ekterya.com

कैसे जय हो मरियम प्रार्थना प्रार्थना करने के लिए?

जय हो मैरी पारंपरिक कैथोलिक प्रार्थना है जिसके माध्यम से यीशु की मां वर्जिन मैरी को सभी पापियों के लिए प्रार्थना करने और भगवान के साथ हमारे नाम पर संवाद करने के लिए कहा जाता है। हर बार जब आपको समर्थन की आवश्यकता होती है तो आप जय हो मेरी प्रार्थना कर सकते हैं। आप सुबह तीनों बार प्रार्थना कर सकते हैं और रात में सोने से पहले ही प्रार्थना कर सकते हैं। कई मामलों में, लोग रोज़गार का उपयोग करना या प्रार्थना के लिए एक विशिष्ट स्थान की स्थापना करना पसंद करते हैं जो जय हो मैरी के इरादे में योगदान देता है। हालांकि, आप वास्तव में जरूरत केवल एक चीज शब्द हैं

चरणों

भाग 1

प्रार्थना करो
हेल ​​मैरी प्रार्थना चरण 1 कहो शीर्षक छवि

Video: Praying For You Claim it Now- छुटकारे के लिये प्रार्थना

1
इसे इनाम: "भगवान आप को बचाने, मरियम, कृपा से भरा है, भगवान तुम्हारे साथ है, धन्य आप सभी महिलाओं के बीच में हैं और धन्य आपके गर्भ का फल, यीशु, पवित्र मरियम, भगवान की मां, हमारे लिए अब पापियों के लिए प्रार्थना हमारी मौत का समय, आमीन। "
  • आप परंपरा सम्मान करना चाहते हैं, तो आप में "आप" को छोड़ सकता है "धन्य कला तू," लेकिन ध्यान रखें कि, अपने आप में, क्लासिक संस्करण एक प्राचीन लैटिन अनुवाद है में रखना है, तो आप यदि अधिक कहने की आवश्यकता विशिष्ट शब्द या जिसका अर्थ वे शामिल हैं महत्वपूर्ण
  • हेल ​​मैरी प्रार्थना चरण 2 के नाम से शीर्षक छवि
    2
    लैटिन में प्रार्थना कहो: "एवे मारिया, ग्रेटिया प्लेना, डोमिनस टेकुम आप में महिलाओं के लिए बेनेडिक्ट, और बेनेडिक्ट्स फर्टिस आपस ईयूसस सान्ता मारिया, मेटर देई, हमारे नए दोस्तों के लिए, अब और हमारे घरों में रहने के लिए। आमीन। "
  • हेल ​​मैरी प्रार्थना चरण 3 कहो शीर्षक छवि
    3
    तीन जय हो मरियम प्रार्थना करने पर विचार करें यह अभ्यास कैथोलिक चर्च के लिए पारंपरिक है, और पवित्रता और अन्य गुणों के लिए पूछने के लिए क्रमशः तीन जय हो मैरीज़ प्रार्थना कर रहा है जब आप सुबह उठ जाएं और रात में जागते रहें, तो चेतना की परीक्षा लेने के बाद आपको प्रार्थना करनी चाहिए। आप उत्तराधिकार में निम्नलिखित प्रार्थनाओं को प्रार्थना करनी चाहिए, प्रत्येक के साथ एक मानक जय हो मरियम की शक्ति, बुद्धि और दया की महिमा का सम्मान करना:
  • इन शब्दों कहता पहले जय हो मेरी पहले: "हे मैरी बेदाग, सबसे शक्तिशाली वर्जिन, मैं मेरे हृदय की पवित्रता, शक्ति सभी शत्रुओं को दूर करने के लिए प्राप्त करने के लिए अनन्त पिता से प्राप्त असीम शक्ति के माध्यम से भीख माँगती हूँ मेरी आत्मा और विशेष पक्ष मैं अपने वर्तमान जरूरत में आप प्रार्थना।! [उल्लेख पक्ष] माँ सबसे शुद्ध, मुझे मत छोड़ो, मेरी प्रार्थना घृणा नहीं है मुझे भगवान, अपने सम्मान और मेरी आत्मा के कल्याण की महिमा के लिए कृपा सुनते हैं। इस अनुग्रह को प्राप्त करने के लिए, मैं प्रार्थना करके अपनी शक्ति का सम्मान करता हूं: [जय जय हो प्रार्थना करो।]
  • कहता दूसरा जय हो मेरी तैयार निम्नलिखित शब्दों: "ओह मेरी, मेरी माँ, अवर्णनीय ज्ञान है कि आप दिया है भगवान के अवतार Word के माध्यम से, मैं तुम्हें भीख माँगती हूँ विनय मुझे नम्रता और दिल की विनम्रता, एक आदर्श ज्ञान के लिए प्राप्त करने के लिए दैवीय इच्छा और शक्ति एक प्यार माँ के रूप में, हमेशा के लिए इसे प्राप्त करने के। ओह, मेरी, बुद्धि की सीट, मुझे पुण्य और ईसाई पूर्णता के मार्ग में नेतृत्व, मुझे प्रबुद्ध और मुझे जो सबसे अधिक अपने प्रिय पुत्र प्रसन्न करते हैं की और मेरा अनुरोध प्राप्त करने के लिए इस अनुग्रह को प्राप्त करने के लिए, मैं प्रार्थना करके अपनी बुद्धि का सम्मान करता हूं: [जय जय हो प्रार्थना करो]। "
  • तीसरे जय हो मेरी करने के लिए एक प्रस्तावना के रूप में निम्नलिखित वाक्य दोहराएँ: हे दया की माता ", माँ तपस्या में पापियों की, मैं तुम्हें, पापी से पहले डाल दिया और पीड़ित है, और मैं बहुत प्यार के माध्यम से विनती करता हूँ कि आप पवित्र आत्मा की प्राप्ति हम गरीब पापियों, मेरे लिए मेरी पापों, जो मुझे नफरत है और सभी अपने दिल से पसंद नहीं है क्योंकि मैं भगवान। अधिक दयालु माँ प्यार के लिए सच और सही पश्चाताप प्राप्त है, मुझे मेरे वर्तमान जरूरत में मदद करने के लिए। हमें आँखों की ओर वापस फिर अपने दयालु, हे दयालु, प्यार, मिठाई वर्जिन मैरी! इस अनमोल उपहार को प्राप्त करने के लिए, मैं प्रार्थना करके अपनी प्रेममय करुणा का सम्मान करता हूं: [हेल मैरी प्रार्थना करो]। "
  • भाग 2

    प्रार्थना करने के लिए तैयार
    हेल ​​मैरी प्रार्थना चरण 4 कहो शीर्षक छवि
    1

    Video: प्रार्थना सुनो प्रभु अब बस मेरी मांगु जो मुछे दे / Prarthna Suno Prabhu Aab Bus Meri Mangu Jo Muche

    एक जगह चुनें जहां आप प्रार्थना कर सकते हैं। हालांकि कहीं भी इस प्रार्थना को प्रार्थना करना संभव है, शायद आप उन शब्दों के लिए एक शांत और जानबूझकर स्थान स्थापित करके प्रतिबिंब के गहरे स्तर पर पहुंच सकते हैं। कुछ मामलों में, लोग जय हो मैरी को एक शांत और अकेला कमरे में प्रार्थना करना पसंद करते हैं, जबकि अन्य में, वे इसे किसी चर्च में या किसी अन्य समूह प्रार्थना सत्र में करना पसंद करते हैं। आपको एक जगह और एक क्षण मिलना चाहिए जिसमें आपको शांत, आरामदायक और ध्यान देने योग्य लगता है।
  • Video: हे मरियम माँ - "He Mariyam Maa" | Mata Mariam Songs in Hindi

    हेल ​​मैरी प्रार्थना चरण 5 कहो शीर्षक छवि
    2
    घुटने या खड़े हो जाओ परंपरागत बात यह है कि एवे मारिया को अपने घुटनों पर प्रार्थना करना है, लेकिन आप इसे ऊपर खड़े कर सकते हैं। किसी भी स्थिति में, आपकी पीठ सीधे और आपके सिर को ऊपर होना चाहिए आपको एक महत्वपूर्ण जगह की ओर देखना चाहिए, जैसे कि एक वेदी, वर्जिन मैरी की एक छवि या मूर्ति या जो भी आप मानते हैं कि आप प्रार्थना करने जा रहे शब्दों की शक्ति को बढ़ाते हैं
  • यदि आप घुटने टेकने जा रहे हैं, तो आपको प्रार्थना बेंच, एक तकिया या सीधे मंजिल पर निर्भर होना चाहिए। यदि आप खड़े होने जा रहे हैं, तो आपके पैरों को एक ठोस आसन में सीधे होना चाहिए। आप जो भी चुनते हैं उसके बावजूद, आपको अपने पैरों पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहिए बल्कि उन शब्दों और इरादों पर ध्यान देना चाहिए जो वे होते हैं।
  • हेल ​​मरीय प्रार्थना चरण 6 के बारे में बताएं
    3
    की संभावना पर विचार करें रोज़ी मोतियों का उपयोग करें. एक माला एक प्रार्थना का कैथोलिक अनुक्रम है, जो यीशु की मां मेरी, हमें याद करने के लिए कहा था। यह यीशु के जीवन के रहस्यों पर ध्यान केंद्रित करता है। प्रार्थनाएं उन खातों के अनुक्रम में होती हैं जिनके साथ प्रत्येक वाक्य का खाता रखा जाता है। कुछ चर्चों में या कैथोलिक जनता के उद्देश्य से कुछ निश्चित बाज़ारों में ऑनलाइन स्टोर खरीदना संभव है। यदि आप एक माला प्राप्त नहीं कर सकते, तो आप कर सकते हैं खुद को एक बनाओ.



  • हेल ​​मैरी प्रार्थना चरण 7 कहो शीर्षक छवि
    4
    "पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम पर प्रार्थना करो।" यह वाक्यांश जय हो मरियम से पहले होना चाहिए और प्रार्थना का इरादा स्थापित करने का उद्देश्य है। अगर आप अपने शब्दों को अधिकांश पवित्र ट्रिनिटी में समर्पित करते हैं, तो आप यह मानते हैं कि आप अपने आप में वर्जिन मैरी से प्रार्थना करने नहीं जा रहे हैं, लेकिन आप उससे उससे प्रार्थना करने के लिए उससे प्रार्थना करने के लिए कह रहे हैं।
  • हेल ​​मैरी प्रार्थना चरण 8 के बारे में बताएं
    5
    हथेलियों में शामिल हों अपनी छाती के सामने अपने हाथों को एक साथ रखें और अपनी उंगलियों के सुझावों के साथ ऊपर की तरफ रखें। यह क्लासिक "प्रार्थना आसन" है हाथों में शामिल होने से, आपकी शारीरिक और आध्यात्मिक ऊर्जा एक स्थान पर केंद्रित है। इस तरह, आप जय हो मैरी के रूप में संभव के रूप में सार्थक बना सकते हैं।
  • भाग 3

    जय हो मैरी को समझें
    हेल ​​मैरी प्रार्थना चरण 9 कहो शीर्षक छवि
    1
    जय हो मरियम प्रार्थना करने वाले धार्मिक समूहों के बारे में सोचो यह दिव्य अभिवादन के रूप में भी जाना जाता है और एक पारंपरिक कैथोलिक प्रार्थना का निर्माण करता है जिसके माध्यम से यीशु की मां वर्जिन मैरी की मध्यस्थता का अनुरोध किया जाता है। कैथोलिक चर्च में, यह प्रार्थना रोज़गार और एंजलस की प्रार्थना का आधार बनाती है। रूढ़िवादी अपोस्टोलिक कैथोलिक चर्च और पूर्वी कैथोलिक चर्चों में, ग्रीक में और अनुवाद में औपचारिक लिटिरिज़ के लिए इसी तरह की प्रार्थना का उपयोग किया जाता है। यह भी कई अन्य समूहों ने ईसाई धर्म की कैथोलिक परंपरा के भीतर प्रार्थना की है, जिसमें एंग्लिकन, स्वतंत्र कैथोलिक और प्राचीन कैथोलिक शामिल हैं।
    • इसके अलावा, इस प्रार्थना का एक संस्करण कुछ प्रोटेस्टेंट संप्रदायों में कहा जाता है, जैसे लुथेरनवाद
  • हेल ​​मैरी प्रार्थना चरण 10 कहो शीर्षक छवि
    2
    समझें कि यह प्रार्थना वर्जिन मैरी की पूजा करने का जरूरी इरादा नहीं है। कई मामलों में, कैथोलिक मानते हैं कि मरियम एक युवा महिला थी और उद्धारकर्ता को जन्म देने के लिए काफी हद तक धन्य था, लेकिन इस के बावजूद वह दिव्य नहीं थी इस कथा के अनुसार, मरियम पाप से मुक्त नहीं था, इसलिए उसे पूजा या पूजा नहीं की जानी चाहिए और न ही उसे प्रार्थना के लिए प्रार्थना करनी चाहिए। हालांकि, अन्य लोगों के मामले में, वे हमारी लेडी को अधिक सम्मान देते हैं और यह मानते हैं कि मैरी के भक्त होने से भगवान के करीब होने का एक तरीका है।
  • हेल ​​मैरी प्रार्थना चरण 11 कहो शीर्षक छवि

    Video: प्रार्थना कैसे करें

    3
    जय हो मैरी के बाइबिल जड़ों का अध्ययन "जय हो, अनुग्रह से भरा, भगवान तुम्हारे साथ है" (ल्यूक 1:28) और "महिलाओं के बीच धन्य हैं आप और धन्य तेरा गर्भ का फल है" (ल्यूक 1: एवेन्यू मारिया के पाठ बाइबिल के दो टुकड़े में शामिल हैं: 42)। जय हो मैरी का तीसरा हिस्सा बाइबल से नहीं आया है, लेकिन वास्तव में, कई मामलों में यह माना जाता है कि इसकी अस्तित्व सीधे शास्त्रों के सत्य के विपरीत है: "पवित्र मरियम, भगवान की मां, हमारे लिए पापियों के लिए प्रार्थना करें, अब और हमारी मौत के समय, आमीन। "
  • पहला टुकड़ा (ल्यूक 1:28) ग्रीटिंग है जो एंजेल गेब्रियल ने मरियम को दिया है ये शब्द आपको कहा जाता है जब आप उसे सूचित करें कि उसे मसीहा को जन्म देने के लिए चुना गया है
  • दूसरा टुकड़ा (ल्यूक 1:42) वह अभिवादन की नियुक्ति है जो कि मैरी अपने चचेरे भाई एलिजाबेथ को देता है जब मेरी यात्रा करने के लिए मरियम जाता है उस समय, इसाबेल जुआन एल बौतिस्ता के साथ भी गर्भवती थी।
  • युक्तियाँ

    • यह प्रार्थना कई अन्य मैरिएन भक्तों के मूल स्तंभों में से एक है, जैसे एंजलस और माला.
    • यह प्रार्थना करने के समय में धन्य वर्जिन मैरी का एक चिह्न या एक चित्र बनाने के लिए उपयोगी हो सकता है।

    चेतावनी

    • आपको ये नहीं सोचना चाहिए कि ये शब्द एक प्रार्थना है वर्जिन मैरी के लिए, जय हो प्रार्थना करने के उद्देश्य से मरियम अपने ईमानदारी से भगवान से प्रार्थना करने के लिए पूछना है साथ और द्वारा हमें। वह अकेले सभी पवित्रता और आशीर्वाद का स्रोत है।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com