगो घातक या काला जादू है (सटीक, लाल होना) जादू के इस रूप द्वारा अभ्यास किया जाता है बोकोर (जादूगर या जादूगर) मैजिक पेट्रो जादू है जिसमें ऑर्गिज, मृत्यु का शाप और लाश के निर्माण शामिल हैं। पेट्रो का अभ्यास बहुत कम है लेकिन यह वूडू का रूप है, जो हॉलीवुड फिल्मों में आम तौर पर दिखाती है।
  • Video: 20 Magic Tricks That You Can Do

    डो वूडू स्टेप 3 नामक छवि
    3
    लोका व्यक्त करें लू, जो भी लिखा है lwa, वे आत्माओं हैं जबकि दूसरों को भक्तों की मृत पूर्वजों की आत्माओं हैं कुछ लोआ, Mawu या बॉन Dieu के वंशज हैं। अच्छा लोआ और अधिक या कम के रूप में या पवित्र महादूत ही कर रहे हैं (और ईसाई पवित्र समान आंकड़ों के साथ पूजा कर सकते हैं) है, जबकि घातक लोआ मोटे तौर पर शैतानों या राक्षसों के बराबर हैं। सबसे महत्वपूर्ण लोआ में से कुछ below- प्रस्तुत कर रहे हैं कुछ अफ्रीकी वूडू में और अधिक महत्वपूर्ण हैं, जबकि अन्य हाईटियन वूडू और न्यू ऑरलियन्स में अधिक महत्वपूर्ण हैं:
  • Sakpata माउ या बॉन Dieu का सबसे बड़ा बेटा है, जो आइ वोडुन या पृथ्वी की भावना सकपाता सभी बीमारियों का मालिक है, बच्चों को कुष्ठ रोग, फोड़े और अल्सर जैसे रोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • एक्सवोसोओ (एक्सबियोसो) माउ या बॉन दियू का दूसरा बेटा है, जो जिवानों या स्वर्ग की आत्मा और न्याय एक्सवेसोओ को आग और बिजली में प्रकट किया गया है और यह राम और दोहरी कुल्हाड़ी से भी प्रतीक हो सकता है
  • अगबे (एग्वे, हू) माउ या बॉन दियू का तीसरा बेटा है, जो "टुवोडुन" या समुद्र की आत्मा है। अगबे को जीवन के स्रोत के रूप में सम्मानित किया जाता है और सांप के साथ इसका प्रतिनिधित्व किया जाता है। साँप को डंबल्लाह या डंबल्लाह और ले ग्रैंड लम्बी के नाम से भी जाना जाता है, जो अगै ​​के लिए अन्य नाम या नहीं हो सकता है।
  • गु (ओगू, ओगू, ओगुन) माउ या बॉन दियू का चौथा पुत्र है, युद्ध की भावना, लोहा और प्रौद्योगिकी वह बुराई और बुरे लोगों का संकट है।
  • एगू माव या बॉन दियू का पांचवां बेटा है, वानिकी की भावना और कृषि की भावना जो स्थलीय जानवरों को नियंत्रित करती है।
  • जो माउ या बॉन दियू का छठा पुत्र है, जो हवा की भावना है। जो अदृश्य है
  • Legba, Mawu या बॉन Dieu, जीवन, घर, यात्रा, चौराहे के के अप्रत्याशित प्रकृति की भावना और कई के लिए, जीवन और मृत्यु का दुनियाओं के बीच गार्ड के सातवें बेटा है बहुत पसंद सैन पेड्रो की लोकप्रिय छवि के लिए इसका समकक्ष पेट्रो है Kalfu लेंगा को अक्सर एक बूढ़े व्यक्ति के रूप में चित्रित किया जाता है, हालांकि कुछ संस्करणों में उन्हें एक युवा व्यक्ति के रूप में चित्रित किया गया है।
  • गीड (गड़े) सेक्स, मौत और उपचार की भावना है, जिसे अक्सर एक शीर्ष टोपी और धूप का चश्मा पहने हुए एक कंकाल रंगीन आकृति के रूप में दर्शाया गया है यह लेग्बा के समान नहीं हो सकता है या हो सकता है
  • Erzulie (Ezili, Aida Wedo या Ayida Wedo) प्रेम, सौंदर्य, पृथ्वी और इंद्रधनुष की भावना है वह सपनों में भविष्य को अनुमान लगाने की क्षमता रखती है और एक तरह का और देखभाल करने वाला व्यक्तित्व होने की विशेषता है। यह वर्जिन मैरी से तुलना की जाती है
  • कुछ लो के नामों को कुछ लोका समूहों के लिए परिवार के नाम के रूप में उपयोग किया जाता है। इनमें एर्ज़ुली या एज़ीली, गेडे और ओगू हैं
  • डो वूडू स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने पूर्वजों का सम्मान करें जादू की जड़ें पूर्वजों की पूजा में शामिल होती हैं, या तो उन लोगों के लिए जो तुरंत जीवित रहने वाले या कबीले के संस्थापक (Toxwyo) हैं, जिनके लिए जीने का संबंध है।
  • वेडू अभ्यास करने वाले लोग मानते हैं कि हर कोई वास्तव में दो आत्माओं है। जितना बड़ा आत्मा, उतना बड़ा ग्रॉस-बोन-एंज (महान दूत) जो मृतक के बाद शरीर से अलग हो जाएंगे, इससे पहले कि वह माइन या बॉन डाययू के सामने अपने मामले को पेश करेगी, इससे पहले कि वह गिनन को जाता है, "सागर के नीचे का द्वीप।" एक वर्ष और एक दिन बाद ग्रोस-बोन-एंग अलग हो गया है, व्यक्ति का वंश इसे उभर सकता है और इसे एक में रख सकता है गोवी, एक छोटी सी मिट्टी की बोतल, एक समान मूल्यवान बैल या जानवर के अनुष्ठान बलिदान के साथ के लिए कांगो शब्द ग्रोस-बोन-अनाज है nbzambi और "ज़ोंबी" शब्द की उत्पत्ति का प्रतिनिधित्व करता है)
  • अगर आत्मा छोटा है, तो ती-बोन-एंज (दूत) चेतना के बराबर या कम है और मृत्यु के तीन दिनों तक शरीर में रहने का विश्वास किया जाता है। इस अवधि के दौरान, एक बोकोर कथित तौर पर इन्हें समझा सकता है ती-बोन-एंज यह है कि शरीर मर नहीं है और इसका उपयोग ज़ोंबी की तरह पुनर्जन्म करने के लिए किया जाता है।
  • भाग 2

    एक जादू की पूजा सेवा करें
    डो वूडू स्टेप 5 नामक छवि
    1
    बाहरी पूजा करो वूडू मंदिर, जो कि के रूप में जाना जाता है हाउंफर्स या पेरिस्टाइल, एक केंद्रीय पोस्ट के आसपास बनाए गए हैं जिन्हें बुलाया गया पोटो माइटान वे एक छत शामिल कर सकते हैं, लेकिन वे आम तौर पर बाहर हैं



  • डो वूडू स्टेप 6 नामक छवि
    2
    लय के लिए नृत्य दोनों वे जैसे शिकारी कुत्ता माम्बो जो सेवा का निर्देशन करते हैं और मण्डली एक जादू की सेवा में पूरी तरह से भाग लेती हैं। पूजा के अधिकांश भाग ड्रम की ताल में गायन और नृत्य करते हुए, एक की दिशा में होता है हुगनीकॉन और सफेद कॉल में कपड़े पहने कुछ महिलाओं की उपस्थिति है hounsi।
  • सेवा के दौरान, हौंगन या माम्बो ने मणि की एक खड़खड़ को बुलाया ason (एशॉन), एक कद्दू के साथ बनाया गया या क्लोकेटे नामक एक हाथ घंटी बजती है।
  • यह सेवा कई घंटों तक काम कर सकती है, क्योंकि प्रत्येक लो को अपने ही गीत से सम्मानित किया जाता है, शुभकामना के साथ शुरू होता है और अंधेरे लोए के साथ समाप्त होता है।
  • डू वूडू चरण 7 नामक छवि
    3
    सांपों में हेरफेर करना जैसा कि ऊपर बताया गया है, सांप डंबल्लाह या डंबल्लाह, अग्बे या ले ग्रांड झोंबी के रूप में जाना जाता है, का प्रतीक है। सांप सृजन, ज्ञान और समझ का प्रतिनिधित्व करता है और युवाओं, निराधार, विकृत और विकलांगों के रक्षक के रूप में कुछ पेशेवरों द्वारा देखा जाता है। कुछ लोग लेटेपा सर्प को लेग्बा या गेहेड के साथ भी समरूप करते हैं, जैसे कि जीवन के संरक्षक के रूप में।
  • एक हौंगन या ए मम्बो ने नाग के पास बोलने के बजाय सीटी बजाई थी।
  • डो वुडू चरण 8 नामक छवि
    4

    Video: Magic of Communication - बोलने का जादू कैसे सीखें

    Loa आप के पास होने दो। एक सेवा के दौरान, एक या एक से अधिक उपासक एक loa के पास हो सकते हैं। सामान्यतया, पास में सबसे विशिष्ट पेशेवर हैं, जिन्हें जाना जाता है सेवाकारियों, जो जमीन पर गिरते हैं हालांकि कब्ज़ा होने पर, पूजक नाम और लिंग के नाम से पहचानता है, न कि उसका नाम या लिंग।
  • लोवा के बाद serviteur के शरीर से अलग, यह एक अनुष्ठान जिसमें सिर धोया जाता है के माध्यम से जा सकते हैं (धोने टीएटी) अगर वह पहली बार था तो वह पास थी।
  • यदि कोई बुराई किसी के मालिक है, तो उसे पहचाना जा सकता है क्योंकि नौकर की आँखें लाल हो जाएगी।
  • डो वूडू स्टेप 9 नामक छवि
    5
    बलिदान जानवरों जादू में, जानवरों के बलिदान में दो उद्देश्यों का प्रयोग होता है:
  • सेवा के दौरान, जानवरों के बलिदान के दौरान जीवन के बल को रिहा कर दिया जाता है ताकि वे माव या बॉन दियू को अपनी सेवा जारी रख सकें।
  • सेवा के बाद, बलिदान किया जाने वाला पशु सांप्रदायिक भोजन के लिए भोजन के रूप में पेश किया जाता है, जो पूजा करने वालों को एकजुट करने में मदद करता है
  • सभी व्यू चिकित्सकों ने जानवरों को त्याग नहीं किया कई वूडू चिकित्सकों ने खरीदे गए खाद्य पदार्थों को उनके शौचालयों के लिए चुनना पसंद किया- कुछ शाकाहारियों भी हैं
  • युक्तियाँ

    • जादू की प्रतिष्ठा हॉलीवुड की फिल्मों से पहले है। कुछ लोग सोचते हैं कि वूडू हाईटियन क्रांति (1791-1804), जो एक वूडू समारोह है कि दास जो अंत में फ्रेंच औपनिवेशिक शासन से मुक्त तोड़ने के लिए भाग लिया करने के लिए शक्ति दी के साथ शुरू हुआ का एक परिणाम के रूप में अपनी अंधेरे प्रतिष्ठा प्राप्त कर ली।
    • ईसाई धर्म के साथ जादू संबंध रिश्ते के आधार पर अलग-अलग होते हैं। वे वर्तमान में कैथोलिक ईसाई के साथ अच्छे शब्दों में हैं, जिन्होंने मूल रूप से इस अभ्यास को समाप्त करने की कोशिश की थी (कैटोलियन संतों का उपयोग करने के अलावा कुछ लोका, पुरुष प्रेम और हॉगन्स को "पापा" कहा जाता है, जैसे कि याजकों को "पिता" कहा जाता है, और मादा लोआ और "मेम्बोस" को "मामन" कहा जाता है, एक मठ के प्रमुखों के समान कुछ, जिन्हें " माँ ")। हालांकि, प्रोटेस्टेंट देवताओं की पूजा को शैतान की पूजा के रूप में मानते हैं और पूजाओं को लगातार रूपांतरित करने की कोशिश करते हैं।
    • यद्यपि वूडू चिकित्सकों को अलौकिक शक्ति रखने के लिए विचार किया जा सकता है, कई ने अस्थायी शक्ति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा इस्तेमाल किया है मैरी लावेउ, ए लुइसियाना माम्बो, एक हेयरड्रेसर के रूप में काम करती थी, जिसने न्यू ऑरलियन्स हाई सोसायटी के सदस्यों और उसके रहस्यों (ज्यादातर बीमार, बेसहारा और भूखों की मदद करने के लिए इस शक्ति का इस्तेमाल किया) के सदस्यों तक पहुंच प्रदान की थी। हालांकि, कई लोगों का मानना ​​था कि वह लंबे समय से रहते थे, संभवतः क्योंकि उसने अपनी बेटियों में से एक का नाम रखा और वह भी एक बन गई मैम्बो।
    • उसी तरह, किसी को ज़ोंबी में बदलने की प्रक्रिया में दोनों रसायन और अनुष्ठान प्रबंधन शामिल है। यह पीड़ित के साथ लंगड़ा से शुरू होता है कूप poudre, एक पाउडर जिसमें जीनस की puffer मछली से प्राप्त एक न्यूरोटॉक्सिन होता है फुगु, जो शिकार के जूते पर छिड़कता है (यह वही मछली जापान में एक विनम्रता के रूप में परोसा जाता है, लेकिन जीभ को सुन्न करने के लिए केवल पर्याप्त विष छोड़ दिया जाता है)। प्रोटो-ज़ोंबी को जीवित दफन कर दिया गया और उसके बाद कई दिनों बाद पता चला, और "ज़ोंबी खीरे" नामक हील्यूलिनजन को अपनी इच्छा को अपवर्तित करने और उसे कमजोर करने के लिए दिया गया, ताकि वह आज्ञाकारी के साथ सर्वनीय काम कर सके। हैती में इस प्रक्रिया का इस्तेमाल उन लोगों को दंडित करने के लिए किया जाता है जो जादू समुदाय में अनुचित कार्य करते हैं।
    • जादू की एक और अंग, वूडू गुड़िया, आमतौर पर पिंस या नाखूनों को चिपकाने या किसी को उसे फांसी द्वारा शिकार के पुतले की तरह फांसी से मारने के लिए किसी तरह यातना करने का एक तरीका के रूप में दिखाया गया है। हालांकि, वांछित आशीर्वाद के अनुसार किसी भी व्यक्ति को विभिन्न रंगों के पिनों को चिपकाने के लिए आशीर्वाद दिया जा सकता है। यह प्यार प्रेमी के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है यदि यह संभवतः प्रेमी के बालों या कपड़ों के साथ किया जाता है और आप किसी को जीतना चाहते हैं
    • वूडू गुड़िया अक्सर एक तावीज़ का हिस्सा होता है जिसे कहा जाता है ग्रे-ग्रे, जो कुरान के छंदों के साथ एक छोटा कपड़ा या चमड़े का बैग है, जिसकी उपयोग उस व्यक्ति के लिए बनाई गई एक अजीब संख्या वाले कढ़ाई जो इसे इस्तेमाल करेगा। के लिए के रूप में मोजो, इसका उपयोग शुभकामनाएं आकर्षित करने के लिए किया जाता है, बुरे भाग्य को छोड़ देता है और, कभी-कभी, जन्म नियंत्रण की एक विधि के रूप में। लुइसियाना वूडू में इसका सबसे अधिक उपयोग किया जाता है

    Video: जादू एक स्वस्थ मनोरंजन-जे कुमार (सोनू चौधरी की रिपोर्ट)

    चेतावनी

    • जादू का अभ्यास परिणामों से मुक्त नहीं है, खासकर प्रेम मंत्र के संदर्भ में। उन लोगों में इन मंत्रों का उपयोग करना बेहतर नहीं है, जो केवल वासना चाहते हैं, क्योंकि प्रेम उन लोगों के लिए आत्माओं का संघ है, जो प्रेम में पड़ना चाहते हैं। पुजारी, एक नियम के रूप में, स्वयंसेवकों से स्वयं को इस तरह से अपनी शक्तियों का दुरुपयोग करने के लिए प्रलोभन से बचने के लिए जितना संभव हो उतना संभव है।
    और दिखाएँ ... (55)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com