ekterya.com

एक सामाजिक घटना पर उपस्थिति की पुष्टिकरण का अनुरोध करने वाले ईमेल का जवाब कैसे देना

पारंपरिक मेल सेवाओं के लिए एक विकल्प के रूप में ई-मेल की बढ़ती लोकप्रियता के साथ, पहली छमाही के माध्यम से सामाजिक घटनाओं के लिए निमंत्रण शादी, जन्मदिन, छुट्टी समारोहों और अधिक के लिए अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय हैं। आज, समारोह आयोजकों उपस्थिति की पुष्टि (जो RSVP, जो फ्रांसीसी उत्तर दें के रूप में स्पेनिश में जाना जाता अभिव्यक्ति से निकला है के रूप में जाना जाता है) से पहले की तुलना में अधिक का अनुरोध ईमेल पर अधिक भरोसा करते हैं। हालांकि, क्योंकि जवाबों का अनुरोध करने वाले ईमेल इतने नए हैं, बहुत से लोग समझ नहीं पाते हैं कि उन्हें उचित तरीके से कैसे प्रतिक्रिया दें। सौभाग्य से, जानते हुए भी कि कैसे और कब प्रतिक्रिया करने के लिए, जानते हुए भी कि कैसे एक प्रतिक्रिया तैयार करने और निमंत्रण प्राप्त होने की पुष्टि करने के, आप एक ईमेल RSVP जवाब देने के लिए एक बेहतर स्थिति में हो जाएगा।

चरणों

भाग 1

फैसला कैसे करें और कब प्रतिक्रिया दें
एक आरएसवीपी ईमेल चरण 1 को उत्तर देने वाली छवि
1
विश्लेषण करें कि क्या आप वास्तव में ईवेंट पर जाएंगे। पहला कदम और निर्णय यह निर्धारित करने के लिए होगा कि क्या आप वास्तव में जाएंगे यदि आपको ईमेल RSVP द्वारा आमंत्रण प्राप्त होता है तो आपको इस घटना में शामिल होना चाहिए।
  • उस जगह को ध्यान में रखें जहां घटना होगी और यदि आपको यात्रा करना होगा उदाहरण के लिए, यदि कोई आपको शहर से बाहर शादी करने के लिए आमंत्रित करता है, तो आपको वहां पहुंचने के लिए विमान टिकट खरीदने की आवश्यकता हो सकती है। यह महंगा हो सकता है
  • योजना करें ताकि आप सुनिश्चित हों कि आपके पास उस दिन और उसी समय कोई और घटना नहीं है।
  • अपने पति या पत्नी और अन्य परिवार के सदस्यों से यह सुनिश्चित करने के लिए बात करें कि वे उपलब्ध होंगे हो सकता है कि कुछ परिवार के सदस्य गिराए और दूसरों को स्वीकार करें।
  • एक आरएसवीपी ईमेल चरण 2 के जवाब में शीर्षक छवि
    2
    निमंत्रण के प्रकार की पहचान करें विभिन्न प्रकार की घटनाओं को विभिन्न रंगों और औपचारिकता के स्तर की आवश्यकता होती है। इसलिए, आमंत्रण का जवाब देने से पहले आपको घटना के प्रकार के बारे में सोचना होगा। इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आप एक सामाजिक गलती नहीं करते हैं।
  • अगर यह एक अनौपचारिक सामाजिक घटना है उदाहरण के लिए, क्या यह एक बारबेक्यू के लिए निमंत्रण है कि कोई पड़ोसी किसी विशिष्ट कारण के लिए काम करता है और अनौपचारिक रूप से एक ईमेल आमंत्रण भेजता है? इन प्रकार के निमंत्रणों को आपकी प्रतिक्रिया में एक अनौपचारिक टोन मिल सकता है और आपके पास जवाब देने के लिए कम समय हो सकता है
  • अगर यह एक औपचारिक सामाजिक घटना है शादी के लिए आमंत्रण, जन्मदिन की पार्टियां, बार या बैट मिट्ज्वा को एक औपचारिक स्वर के साथ एक प्रतिक्रिया की आवश्यकता होती है, जैसे कि निमंत्रण प्राप्त हुआ था।
  • एक आरएसवीपी ईमेल चरण 3 के जवाब में छवि का शीर्षक

    Video: अंग्रेजी में लेखन: व्यापार और व्यक्तिगत ईमेल का उत्तर देने से - JenniferESL

    3

    Video: कैसे एक ईमेल उत्तर का अनुरोध करने के लिए - जानें अंग्रेजी में लिखने का कार्य

    एक उपयुक्त समय पर उत्तर दें निमंत्रण पर निर्णय लेने और प्रतिबिंबित करने के बाद, आपको समय पर प्रतिक्रिया देनी चाहिए। अंत में, इस एक ईमेल RSVP पहलुओं का जवाब देने में सबसे महत्वपूर्ण में से एक है क्योंकि आप व्यक्ति या नहीं, वे निमंत्रण में भाग लेंगे के लिए आवश्यक पुष्टि देना है।
  • यह सत्यापित करने के लिए निमंत्रण पढ़ें कि "एक तारीख अनुरोध है कि वह आरएसवीपी ईमेल पर प्रतिक्रिया दें"। यह तारीख कोई सुझाव नहीं है सुनिश्चित करें कि आप निर्दिष्ट समय अवधि के भीतर जवाब देते हैं।
  • जितनी जल्दी हो सके उत्तर दें जबकि निमंत्रण देने वाला व्यक्ति जवाब देने के लिए एक या दो महीने दे सकता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उस अवधि को लेना चाहिए। इसके विपरीत, जैसे ही आप ठोस निर्णय लेते हैं, आपको जवाब देना होगा कि आप चाहे जाएंगे या नहीं।
  • भाग 2

    एक जवाब तैयार करें
    एक आरएसवीपी ईमेल के उत्तर शीर्षक छवि 4 चरण
    1
    विषय फ़ील्ड को पूरा करें कैसे और कैसे जवाब देना तय करने के बाद, आपको जवाब देने वाले ड्राफ्ट को तैयार करना चाहिए। आप विषय फ़ील्ड से शुरू करेंगे। इसमें निमंत्रण की स्वीकृति या अस्वीकृति का संदेश शामिल होना चाहिए और घटना के टोन को प्रतिबिंबित करना चाहिए।
    • औपचारिक घटनाओं के लिए, आपको औपचारिक स्वर का उपयोग करना चाहिए उदाहरण के लिए, "लिखते हुए रोजर और एना विस्तारित निमंत्रण के अनुसार 11 मई के भोज में उपस्थित नहीं हो पाएंगे।"
    • अनौपचारिक घटनाओं के लिए, जैसे किसी पड़ोसी के घर पर बारबेक्यू, आप "11 वीं पर बारबेक्यू में भाग लेने में असमर्थ" लिख सकते हैं।
  • एक आरएसवीपी ईमेल के लिए नामांकित छवि चरण 5

    Video: युक्तियाँ एक साक्षात्कार के लिए एक ईमेल निमंत्रण का जवाब देने के

    2
    सीधे उत्तर दें प्रतिक्रिया उचित निर्देशन करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह प्रतिक्रिया की टोन सेट करता है। इसके अलावा, एक उपयुक्त ग्रीटिंग का उपयोग करके, आप उस व्यक्ति को दे देंगे, जिसने आपको एक विचार दिया था कि आप इसे कैसे देखते हैं।
  • एक ग्रीटिंग चुनें जिसमें "प्रिय", "टू", या "मेरा अच्छा दोस्त" शामिल हो सकता है
  • एक अनौपचारिक घटना के लिए आपको ईमेल भेजने वाले व्यक्ति को सरल ग्रीटिंग की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, "प्रिय जुआन और मार्सले"



  • एक आरएसवीपी ईमेल के लिए नामांकित छवि चरण 6
    3
    संदेश की सामग्री लिखें। सामग्री शायद आरएसवीपी ईमेल का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है यह निमंत्रण की टोन को दर्शाता है और सीधे इसके जवाब देता है। आमंत्रण को स्वीकार या अस्वीकार करने के कुछ उदाहरणों में शामिल हैं:
  • एक अनौपचारिक घटना एक अनौपचारिक प्रतिक्रिया के योग्य है, जैसे: "टॉमस, हम वास्तव में बारबेक्यू के निमंत्रण की सराहना करते हैं, लेकिन हम उस दिन शहर से बाहर होंगे।"
  • एक औपचारिक घटना एक समान स्वर के गुण हैं उदाहरण के लिए: "हिगिन्सन परिवार 5 नवंबर, 201 9 को जोस और बेलिंडा की शादी के लिए उनके निमंत्रण को स्वीकार करता है।" एक और उदाहरण है: "जुआन और सारा ऐप्पलबी ने मंगल ग्रह के पंद्रह वर्षीय पार्टी को आपका निमंत्रण स्वीकार कर लिया।"
  • निमंत्रण में एक औपचारिक गिरावट हो सकती है: "पार्कर परिवार 5 नवंबर, 201 9 को जोस और बेलिंडा की शादी में शामिल नहीं हो पाएगा।"
  • एक आरएसवीपी ईमेल के लिए नामांकित छवि चरण 7
    4
    साइन इन करें और अपना नाम लिखें संदेश लिखने के बाद, आपको आरएसवीपी ईमेल पर हस्ताक्षर करना होगा। यह करना एक सरल औपचारिकता से अधिक है, यह आपके द्वारा उस आमंत्रण को बनाने वाले व्यक्ति के साथ संबंधों के प्रकार को दर्शाता है। यह आपके इस व्यक्ति की छाप के बारे में भी एक संकेत है।
  • एक औपचारिक विदाई संदेश चुनें उदाहरण के लिए, आप "ईमानदारी से तुम्हारा", "ईमानदारी से," "मेरी शुभकामनाएं" या "सर्वश्रेष्ठ संबंध" का चयन कर सकते हैं।
  • एक अनौपचारिक विदाई संदेश चुनें, जैसे "अलविदा कहें," "अच्छी तरह से रहें," "ग्रीटिंग्स," या "ईमानदारी से।"
  • एक उचित बंद संदेश चुनें, चाहे आप आमंत्रण को स्वीकार या अस्वीकार करें। उदाहरण के लिए, "बहुत अफसोस के साथ" या "धन्यवाद" चुनें।
  • समापन वाक्यांश के बाद अपने नाम के साथ साइन इन करें। अधिक अनौपचारिक घटनाओं के लिए, उन लोगों के पहले नाम के साथ अपने पहले नाम पर हस्ताक्षर करने के लिए स्वतंत्र रहें जिन्होंने भी आमंत्रित किया अधिक औपचारिक निमंत्रणों के लिए, उन सभी लोगों के पहले नाम के साथ साइन इन करें, जिन्हें उन्होंने आमंत्रित किया है और अंतिम व्यक्ति के नाम के बाद अंतिम नाम पर हस्ताक्षर करें। कुछ परिस्थितियों में, जैसे कि जिन लोगों में आपके पास निमंत्रण करने वाले व्यक्ति के साथ बहुत कुछ है, "सांचेज़ परिवार" पर हस्ताक्षर करना संभव है।
  • भाग 3

    स्वचालित ईमेल और समस्या निवारण के साथ काम करना
    एक आरएसवीपी ईमेल के लिए नामांकित छवि चरण 8
    1
    अस्वीकार या स्वीकार करने पर क्लिक करें, अगर ईमेल में एक स्वचालित बटन शामिल है कई लोग जो आरएसपीवी सेवाओं पर ईमेल भेजने के लिए औपचारिक घटनाओं का आयोजन करते हैं, अधिक से अधिक निर्भर करते हैं। यदि कोई आरएसवीपी ईमेल भेजने के लिए एक समान सेवा का उपयोग करता है, तो संभवतः एक तृतीय पक्ष द्वारा उत्पन्न किया जाएगा इसके अलावा, आपके पास संभवत: ईमेल में शामिल बटन के विकल्प हैं जो आपको आमंत्रण "स्वीकार" या "अस्वीकार" करने के लिए क्लिक करने की अनुमति देता है।
    • व्यक्ति को ईमेल प्रतिक्रिया भेजने की कोई आवश्यकता नहीं है, अगर इनमें से कोई एक संचार प्राप्त होता है
    • एक बार जब आप निमंत्रण को स्वीकार या अस्वीकार करते हैं, तो प्रतिसाद तीसरे पक्ष को भेजा जाएगा जो मेल को प्रबंधित करता है और इसे ईवेंट आयोजन करने वाले व्यक्ति को भेजता है।
    • स्वचालित आरएसवीपी ईमेल सेवाओं का इस्तेमाल अक्सर अर्ध-औपचारिक कार्यक्रमों जैसे जन्मदिन की पार्टियों, 4 जुलाई को होने वाली बैठकों और अन्य समान कार्यक्रमों के लिए किया जाता है।
  • एक आरएसवीपी ईमेल के लिए नामांकित छवि 9 कदम
    2
    वितरण पुष्टिकरण विकल्प पर क्लिक करें यदि आप अपना उत्तर प्राप्त करने के बारे में चिंतित हैं, तो आप ईमेल स्क्रीन पर "डिलीवरी पुष्टिकरण" बटन क्लिक करने पर विचार कर सकते हैं। उस पर क्लिक करके, ईमेल सेवा आपके द्वारा प्राप्त होने वाले ईमेल को प्राप्त करने या खोलने के लिए उत्तर देने के लिए डिलीवरी की पुष्टि प्रदान करेगी। इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि उन्होंने आपका संदेश प्राप्त किया है
  • आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली मेल सेवा के आधार पर वितरण पुष्टि संदेश अलग-अलग स्थानों पर स्थित हो सकता है।
  • कुछ ईमेल सेवाएं इस विकल्प को नहीं दे सकती हैं
  • एक आरएसवीपी ईमेल के लिए नामांकित छवि 10 कदम
    3
    अगर आप योजनाओं को बदलते हैं तो फॉलो-अप ईमेल भेजें दुर्लभ अवसरों पर, आपको जवाब बदलना पड़ सकता है। यदि आप स्वीकार करते हैं और इसमें शामिल नहीं हो सकते, या अस्वीकार कर सकते हैं और अचानक इसमें उपस्थित होने की संभावना है, तो आपको उस व्यक्ति से संपर्क करना होगा जो आपको आमंत्रित करने के लिए आमंत्रित किया है।
  • यदि आपने गलती से एक आरएसवीपी ईमेल में स्वचालित स्वीकार बटन पर क्लिक किया है, तो आपको त्रुटि को दूर करने के लिए सीधे एक व्यक्ति को ईमेल भेजना चाहिए।
  • यदि आपको मूल रूप से स्वीकार किए गए निमंत्रण को अस्वीकार करने की आवश्यकता है, तो उन्हें बताएं उदाहरण के लिए, विषय के तहत एक संदेश भेजता है "मेरे RSVP बदलें" और की तरह कुछ लिखने "क्योंकि अप्रत्याशित गतिविधियों की, सारा और मैं उनकी बीसवीं सालगिरह पार्टी दिन 14. में उपस्थित नहीं हो सकता है हम परिवर्तन अफसोस और आप जल्दी ही देखने की उम्मीद।"
  • अगर आपको पहले से अस्वीकार किए गए आमंत्रण को स्वीकार करना है, तो व्यक्ति को बताएं उदाहरण के लिए, एक ईमेल भेजने और इस विषय में रखा "मेरे RSVP बदलें" और लिखते हैं, "मैं समारोह में भाग लेने के लिए प्यार होता है, यदि आप अभी भी और अधिक मेहमानों के प्राप्त करने के लिए उपलब्धता है।"
  • आरएसवीपी निमंत्रण में परिवर्तन यथाशीघ्र किया जाना चाहिए। अनौपचारिक घटनाओं को कई दिनों के बाद संशोधित किया जा सकता है - हालांकि, औपचारिक घटनाओं (जैसे विवाह) के लिए उन्हें कम से कम एक महीने पहले ही आयोजित करना होगा।
  • और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com