ekterya.com

कैसे कहने के लिए माला

माला एक मोती की श्रृंखला है जो एक विशेष प्रकार की ईसाई प्रार्थना करने के लिए कार्य करता है। माला आमतौर पर रोमन कैथोलिक परंपरा से जुड़ा हुआ है, लेकिन कुछ ईसाई चर्च भी हैं जो इसे कभी-कभी उपयोग करते हैं। हालांकि यह कैथोलिक होने के लिए आवश्यक नहीं है कहना

माला, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि माला एक लंबी और समृद्ध इतिहास के साथ भक्ति का एक रूप है, यही कारण है कि इसे सम्मान के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए। अगर सही ढंग से इस्तेमाल किया जाता है, तो माला राशि ध्यान और प्रार्थना का एक साधन होगी, और एक को भगवान और यीशु और मरियम के जीवन की घटनाओं को दर्शाती है।

चरणों

भाग 1

माला बेचो कहो
इमेज शीर्षक से रोजरी चरण 1
1
सबसे पहले, जब आप क्रॉस का चिन्ह बनाते हैं तो अपनी उंगलियों पर क्रूसीफ़िक्स को पकड़ो। माला पर कहा जाता है, जबकि व्यक्ति मोती के चारों ओर घूमता है, हर एक पर रोकता है और एक प्रार्थना दोहराता है। आम तौर पर, यदि आप पूरे रौशरी कहते हैं और सिर्फ एक अनुभाग नहीं है, तो व्यक्ति को नीचे से क्रूसीफ़िक्स के साथ शुरू करना होगा
  • छवि शीर्षक 30385 2
    2
    कहो प्रेषितों का धर्म. यह प्रार्थना ईसाई विश्वासों की घोषणा है यह कैथोलिक ईसाई विश्वास करते हैं, जो पवित्र आत्मा और पुनरुत्थान के ईश्वर, यीशु के अस्तित्व सहित, सब कुछ बताते हैं।
  • प्रेषितों का पंथ इस प्रकार है: "मैं ईश्वर, सर्वशक्तिमान पिता, स्वर्ग और पृथ्वी के निर्माता, में विश्वास करता हूं। मैं यीशु मसीह, उसका एकमात्र पुत्र हमारे प्रभु, जो पवित्र आत्मा की कृपा, वर्जिन मैरी, पोंटीयस पीलातुस के तहत सामना करना पड़ा से जन्मा द्वारा नियोजित किया गया था में विश्वास करते हैं, क्रूस पर चढ़ाया गया, मर चुका है और दफनाया, नरक में उतरा; तीसरे दिन वह मर गया, स्वर्ग में चढ़ा और भगवान के दाहिने हाथ पर बैठा है, सर्वशक्तिमान पिता। वहां से वह जीवित और मरे हुओं का न्याय करने के लिए आना चाहिए। मैं पवित्र आत्मा, पवित्र कैथोलिक चर्च, संतों का सहानुभूति, पापों की क्षमा, मांस का पुनरुत्थान और अनन्त जीवन पर विश्वास करता हूं। आमीन। "
  • जब कुछ प्रोटेस्टेंट कहना प्रेरितों `पंथ, आम तौर पर शब्द "कैथोलिक" पंक्ति में का अर्थ बदल: "मैं पवित्र आत्मा, पवित्र कैथोलिक चर्च में विश्वास करते हैं, संतों की ऐक्य" सार्वभौमिकता और गैर की अवधारणा को निरूपित करने के दोनों रोमन कैथोलिक चर्च की सांसारिक संस्था
  • सज द रोजरी चरण 2 नामक छवि
    3
    क्रूस पर चढ़ने के बाद पहले खाते पर जाएं और कहें हमारा पिता. अपनी उंगलियों पर अगले खाते को लें और प्रभु की प्रार्थना कहें। यह प्रार्थना सीधे यीशु द्वारा अपने चेलों को स्वर्ग में भगवान के प्रति समर्पण व्यक्त करने के एक तरीके के रूप में दी गई थी।
  • भगवान की प्रार्थना निम्न है: "हमारे पिता, जो स्वर्ग में हैं, आपका नाम पवित्र है - आपका राज्य हमारे पास आ सकता है - आपकी धरती पर स्वर्ग में होगी जैसा कि स्वर्ग में है। हमें अपनी रोजमर्रा की रोटी दो - हमारे अपराधों को माफ कर दें, जैसा कि हम करते हैं हम क्षमा करें हमें अपमानित करने वालों के लिए - हमें परीक्षा में पड़ने न दें, और बुरे कामों से बचाए। आमीन। "
  • इमेज शीर्षक से द रोजरी चरण 3
    4

    Video: तुलसी माला बनाना सीखें I Learn Tulsi Mala Making

    तीन खातों के अगले समूह पर जाएं और तीन जय हो मैरीज़ दोहराना फिर, निम्न तीन खातों में से प्रत्येक के लिए जय हो मैरी दोहराएं, जैसे ही आप प्रत्येक पुनरावृत्ति शुरू करते हैं, प्रत्येक खाते को आपकी उंगलियों के बीच ले लेते हैं। आमतौर पर, कैथोलिकों के बीच, इन तीन जय हो मरियम को विश्वास, आशा, दान और पोप के अनुरोधों के अधिक गुण प्राप्त करने की पेशकश की जाती है।
  • जय हो मैरी निम्नलिखित है: "मेरी महिमा, कृपा से भरी हुई है, प्रभु तुम्हारे साथ है - धन्य हैं आप महिलाओं के बीच हैं और धन्य आपके गर्भ का फल है, यीशु। पवित्र मरियम, भगवान की माता, हमारे लिए प्रार्थना करें, पापियों, अब और हमारी मौत के समय में आमीन। "
  • कुछ प्रोटेस्टेंट जय हो मैरी कहने के लिए अनिच्छुक हैं क्योंकि यह मरियम को दिया जाता है, न कि भगवान या यीशु के लिए। जबकि अप करने के लिए आप तय करते हैं जय हो मेरी या नहीं दोहराने के लिए है कि क्या, विभिन्न तर्क कैथोलिक चर्च के सदस्यों और प्रार्थना के बारे में बाइबिल नींव के बारे में विभिन्न प्रोटेस्टेंट चर्च द्वारा पेश किया मदद कर सकता है आप एक निर्णय करते हैं।
  • यदि आप जय हो मैरी दोहराने के लिए अनिच्छुक हैं, तो ध्यान रखें कि कुछ प्रोटेस्टेंट चर्चों के पास उनके पास है खुद के संस्करण जो कि इस प्रार्थना को छोड़ देना नहीं है
  • इमेज शीर्षक से द रोजरी चरण 4
    5
    जय हो मैरी और अगले खाते के तीन खातों के बीच चेन या रस्सी पर जाएं, और एक महिमा कहें जय (जिसे "डॉक्सोलॉजी" भी कहा जाता है) स्तुति का एक छोटा भजन है जो ईश्वर, यीशु और पवित्र आत्मा को बढ़ाता है।
  • महिमा निम्न है: "पिताजी, पुत्र और पवित्र आत्मा की महिमा करो। जैसा कि शुरुआत में था, अब और हमेशा के लिए, हमेशा के लिए आमीन। "
  • कई बार, अगर रस्सी रस्सी से बना और चेन की नहीं होती है, तो महिमा एक मोटी या घुंघराली खंड के साथ चिह्नित की जाती है।
  • सीज़ द रोजरी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    6
    अगले खाते पर जाएं और हमारा पिता कहें यह खाता, जो आम तौर पर बड़े या सजाया हुआ पदक है, यह माला के पहले "दशक" की शुरुआत करता है। गुलाब को पांच दशकों में विभाजित किया गया है, जिनमें से प्रत्येक दस जय हो मरियम हैं और हमारे पिता द्वारा एक दूसरे से अलग हैं।
  • इमेज शीर्षक से द रोजरी चरण 6
    7
    मैंने दशकों के हर खाते के लिए जय हो मैरी के लिए पहला दशक दिया। केंद्रीय खाते के बाद, दक्षिणावर्त दस खातों के पहले समूह पर जाएं। प्रत्येक डेक खाते के लिए एक जय हो मैरी कहो, खाते में स्क्रॉल करते हुए, जैसा कि आप जाते हैं
  • ध्यान रखें कि कई लोग केवल माला की एक "लघु संस्करण" के रूप में केवल एक दशक का दावा करते हैं जब उन्हें पूर्ण रूप से कहने का समय नहीं होता है।
  • सज द रोजरी चरण 7 नामक छवि का शीर्षक
    8
    श्रृंखला या रस्सी पर जाएं जो अगले दशक के पहले दशक को अलग करती है और एक महिमा देती है। वैकल्पिक रूप से, आप इस बिंदु पर फातिमा प्रार्थना और / या याजकों की प्रार्थना भी कह सकते हैं। यदि आप ऐसा करना चाहते हैं, तो खातों के माध्यम से स्क्रॉल किए बिना करें
  • फातिमा की प्रार्थना है: "हे मेरे यीशु, हमारे पापों को क्षमा करें, हमें नरक की आग से बचाओ, स्वर्ग में सभी आत्माओं को ले आओ, विशेष रूप से उन लोगों को जो आपकी दया की आवश्यकता होती है।"
  • याजकों की प्रार्थना है: "प्रभु यीशु, झुंड के चरम शेफर्ड, हम प्रार्थना करते हैं कि आपके पवित्र हृदय की विशाल प्रेम और दया से, अपने याजकों की सभी जरूरतों को ध्यान में रखें हम उन सभी पादरियों अपने पथ से भटक गया है योर हार्ट के लिए वापस आप से पूछना, उन पादरियों गुनगुना बन गए हैं के दिलों में पवित्रता के लिए इच्छा जागृत करने और अपने उत्कट पुजारियों एक के लिए इच्छा देने के लिए जारी रखने के लिए अधिक पवित्रता अपने दिल और मरियम के दिल में संयुक्त, हम आपको यह प्रार्थना अपने स्वर्गीय पिता को पवित्र आत्मा की एकता में भेजने के लिए कहेंगे। आमीन। "
  • सज द रोजरी चरण 8 नामक छवि
    9
    हमारे पिता के साथ शुरू होने वाले अगले दशक में जाएं आप पोत के पहले दशक को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे। और अब, मोती निम्नलिखित के लिए पहले दशक के मॉडल का अनुसरण, साथ अभी भी:, पहले खाते के लिए एक झाड़-फूंक अगले दस के लिए एक जय हो मेरी हो, उसमें ग्लोरिया द्वारा पीछा किया। जब तक आप पूरे स्ट्रिंग खाते में नहीं जाते और केंद्रीय पदक खाते में वापस नहीं जाते, तब तक सभी मालाओं को आगे बढ़ाएं।



  • इमेज शीर्षक से द रोजरी चरण 9
    10
    पदक के केंद्र में जाओ और साल्वे रेजिना कहें साल्वे रेजिना एक भजन है जो पवित्र कुंवारी मैरी को जन्म देती है, जो जय हो मैरी के समान है। जब आप समाप्त करते हैं, तो क्रॉस का चिह्न अपने माला भरने के लिए करें। बधाई हो, आप समाप्त कर चुके हैं!
  • साल्वे रेजिना है: "भगवान आपको बचाने, रानी और दया की माँ, हमारे जीवन, मिठास और आशा है। हम आप से पुकारते हैं, ईश्वर के निर्वासित बच्चे - हम आपको आंसुओं की इस घाटी में रोने, रोने और रोने लगते हैं। अब, लेडी, हमारे वकील, हमें अपनी दयालु आँखों पर लौट आये और इस निर्वासन के बाद हमें यीशु, अपने गर्भ के आशीर्वादित फल दिखाएं। ओह स्लीमेंट, ओह पवित्र, ओह मिठाई वर्जिन मैरी, आमीन। "
  • कैथोलिक परंपरा के अनुसार, आप माला की समाप्ति पर प्रार्थनाओं को जोड़ सकते हैं यह "आधिकारिक" प्रार्थना हो सकती है जैसे कि भगवान की प्रार्थना, प्रेरितों के पंथ या उन व्यक्तिगत और तात्पर्य व्यक्ति जो दिल से आते हैं
  • भाग 2

    माला के रहस्यों को बताएं
    छवि शीर्षक 30385 11
    1
    मसीह और मरियम के साथ अपने रिश्ते को गहरा करने के लिए रहस्यों की तिजोरी माला केवल एक प्रार्थना साधन नहीं है, बल्कि यीशु और मरियम के जीवन में महत्वपूर्ण घटनाओं पर भी विचार करने का एक तरीका है। कई गंभीर कैथोलिक ऐसा करने के लिए चुनते हैं और कुछ श्रृंखलाओं पर प्रतिबिंबित करते हैं राज़री कह रही है, जबकि रहस्य प्रत्येक श्रृंखला में कुछ भावनात्मक विषयों के अनुसार वर्गीकृत पांच रहस्य शामिल हैं। व्यक्तिगत रहस्य, बाइबिल से ली गई यीशु और / या मेरी जीवन के घटनाक्रम हैं प्रत्येक रहस्य एक निश्चित धार्मिक पुण्य या "आध्यात्मिक फल" (दान, धैर्य, आदि) के साथ जुड़ा हुआ है। इन रहस्यों को प्रतिबिंबित करके, जो व्यक्ति माला को कहता है वह यीशु और मरियम के साथ अपने व्यक्तिगत संबंध को मजबूत कर सकता है, प्रत्येक घटना पर ध्यान और इसके साथ जुड़े आध्यात्मिक फल ध्यान रखें कि जब्त करने वाले सभी लोग ऐसा नहीं करते, लेकिन कोई भी ऐसा कर सकता है।
    • वर्तमान में रहस्यों की चार श्रृंखलाएं हैं चौथे रहस्य को 2002 में पोप जॉन पॉल द्वितीय ने जोड़ा था - अन्य शताब्दियों पुरानी हैं रहस्यों की श्रृंखला इस प्रकार है:
    • आनंदमय रहस्य
    • दर्दनाक रहस्य
    • शानदार रहस्य
    • चमकदार रहस्य (2002 में बनाया गया)
  • छवि शीर्षक 30385 12
    2

    Video: माला में 108 मनके क्यों होते हैं हर भारतवासी को पता है.....

    रोज़गार के प्रत्येक दशक के लिए एक रहस्य पर प्रतिबिंबित करें। राज़री को एक रहस्यमय श्रृंखला में से एक को पूरा करने के लिए कहो, जिस व्यक्ति को क्रूस पर हस्ताक्षर से पहले खातों पर हमेशा की तरह पैसा मिलता है जब वह पहले दशक तक पहुंचता है, तो वह हमारे रहस्य को दोहराते हुए पहली रहस्य पर ध्यान देता है, दस जय हो मैरीज़ आदि। जब आप दूसरे दशक तक पहुंचते हैं, तो प्रार्थनाओं को दोहराते हुए दूसरे रहस्य पर ध्यान दें। जिस व्यक्ति का कहना है कि इस तरह से रोज़गार की आय होती है, प्रत्येक दशक के लिए एक अलग रहस्य को दर्शाती है। रहस्यों की प्रत्येक श्रृंखला में पांच रहस्य शामिल हैं: एक मास के प्रत्येक दशक के लिए।
  • आम तौर पर, व्यक्ति सप्ताह के प्रत्येक दिन के लिए रहस्यों की एक अलग श्रृंखला पर प्रतिबिंबित करता है। नीचे हम आपको प्रत्येक श्रृंखला के लिए विस्तृत निर्देश देंगे।
  • छवि शीर्षक 30385 13
    3
    आगमन के दौरान हर सोमवार, शनिवार और रविवार के दौरान पांच खुशहाल रहस्यों को प्रतिबिंबित करें आनंदमय रहस्य यीशु और मरियम के जीवन में खुशियाँ हैं इन घटनाओं को अपने संबंधित इतिहास (बहुत पहले भी यीशु के जन्म से पहले हुआ था) में बहुत जल्दी किया गया था। आनंदपूर्ण रहस्य और उनके साथ जुड़े आध्यात्मिक फल निम्न हैं:
  • घोषणा: नम्रता
  • मुलाकात: दान
  • हमारे भगवान का जन्म: गरीबी या दुनिया से अलग
  • हमारे भगवान की प्रस्तुति: दिल की शुद्धता, आज्ञाकारिता
  • मंदिर में हमारे भगवान की खोज: धार्मिकता
  • छवि शीर्षक 30385 14
    4
    लेंट के दौरान प्रत्येक मंगलवार, शुक्रवार और रविवार के दौरान पांच दुखी मनो पर रहस्योद्घाटन करें। दर्दनाक रहस्य यीशु और मरियम (लेकिन सभी यीशु के ऊपर) के जीवन में दुखद घटनाएं हैं। ये घटनाएं क्रूस पर चढ़ाई के माध्यम से मसीह की मृत्यु पर केंद्रित हैं। दर्दनाक रहस्य और उनके आध्यात्मिक फल निम्न हैं:
  • बगीचे में पीड़ा: हमारे पापों के लिए पश्चाताप
  • स्तंभ पर सजा: हमारे इंद्रियों के प्रत्यारोपण
  • कांटों का मुकुट: आंतरिक छेद
  • क्रॉस का बोझ: क्रॉस के तहत धीरज
  • हमारे भगवान की क्रूस पर चढ़ाई और मृत्यु: जिस तरह से हम अपने आप को मर जाते हैं
  • छवि शीर्षक 30385 15

    Video: 108 माला का महत्व एवं उनके उपयोग से लाभ

    5
    हर आम बुधवार और रविवार को पांच शानदार रहस्यों पर प्रतिबिंबित करें शानदार रहस्य मसीह के जी उठने और स्वर्ग में उसकी मां और उसके माता के प्रवेश से संबंधित घटनाएं हैं शानदार रहस्य और उनके संबंधित आध्यात्मिक फल निम्न हैं:
  • पुनरुत्थान: दिल का रूपांतरण
  • उदगम: स्वर्ग के लिए इच्छा
  • पवित्र आत्मा का आगमन: पवित्र आत्मा के उपहार
  • स्वर्ग में हमारी धन्य माँ की उत्पत्ति: मरियम की भक्ति
  • हमारे धन्य माँ का मुकुट: अनन्त खुशी
  • छवि शीर्षक 30385 16
    6

    Video: माला के 108 दाने का महत्व | The importance of beads 108 grains |Indian Rituals भारतीय मान्यताएं

    प्रत्येक गुरुवार को पांच चमकदार रहस्यों पर प्रतिबिंबित करें चमकदार रहस्य, हाल ही में बनाए गए रहस्य हैं, क्योंकि उन्हें 2002 में कैथोलिक धर्म में जोड़ा गया था। ये रहस्य यीशु के वयस्क जीवन और मंत्रालय की घटनाएं हैं। रहस्यों की अन्य श्रृंखलाओं के विपरीत, चमकीले रहस्यों को समय के रूप में बंद नहीं करना पड़ता है, उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, दर्दनाक रहस्यों को क्रम में बहुत ही कम समय में किया जाता है, लेकिन चमकदार रहस्य नहीं। इन और उनके जुड़े आध्यात्मिक फल निम्न हैं:
  • जॉर्डन में यीशु के बपतिस्मा: पवित्र आत्मा, हीलर के लिए स्पष्टता
  • कैना में शादी: यीशु ने मरियम के माध्यम से विश्वास के द्वारा प्रकट होने की क्षमता की समझ
  • यीशु के परमेश्वर के राज्य की घोषणा: ईश्वर पर भरोसा (मसीहा को रूपांतरण की कॉल)
  • रूपान्तरण: पवित्रता की इच्छा
  • ईचैरिस्ट की संस्था: आराधना
  • युक्तियाँ

    • हर कोई स्पष्ट मानसिक चित्रों की कल्पना करने की क्षमता नहीं है यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो कहानी के बारे में सोचें। इस रहस्य को ध्यान में रखें कि आप जिस रहस्य को जश्न मना रहे हैं, उसमें यीशु या उसकी मां मरियम के व्यवहार का उदाहरण देते हैं और आज के उदाहरण के लिए वे आपको देते हैं। यह संपूर्ण रियासत का सबसे महत्वपूर्ण विशेषता है
    • याद रखें कि माला बुराई की ताकतों के खिलाफ एक शक्तिशाली आध्यात्मिक हथियार है। वास्तव में, फातिमा के भविष्यद्वक्ताओं लुसी के मुताबिक, हमारा लेडी ने उसे बताया कि इन खतरनाक समय में, भगवान ने इतनी ताकतवर की शक्ति बनायी है कि कुछ भी नहीं, हालांकि असंभव, माला की प्रार्थना के माध्यम से प्राप्त नहीं किया जा सकता है
    • कोई पुजारी आपका माला बेच सकता है
    • मार्शल कहने के दौरान संगीत के रिकॉर्ड और टेप भी हैं और मालाओं की खुद की प्रार्थनाओं की रिकॉर्डिंग भी करते हैं। शायद वे आपकी सेवा कर सकते हैं
    • शब्दों और वाक्यों को धीरे-धीरे दोहराएं आप क्या कहते हैं, इसके बारे में सोचो, दोहराए जाने के लिए बस दोहराएं न। एक मशहूर नाम वाली माला मारी मैरी के लिए गुलाब का माला है।
    • कई बार, लोग प्रार्थना करते समय चित्र या मूर्तियों को देखते हैं, न कि वे छवि से प्रार्थना करते हैं, बल्कि इसलिए कि वे इसका इस्तेमाल वास्तविकता पर ध्यान केंद्रित करने के लिए करते हैं, वे जानते हैं कि छवि का प्रतिनिधित्व करता है। जब वे रहस्यों के बारे में सोचते हैं, तो वे स्पष्ट मानसिक छवियां बनाने के लिए फ़ोटो या मूर्तियों का उपयोग कर सकते हैं
    • संभवत: एक छोटी राशि, जिसे "दशक" या "मुकुट" कहा जाता है, में केवल 10 मोती और एक क्रॉस होता है, जो आपके लिए अधिक सुविधाजनक है। अंगूठी के आकार वाले रोज़गार भी हैं
    • याद रखें कि माला भगवती भगवान के साथ एक मजबूत अलगाव के लिए एक सहायता है यह एक ताबीज या ताबीज नहीं है

    चेतावनी

    • कुछ आपको बताएंगे कि सोते रहने में आपकी मदद करने के लिए माला बेचने का यह सही नहीं है यह एक त्रुटि है यह पूरी तरह से स्वीकार्य है। आपके मन में इन खूबसूरत प्रार्थनाओं के शब्दों के मुकाबले क्या सोना बेहतर तरीका है? लार्डेस में मदर मैरी के दर्शन वाले सेंट बर्नैडेट ने प्रभावी ढंग से इस अभ्यास की सिफारिश की और कहा: "ऐसा लगता है कि जब कोई बच्चा नींद जाता है तो वह `माँ` कहता है।" इसके अलावा, एक सुंदर परंपरा के अनुसार, जब आप सो जाते हैं तो आपका संरक्षक दूत आपके लिए रियासत समाप्त कर देता है।
    • यीशु और उसकी मां मैरी के जीवन की घटनाओं पर ध्यान देने के अतिरिक्त, आप प्रार्थना अनुरोधों के लिए माला के दशकों की पेशकश भी कर सकते हैं। ये अभ्यास पुण्य करने के लिए एक बढ़ाने अनुग्रह रहस्य द्वारा प्रबुद्ध के लिए पूछ रहा हो सकता है, लोगों को (जो सड़क पर रहने वाले, बुजुर्ग, गर्भपात के शिकार, आदि) या किसी वैध अनुरोध आप चाहते हैं के एक समूह के लिए एक प्रार्थना ।
    • यदि आप गलती करते हैं तो चिंता न करें, क्योंकि भगवान समझ रहे हैं।
    • चर्च में "अनुग्रह" की एक परंपरा है और इस परंपरा में, माला "आनंद" की एक प्रार्थना है इसका मतलब यह है कि जब माल्यार्पण पवित्र की शुद्धता और भगवान के प्यार के साथ कहा जाता है, बिना पाप के लिग्चेचर के, प्रार्थना आपको आपके द्वारा किए गए पापों के लिए अस्थायी सजा का आंशिक रूप से छूट देता है। भक्ति आपको पुर्जों में पवित्र आत्माओं द्वारा प्रदान किया जा सकता है, लेकिन किसी जीवित व्यक्ति द्वारा नहीं। अधिक गहन व्याख्या के लिए, इंटरनेट पर विशेष रूप से नए आगमन पृष्ठ पर देखें, जिसमें एक उत्कृष्ट कैथोलिक विश्वकोश है। रोज़गारों के सत्र के बाद सत्र जमा करने पर घबराहट न करें पूंजी के बारे में लिखा है, जो संतों ने कहा कि राशि भगवान के रूप में गुणवत्ता के रूप में ज्यादा प्रभावित नहीं करता है। एक गुलाब ने कहा कि सावधानीपूर्वक और प्यार से एक सौ से ज़्यादा बुरे ढंग से कहा जाता है।
    • प्रभावी ढंग से प्रार्थना करो"और जब आप प्रार्थना करते हैं, तो अन्यजातियों की तरह व्यर्थ दोहराव न करें, क्योंकि वे सोचते हैं कि वे अपने कई शब्दों के कारण सुनाएंगे" (मैथ्यू 6: 7)। विश्वास करो और स्वीकार करें कि ईश्वर पहले से ही आपकी आवश्यकताओं, प्रार्थनाओं को जानता है और आप बहुत ध्यान रखते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक माला, एक स्ट्रिंग या रस्सी पर मोती की एक श्रृंखला। यह कई कैथोलिक स्टोर या इंटरनेट पर बिक्री के लिए है। आप अपनी दस उंगलियां भी इस्तेमाल कर सकते हैं
    • पुस्तिका या भक्ति (एक ही दुकान में बिक्री के लिए) जो प्रार्थना और रहस्यों (ध्यान) बताते हैं जो माला पर है। यदि नहीं, तो एक अच्छा वेब पेज, अधिमानतः चित्रों के साथ।
    • अंत में, आपको खुद का ख्याल रखना होगा और शांति से प्रार्थना करना होगा।
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com