ekterya.com

कष्टप्रद रिश्तेदारों को कैसे उतरना

शादियों, जन्मदिन की पार्टियों, रिट्रीट, ग्रेजुएशन, ब्रेक और अन्य विशेष अवसरों पर खुशी लेनी चाहिए, डर नहीं। एक कष्टप्रद मेहमान अनुचित कार्य या नाटक शुरू करने से किसी घटना की खुशी का अनुमान लगा सकते हैं। यदि आप कुछ रिश्तेदारों के व्यवहार के बारे में चिंतित हैं, तो आप उन्हें त्यागना चुन सकते हैं। निमंत्रण वापस लेने से पहले, ऐसा करने के लिए नतीजों के बारे में सावधानी बरतें और फिर उनके साथ दिल से बातचीत करें। इसके अलावा, यह आपकी मदद कर सकता है कि कैसे सामान्य काल्पनिक परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है जो उत्पन्न हो सकती है।

चरणों

विधि 1
एक कार्रवाई उपाय चुनें

छवि अननवेट परेशान रिश्तेदारों चरण 1
1
स्वीकार करें कि आप को बाहर किया जा सकता है "बुरे लड़का"। यदि आप पहले भेजे गए निमंत्रण को रद्द करते हैं, तो समझें कि ऐसा करने से आप व्यक्ति या अन्य अतिथियों के पक्ष में नहीं जीत सकते आम तौर पर, यह पहले से ही दिया जाने के बाद आमंत्रण को वापस लेने के लिए बुरी आदत है।
  • व्यक्ति निर्णय से नाराज हो जाएगा और यह उसके या अन्य लोगों के साथ अपने संबंधों का समझौता कर सकता है
  • छवि अननवेट परेशान रिश्तेदारों चरण 2
    2
    पेशेवरों और विपक्षों को मापें चूंकि परिवार के किसी सदस्य को निमंत्रण रद्द करने के लिए कुछ नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं, इसलिए आप को ऐसा करने के कारणों पर सावधानी बरतनी चाहिए। उस व्यक्ति ने क्या सही किया है कि उसे अब आमंत्रित नहीं किया गया है?
  • क्या आपके पास हाल ही में व्यक्ति से असहमति है और क्या आपको भावनात्मक कारणों से निमंत्रण वापस लेना है? क्या एक दुर्घटना हुई है जिससे आप उचित तरीके से व्यवहार करने की आपकी क्षमता पर शक कर सकते हैं?
  • व्यक्ति को ध्यान में न रखने के लिए पेशेवरों और विपक्ष की एक सूची बनाएं एक समर्थक हो सकता है: "वे बहुत ज्यादा ले जाने के बाद एक दृश्य से बचें", और एक काउंटर हो सकता है: "यदि आप निमंत्रण को वापस लेते हैं तो वे उपद्रव करते हैं"। इस सूची की समीक्षा करें कि यह निर्धारित करने में आपकी सहायता के लिए कि निमंत्रण वापस लेने का कार्य सर्वोत्तम उपाय है
  • ध्यान रखें कि आप हमेशा आमंत्रण को वापस नहीं ले सकते हैं कुछ अवसरों पर इसे वापस नहीं लेना कार्रवाई का सबसे अच्छा उपाय होगा
  • छवि अननवेट परेशान रिश्तेदारों चरण 3
    3
    सलाह के लिए पूछें परिवार के किसी सदस्य को आमंत्रित नहीं करना चुनना एक कठिन निर्णय है और आपको थोड़ा हल नहीं करना चाहिए। किसी करीबी दोस्त या किसी दूसरे परिवार के सदस्य के साथ समस्या पर चर्चा करने से आप पर भरोसा कर सकते हैं, इसलिए इस व्यक्ति के साथ आकर अपनी राय मांगें।
  • आप कह सकते हैं, "मैं राहेल को बारबेक्यू में विसर्जित करने के बारे में गंभीरता से सोच रहा हूं। मैंने कुछ हफ्ते पहले एंड्रेस की बैठक में असफलता के बारे में सुना था और मी बैठक में इस तरह का नाटक नहीं करना चाहता था। आप क्या सोचते हैं? "
  • छवि अननवेट परेशान रिश्तेदारों चरण 4
    4
    निर्धारित करें कि कोई वैकल्पिक अनुबंध बेहतर काम करेगा या नहीं। व्यक्ति को आमंत्रित करने से छलांग लगाने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या अन्य तरीकों से आप अपने व्यवहार को संभाल सकते हैं और फिर भी उन्हें उपस्थित होने की अनुमति दे सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके परिवार के सदस्य को अपने व्यवहार को नियंत्रित करने में समस्या हो रही है, तो आप सभी मेहमानों के लिए अल्कोहल तक पहुंच सकते हैं या मेनू से पूरी तरह से मादक पेय निकाल सकते हैं।
  • यदि दो रिश्तेदार एक दूसरे के साथ संघर्ष में हैं - तो आप दोनों को ध्यान में रख सकते हैं, लेकिन आपको उन्हें अलग से बैठाना होगा और यह सुनिश्चित करने के लिए एक महत्वपूर्ण व्यक्ति प्रदान करना चाहिए कि संपर्क प्रतिबंधित है।
  • यदि आपके पास एक परिवार का सदस्य है जो अपमान करता है, अनुचित चुटकुले कहता है या किसी अन्य तरीके से नाटक शुरू करता है, तो निर्धारित करें कि क्या आप इस अवसर के लिए अपने व्यवहार को संशोधित करने के लिए सहमत हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "नमस्ते, जोएल, मुझे पता है कि आपको बेईमानी से परेशान करने में कठिनाई हो रही है, लेकिन उपस्थिति में कुछ रूढ़िवादी मेहमान होंगे जो बुरे शब्दों से सहज नहीं हैं। क्या आप अपनी भाषा को ध्यान में रख सकते हैं? यदि हां, तो मुझे खुशी होगी कि आपने भाग लिया था। "
  • विधि 2
    परिवार के साथ सीधे रहें

    अनिनवीट परेशान रिश्तेदारों का शीर्षक चित्र 5
    1
    यदि संभव हो तो, एक चेहरे का सामना करने के लिए एक चेहरा है। यदि आप इस निष्कर्ष पर आते हैं कि एकमात्र तरीका है कि व्यक्ति को त्यागना है, तो इसे व्यवहार से करें सबसे विनम्र विधि व्यक्ति में होगा उसे निजी से मिलने के लिए उससे पूछो
    • आप उसे दोपहर के भोजन या कॉफी और बात करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। कहो, "ड्यूड, टॉम, हम अगले मंगलवार को कॉफी के लिए कैसे जाते हैं? मुझे आपके बारे में कुछ बात करने की ज़रूरत है। " एक सार्वजनिक स्थान चुनें जहां यह संभावना कम हो जाती है कि व्यक्ति परेशान हो जाता है और एक दृश्य बनाता है
    • यदि कष्टप्रद परिवार का सदस्य शहर के बाहर रहता है, तो फ़ोन पर उससे बात करने का समय दें। उन्हें ई-मेल या एक सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से निंदा करने से बचें यहां तक ​​कि अगर यह मुश्किल है, तो भविष्य में उस व्यक्ति के साथ रिश्ते को बनाए रखने की अधिक संभावना बनने के मामले में एक परिपक्व तरीके से इस मुद्दे पर जाने का सबसे अच्छा प्रयास करें।
  • छवि अननवेट परेशान रिश्तेदारों के शीर्षक चरण 6
    2



    कारणों के बारे में स्पष्ट होना चाहिए चर्चा के लिए अग्रिम में तैयार करें पेशेवरों और विपक्षों की सूची की समीक्षा करें एक मसौदे तैयार करें जो आपको वार्तालाप में एक मार्गदर्शक के रूप में मदद करेगा और बैठक से पहले उसे पढ़ाएगा। जब आप वार्तालाप करते हैं, तो विनम्र होने का नाटक करें, लेकिन फर्म। एक अस्पष्ट भाषा से बचें एक संक्षिप्त और स्पष्ट भाषा के साथ कारण बताएं
  • आप कह सकते हैं, "मैं आभारी हूं कि आप मुझसे मिलने चाचा, टॉम यह करना कठिन है, लेकिन मुझे पता है कि यह सही फैसला है। मेरे पिता के बाद से और आप बुरे शब्दों में हैं, मुझे लगता है कि यह बेहतर है कि आप शादी में शामिल न हों मेरी मंगेतर और मैं वास्तव में इस घटना को शांत और समझदार मानना ​​चाहता हूं और आप बाद में चर्चा किए बिना दो कमरे में नहीं रह सकते हैं। मुझे आशा है कि आप समझते हैं। "
  • सबसे अधिक संभावना है, अगर यह व्यक्ति अपने व्यवहार के लिए परेशानी में है या अनुचित व्यवहार का इतिहास है, तो वह आपका निर्णय समझ जाएगा
  • छवि अननवेट परेशान रिश्तेदार शीर्षक 7
    3
    माफी नहीं मांगे "मुझे क्षमा करें" कहकर संदेश भेजता है कि आप गलत हैं और आपको अपने व्यवहार के लिए जिम्मेदार होने के लिए दिखाई देता है। यदि आप इस वजह से एक रिश्तेदार को आमंत्रित नहीं करते हैं, तो बुरा न मानें। आप वयस्कों के व्यवहार के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं, लेकिन आप इस घटना में मेहमानों की संतुष्टि के लिए जिम्मेदार हैं। यदि आप चिंतित हैं कि व्यक्ति स्थिति को बर्बाद कर देगा, तो उसे आमंत्रित न करने के लिए अपने आप को दोष न दें।
  • "मैं माफी चाहता हूँ" कहने के बजाय, "मैं आपकी भावनाओं को चोट नहीं करना चाहता" ऐसा कुछ कह रहा है यह दर्शाता है कि जब आप निर्णय के साथ दृढ़ बने रहें, तो आपकी पसंद अच्छे इरादों के साथ बनाई जाती है।
  • छवि अननवेट परेशान रिश्तेदार शीर्षक 8
    4
    प्रतिक्रिया नकारात्मक है अगर नीचे शांत एक संभावना है कि आपके प्रियजन इस स्थिति पर नकारात्मक प्रतिक्रिया देंगे। आमंत्रित नहीं किया जा रहा उनके लिए अपमानजनक हो सकता है, इसलिए समझने की कोशिश करें। वे जो कहते हैं, उससे कुछ मत लो। बस शांत हो जाओ और अपना समर्थन प्रदान करें
  • आप कह सकते हैं, "मैं आपको थोड़ा परेशान देख सकता हूँ मैं आपको चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं कर रहा हूं, लेकिन मुझे लगता है कि यह सबसे अच्छा फैसला है।"
  • विधि 3
    सामान्य समस्याओं को संभालना

    छवि अननवेट परेशान रिश्तेदारों के शीर्षक चरण 9
    1
    समझाएं कि अतिथि सूची सीमित है कुछ मामलों में, एक परिवार के सदस्य को अनैच्छिक रूप से आमंत्रित किया गया हो सकता है शायद आपने फेसबुक पर एक घटना बनाने के दौरान दुर्घटना के द्वारा अपना नाम चुना है या हो सकता है कि आप इसके बारे में उनकी उपस्थिति में बात करें और मान लिया कि उन्हें आमंत्रित किया गया था। जो भी मामला है, आपको इसे निस्तारण करने के लिए एक बहाना बनाने की कोशिश करनी चाहिए।
    • कहो, "जेसिका, मैंने अपना नाम दुर्घटना में टाइप किया जब मैं सामंत की बच्ची बना रहा था। यदि आप आए तो यह अद्भुत होगा, लेकिन हमें 15 से कम लोगों के साथ अतिथि सूची को रखना होगा। मुझे लगता है कि ऐसा हुआ है। "
  • छवि अननवेट परेशान रिश्तेदार शीर्षक 10
    2
    आपकी ओर से बात करने वाले किसी के लिए क्षमा करें यदि आपकी अनुमति के बिना आमंत्रण बढ़ाया गया था, तो संचार की कमी के लिए माफी मांगें। आप कह सकते हैं, "अरे, डैनियल। रोनाल्डो ने मुझे बताया कि उन्होंने पिछले हफ्ते पार्टी का उल्लेख किया। वह ऐसा नहीं करना चाहिए था हमारी अतिथि सूची बहुत अनन्य है इस भ्रम के लिए क्षमा करें। "
  • इससे भी बेहतर, आप यह सुझाव दे सकते हैं कि जिस व्यक्ति ने गलती की है वह स्थिति को संभालना कहो, "मैंने दूसरे दिन रेजिना को देखा था और वह इस धारणा के तहत है कि उसे पार्टी में आमंत्रित किया गया है। वह बहुत ज्यादा पीते हैं और मुझे चिंता है कि वह एक दृश्य बनायेगी। क्या आप इसे कीटाणुरहित कर सकते हैं, कृपया? "
  • छवि अननवेट कष्टप्रद रिश्तेदारों से शीर्षक चरण 11
    3
    उन लोगों के साथ दृढ़ रहें जो स्वयं को आमंत्रित करते हैं परिवार के कुछ सदस्य स्वचालित रूप से मानते हैं कि उन्हें अपने रिश्तेदारों द्वारा आयोजित किसी भी आयोजन के लिए आमंत्रित किया जाता है। उनके पास औपचारिक निमंत्रण नहीं हो सकते हैं, लेकिन उनके पास भाग लेने की योजना है कृपया उन्हें निराश करें
  • उदाहरण के लिए, आप अपने चचेरे भाई के बारे में बात करते हैं कि वह बैचलर पार्टी में क्या इस्तेमाल करेगी। आप कह सकते हैं, "ओह, कैंडिस, मुझे नहीं पता था कि आप आने की सोच रहे थे। अगले हफ्ते का विदाई सहकर्मियों के लिए ही होगा, लेकिन अगर हम किसी और समय में मिले, तो हम इसे सिर्फ इतना प्यार करेंगे। "
  • छवि अननवेट परेशान रिश्तेदार शीर्षक 12
    4

    Video: God, Bill Maher, GOP, Abramoff & More (The Point)

    इस कार्यक्रम का बहिष्कार करने वाले अन्य अतिथियों का अनुमान लगाएं। निंदा करने का सबसे बुरा परिणाम अन्य मेहमानों को एकता के लिए आने से इंकार कर रहा है। आपकी मौजूदगी कितनी महत्वपूर्ण है इस पर निर्भर करते हुए, उन्हें आने के लिए समझने की कोशिश करें हालांकि, अपने आप को कष्टप्रद मेहमानों को बताने में मजबूर होने की अनुमति न दें।
  • निर्णय के साथ दृढ़ रहें, भले ही इसका मतलब है कि कुछ लोग आपके साथ सहमत नहीं हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com