ekterya.com

कैसे एक काल्पनिक ब्रह्मांड बनाने के लिए

एक व्यापक दुनिया विकसित करने के लिए, एक काल्पनिक ब्रह्मांड का सृजन आवश्यक है, क्योंकि इससे आपके पात्रों को काम करने, रहने और बातचीत करने की जगह मिल जाएगी। यह भी संभव है कि ब्रह्माण्ड पात्रों के जीवन में सक्रिय भूमिका निभाता है, पात्रों और पात्रों के उद्देश्यों और ब्रह्मांड के नियमों और रीति-रिवाजों के बीच संघर्ष पैदा करता है। एक काल्पनिक ब्रह्मांड बनाने के लिए, आप अपनी शारीरिक विशेषताओं को परिभाषित कर सकते हैं, यह निर्धारित करेंगे कि यह किसका निवास करेगा, सामाजिक और राजनीतिक तत्वों का संक्षिप्त वर्णन करें, और अपनी रस्में और दैनिक दिनचर्या तैयार करें।

चरणों

भाग 1
ब्रह्मांड की भौतिक विशेषताओं को निर्धारित करें

Video: Our solar system in Hindi हमारा सौर मंडल !!

स्क्रैच चरण 3 से एक काल्पनिक कैरेक्टर बनाएं शीर्षक वाला इमेज
1
ब्रह्मांड के दायरे पर विचार करें यह भौतिक अंतरिक्ष को संदर्भित करता है कि ब्रह्मांड एक बड़ी दुनिया में है और पहले तत्वों में से एक होना चाहिए जिस पर आप ध्यान केंद्रित करते हैं। आकार के बारे में सोचें जो आप ब्रह्मांड को करना चाहते हैं। इसके लिए, यह विचार करना उपयोगी हो सकता है कि आप उस ब्रह्मांड में क्या चाहते हैं और इसका आकार अन्य संसार या विश्व की तुलना में है।
  • उदाहरण के लिए, यह हो सकता है कि, आपके वर्णों के दृष्टिकोण से, आपके ब्रह्माण्ड का मतलब बड़ा दुनिया है और इसके भीतर, कई ग्रह या भूमि हैं आप यह भी स्थापित कर सकते हैं कि ब्रह्मांड बहुत छोटा है और इसमें एक ही ग्रह या एक ही भूमि शामिल है जहां कई अलग-अलग शहरों और कस्बों हैं यदि आप पहले ब्रह्मांड के दायरे पर विचार करते हैं, तो आप अधिक सामान्य तस्वीर का एक विचार प्राप्त कर सकते हैं। फिर, अधिक सामान्य विवरणों के निर्धारण के बाद, आप अधिक विशिष्ट लोगों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • वॉक इन ए स्क्वैम्प चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    निर्धारित करें कि आपका ब्रह्मांड अलग-अलग इलाकों या परिदृश्य को कवर करेगा। एक और विचार है कि ब्रह्मांड इसकी भूगोल और परिदृश्य के मामले में दिखेगा। क्या यह अलग-अलग भूमि होगी जहां पर आप निर्भर हैं? क्या एक प्रमुख इलाका होगा (उदाहरण के लिए, एक ब्रह्मांड जो बर्फ से बना होता है या जंगलों से बना होता है)?
  • आपको विभिन्न क्षेत्रों या परिदृश्य के बारे में भी सोचना चाहिए जो कि आप अपने ब्रह्मांड में शामिल होंगे आप उन्हें क्षेत्र, प्रांतों या अलग-अलग ग्रहों में विभाजित कर सकते हैं।
  • आपको इस बात पर भी विचार करना चाहिए कि ब्रह्मांड के परिदृश्य में आर्थिक व्यवस्था, सामाजिक संरचना और उस दुनिया के रीति-रिवाजों जैसे तत्वों पर क्या प्रभाव होगा। आप स्थापित कर सकते हैं कि विशिष्ट भूमि या परिदृश्य कुछ प्राणियों में रहते हैं (उदाहरण के लिए, शहरों और कस्बों में इंसान, और जंगलों में म्यूटेंट)।
  • कैच लेक ट्राउट स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    निर्धारित करें कि मौसम और समय क्या होगा। एक अन्य महत्वपूर्ण विचार आपके ब्रह्मांड में समय तंत्र है उदाहरण के लिए, उस ब्रह्मांड के कुछ ग्रहों में हमेशा बारिश और मानसून होते हैं? किसी ग्रह या ब्रह्मांड के भीतर एक भूमि के कुछ क्षेत्रों में हमेशा सूखे और जंगल की आग होती है? ब्रह्मांड के प्रत्येक क्षेत्र में समय तंत्र के बारे में विशिष्ट होने की कोशिश करें।
  • याद रखें, क्योंकि आप जिस ब्रह्मांड का विकास कर रहे हैं वह काल्पनिक है, यह हो सकता है कि भौतिक विज्ञान और प्रकृति के कानून उसी तरह काम नहीं करते हैं जो वे हमारी दुनिया या पृथ्वी पर करते हैं। ध्यान रखें कि हमारे विश्व के कानूनों को आपके ब्रह्माण्ड के नियमों का पालन नहीं करना पड़ता है और यह आपके जैसा अजीब और उलटा हो सकता है। उदाहरण के लिए, वहां परिदृश्य हो सकता है जिसमें आग की वर्षा होती है, रेगिस्तान में बर्फ गुफाओं और झरने के बगल में जंगलों होते हैं।
  • लिखे हुए ऐतिहासिक कथा का शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    4
    एक नक्शा बनाएं अपने ब्रह्मांड का आप अपने ब्रह्मांड के भौतिक चरित्र के बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए एक नक्शा बनाने के लिए समय ले सकते हैं। इस नक्शे में उन सभी देशों और ज़ोनों के विस्तृत स्केच शामिल हो सकते हैं जो ब्रह्मांड को उनके नामों के साथ बनाते हैं या आप इसे एक कंप्यूटर प्रोग्राम के माध्यम से भी कर सकते हैं। उत्तरार्द्ध आप ब्रह्मांड के तत्वों को एक दूसरे के अनुपात में करने की अनुमति दे सकते हैं और अधिक विवरण दर्ज कर सकते हैं।
  • मानचित्र उस काल्पनिक ब्रह्मांड में सेट कहानियों को बताने के लिए समय आने पर संदर्भ के एक बिंदु के रूप में काम करेगा, इसलिए जितना संभव हो उतना विस्तार में नक्शा खींचने का प्रयास करें। इसमें न केवल परिदृश्य, इलाके और जलवायु के बारे में मूलभूत जानकारी शामिल है, बल्कि शहरों, शहरों, ज़ोन और भूमि के नाम भी शामिल हैं। आप मानचित्र को भी रंगीन कर सकते हैं ताकि आप उस ब्रह्मांड की अपनी कहानियों को सेट करके इसे आसानी से देख सकें।
  • आप यूनिवर्सल और फर्जी संसारों से तैयार किए गए विभिन्न नक्शे, जैसे मिडिल अर्थ का एक इंटरेक्टिव मानचित्र, के उदाहरण पा सकते हैं जेआर आर द्वारा रिंग्स के भगवान टोल्किन।
  • भाग 2
    निर्धारित करें कि क्या या जो कि ब्रह्मांड में रहेंगे

    बीवी ए नाइट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: सृष्टि की रचना | आदिनारायण और आदिशक्ति से ब्रह्मा विष्णु एवं महेश की उत्पत्ति | Jai Mahalaxmi Maa

    निर्धारित करें कि ब्रह्माण्ड में रहने वाले व्यक्ति इंसान या मानव जाति होंगे। ब्रह्मांड के निवासियों को कौन होगा विचार करें क्या वे इंसान और मनुष्य हो सकते हैं? यदि हां, तो किस प्रकार का मनुष्य इस ब्रह्मांड में निवास करेगा? अपने ब्रह्मांड के मनुष्य को बनाने के लिए, आप अपने आप को मानव समूहों पर आधारित कर सकते हैं जो हमारी दुनिया में मौजूद हैं या उनमें से कई मर्ज हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि मनुष्यों की एक श्रेणी के दूसरे द्वारा उपनिवेश के एक संकर दौड़ उत्पाद है। आप संयुक्त राज्य अमेरिका में दासता के कुछ तत्वों का उपयोग कर सकते हैं। या अपने ब्रह्मांड के मानव समूहों के लिए टेम्पलेट्स के रूप में कनाडा में स्वदेशी आबादियों के उपनिवेशीकरण
    • यदि आप मौजूदा मानव समूहों को अपने ब्रह्मांड के मनुष्य बनाने के लिए टेम्पलेट्स के रूप में उपयोग करना चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से छवि पर आधारित नहीं हैं बल्कि इसके बजाय, बहुआयामी प्राणियों का निर्माण करें। ध्यान रखें कि आप चाहते हैं कि सभी बारीकियों और अजीब बातों को शामिल कर सकते हैं, यहां तक ​​कि उस ब्रह्मांड में रहने वाले मनुष्यों के लिए, चूंकि, ब्रह्मांड जो आप पैदा करने वाले हैं, वह फर्जी है
  • वॉक इन ए स्क्वैम्प चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    2
    यह प्राणियों या अलौकिक प्राणियों को शामिल करता है ऐसा हो सकता है कि आपका ब्रह्मांड प्राणियों या अलौकिक प्राणी, जैसे कल्पित बौने, बौने और परियों में रहता है। आप यह भी स्थापित कर सकते हैं कि ये अलौकिक प्राणी मनुष्य के बीच रहते हैं या एक ब्रह्मांड बनाते हैं जिसमें केवल इन प्राणियों में निवास होता है और कोई मनुष्य नहीं होता है
  • आप अपनी अपनी प्रजातियां भी बना सकते हैं ताकि आपके ब्रह्मांड में रहने वाले प्राणी जादुई और मानव तत्वों में शामिल हों। अपनी कल्पना एक अनोखी और मनोरम प्रजातियां बनाने के लिए उड़ान भरें।
  • एक फिक्शन बुक लेखन के दौरान त्रुटियों से बचें चित्र 8
    3
    विचार करें कि क्या आप कुछ वस्तुओं को कुछ मूल्य या अर्थ असाइन करेंगे। आप कुछ ऑब्जेक्ट्स को संबोधित करना और ब्रह्मांड के भीतर भूमिका निभा सकते हैं। ब्रह्मांड के सभी निवासियों या ऑब्जेक्ट्स द्वारा इन वस्तुओं का उपयोग किया जा सकता है जो कि केवल एक विशेषाधिकार प्राप्त कुछ का उपयोग कर सकते हैं। जिन वस्तुओं की भूमिका ब्रह्मांड के भीतर महत्वपूर्ण है, उनसे प्रारंभ करें और फिर अधिक नीरस पहलुओं के लिए इस्तेमाल की गई कम महत्वपूर्ण वस्तुओं पर आगे बढ़ें।
  • उदाहरण के लिए, आप एक केंद्रीय वस्तु स्थापित कर सकते हैं जो पूरे ब्रह्मांड को एक साथ रखती है, जैसे ड्रैगन कांच का एक छोटा या पिघला हुआ सोना की गेंद। आप यह भी स्थापित कर सकते हैं कि पूरे ब्रह्मांड में पेड़ों पर या मरे हुओं की कब्रों में बढ़ने के दौरान विशेष वस्तुएँ हैं। अपनी कल्पना का उपयोग करके अपने ब्रह्मांड के भीतर कई महत्वपूर्ण वस्तुओं के स्केचेस बनाएं। इस तरह, ब्रह्मांड अधिक विस्तृत और पूर्ण होगा
  • छवि एक विज़ार्ड चरण 14 शीर्षक
    4
    उस भूमिका को पता लगाएं जो जादू खेलेंगे। यह आवश्यक नहीं है कि सभी फर्जी संसारों में जादुई तत्व हैं। हालांकि, यह हो सकता है कि इनमें से कुछ तत्व आपके ब्रह्मांड के लिए फायदेमंद होते हैं यदि आप जादू शामिल करना चुनते हैं, तो आपको यह निर्धारित करना होगा कि यह आपके ब्रह्मांड में कितना मौजूद होगा और इसकी किसका पहुंच होगी। आपको यह भी सोचना चाहिए कि जादू किस बारे में पैदा होगा, कैसे प्रकृति, प्राचीन कलाकृतियों, देवताओं या देवता, या शक्तिशाली इंसान के बारे में।
  • इस बात पर भी विचार करें कि जादू ब्रह्मांड में प्राप्त होगा अगर वहाँ बहुत शक्तिशाली है तो क्या संरक्षक या जादूगर होंगे? केवल एक विशेषाधिकार प्राप्त कुछ लोगों के पास इसका उपयोग होगा या क्या जादू विस्मृति में गिर जाएगा और वह इसे वापस लाने के लिए चुने हुए नायक की प्रतीक्षा कर रहा है?
  • आप यह भी निर्धारित कर सकते हैं कि ब्रह्मांड के जादू को एक पवित्र उपहार या एक खजाना जैसे सकारात्मक माना जाएगा, या यदि यह नकारात्मक अर्थ है जो इसे भय और बुरे से जोड़ता है



  • भाग 3
    ब्रह्मांड के सामाजिक और राजनीतिक संगठन स्केच करें

    छवि शीर्षक से बचें एक युद्ध चरण 16

    Video: Mahabharat Abhimanhyu Video | क्या अभिमन्यु गर्भ में युद्ध विद्या सीख गया ? Thanks Bharat, #DKC65

    1
    निर्धारित करें कि सरकार या व्यवस्था क्या होगी। जब आपके अक्षर कहानी में स्थानांतरित और बातचीत शुरू करते हैं, तो यह निर्धारित करने के लिए उपयोगी होगा कि सरकार की प्रणाली क्या होगी। आप अपने राजनीतिक निष्ठा के माध्यम से वर्णों के बीच संघर्ष और तनाव बना सकते हैं, खासकर यदि दो वर्ण पैमाने के विपरीत छोर पर हैं।
    • क्या ब्रह्मांड एक लोकतंत्र, एक तानाशाही, एक गणतंत्र या सरकार के विभिन्न प्रणालियों का मिश्रण है? क्या ब्रह्मांड की सरकार स्थिर है या क्या यह व्यस्त है? आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि ब्रह्मांड के भीतर प्रत्येक ग्रह या पृथ्वी का एक अलग प्रणाली है और एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करता है या पूरे ब्रह्मांड पर शक्ति लेने के लिए लड़ता है।
    • आप एक मौजूदा सरकारी प्रणाली का उपयोग कर सकते हैं और एक अजीब और संकर प्रणाली प्राप्त करने के लिए चीजों को जोड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, सरकार की व्यवस्था में लोकतंत्र के कुछ तत्व होते हैं, लेकिन अलौकिक प्राणियों के साथ शासकों के होते हैं और जहां कुछ फैसले जादू के माध्यम से किए जाते हैं।
  • एक काल्पनिक ग्रह बनाएँ शीर्षक चरण 7
    2
    ब्रह्मांड के भीतर अर्थव्यवस्था का तंत्र निर्धारित करें आपको यह भी लगता है कि जिस तरह से ब्रह्मांड के निवासियों के सामान और सेवाओं का आदान-प्रदान किया जाता है क्या आप विदेशी मुद्रा के साथ उन वस्तुओं को खरीदते हैं? मुद्रा मुद्रा के रूप में मुद्रा, सोने के सिक्कों या जीवित पक्षियों? ताकि पाठक या दर्शक इस ब्रह्मांड के भीतर मौजूद होने का क्या मतलब है इसका बेहतर विचार प्राप्त हो सकता है, आपको अर्थव्यवस्था के बारे में विशिष्ट विवरण स्थापित करना होगा।
  • यदि आपने ब्रह्मांड के भीतर कई भूमि या ग्रह स्थापित किए हैं, तो आपको यह भी निर्धारित करना होगा कि प्रत्येक में एक अलग मुद्रा होगी और यदि प्रत्येक भूमि या ग्रह की अपनी आर्थिक व्यवस्था होगी
  • आप एक मौजूदा आर्थिक व्यवस्था के आधार के रूप में ले सकते हैं और संशोधन कर सकते हैं या अन्य तत्व जोड़ सकते हैं उदाहरण के लिए, आप पूंजीवाद के तत्वों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन सोशलिस्ट के तत्व भी जोड़ सकते हैं।
  • छवि जिसका शीर्षक ट्रेन टू बी विजार्ड है चरण 4
    3
    धर्मशास्त्र की भूमिका निभानी होगी। लगभग सभी दुनिया में आप धर्मशास्त्र के कुछ तत्व जैसे कि संगठित धर्मों, बुतपरस्त मान्यताओं या एक उच्च शक्ति में विश्वासों को पा सकते हैं। आप अपने ब्रह्मांड में एक धर्मशास्त्र स्थापित कर सकते हैं, एक संगठित धर्म के रूप में, या एक से अधिक। आप किसी विशिष्ट क्षेत्र और सरकार की व्यवस्था पर रहने वाले प्राणियों के आधार पर धर्मशास्त्र के प्रकार को आधार भी बना सकते हैं।
  • आप एक मौजूदा धर्म या विश्वास प्रणाली के आधार पर अपने ब्रह्मांड का धर्मशास्त्र बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक हाइब्रिड धर्मशास्त्र बना सकते हैं जो ब्रह्मांड के एक निश्चित क्षेत्र में मौजूद है जो कि हैतीयन वूडू के कुछ के साथ कैथोलिक ईसाइयों के तत्वों को मिलाकर करता है
  • एक नाम वाली छवि 10 शीर्षक के अनुसार
    4
    यह स्थापित करता है कि प्रमुख और गैर-प्रमुख संस्कृतियां क्या होंगी। सबसे दुनिया में, संगठन एक पदानुक्रम है कि एक प्रमुख संस्कृति और कई गैर प्रमुख संस्कृतियों शामिल हैं पर आधारित है। प्रमुख संस्कृति लोगों को या जीव के प्रकार के एक विशेष समूह द्वारा गठित किया जा सकता है और कुछ विशेषाधिकार और अधिकार है कि गैर प्रमुख संस्कृतियों पहुँच नहीं है है। तुम्हें पता है, ब्रह्मांड में तनाव और संघर्ष पैदा करने के लिए विद्रोह करने या लोगों के एक समूह या एक प्रमुख शक्ति का सामना करने के विद्रोही गैर प्रमुख संस्कृतियों के कई के रूप में इन तत्वों का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आप विभिन्न प्रकार की संस्कृतियों को शामिल करते हैं, तो आप कक्षाएं या सामाजिक पदानुक्रम बना सकते हैं, जो तब एक दूसरे के साथ संघर्ष में आ सकता है, खासकर यदि कहानी में वर्ण अलग-अलग वर्गों से संबंधित हों।
  • जो संस्करण प्रमुख संस्कृतियों का अपने इतिहास का है वह आमतौर पर वह क्षेत्र होता है जो किसी क्षेत्र या भूमि के आधिकारिक इतिहास का हिस्सा बन जाता है। इसलिए, आप स्थापित कर सकते हैं कि आपके द्वारा बनाए गए ब्रह्मांड की प्रमुख संस्कृति ने इतिहास के अपने संस्करण का बचाव किया है, लेकिन यह इतिहास पर गैर-प्रभावशाली संस्कृतियों का अनुभव करने वाले इतिहास के विपरीत या उत्पीड़न का सामना करता है। इस तरह, आप ब्रह्मांड के भीतर तनाव और संघर्ष को विकसित कर सकते हैं
  • भाग 4
    ब्रह्मांड के अनुष्ठानों और दैनिक प्रथाओं की स्थापना

    एक काल्पनिक ग्रह तैयार करें शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    1
    विचार करें कि आपका परिवहन तंत्र क्या होगा आप इसके बारे में लोगों को ब्रह्मांड के माध्यम से ले जाते हैं, एक superavión जिसके साथ वे हवा के माध्यम से स्थानांतरित कर सकते हैं, या विभिन्न भूमि के माध्यम से स्क्रॉल करने के लिए घोड़े का उपयोग करना चाहिए के रूप में विचार करना चाहिए। ब्रह्मांड में वहाँ भी जिसका सार्वजनिक परिवहन प्रणाली जादू द्वारा संचालित है शहरों हो सकता है। यह आदेश ब्रह्मांड के बुनियादी ढांचा तैयार करने और चीजों को आसान बनाने के लिए परिवहन व्यवस्था पर विचार करने के लिए उपयोगी होगा जब पात्रों रखने से वह भीतर आता है के समय।
    • आप यह भी विचार कर सकते हैं परिवहन जो केवल ले broomsticks और परियों के द्वारा ब्रह्मांड के जादूगर की तरह कुछ समूहों या प्राणी का उपयोग कर सकते ड्रेगन उड़ान, या मनुष्य बस और कल्पित बौने बढ़ने में के कुछ साधन देखते हैं कि क्या घोड़े की पीठ पर
  • छवि जीवित रहने के लिए एक कदम 12 कदम जीवित है
    2
    निर्धारित करें कि स्वीकार्य और अस्वीकार्य रीति-रिवाज़ क्या होंगे। जिस तरीके से ब्रह्मांड के प्राणियां सार्वजनिक स्थान पर, जैसे सड़क पर, सार्वजनिक परिवहन या गांव या शहर में बातचीत करेंगे, उन पर विचार करें। क्या निश्चित समूह एक दूसरे को बधाई देने के लिए विशेष संकेत या शब्दों का उपयोग करते हैं? क्या सीमाएं हैं जो ब्रह्मांड में रहने वाले सभी प्राणियों के लिए समान हैं या प्रत्येक समूह में अनूठे रिवाज हैं? यदि आप स्वीकार्य और अस्वीकार्य रीति-रिवाजों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप यह भी एक बेहतर विचार प्राप्त कर सकते हैं कि आपके वर्ण ब्रह्मांड के भीतर कैसे काम करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, आप यह स्थापित कर सकते हैं कि ब्रह्माण्ड में रहने वाले मनुष्य स्वयं को बताने से एक दूसरे को बधाई देते हैं "नमस्ते" कम्प्यूटरीकृत चश्मे का उपयोग कर या किसी समूह के सदस्य केवल एक चेहरे का संकेत या हाथ की गति के साथ एक दूसरे को पहचानते हैं। आप यह भी स्थापित कर सकते हैं कि स्वीकार्य रीति-रिवाजों की अज्ञानता में ब्रह्मांड के कुछ निश्चित परिणाम शामिल होंगे, जैसे समूह या एक समुदाय से बहिष्कृत किया जा रहा है
  • बीस मिस यूनिवर्स चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    3
    ब्रह्मांड के भीतर कपड़े पर विचार करें एक अन्य पहलू पर विचार करने के कपड़े है कि ब्रह्मांड के निवासियों का उपयोग करें और यह कैसे एक समूह या समुदाय के भीतर उनकी स्थिति को प्रभावित करता है। आप को स्थापित कर सकता है कि सभी पुरुष प्राणियों loincloths और चमड़े कैरी तलवार या ढीला पतलून पहने सभी महिला प्राणियों में कपड़े पहने और चाबुक ले। आप एक तरह से निरूपित करने के लिए कितना ब्रह्मांड एक चरित्र अंतर्गत आता है के रूप में कपड़ों का उपयोग कर सकते हैं।
  • आप यह भी विचार करना चाहिए कि कैसे उनकी स्थिति पर निर्भर करता है ब्रह्मांड के भीतर अपने पात्रों पोशाक होगा। आप को स्थापित कर सकता है एक चरित्र एक विशेष समूह को जन्म अंतर्गत आता है और इसलिए देखने सभी काले या एक चरित्र उच्च सामाजिक वर्गों में से एक के अंतर्गत आता है और इसलिए हमेशा लंबे, ढीले कपड़े पहनते हैं।
  • चित्रण नॉन फिक्शन से फिक्शन लिखित चरण 2 के लिए शीर्षक
    4
    मुख्य पात्रों में से एक के दैनिक जीवन में एक दिन स्केच करें। अपने नायक के दैनिक जीवन में एक दिन लिखें बेहतर काल्पनिक दुनिया का एक निवासी की दिनचर्या को समझने के लिए उपयोगी हो सकता है। कैसे चरित्र सुबह में हो जाता है की स्थापना से शुरू करें, जिस तरह से दिन, वे पोशाक तरह, आप कैसे बात के लिए तैयार है, आप क्या खाते हैं और यदि आप रवाना होने से पहले एक उच्च शक्ति के लिए प्रार्थना करते हैं दुनिया का सामना करने के लिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com