ekterya.com

कैसे हो wicca

विस्का को "पुराना धर्म" और "कला" के रूप में भी जाना जाता है इसका अपना सिद्धांत, रीति-रिवाज़ और विश्वास है, जो मूर्तिपूजक परंपराओं पर आधारित हैं। अन्य धर्मों के अनुसार, कई विंका मूल्यवृद्धि हैं और प्रत्येक व्यक्ति अपने धर्म और जीवन शैली के अनुसार, अलग-अलग इस धर्म की प्रथा करता है। विकी बनने के लिए आपको एक कठोर प्रक्रिया के माध्यम से जाने की ज़रूरत है और बहुत कुछ पढ़ाई के अलावा आपको एक व्यवसाय करना होगा। हालांकि, यह धर्म बहुत पुरस्कृत है

चरणों

भाग 1

Wicca के बारे में जानें
एक व्हाइकेन चरण 1 बनें चित्र का चित्र
1
Wicca विश्वासों के बारे में अधिक जानें इस धर्म में, एक देवी सभी सृष्टि और जीवन का केंद्र है। कुछ विश्वासियों में कई देवताओं और देवी हैं जो समान रूप से महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि विस्कांस का मानना ​​है कि ब्रह्मांड में एक निश्चित संतुलन या एक निश्चित द्वैत है कोई पवित्र किताबें, नबी या मध्यस्थ नहीं हैं विस्कोन्स सीधे देवी और दिव्य के साथ बातचीत करते हैं, जो सभी लोगों में पाए जाते हैं।
  • Wiccan उपदेश, या धर्म विक्का, इस धर्म का प्रमुख सिद्धांत है: "जब कोई नुकसान नहीं, अपनी इच्छा से करते हैं।" यह मूलमंत्र मतलब यह है कि व्यक्ति के रूप में सद्भाव में चाहते हैं अपने जीवन जी सकता है, बशर्ते वे चोट नहीं है दूसरों को या अपने जीवन में मिलता है तीनों का भी एक नियम है: जो भी आप करते हैं वह तीन बार आपके पास लौटा जाएगा। यह सकारात्मक या नकारात्मक हो सकता है
  • Wiccans हमेशा अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी लेते हैं। इस धारणा का अर्थ है कि एक व्यक्ति हमेशा अपने कार्यों और शब्दों के लिए ज़िम्मेदार होता है। आप यह निर्धारित करते हैं कि आप अन्य लोगों के साथ गलतियों को बनाने के अलावा दूसरों के साथ कैसे काम करते हैं और उनकी प्रतिक्रिया करते हैं यदि आप किसी से बुरी तरह से व्यवहार करते हैं, तो अपने कार्यों की जिम्मेदारी लेना बेहतर है।
  • सद्भाव बहुत महत्वपूर्ण है, जैसा कि जीवन के रूप में पवित्र है Wiccans पता है कि लोग प्रकृति के बगल में रहते हैं और जीवित रहने के लिए उनके फलों की जरूरत है। प्रकृति और जीवन एक चक्र है जिसमें लोग भी एक हिस्सा हैं। पुनर्जन्म इस विश्वास से भी संबंधित है प्रकृति की चीजें हमेशा एक तरफ या किसी अन्य रूप में वापस आती हैं- उदाहरण के लिए, समुद्र का पानी जो बादल बन जाता है, जो बदले में बारिश हो जाता है और इसी तरह। Wiccans भी मौत का अनुभव - यह एक चक्र का बस हिस्सा है और एक पुनर्जन्म है
  • विकिका में कई अलग-अलग शाखाएं हैं अभयारण्य सर्किल के अनुसार, निम्नलिखित नाम हैं: वंशानुगत, शामानिक, गार्डनरियन, अलेक्जेंडरीयन, सेल्टिक, पारंपरिक, डायनामिक, फैरी और उदार और अन्य। प्रत्येक संप्रदाय के अपने स्वयं के विश्वास और अनुष्ठान हैं जो वे अभ्यास करते हैं।
  • एक व्हाइकेन स्टेप 2 बनें छवि का शीर्षक

    Video: नाम से कैसे करे वशीकरण - लड़की पटाने का मंत्र - वशीकरण मंत्र - किसी को वश में करना

    2

    Video: जानें , कैसा होता है P अक्षर से नाम वाले व्यक्ति का स्वभाव_ जानकर चौंक जाएंगे_ व्याहार और भविष्य

    जानें कैसे Wiccans अपने रस्में और समारोहों करते हैं। Wiccans खुली हवा में अपनी रस्में और समारोह करना पसंद करते हैं, जहां वे प्रकृति के साथ अधिक संबंध महसूस करते हैं। कई रस्में मौसम बदलने के अलावा पूर्णिमा और नया चाँद के रूप में चंद्रमा की कलाएं से जुड़े हुए हैं,,। हालांकि, अगर बाहर खराब मौसम है या आउटडोर अनुष्ठान करना संभव नहीं है, तो किसी घर या भवन के भीतर एक अनुष्ठान कर सकते हैं। यह कुछ रस्में भी अंदर करना संभव है, कई सर्कल और मोमबत्तियों के चारों ओर इकट्ठा किए गए विंचेशन के साथ। एक मंडली के उत्तर में एक वेदी हो सकती है जहां एक मोमबत्ती है। यह चक्र चिकित्सा ऊर्जा की एक जगह का प्रतीक है और विस्कोन्स को इसके अंदर रखा जाना चाहिए। सर्कल के अनुष्ठान के दौरान, सदस्य स्वभाव से संबंधित उपचार, भविष्यवाणी और अन्य गतिविधियों के बारे में बात करेंगे। कई समारोहों में लोग खाना खाने और सर्कल खत्म करने से पहले सर्कल और शराब को तोड़ने से पहले शराब या फलों के रस का सेवन कर सकते हैं।
  • एक व्हाइकेन स्टेप 3 बनें छवि का शीर्षक
    3
    जानें कि विस्का क्या नहीं है विस्का विरोधी क्रिश्चियन धर्म नहीं है और न ही यह अन्य धर्मों के खिलाफ है। कुछ लोगों को लगता है कि इस धर्म, "पूर्व ईसाई" है क्योंकि उनके सिद्धांतों और विश्वासों, पृथ्वी, जीवन और सृजन का सम्मान अलावा देवी सम्मान करने के लिए बुतपरस्त अनुष्ठानों पर आधारित हैं। आपको किसी विशिष्ट तरीके से तैयार करना या एक निश्चित तरीके से कार्य करने की ज़रूरत नहीं है, जो कि वाक्केन लोगों के सभी प्रकार के इस धर्म से संबंधित हो सकता है और वहाँ विशिष्ट है कि सभी Wiccans की विशेषता होने के लिए कोई रास्ता नहीं है।
  • एक व्हाइकेन चरण 4 बनें छवि का शीर्षक
    4
    Wiccans के नैतिकता को समझता है यह धर्म लोगों को शाप देने और हानिकारक मंत्रों का जादू करने के लिए जादू का उपयोग नहीं करता है। अगर आप डब्लूसीकैन हैं, तो आप किस तरह जादू का इस्तेमाल करेंगे इसके लिए आपको जिम्मेदार होना चाहिए। आप एक पंथ का अनुसरण करते हैं, विक्केन रेडे: "जब तक आप किसी को नुकसान नहीं करते हैं, तब तक आपकी इच्छा पूरी करते हैं।" यदि आप सकारात्मक हैं और प्रकृति के साथ सद्भाव में रहते हैं, तो आप एक सफल Wiccan हो जाएगा
  • एक व्हाइकेन चरण 5 बनें चित्र
    5
    Wicca के बारे में अधिक जानने के लिए किताबें और अन्य संसाधन खोजें सबसे अच्छा तरीका है विक्का के बारे में अधिक जानने के लिए किताबें पढ़ने और इस विषय पर जितना संभव हो उतना शोध कर रहा है। विक्का पर सबसे अच्छा पुस्तकें हैं: (विक्का के हार्ट) एलेन तोप रीड, स्कॉट कनिंघम "एकान्त व्यवसायी के लिए गाइड", "विक्का की हार्ट" सिल्वर रैवेनवो्फ द्वारा "एक रजत ब्रूम पर रखा" , दूसरों के बीच में शुरुआती और एपेट्स दोनों के लिए कई पुस्तकें हैं जो आपको इस धर्म के बारे में बहुत कुछ सीखने में मदद करेंगे।
  • भाग 2

    एक व्हाइकेन बनें
    एक व्हाइकेन चरण 6 बनें चित्र का चित्र
    1
    उन देवताओं का चयन करें जिन्हें आप उनके साथ संबंध बनाते हैं और उनका निर्माण करते हैं। विस्का एक बहुदेववादी धर्म है, जिसका अर्थ है कि उसके अनुयायी कई देवताओं और देवी में विश्वास करते हैं। ये देवता प्रकृति का हिस्सा हैं और उनके पास अतिमानवान शक्तियां नहीं हैं वे प्रकृति के व्यक्तित्व हैं इन देवताओं में से कई अन्य धर्मों और पौराणिक कथाओं से आते हैं, जिसमें रोमन, नॉर्डिक, हिंदू और सेल्टिक शामिल हैं वहाँ 200 से अधिक देवी-देवताओं कि Wiccans आदर हैं, लेकिन आप एक है कि आप अपने संरक्षक देवी होने के लिए मनचाहे ढंग का चयन नहीं करना चाहिए। यद्यपि आप कुछ हद तक भगवान या देवी को पूजा के लिए चुन सकते हैं, इस देवता को भी खुले दिमाग में रखने और आप अन्य देवताओं के बारे में अधिक जानने के लिए दिखाया जाएगा। अपने आप को जितना संभव हो उतना अधिक सूचित करना सुनिश्चित करें कि कौन-से अवांछित विशेषताओं हैं
  • एक व्हाइकेन चरण 7 बनें चित्र
    2
    एक डायरी में अपनी यात्रा का विवरण लिखें Wicca का अध्ययन करते समय, आप अपने विश्वासों को अपने साथ जोड़ सकते हैं और देख सकते हैं कि आप क्या पसंद करते हैं। यह अच्छा है कि आप सभी अवलोकनों को लिखते हैं जो आपको विस्को के विश्वासों के साथ संबंध बनाने में मदद करते हैं और सीखते हैं कि वे आपसे कैसे संबंधित हैं। यह पुस्तक आपकी "छाया की पुस्तक" है - एक पत्रिका जो आपको एक विस्कान बनने में मदद करेगी
  • एक व्हाइकेन चरण 8 बनें चित्र
    3
    जानें कि जादू क्या है और इसका उपयोग कैसे करें विस्किका धर्म में जादू विभिन्न प्रयोजनों के लिए ऊर्जा बनाने और चैनल का निर्माण करना है। अधिकांश विस्कन्स का मानना ​​है कि जादू अपनी ऊर्जा का एक अभिव्यक्ति है और इसमें जादू की चाल के साथ कुछ नहीं करना है यह जादू जादू-टोना नहीं है - यह एक आध्यात्मिक जादू है जो मंत्रों के माध्यम से आपके सपने सच साबित करता है। आपको इस जादू को ठीक से उपयोग करने और कुछ मंत्र या आदेश के संभावित परिणामों को ध्यान में रखना सीखना होगा, यदि आप उन्हें प्राप्त करने के लिए जादू का उपयोग करते हैं।
  • जब आप जादू का उपयोग करना चाहते हैं, तो ध्यान केंद्रित करें और अपनी एकाग्रता में सुधार करने के लिए विज़ुअलाइज़ेशन अभ्यास करें। ऐसी जगह तैयार करें जहां आप चुप हो सकते हैं और किसी के द्वारा बाधित किए बिना ध्यान कर सकते हैं।
  • एक व्हाइकेन स्टेप 9 बनें चित्र का चित्र
    4
    जानें और तीन के कानून का अभ्यास करें। विस्का में, तीनों का कानून यह है कि आप जो भी कार्य करते हैं वह आपको तीन बार वापस कर दिया जाएगा। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं अच्छा या बुरा है, आपके कार्यों को हमेशा आपको वापस कर दिया जाएगा यदि आप तीनों के कानून का पालन करते हैं, तो आप समझेंगे कि बुरे कार्य आपको नकारात्मक रूप से प्रभावित करेंगे। आपके जीवन में अच्छे से सराहना करें
  • एक व्हाइकेन चरण 10 बनें चित्र का चित्र
    5



    अन्य Wiccans के साथ कनेक्ट करें आप अन्य विस्कन्स ऑनलाइन भी मिल सकते हैं, या तो चर्चा समूहों या मंचों में, और आपके समुदाय में भी। बड़े शहरों में अन्य विस्कन्स ढूंढना सुरक्षित है, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि आप उन्हें छोटे कस्बों या शहरों में नहीं ढूंढ सकते हैं। आपके समुदाय के सहिष्णुता के आधार पर, विस्कान अपने धर्म के बारे में सार्वजनिक तौर पर बात नहीं कर सकते उनसे अपने विश्वासों के बारे में बात करें, वे कैसे उनका अभ्यास करते हैं, उन्होंने इस धर्म में शामिल होने का फैसला किया। इन वार्तालापों से आपको विस्का को और भी अधिक समझने में मदद मिलेगी और वे एक समुदाय बनाने में आपकी सहायता कर सकेंगे।
  • एक व्हाइकेन चरण 11 बनें चित्र का चित्र
    6
    एक आत्म समर्पण समारोह पकड़ो यह समारोह आपको विस्का के साथ व्यक्तिगत रूप से जुड़ने और अपने देवताओं के साथ अपनी भक्ति साझा करने में मदद करेगा। कई समारोह हैं जो आप कर सकते हैं, दोनों सरल और जटिल। आप ऑनलाइन कुछ सुझाव पा सकते हैं उदाहरण के लिए:
  • कई वस्तुएं प्राप्त करें जो प्रकृति के संतुलन का प्रतीक हैं। ये वस्तुएं चार तत्वों का प्रतिनिधित्व करती हैं: अग्नि, जल, वायु और पृथ्वी। आप हाथ में किसी भी वस्तु का उपयोग कर सकते हैं, जैसे आग के लिए मोमबत्तियां, पानी के लिए एक गिलास पानी, आदि। एक चक्र बनाएं, पानी को पश्चिम में रखकर, उत्तर की भूमि, पूर्व में हवा और दक्षिण में आग लगाना
  • घूमने के निर्देशन की दिशा में तीन गुना चलें या चलें। निम्नलिखित वाक्य को पढ़कर सर्कल को बंद करें: "मैं इस चक्र को तीन बार खोजता हूं, यह जमीन अब पवित्र है।" यह आपके समर्पण को दिखाने के लिए आपके और भौतिक दुनिया के बीच एक स्थान बना देगा।
  • कहो कि आप विका के विश्वासों का पालन क्यों करना चाहते हैं यह प्रमाणित करें कि आप रेडे का पालन करेंगे ("जब तक आप किसी को नुकसान नहीं करते हैं, आपकी इच्छा पूरी करते हैं।")। घड़ी के हैंडल के लिए विपरीत दिशा में घूमने या फिर अपने हाथ को तीन बार घुमाकर सर्कल खोलें।
  • एक व्हाइकेन चरण 12 बनें चित्र
    7
    एक वर्ष और अध्ययन के एक दिन के बाद एक कोवे में शामिल हों। अधिकांश covens और औपचारिक बैठकों की आवश्यकता होती है Wiccans कम से कम एक साल और एक दिन में एक सदस्य के रूप में विचार करने के लिए सिद्धांत का अध्ययन किया है। अपने निवास स्थान में एक Coven खोजें और अपने आप को समूह में परिचय दें। कुछ लोग नए सदस्यों को स्वीकार नहीं करते, क्योंकि वे बंद समुदाय हैं अन्य समूह अधिक खुला हैं और नए सदस्यों को स्वीकार करते हैं।
  • यह आवश्यक नहीं है कि आप विस्को के अभ्यास के लिए एक सीवान में शामिल हों। किसी भी धर्म के रूप में, आप व्यक्तिगत रूप से या समूहों में विश्वासों का पालन कर सकते हैं यह संभव है कि आपको अपने निवास स्थान पर कोई समूह नहीं मिला है या आप किसी समूह के साथ विस्को का अभ्यास करने की कोशिश कर रहे हैं और यह काम नहीं कर रहा है। व्यक्तिगत रूप से आपके विश्वासों का अभ्यास करना एक अकेला हो सकता है, लेकिन यह एक मुक्तिदायक अनुभव भी है। आप क्या कर सकते हैं जो आप महसूस करते हैं और स्वयं बन सकते हैं एक चक्र उन लोगों का एक अनौपचारिक सभा है जो समय-समय पर एक साथ आते हैं, लेकिन एक-दूसरे का समर्थन करते हैं एक बकवास औपचारिक है और प्रायः अन्य लोगों को समूह में प्रवेश करने की अनुमति नहीं देता है। ये समूह उनके सदस्यों के बीच सम्मान और विश्वास की मांग करते हैं, लेकिन अक्सर सदस्यों में उनके गर्व की वजह से एक दूसरे के बीच बहस होती है।
  • एक व्हाइकेन चरण 13 बनें चित्र का चित्र
    8
    गोपनीयता की शपथ लीजिए पहले कार्यों में से एक, जो कि वाइकन को करना चाहिए, गोपनीयता की शपथ लेना है। यह तीन क्षेत्रों पर लागू होता है: उनकी पहचान का संरक्षण, उनके अनुष्ठानों की सुरक्षा और उनके रहस्यों की सुरक्षा कोई भी Wiccan मान लेना चाहिए कि दूसरों ने इस तथ्य को सार्वजनिक किया है कि वे इस धर्म का हिस्सा हैं - कई लोग अपने भेदभाव और तीसरे पक्षों के उत्पीड़न के कारण गुप्त रखते हैं, हालांकि निजी कारण भी हो सकते हैं। विस्कान अपने अनुष्ठानों को गुप्त रखने और एक-दूसरे की रक्षा करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि कमजोर लोगों का भरोसा करने वाले लोगों के साथ एक सुरक्षित स्थान हो। Wiccan कला के रहस्यों की सुरक्षा के लिए इस धर्म की जटिलता और भेद्यता के लिए एक सम्मान पैदा करने में मदद करता है। अगर आप रहस्यों और अनपेक्षित घटनाओं को गुप्त रखते हैं, तो आप विस्को को अभ्यास करने में मदद करेंगे और इसके जादुई गुणों को अपने सदस्यों के लिए ही पहुंच योग्य होगा।
  • भाग 3

    अपने दैनिक जीवन में विकिका का उपयोग करें
    एक व्हाइकेन चरण 14 बनें चित्र का चित्र
    1
    Wiccan Rede का पालन करें रीड या विस्कन्स का पंथ है: "जब तक आप किसी को नुकसान नहीं पहुंचाते, तब तक आपकी इच्छा पूरी करते हैं।" विचार यह है कि आप जो भी चाहें कर सकते हैं, जब तक आप दूसरों को चोट नहीं पहुँचाते हैं तीनों का कानून इस रीड से संबंधित है- आप जो भी कार्य करते हैं वह आपको तीन बार वापस कर दिया जाएगा। ये सिद्धांत सद्भाव और सकारात्मक का प्रतिनिधित्व करते हैं
  • Video: 2 दिसंबर बड़ा रविवार कागज़ पर लिख कर इसके साथ जला दे ये चीज़े जैसा चाहोगे वैसा ही मिलेगा

    एक व्हाइकेन चरण 15 बनें चित्र का चित्र
    2
    ध्यान और हर दिन प्रार्थना करो। अपने दैनिक जीवन में अपने विश्वासों का अभ्यास करें, आपके धर्म पर हर दिन को दर्शाता है विस्का के विश्वास कई हैं, लेकिन यह रचनात्मकता, भौतिक दुनिया के संबंध, आध्यात्मिक शक्ति, स्त्री देवताओं, पारिवारिक रिश्तों और प्रकृति के साथ संबंध पर बहुत ध्यान केंद्रित करता है। आप इन आदर्शों का जश्न मना सकते हैं और ध्यान में रखते हुए उन्हें अपने दैनिक जीवन में एकीकृत कर सकते हैं, अपने परिवार और प्रकृति के साथ अधिक समय व्यतीत कर सकते हैं। आपके विश्वासों को सुदृढ़ करने वाली कई गतिविधियां केवल कुछ ही मिनटों तक चलती हैं: 10 से 15 मिनट के लिए व्यायाम, ध्यान लेने, या भोजन के लिए धन्यवाद देने के लिए। आप अपने देवताओं में से किसी एक को भक्ति अनुष्ठान कर सकते हैं, अपनी समस्याओं के बारे में बात कर सकते हैं या अपने जीवन में आशीर्वाद के लिए धन्यवाद दे सकते हैं। आप निम्नलिखित गतिविधियों को भी कर सकते हैं, जो थोड़ी अधिक समय लेते हैं: अपने देवताओं में से किसी एक वेदी का निर्माण करें, अपने धार्मिक विश्वासों के बारे में पेंट करें या लिखिए या बस प्रकृति में चलें।
  • एक व्हाइकेन स्टेप 16 बनें छवि का शीर्षक
    3
    विंका पार्टियां मनाएं Wiccans 8 पार्टियों, या Sabbats, जो आमतौर पर वर्ष के दौरान मनाया जाता है मनाते हैं, जबकि Wicca नया साल 31 अक्टूबर को मनाया जाता है। आप इन छुट्टियों को अलग-अलग तरीकों से मना सकते हैं, लेकिन सभी में प्रकृति, परिवार या समुदाय का उत्सव और मान्यता शामिल है। वहाँ भी हैं Esbats, जो त्योहार चाँद के चरणों से संबंधित हैं कुछ Wiccans उजाड़, बढ़ती और पूर्णिमा के चरणों का जश्न मनाते हैं, लेकिन अन्य केवल पूर्णिमा का जश्न मनाते हैं। Sabbats में शामिल हैं:
  • समहैने (उत्तरी गोलार्ध में 31 अक्टूबर और दक्षिणी गोलार्ध में 1 मई, विक्केन वर्ष की शुरुआत)
  • यूल (उत्तरी गोलार्ध में 20 से 23 दिसंबर और दक्षिणी गोलार्ध में 20 से 23 जून तक, शीतकालीन संक्रांति)
  • इम्बोलिक (उत्तरी गोलार्ध में 1 फरवरी और दक्षिणी गोलार्ध में 1 अगस्त)
  • ओस्तारा (उत्तरी गोलार्ध में 20 से 23 मार्च तक और दक्षिणी गोलार्ध में 20 से 23 सितंबर तक, वसंत विषुव)
  • बेलटेन (उत्तरी गोलार्ध में 30 अप्रैल से 1 मई तक और दक्षिणी गोलार्ध में 31 अक्टूबर को)
  • लिटा (उत्तरी गोलार्ध में 20 से 23 जून तक और दक्षिणी गोलार्ध में 20 से 23 दिसंबर तक, गर्मियों में अस्थिभंग)
  • लुगनासाध (उत्तरी गोलार्ध में 1 अगस्त और दक्षिणी गोलार्ध में 2 फरवरी, फसल के मौसम का पहला दिन)
  • माबोन (उत्तरी गोलार्ध के लिए 20 से 23 सितंबर और दक्षिणी गोलार्ध में 20 से 23 मार्च, शरद ऋतु के विषुव में)
  • एक व्हाइकेन स्टेप 17 बनें इमेज
    4
    अपनी पुस्तक की छाया बनाएं छाया की एक किताब, एक विस्कान होने का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है और यह वह जगह है जहां आप एक विश्वास के रूप में करते हैं। इस किताब के कई रूप हैं और कोई पुस्तक दूसरे के समान नहीं है वे बहुत निजी किताबें हैं और एक व्यक्ति अपने अनुभवों के अनुसार अपनी पुस्तक बना सकता है अधिकांश पुस्तकों में कुछ विशिष्ट तत्व हैं, जैसे कि विस्का रेडे, आस्तिक के देवताओं की सूची, उनके मंत्र और जादू, उनके अनुष्ठान, उनकी पौराणिक कथाएं और अन्य।
  • एक व्हाइकेन स्टेप 18 नामक छवि का शीर्षक
    5
    अपने विक्रय समुदाय की सहायता करें। जितना अधिक आप अपने विश्वासों का अभ्यास करते हैं और आप जितना सहज महसूस करते हैं विक्का आपके जीवन में भूमिका निभाते हैं, आप एक बड़े समुदाय में एकीकृत कर सकते हैं। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अन्य लोगों को "रिक्रूट करना" चाहिए ताकि वे विस्कन्स बन सकें। इस धर्म के लिए यह अन्य लोगों को धर्म परिवर्तन या परिवर्तित करने के लिए बुरा है हालांकि, आप अपने समुदाय में एक नेता बन सकते हैं और नए सदस्यों के लिए एक शिक्षक और मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • विस्का न केवल महिलाओं के लिए है, हालांकि यह देवताओं के स्त्री पहलू पर केंद्रित है बहुत से लोग विस्कन्स हैं विक्का का मुख्य लक्ष्य संतुलन तक पहुंचना है, इसलिए यह अपने सदस्यों के बीच दोनों पुरुषों और महिलाओं को समझ में आता है।
    • एक नए धर्म के बारे में सीखना और इसे अनुकूल करना आसान निर्णय नहीं है - आपको अपने विश्वासों और सिद्धांतों को समझने के लिए बहुत समय की आवश्यकता होगी। अधिकांश Wiccans को पूरी तरह से Wiccans बनने के लिए चार से पांच साल की आवश्यकता होती है और कुछ सोचते हैं कि यह समय भी कम है। हालांकि, कोई विस्कान बनने की कोई समय सीमा नहीं है, इसलिए आप अपना समय ले सकते हैं।

    चेतावनी

    • कई विस्कान उत्पीड़न और भेदभाव के शिकार हैं, गलत धारणा के कारण वे शैतान की पूजा करते हैं और यह धर्म ईसाई विरोधी है। इस कारण से, कई विस्कोन्स अपने विश्वासों को गुप्त रखते हैं बहुत से लोग विस्को को अस्वीकार करते हैं, क्योंकि वे यह नहीं समझते कि यह धर्म वास्तव में क्या है। इस निर्णय के बारे में अपने परिवार और दोस्तों से बात करने के लिए तैयार हों आप अपने धर्म को कुछ लोगों से गुप्त रखना चाहते हैं, विशेषकर वे जो आपके विश्वासों के कारण आपको अस्वीकार कर देंगे।
    और पढ़ें ... (27)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com