ekterya.com

नम्रता से निमंत्रण कैसे करें

हमें एक पार्टी या घटना के लिए सभी को निमंत्रण प्राप्त हुआ है, जिसे हम स्वीकार नहीं कर सकते या स्वीकार नहीं करेंगे। हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि मेजबान की भावनाओं को चोट पहुंचाई या दो लोगों के बीच दुश्मनी पैदा किए बिना निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया जा सकता है शिक्षा और गति के साथ प्रतिक्रिया करके, आप अपनी अनुपस्थिति से उत्पन्न होने वाली स्थिति से बच सकते हैं, चाहे यह एक औपचारिक घटना हो या एक अनौपचारिक सैर या दोस्तों के साथ बैठक।

चरणों

विधि 1

औपचारिक आमंत्रणों का उत्तर दें
छवि शीर्षक से शीर्षक एक निमंत्रण चरण 4 को अस्वीकार
1
जितनी जल्दी हो सके अनुरोधित फ़ॉर्म में जवाब दें। यदि आपको शादी या अन्य घटना के लिए आमंत्रित किया गया था जिसमें कार्ड को उपस्थिति की पुष्टि के लिए शामिल किया गया है, तो इस तरह के कार्ड को तुरंत वापस लौटाएं यदि आप तुरंत जानते हैं कि आप इस घटना में शामिल नहीं हो सकते या नहीं करेंगे, तो मेजबान को तुरंत बताएं ताकि वह आपके लिए इंतजार न करे। अगर उपस्थिति की पुष्टि करने के लिए आमंत्रण एक कार्ड के बिना पहुंचे, तो होस्ट से संपर्क करने के लिए पसंदीदा विधि का निर्धारण करने के लिए इसकी समीक्षा करें।
  • एक हफ्ते के भीतर लिखित निमंत्रणों के लिए "माफी" भेजें
  • यह छाप न दें कि आप जा सकते हैं यदि आप जानते हैं कि आप नहीं जाएंगे आयोजन की तैयारी करते हुए होस्ट की प्रतीक्षा करने से आपको निराश महसूस होगा।
  • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आप इसमें शामिल नहीं हो सकते या नहीं कर सकते हैं, तो मेजबान को अपनी दुविधा को समझने के लिए बुलाएं और जब उसे किसी विशिष्ट उत्तर की आवश्यकता होती है, तो उससे पूछें।
  • यदि आप भाग लेने की योजना बना रहे हैं, लेकिन आप देर से हो जाएंगे, तो अगर मेजबान ठीक है तो पूछें। यदि इस कार्यक्रम में एक टेबल दोपहर का भोजन शामिल है, तो आप अपने आप को किसी भी समय उपस्थित नहीं कर सकते। हालांकि, आपका मेजबान यह सुझाव दे सकता है कि नृत्य शुरू होने से पहले आप रात के अंत में पहुंच जाएं।
  • यदि वे आपको उपस्थिति की पुष्टि करने के लिए नहीं कहते हैं, तो आप अभी भी अपने माफी को पेश करने के लिए मेजबान को कॉल या लिख ​​सकते हैं और अपने आप को शामिल करने के लिए धन्यवाद। यह एक निमंत्रण को पूरी तरह से अनदेखा करने के लिए कठोर माना जाता है
  • अकसर एक विकल्प जो उपस्थिति की पुष्टि करने के लिए औपचारिक कार्ड में शामिल है "माफी" यदि आप कार्ड नहीं लौटाते हैं, तो आप यह स्वीकार करेंगे कि आप भाग लेंगे।
  • 2
    एक लिखित नोट के साथ पालन करें। निमंत्रण के लिए मेजबान का धन्यवाद, उसे बताएं कि आप भाग लेने और अपनी घटना के साथ भाग्य की उम्मीद नहीं कर पाएंगे। आप उसे यह भी बता सकते हैं कि यदि उपयुक्त हो, तो आप उसे दूसरे समय में देखना पसंद करेंगे। बस अपना जवाब मत बदलो! यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने प्रारंभिक निर्णय को समायोजित करें।
  • नोट के प्रकार को आपके भेजे गए निमंत्रण के प्रकार से मेल खाना चाहिए। एक शादी या दुल्हन बौछार के लिए, एक औपचारिक कार्ड भेजें या एक अच्छा स्टेशनरी का उपयोग करें
  • निजी निमंत्रण के लिए कभी भी टाइप किए गए उत्तर न भेजें जब तक आपका पता लिफाफे पर नहीं लिखा जाता है, आपको पता होना चाहिए कि आपका होस्ट आपके निमंत्रण पर समय और प्रयास खर्च करता है और आपको ऐसा करना चाहिए।
  • विनम्र अस्वीकृति के ऑनलाइन उदाहरण खोजें यदि आपको यकीन नहीं है कि क्या कहना है - हालांकि, अपने भाषण या आपके विशेष परिस्थितियों के अनुरूप पाठ को बदलना सुनिश्चित करें दिल की तरफ नोट लिखने के लिए समय निकालने के बजाय आपको एक उदाहरण की प्रतिलिपि बनाने में उन्हें पकड़ न दें।
  • शीर्षक वाली छवि को एक निमंत्रण चरण 2 से गिरा दें
    3
    जब आप स्पष्टीकरण देते हैं तो ईमानदारी से रहें यदि आपके पास एक और दायित्व है, तो उन्हें बताएं यदि आपके पास कोई अन्य दायित्व नहीं है और आराम से आपको ये कारण नहीं बता सकता है कि आप क्यों नहीं जाना चाहते हैं, तो बिना कारण दिए बिना निमंत्रण के निमंत्रण को अस्वीकार करें।
  • उपस्थित न होने के कारण आविष्कार न करें यह शायद उल्टा हो सकता है जब आपको लगता है कि आपने झूठ बोला था, भले ही आप अपनी भावनाओं को सुरक्षित रखने के लिए किया।
  • बहुत ज्यादा समझने की आवश्यकता से बचें औपचारिक निमंत्रण के लिए, एक सरल "माफ करना, मैं भाग नहीं ले सकता" पर्याप्त होगा। यदि आपको कोई कारण देने के लिए दबाव डाला जाता है, तो आप बस "यह व्यक्तिगत है" कह सकते हैं
  • दायित्व के लिए अपराध को संचारित न करें, न कि घटना पर जाएं। आप केवल अपना समय और ऊर्जा बर्बाद करेंगे और मेजबान इसे नकारात्मक रूप से स्वीकार कर सकते हैं।
  • Video: संगीतमयी सुंदरकांड :सालासर हनुमान प्रचार मंडल भिवण्डी द्वारा अलग रागों में संजोया हुया पाठ आप पहली

    शीर्षक वाली छवि, एक निमंत्रण कदम 6
    4
    एक बधाई नोट और एक उपहार भेजें यदि उपयुक्त हो यदि यह एक बार हुआ है कि एक उपहार (एक पार्टी, एक बच्चे को या एक जन्मदिन की पार्टी के लिए एक स्वागत पार्टी की तरह) की उम्मीद है या (जैसे एक शादी या स्नातक स्तर की पढ़ाई के रूप में) एक विशेष उत्सव अगर है, एक छोटा सा उपहार भेजने के लिए और माफी मांगने के बाद लिखा कुछ बधाई के साथ शूरवीर।
  • हालांकि, जब तक आप अपनी माफी माँगने के लिए उपहार प्राप्त नहीं कर सकते तब तक प्रतीक्षा न करें। मेजबान को जितनी जल्दी हो सके बताएं कि आप भाग लेने में सक्षम नहीं होंगे और फिर उपहार और एक लिखित कार्ड भेजें।
  • किसी ऐसे व्यक्ति से उपहार खरीदने के लिए बाध्य न करें जिसे आप अच्छी तरह जानते नहीं हैं या जिनके संबंध में आपका संबंध नहीं है। यह आपके स्वयं के फैसले पर निर्भर करता है यदि निमंत्रण एक उपहार के योग्य है।
  • विधि 2

    अनौपचारिक आमंत्रण अस्वीकार करें


    1

    Video: इस भारतीय वैज्ञानिक ने १५०० साल पहले ही खोज लिया था मंगल ग्रह पर पानी!

    अनुरोध किया तरीके से जवाब दें यदि आपको इव्हेंट द्वारा ईवेंट की सूचना दी गई थी, तो आप सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से एक ईमेल या निजी संदेश भेज सकते हैं। यदि निमंत्रण लिखा गया था लेकिन अनौपचारिक डेस्क सामग्री के साथ, जवाब में एक कार्ड भेजें। कॉल जब वे आपको एक फ़ोन नंबर देते हैं, जब तक कि निमंत्रण इंगित नहीं करता कि पाठ संदेश भेजने के लिए ठीक है।
    • यहां तक ​​कि अगर आपको इवैट में विकल्प दिया गया है, तो एक स्पष्टीकरण देने से बचें कि सभी मेहमान देख सकते हैं। यदि आपको लगता है कि आप इसमें शामिल नहीं हो पाएंगे, तो आपको यह कहने की आवश्यकता महसूस करने के लिए केवल एक व्यक्तिगत संदेश को अस्वीकार करना और भेजना बेहतर होगा।
    • अगर आपका संभावित होस्ट एक करीबी दोस्त है, तो उसे व्यक्तिगत रूप से बताने के लिए बेहतर होगा कि यदि संभव हो तो आप भाग लेने में सक्षम नहीं होंगे। कम से कम आपको उसे फ़ोन पर बता देना चाहिए इसके अलावा आपको एक खुश छुट्टी के लिए इच्छा रखने के लिए घटना के करीब की तारीख पर एक नोट भी भेजें।
  • 2
    ईमानदार रहें, लेकिन दोस्ताना भी यदि आप अभी नहीं जाना चाहते हैं, तो ईमानदार रहें और मेजबान को बताएं कि आपको उस विशेष घटना में कोई दिलचस्पी नहीं है, लेकिन आप भविष्य में व्यवस्थित अन्य चीजों पर जाने के लिए प्यार करेंगे।
  • एक ऐसी घटना को स्वीकार करने से बचें, जिसे आप सच में उपस्थित नहीं करना चाहते हैं यह केवल आपके मेजबान को अधिक निराश करेगा जब आप प्रतीक्षा करेंगे और प्रकट न हों या यदि आपने अंतिम उत्तर में अपना जवाब बदल दिया हो।
  • वसंत में एक बच्चा के लिए एक और बैचलरेट पार्टी या स्वागत पार्टी में भाग लेने की इच्छा के बारे में दोषी महसूस न करना ठीक है। अपने मन से पश्चाताप निकालें और शिक्षित अस्वीकृति के साथ जवाब दें
  • शीर्षक से छवि को एक निमंत्रण कदम 1
    3
    यह मिलने के लिए एक वैकल्पिक समय प्रदान करता है यदि आप किसी मित्र की जन्मदिन की पार्टी या स्नातक स्तर की पढ़ाई करने से इनकार करते हैं, तो एक उत्कृष्ट पार्टी की पेशकश करें और जब आपको केवल दो व्यक्ति हों तो जश्न मनाने के लिए एक वैकल्पिक तारीख पेश करें।
  • मूल घटना में भाग लेने में सक्षम न होने के लिए अपनी गंभीर निराशा की पेशकश करना सुनिश्चित करें और आपको यह विचार करने के लिए धन्यवाद कि आप आमंत्रित करने के लिए पर्याप्त महत्वपूर्ण हैं।
  • 4

    Video: जब कृष्ण और अर्जुन के मार्ग में नागराज प्रकट हुए - Jai Shree Hari | Purani Kahani

    अपनी माफ़ी माँगें एक कपटी तारीफ में करें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आप एक अनौपचारिक लेकिन बहुत निजी मीटिंग में जाने से इनकार करते हैं, जैसे कि नियुक्ति
  • आप कह सकते हैं "यह बहुत ही प्यारा है, लेकिन मैं नहीं जा सकता - हालांकि, मुझे कुछ और करने के लिए बस दोस्तों के रूप में करना अच्छा लगेगा"।
  • निमंत्रण के बारे में दूसरों को बताकर अपने होस्ट को शर्मिंदा मत करो। इसे स्वयं के लिए बचाएं, जैसे आप दूसरों को यह निवेदन करते हैं जब आप आमंत्रित करेंगे।
  • शीर्षक से छवि को एक निमंत्रण चरण 7 में गिरा दें
    5
    यह पूछने के बाद घटना के बाद कॉल करें कि यह कैसे निकला। अगर किसी करीबी मित्र ने आपको पार्टी या इवेंट में आमंत्रित किया है, तो उसे बाद में उसे देखने के लिए कहें कि यह कैसे निकला। इस तरह आपको उसे दिखाने का अवसर मिलेगा कि आप अभी भी उसके बारे में सोचते हैं और आप अपनी सफलता या उपलब्धि के लिए खुश हैं।
  • और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com