ekterya.com

चर्च में विकास की बाधाओं को कैसे तोड़ना

विशेष रूप से 200, 400, और 800 सहायक चिह्नों के बाद, जब छोटे मंडलियां अपनी मंडलियों का विस्तार करने की कोशिश करते हैं तो वे हमेशा विकास की कठोर बाधाओं का सामना करते हैं। विकास बाधाओं को तोड़ने के लिए, आपको बड़ी सोच शुरू करना है यह चर्च के नेतृत्व को फिर से परिभाषित करता है और इसे सामान्य रूप से पुनर्गठन करता है ताकि चर्च को वास्तव में सहायता के संदर्भ में विस्तार करने से पहले एक बड़े चर्च की जरूरतों को पूरा करना शुरू हो।

चरणों

भाग 1

बड़ा सोचो
आपकी चर्च चरण 1 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअर्स नाम वाली छवि
1
मानो कि भगवान चाहता है कि आपका चर्च बढ़े। यदि आप अपने चर्च में विकास की बाधाओं को तोड़ना चाहते हैं, तो आपको दृढ़ता से विश्वास करना होगा कि भगवान चाहता है कि उन बाधाओं को तोड़ा जाए। हालांकि, इससे पहले कि आप यह विश्वास कर सकें, आपको भगवान की आवाज़ सुनना और यह सुनिश्चित करने की भी ज़रूरत है कि इस प्रकार का विकास आपकी चर्च के लिए आपकी इच्छा है।
  • चर्च के आकार के संबंध में दो विश्वास प्रणालियां हैं पहला यह पुष्टि करता है कि भगवान सभी चर्चों को विकसित करना चाहता है। दूसरा यह पुष्टि करता है कि भगवान की जरूरत है और दोनों बड़े चर्चों और छोटे चर्चों के लिए जगह है आपके मामले के बावजूद, यदि आप चाहते हैं कि आपकी चर्च बढ़ती है, तो आपको इस विश्वास में विश्वास होना चाहिए कि इन विकास बाधाओं को तोड़ना कुछ ऐसा है जो आपके विशेष चर्च के लिए भगवान चाहता है
  • आपकी चर्च चरण 2 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअरस नाम वाला छवि
    2
    एक दृढ़ विश्वास विकसित करना एक बार जब आप मानते हैं कि भगवान आपके चर्च को विकसित करना चाहते हैं, तो आपको इसे विकसित करने की अपनी व्यक्तिगत इच्छा में भी दृढ़ विश्वास होना चाहिए।
  • चर्च बढ़ने का विचार कई नेताओं को निष्क्रियता और आत्मसंतुष्टता में डरा सकता है बाधाओं का विघटन जो विकास में बाधा डालता है, कड़ी मेहनत है और अक्सर, कदम ठीक से परिभाषित नहीं होते हैं।
  • हालांकि डर मजबूत और उचित हो सकता है, अगर आप इसे नियंत्रित करते हैं, तो आप कुछ भी नहीं कर सकते। एक बार जब आप अपने चर्च को बढ़ाना शुरू करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको उस निर्णय पर ध्यान देना चाहिए। यह आपको नहीं होना चाहिए राय है कि चर्च को बढ़ने की आवश्यकता है - यह आपका होना चाहिए सजा।
  • आपकी चर्च चरण 3 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअरस शीर्षक वाली छवि
    3
    पर्याप्त स्थान प्रदान करें जब तक प्रत्येक रविवार को कुछ खाली सीटें होती हैं, आप सोच सकते हैं कि पर्याप्त जगह है, लेकिन अगर आपकी चर्च 70 प्रतिशत बैठने की क्षमता तक पहुंचती है, तो दर्शकों के प्रदर्शन को कम होने और रहने की संभावना बहुत कम है।
  • निर्धारित करें कि आपकी मुख्य पूजा स्थान में कितनी सीटें हैं और उस नंबर को 0.7 से गुणा करें। पिछले महीने औसत उपस्थिति के साथ उस प्रतिशत की तुलना करें। यदि उपस्थिति सीटों की 70 प्रतिशत से अधिक है, तो इसका विस्तार करने का समय है।
  • अपने संसाधनों के अनुसार विस्तार करें आपको चर्च को एक बड़ी इमारत में स्थानांतरित करना पड़ सकता है या आप उस बिल्डिंग में एक एक्सटेंशन का निर्माण कर सकते हैं जो आप वर्तमान में हैं।
  • आपकी चर्च चरण 4 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअरस शीर्षक वाली छवि
    4
    अधिक पूजा सेवाएं बनाएं जब स्थान संकीर्ण है और भौतिक विस्तार संभव नहीं है, तो अगला सर्वोत्तम विकल्प एक नया सेवा शेड्यूल बनाना है।
  • आपको समझना चाहिए कि यह अकेले अंतरिक्ष की समस्याओं को हल नहीं कर सकता, हालांकि यह सहायक हो सकता है लोगों को इस सेवा में शामिल होने की अधिक संभावना है जो वे पहले से आदी हो गए हैं, इसलिए नए कार्यक्रम आमतौर पर पुराने लोगों की तुलना में कम भीड़ वाले होते हैं। 120 नियमित उपस्थित लोगों के साथ एक चर्च में, 100 पुरानी सेवा में शामिल हो सकते हैं, जबकि केवल 20 को नए में बदल दिया जा सकता है
  • आपकी चर्च चरण 5 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअरस शीर्षक वाली छवि
    5
    अधिक कर्मचारी किराया एक बड़ा चर्च अधिक कर्मचारियों की आवश्यकता होगी यह काम करने की प्रक्रिया शुरू होने से पहले चर्च का विस्तार होने तक प्रतीक्षा करने के लिए समझदार लग सकता है, लेकिन वास्तविकता में यह बेहतर है कि अग्रिम लोगों को आप जिसकी ज़रूरत है उम्मीद करें।
  • वित्त आप नए कर्मचारियों की संख्या को प्रतिबंधित कर सकते हैं जो आप कर सकते हैं। उन पदों से शुरु करें जो एक चर्च के रूप में आपके विकास के लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण हैं। जैसा कि वित्त संचित करना शुरू हो जाता है, जल्दी से अधिक कर्मचारी किराए पर लेना, भले ही आपके दीर्घकालिक बजट अनुमान अभी तक पर्याप्त नहीं हैं
  • आपकी चर्च चरण 6 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअर्स नाम वाली छवि
    6
    इस क्षेत्र में सबसे बड़ी मंडलों का विश्लेषण करें क्षेत्र के बड़े और समृद्ध चर्चों को देखो, भले ही वे अन्य संप्रदायों के हैं। वहाँ सेवाओं में भाग लें और पादरी और कर्मचारियों से बात करें
  • एक बार जब आप पता लगा सकते हैं कि बाधाओं को तोड़ने के लिए क्षेत्र में बढ़ते चर्च क्या कर रहे हैं, तो आप अपने खुद के चर्च के लिए उन समान रणनीतियों का अनुकूलन कर सकते हैं। आपको इन चर्चों को वास्तव में प्रतिलिपि नहीं करना चाहिए, लेकिन आप अपने खुद के चर्च की संरचना में अपने कुछ विचारों को अपनाने की कोशिश कर सकते हैं।
  • आपका चर्च चरण 7 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअरस शीर्षक वाला छवि
    7
    अपने वित्त को क्रम में रखो एक चर्च बढ़ाना महंगा है। आपको विश्वास होना चाहिए कि ईश्वर आर्थिक रूप से प्रदान करेगा, लेकिन आपको वित्तीय संसाधनों का अच्छा प्रशासक भी होना चाहिए जो आपके रास्ते आते हैं।
  • यदि चर्च के कर्मचारियों में से कोई भी नहीं है जो वित्तीय रूप से कुशलता से संभाल सकता है, तो आपको किसी नए को किराये पर लेना होगा। एक पूर्णकालिक वित्त अधिकारी आदर्श है, लेकिन आप अनुबंध के तहत वित्तीय सलाहकारों की तलाश भी कर सकते हैं, यदि ऐसा करना आपके मौजूदा बजट में आसान है।
  • आपकी चर्च चरण 8 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअरस शीर्षक वाली छवि
    8
    विकास के दर्द के लिए तैयार करें। विकास की इस अवधि के दौरान, प्रत्येक व्यक्ति, पादरी से नए सदस्य तक, परिवर्तन के अनुकूल होने में कुछ कठिनाई हो सकती है।
  • अक्सर, पादरियों को कम नियंत्रण और कम व्यक्तिगत संपर्क होने की भावना के अनुकूल होने के लिए संघर्ष करना पड़ता है।
  • मण्डली के सदस्य महसूस कर सकते हैं कि उनका चर्च "घर" से कम है और जो परिवर्तन हो सकते हैं उसका विरोध कर सकते हैं।
  • जैसा कि चर्च बढ़ता है, नेताओं को आने वाले बदलावों के लिए तैयार करना होगा। इन नेताओं को भी कलीसिया के सदस्यों के बीच होना चाहिए, जिससे उन्हें परिवर्तनों के माध्यम से जाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।
  • भाग 2

    चर्च के नेतृत्व को फिर से परिभाषित करता है


    आपकी चर्च चरण 9 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअरस शीर्षक वाली छवि
    1
    पादरी एक नेता बनना चाहिए एक चर्च के पादरी अपने विकास के दौरान चर्च का नेतृत्व करने में सक्षम होना चाहिए। इसका आमतौर पर मतलब है कि चर्च के साथ पादरी को एक साथ बढ़ना होगा इसका भी मतलब है कि आपको एक नेतृत्व मानसिकता को बदलना और अपनाना होगा।
    • पादरी मंत्री और नेता होना चाहिए मंत्रालय की जरूरत है कि आप दूसरों की आवश्यकताओं के जवाब दें नेतृत्व के लिए दूसरों से परामर्श के बिना पहल लेने की आवश्यकता है
    • विकास के रसद से जुड़े मुद्दों का अध्ययन करें अपने चर्च को मंत्रालय के लिए तैयार करना सीखें और धन कैसे बढ़ाएं समय के प्रबंधन की जांच करें और अपने संसाधनों को संतुलित करें।
    • मंत्रालय से संबंधित मुद्दों, जैसे धर्मशास्त्र, चर्च इतिहास और शास्त्रों के बारे में पढ़ने का समय व्यतीत करना एक निश्चित रीडिंग लक्ष्य प्राप्त करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें, जैसे कि हर एक या दो महीने में किताबें
    • पादरी एक चर्च के नेतृत्व नेतृत्व के क्षेत्र में परामर्शदाताओं और बैठकों के साथ सम्मेलनों और बैठकों में भाग लेने से लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • आपकी चर्च चरण 10 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअरस नाम वाला छवि
    2
    एक देहाती देखभाल टीम बनाएँ एक छोटी सी चर्च में, पादरी कलीसिया के प्रत्येक सदस्य की उपेक्षा के बिना चर्च के कारोबार का ख्याल रख सकता है। हालांकि, जैसा कि चर्च बढ़ता है, जब पादरी नहीं कर सकता तब मंत्री की सहायता के लिए एक देहाती देखभाल टीम की आवश्यकता होगी।
  • कभी-कभी, आप सहायक पादरियों को चर्च के देहाती आवश्यकताओं को औपचारिक रूप से पूरा करने के लिए किराए पर लेना होगा।
  • एक देहाती देखभाल टीम भी समृद्ध मंत्रालयों से मिलकर बना सकती है मण्डली में लोगों को प्रचार करने और सिखाने में मदद नहीं कर सकेंगे, लेकिन वे पूजा में मदद कर सकते हैं, बीमार और बड़े छोटे समूहों का दौरा कर सकते हैं।
  • आपकी चर्च चरण 11 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअरस नाम वाली छवि
    3
    माइक्रोवेनमेंट को रोकें चर्च के बोर्ड के निदेशक को एक बड़े संगठन के प्रबंधन के लिए मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है। एक छोटे से चर्च के विस्तृत संगठन के साथ ग्रस्त होने वाले सदस्यों से भरा एक निदेशक मंडल को एक बड़े चर्च की जरूरतों को पूरा करने के लिए संघर्ष करना होगा।
  • बोर्ड पर लोगों को स्वीकार करते समय, ध्यान रखें कि वे बड़े बजट, बड़ी व्यवस्था और कर्मचारियों की एक बड़ी संख्या के साथ सहज होना चाहिए।
  • भाग 3

    चर्च का पुनर्गठन करें
    आपका चर्च चरण 12 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअरस शीर्षक वाला छवि
    1
    नए समूह बनाएं बढ़ते चर्च बहुत सक्रिय चर्च हैं और बहुत सक्रिय चर्चों में भाग लेने के लिए सदस्यों और आगंतुकों के लिए कई गतिविधियों और समूहों की पेशकश की विशेषता है।
    • यह आवश्यक नहीं है कि समूह बड़े हो जाएं और उन्हें चर्च के अंदर भी पूरा नहीं करना पड़े।
    • महत्वपूर्ण बात यह है कि समूहों की प्रकृति को अलग करना है ताकि वे सब कुछ प्रदान कर सकें। विभिन्न आयु, परिस्थितियों और रुचियों के लिए आपके पास समूह होना चाहिए।
    • लोगों के उपहारों के आधार पर उन्हें व्यवस्थित करें कर्मचारी, स्वयंसेवकों और मण्डली से मिलें पता करें कि चर्च में लोगों को कौन से कौशल और उपहार प्रदान करना है और फिर उन विशेषताओं के आसपास के कार्यक्रमों का विकास करना है।
  • आपका चर्च चरण 13 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअरस शीर्षक वाला छवि
    2
    पंथ सेवा का विस्तार इस प्रकार की सेवा बनाएं जिसे आप चाहते हैं, न कि आपको इस समय की सेवा की आवश्यकता है। जब आपके पास पहले से ही इसके लिए डिज़ाइन किया गया एक सेवा है, तो व्यापक ऑडियंस को आकर्षित करना आसान है।
  • पूजा के समय को मज़बूत बनाने की कोशिश करें या अधिक आवेशपूर्ण उपदेश तैयार करें। उत्साह का माहौल बनाएं जिससे आप बड़े चर्च में मिल जाएंगे।
  • सेवा पर प्रतिक्रिया के लिए पूछें मेहमान और नियमित अटेंडीज़ की आंखों के माध्यम से सेवा को देखने के तरीकों को देखें, फिर आवश्यकतानुसार सेवा को संशोधित करें
  • Video: Q&A on Swadeshi Muslims

    आपका चर्च चरण 14 में ब्रेक ग्रोथ बैरियरस नाम वाला छवि
    3
    बाहर की ओर प्रत्यक्ष ध्यान आंतरिक पर ध्यान केंद्रित कार्यक्रम, मण्डली के वर्तमान सदस्यों पर महत्वपूर्ण हैं, लेकिन अगर ये प्रोग्राम सामुदायिक केन्द्रित कार्यक्रमों से अधिक दूर हैं, तो आप समुदाय से नए लोगों को आकर्षित नहीं कर पाएंगे।
  • अधिक से अधिक भागीदारी को प्रोत्साहित करें, संबंधपरक इंजीलवाद के बारे में शिक्षण और लोगों को चर्च में आमंत्रित करने के बारे में कहानियां बताएं। सभी स्टाफ सदस्यों और कलीसिया को अपने दोस्तों को आमंत्रित करने के लिए चुनौती दी जानी चाहिए।
  • आपकी चर्च चरण 15 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअरस शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने आप से पूछें कि विचार कैसे खरे हो सकते हैं। जब कोई नया विचार प्रस्तावित करता है जो चर्च की वृद्धि में मदद कर सकता है, तो नेतृत्व को स्वतः ही ऐसा होने के तरीकों के बारे में सोचना शुरू करना चाहिए।
  • चर्च लीडरशिप टीम जो तुरंत नए विचारों को ग्रहण करते हैं, वे दृष्टि की कमी नहीं कर सकते, क्योंकि बिना किसी चर्च के दर्शन के लिए समस्याएं बढ़ने की समस्याएं हो सकती हैं।
  • बेशक, आपको ईमानदारी से प्रत्येक नए विचार का मूल्यांकन करना चाहिए। विचार है कि ईमानदारी से चर्च के लिए उपयोगी नहीं होगा एक तरफ छोड़ दिया जाना चाहिए, लेकिन जो कि उपयोगी हैं, यद्यपि प्राप्त करना मुश्किल है, ध्यान प्राप्त करना चाहिए।
  • आपकी चर्च चरण 16 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअरस शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: oración meditación grupal ayudar a seres vulnerables, la mujer espiritual contactada PATY SEGURA,

    सावधानी के साथ महत्वपूर्ण घटनाओं पर विचार करें समुदाय के हित को आकर्षित करने के लिए कुछ चर्च वर्ष के दौरान एक या दो बड़े कार्यक्रमों की योजना बना सकते हैं। इसका सकारात्मक परिणाम हो सकता है, लेकिन इसका परिणाम आम तौर पर सबसे कम होता है।
  • घटना के बाद कुछ हफ्तों के दौरान उपस्थिति आमतौर पर चोट लगती है। हालांकि, जैसे-जैसे समय लगता है, नए आगंतुकों ने दिलचस्पी खो दी और फिर से शामिल होने बंद हो गया, जिससे संख्या फिर से गिर गई।
  • चर्च की बड़ी घटनाएं केवल विकास की बाधाओं को तोड़ने के लिए काम करती हैं, जब चर्च एक तरह से संरचित होता है जो प्रारंभिक भीड़ को आकर्षित करने के बाद रुचि बनाए रख सकता है।
  • और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com