ekterya.com

कैसे अपने देवता बनाने के लिए

आपको बहुत ऊब लगता है आपके पास अपने हाथों पर पर्याप्त समय है, आप जीवन के दर्शन पर प्रतिबिंबित कर रहे हैं और अचानक आपके पास एक है "रोशनी का क्षण": "मैं अपने देवता, देवी या देवता क्यों नहीं बना सकता हूं?" और फिर आप खाली दिखाई देते हैं, "मैं यह कैसे करूँ?"

चरणों

अपनी खुद की भगवान बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
पहले सोचें कि आप अपने देवता, देवी या देवताओं को कैसे चाहते हैं और किस तरह की समुदाय आपकी पूजा करेंगे समुदाय आपको बता सकता है कि देवता कैसे देखा जाता है। उदाहरण के लिए, अधिकांश लोगों का मानना ​​है कि क्रूर और हिंसक विश्वासियों के एक समुदाय के पास एक देवता होगा जो विचार को आगे बढ़ाएगा।
  • अपनी खुद की ईसाई चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    इसके अलावा, यदि आप एक बहुत रचनात्मक मन है तो आप क्या कर सकते हैं (कुछ ऐसा "सब" हमारे पास) अपने खुद के फंतासी कल्पना, अपने स्वयं के धर्म या धर्मों के साथ, अपने स्वयं के निर्माण के देवता या देवताओं के साथ है। ऐसे लेखक हैं जिन्होंने यह पहले किया है। उदाहरण के लिए जॉर्ज लोकास द द फोर्स (स्टार वार्स) में - सी। एस। लुईस विद असलन (क्रोनिकल्स ऑफ़ नार्निया) आदि।
  • अपनी खुद की ईश्वर बनाएं
    3
    इस भगवान या देवी के बारे में विचार लिखें: क्या यह देवता अच्छा है या बुरा है? समझाएं कि यह क्यों है। क्या इसके विपरीत कोई बल है? क्या यह एक धर्म है जहां एक है "नरक" और एक "स्वर्ग" या क्या यह एक सर्वोच्च आत्मा है जहां हम एक सूक्ष्म जगत का हिस्सा हैं?
  • अपनी खुद की भगवान बनाएँ 4 शीर्षक शीर्षक छवि
    4
    वहाँ नियम हैं? उन्हें लिखें और जांचें कि क्या वे एक-दूसरे का विरोध करते हैं या जिस तरह से देवता को देखा जाता है उसका खंडन करते हैं। अगर आपको लगता है कि वे अपने देवता के साथ अच्छी तरह से चलते हैं तो उन्हें मत बदलो, क्योंकि धर्मों में विरोधाभास एक अच्छी बात है
  • अपनी खुद की भगवान बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 5

    Video: शरीर में देवी देवता पितृ आना भाग 7

    5
    पूजा की जगह का वर्णन करें क्या कोई अभयारण्य है? या बस विश्वासियों एक आग और बलिदान के आसपास एक अंधेरे गुफा में इकट्ठा?
  • अपनी खुद की ईश्वर कदम 6 बनाएँ
    6
    छुट्टियों। उन्हें होना जरूरी नहीं है "समारोह" जैसे, वे रोगी हो सकते हैं और बहुत अंधेरा हो सकते हैं बलिदान, बैठकों और अन्य धार्मिक प्रतिनिधित्वों को ध्यान में रखा जा सकता है।
  • अपनी खुद की भगवान बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम



    7
    पृष्ठभूमि। कौन था "संस्थापक"? वह इंसान था? उस व्यक्ति का क्या अर्थ है? (यदि आप उपन्यास लिख रहे हैं, तो आप कहानी की कहानी में कैसे शामिल हो सकते हैं?)।
  • अपनी खुद की भगवान बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 8 कदम
    8
    पूजा की वस्तुओं क्या आपके धर्म में कोई प्रतीक है? उदाहरण के लिए, क्रॉस एक अन्य उदाहरण जशीन-सान का प्रतीक है (मैं डालकर जशिन का अनादर नहीं करना चाहता हूं "-San"। इसलिए मैं अग्रिम में माफी चाहता हूं)।
  • अपनी खुद की भगवान बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 9 कदम
    9
    साप्ताहिक सेवाएं लोग अपने जीवन में कैसे पूजा कर सकते हैं? किस तरह की प्रार्थना कहा जाता है? वे कब रहें? क्या उनके घर में एक अभयारण्य होना चाहिए?
  • अपनी खुद की भगवान बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 10 कदम
    10
    सबसे महत्वपूर्ण चीज (या वह जो मुझे लगता है, लेकिन कौन जानता है). "बाईबल" और नहीं, बाइबल नहीं, सिर्फ एक प्रकार का गाइड है जो धर्म को बताता है। उसका नाम क्या है? यह लोगों और देवता में कैसे परिलक्षित होता है? यह कितने पृष्ठों है? इसमें क्या है? क्या यह समय के माध्यम से एक संग्रह है या पुराने है? यह किसने लिखा है?
  • अपनी खुद की भगवान बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 11 कदम
    11

    Video: Secrets of 33 crore Devi Devta : 33 करोड़ देवी-देवताओं का रहस्य क्या है ?

    (एक कथा के लिए) एक बार जब आप अपने सभी विचारों को क्रम में रखते हैं, तो कहानी लिखना शुरू करें। जब आप इसे पूरा करते हैं, तो एक अच्छा प्रकाशन कंपनी ढूंढें जो इसे प्रकाशित करने के लिए तैयार है। बेशक, कुछ लोगों के लिए भी आपको एक नज़रिया देना मुश्किल है, इसलिए आप पत्रिकाओं से शुरू कर सकते हैं जो छोटी कहानियां प्रकाशित करते हैं। अन्य देवताओं या पौराणिक कथाओं के बारे में पढ़ना भी उपयोगी है।
  • युक्तियाँ

    • सुविधाओं को संबद्ध करने से डरो मत "घातक" अपने देवता, देवी या देवताओं के लिए
    • बस अपना मन भटकना धर्मों के बारे में सोचो, उनके समान क्या है और आप अपने देवता, देवी या उभयलिंगी देवता के लिए क्या चाहते हैं। "क्या मुझे दो सिर चाहिए?"
    • किसी को भी लिखने के रास्ते में न आएं! वे बंद मन कर सकते हैं, आपकी रचनात्मकता सुंदर है, दुनिया को इसे नष्ट नहीं करने दें। शुभकामना, मुझे आशा है कि आपके जीवन में बहुत सी सफलता है।

    चेतावनी

    • इसे उन लोगों के साथ साझा न करें जो मानते हैं कि अपने देवता को बनाने में गलत है हाँ, यह संभव है यह कैसे है "भगवान" मौजूद है, है ना? रचनात्मकता, हालांकि संकोच करते हैं, धर्म बनाता है (लेकिन यदि आप इसे कहानी, उपन्यास, पुस्तक या पंखे के लिए बना रहे हैं, तो आप यह समझा सकते हैं कि आप केवल इसके लिए कर रहे हैं)।
    • पहले की तरह इस दुनिया में एक से अधिक देवता हैं, विश्वास न करें कि तुम्हारा भगवान ही एकमात्र है। मत भूलो कि अन्य सभी धर्म, हां, जितने महत्वपूर्ण हैं, उतना ही आश्चर्यजनक है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कलम या पेंसिल
    • कागज़
    • रंगीन मार्कर इत्यादि
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com