ekterya.com

अपनी पुस्तक के लिए अपनी खुद की जादुई दुनिया को कैसे बनाएं

क्या आपको लगता है कि हैरी पॉटर जैसी प्रसिद्ध किताबें पहले से ही अच्छे विचारों के बारे में हैं कि जादू की कल्पना पुस्तकों में कैसे काम करता है? यद्यपि पहले से ही कई लेखकों ने एक किताब में अपनी जादुई दुनिया बनायी है, हालांकि, वर्णों के अपने खुद के ब्रह्मांड में जादू को अपना जीवन देने के नए तरीके तलाशना हमेशा संभव होता है। 

चरणों

1
तय करें कि आपकी पुस्तक में जादू का प्रयोग कौन कर सकता है। सभी लोग? केवल स्मार्ट वाले हैं? क्या ओकॉटिस्ट्स या जो पवित्र जीवन जीते हैं? आप चुन सकते हैं कि प्रत्येक विकल्प आपकी कहानी के लिए भूखंड को बहुत प्रभावित करेगा, इसलिए इसे खत्म कर लें। उन परिणामों के बारे में सोचो जो हमने जो भी उदाहरण में वर्णित किया है वह आपके उपन्यास के ब्रह्मांड के लिए होगा।
  • हर कोई जादू का प्रयोग करता है: शायद आपको पहले से ही यह पता चल गया है कि आपका उपन्यास किस तरह की दुनिया है, लेकिन अगर इसमें हर कोई जादू का इस्तेमाल कर सकता है, तो आपको इस बारे में सोचना चाहिए कि यह इस दुनिया को कैसे प्रभावित करेगा। क्या यह एक शांतिपूर्ण जगह होगी? क्या वह हमेशा युद्ध में रहेगा? अगर जादू हर चीज का हिस्सा है तो पात्रों के जीवन में बहुत अलग दिनचर्या शामिल होंगे, लेकिन साथ ही, आपको सभी शक्तियों को एक बहुत ही सरल तरीके से व्यवहार करना होगा, जिससे उन्हें दुनिया के लोगों के अस्तित्व के लिए प्राकृतिक दिखाना होगा।
  • सबसे बुद्धिमान लोग: यदि केवल बुद्धिमान व्यक्तियों का ही एक उत्कृष्ट वर्ग जादू की सक्षम है, तो सामाजिक व्यवस्था बहुत अलग होगी। आपको इस बारे में सोचना होगा कि कैसे जादूगरों के ज्ञान के साथ एक संभ्रांत ने सरकार और राजनीतिक चालुओं का नेतृत्व किया है। और अगर आपको ज्ञान, तैयारी या इसका उपयोग करने के लिए विशेष ज्ञान की आवश्यकता है, तो आपको पुस्तक में प्रत्येक जादू तत्व कैसे काम करता है, इस बारे में अधिक जटिल और विश्वसनीय विवरणों के बारे में सोचना चाहिए।
  • पवित्र लोग: एक जादू प्रणाली है कि केवल धार्मिक या आध्यात्मिक लोगों को अपनी किताब में मतलब है कि आप प्रत्येक व्यक्ति की जादुई शक्तियों में कड़ी मेहनत करनी चाहिए के लिए उपलब्ध है का उपयोग करना। शायद मुख्य कौशल दूसरों चंगा करने के लिए हो सकता है, खासकर अगर वे पादरियों इसे विकसित कर रहे हैं, भले ही धार्मिक गुटों के बीच संघर्ष जादू के दो चिकित्सकों पक्षों, जिनमें से एक में अपनी शक्ति का स्रोत खोजने होंगे हो सकता है अधिक बस एक देवता।
  • Occultists: जादू की तरह आप अपने पात्रों के लिए निर्दिष्ट के आधार पर, उपन्यास की दुनिया में ज्यादा गहरे रंग की हो सकती है। अपने उपन्यास में जादू का उपयोग कर प्रणाली केवल मनोगत के रहस्यों को शोध के लिए समर्पित लोगों के हाथों में है, तो अपनी कहानी का प्लॉट या सेटिंग का ब्यौरा बड़े बदलाव, जिसके लिए आप तैयार रहना चाहिए की आवश्यकता हो सकती।
  • चुने हुए: हालांकि एक स्टीरियोटाइप काफी इस्तेमाल किया है, तो आप अभी भी एक अच्छी किताब है, जिसमें केवल कुछ ही लोगों को चुना जादू का उपयोग करने में सक्षम हैं लिख सकते हैं। इसके लिए आपको शायद अधिक जानकारी और उपन्यास के पूर्व चल रही कहानी का ब्यौरा वंशावली देना चाहिए है कि कैसे कुछ लोगों को लगता है कि विशेष गंतव्य साथ पैदा होते हैं या कैसे करता है, तो जन्म की एक शर्त नहीं, आदि प्राप्त करने के लिए प्राप्त करने के लिए
  • अलौकिक प्राणियों: आपके द्वारा चित्रित करने के लिए चुनने वाले प्राणियों के प्रकार के आधार पर, पुस्तक की दुनिया में काफी कुछ बदल जाएगा। एन्जिल्स और राक्षस एक ऐसे ब्रह्मांड को बहुत अलग बनाती हैं जो कि केवल सेंटॉर या ड्रेगन होता। आपको यह सोचना होगा कि जीवन क्या होगा जैसा कि मानवों को इसे उन अद्भुत शक्तियों के जीवों के साथ साझा करना पड़ा जो हमारे पास नहीं हैं
  • 2

    Video: नास्त्रेदमस की 2017 की भविष्यवाणी सुनकर चौंक जाएंगे आप Nostradamus' prediction of 2017

    जांच करता है। चाहे पुस्तकालयों में या इंटरनेट पर, आप जादुई, अनुष्ठान और संस्कृतियों की कल्पनाओं के बारे में प्राचीन मान्यताओं के बारे में बहुत जानकारी पा सकते हैं जो बहुत पहले से रहते थे। आप उन साहित्यों का ब्योरा भी बना सकते हैं जो शानदार संप्रभुओं के साथ लिखे गए हैं, और उन सभी पुस्तकों के विचारों को प्रोत्साहित कर सकते हैं जिन्हें आप पढ़ सकते हैं, केवल कुछ तत्व लेते हैं ताकि पूरी तरह से उन लोगों की प्रतिलिपि न करें जो पहले से ही उन लेखकों से संबंधित हैं। 
  • 3
    सोचें कि आपकी दुनिया में जादू क्या संभव है। आपकी जादू प्रणाली प्रकृति के तत्वों को शामिल कर सकती है, राक्षसी शक्तियों का लाभ ले सकती है या बस वास्तविकता को बदल सकती है क्या वर्णों को उनकी जादुई शक्तियों का उपयोग करने के लिए कुछ उद्धार करने की जरूरत है?
  • 4
    तय करें कि आपकी दुनिया में किस प्रकार (या प्रकार) जादू मौजूद है वे इसे कैसे अभ्यास करते हैं? क्या आपको प्राचीन रूनों का उपयोग करने की जरूरत है, आत्माओं से संपर्क करें, या क्या जादू वर्णों के भीतर से आता है? जादू के इस्तेमाल के लिए एक चरित्र के लिए जरूरी होगा कि आपके सिर में सभी विवरण दें



  • 5
    आपकी पुस्तक के लिए जादू प्रणाली के नियमों को याद करने के लिए एक व्यक्तिगत गाइड लिखें। जब आप उपन्यास लिखते हैं और याद रखें कि पात्रों की क्षमताओं को सीमित करने के लिए, उन्हें कमजोरियों को दें जिससे पुस्तक को और अधिक दिलचस्प बना दें क्योंकि नियमों का एक पूरा ब्रह्मांड है जिसका सम्मान किया जाना चाहिए।
  • जादू की एक प्रणाली जिसमें जादू की कोई बाधा नहीं है, वह उबाऊ हो जाता है। यदि नायक वह सब कुछ कर सकता है, जो संघर्ष है, भावना है?
  • आप ऊर्जा के एक निश्चित स्तर की आवश्यकता को सीमित कर सकते हैं: यद्यपि वर्ण जो वे सोचते हैं, वे कर सकते हैं, उन्हें पर्याप्त ताकत है या वे उनकी ताकत से श्रेष्ठ उपलब्धि की कोशिश कर मर सकते हैं।
  • या एक ही जादू में निश्चित प्रतिबंध हो सकते हैं, उदाहरण के लिए: आप लोगों को पुनर्जीवित नहीं कर सकते हैं, सच्चे प्यार नहीं बनाया जा सकता है, या आप शरीर के आकार को बदल नहीं सकते हैं।
  • तुम भी एक प्रणाली पदानुक्रम आविष्कार जहां केवल कुलीन जादूगर किसी भी विचार संभव है अगर तुम अच्छे को विकसित करने और एक रोचक और सुसंगत विकल्प ढूंढने के लिए अपनी कल्पना करने के लिए समय देने के सबसे उन्नत मंत्र के लिए उपयोग किया जा सकता है।
  • Video: जादू टोना टोटका वशीकरण सब फेल करे इस एक चमत्कारी पौधे से

    6
    अपनी किताबों को लिखते समय उपन्यास के ब्रह्मांड को बनाने के लिए अपनी खुद की सिफारिशों का पालन करना याद रखें, हालांकि कुछ बिंदु पर कहानी यह इंगित करती है कि कुछ सामान्य से बाहर आना चाहिए, अपने नियमों के साथ लचीला होना चाहिए: दिन के अंत में यह दुनिया है जो आप बना रहे हैं और यह अभी भी परिभाषित होने की प्रक्रिया में है
  • युक्तियाँ

    Video: तांत्रिक प्रयोग-1|Tantrik Vidya| कैसे जाने तांत्रिक प्रयोग(Black Magic)हुआ एवं उपाय||Suresh Shrimali

    • अच्छी तरह से संरचित कुछ पर अपने जादू प्रणाली के आधार के लिए एक अच्छी तरह से शोध किया ऐतिहासिक या धार्मिक आधार खोजने की कोशिश करें, कि पाठकों को विश्वसनीय और समझने में आसान लगता है।
    • नए विचारों को खोजने के लिए अमूर्त उपयोग करें अपने आस-पास की चीज़ों के बारे में यादृच्छिक रूप से सोचें, आपकी दुनिया में जादुई शक्ति से संबंधित ठोस और अमूर्त चीजें। लेकिन इतना सार नहीं है कि पुस्तक भ्रामक है।
    • कुछ ही मिनटों के बाद अपने खुद के जादू का एक ब्रह्मांड होने की उम्मीद मत करो। यदि आप सचमुच किताब पर काम करना चाहते हैं, तो यह आपको प्रकाशित होने तक, विवरण की योजना बनाने, कहानी और सेटिंग को साफ करने के लिए बहुत समय और प्रयास लेगा।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप अपने जादू ब्रह्मांड की विशिष्ट विशेषताओं में किसी अन्य लेखक की नकल नहीं करते हैं - भले ही आपको लगता है कि आप केवल उसके लिए श्रद्धांजलि दे रहे हैं, आप कानूनी समस्या में आ सकते हैं।
    • सावधान रहें कि आप अपने विचारों का उपयोग दूसरों से करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप पूरी तरह से उस तत्व को बदलने के लिए रचनात्मकता का उपयोग करना चाहते हैं, जिससे आप प्रेरणा लेते हैं, तो यह कविताएं और दोहराव में आना आसान है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अपने अनुसंधान के लिए स्रोतों की विविधता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com