ekterya.com

दूसरे नाम का चयन कैसे करें

आपने पहले नाम चुना है और आपके पास अंतिम नाम है, लेकिन दूसरा नाम क्या है? एक अच्छा मध्य नाम आपके बेटे या बेटी के पूरे नाम को परिभाषित कर सकता है और आपकी पसंद के साथ कुछ रचनात्मक होने का अवसर है। आप दूसरे नाम का चयन करना सीख सकते हैं जो आपने पहले नाम और अंतिम नाम दोनों के साथ अच्छी तरह से चलाया था। आपको बस एक रचनात्मक और उचित नाम मिलना होगा जो आपको सूट करने के लिए बनाया गया है

चरणों

विधि 1
सही नाम चुनें

एक मिडल नाम चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
ध्यान दें कि नाम कैसे ध्वनियां होगा दूसरा नाम अलग-अलग उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है: यह परिवार के नाम या परिवार के नाम, या बच्चे की कहानी के रचनात्मक या व्यक्तिगत तत्व का एक संदर्भ हो सकता है, लेकिन जो भी नाम आप चुनते हैं, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जब आप इसे ज़ोर से कहते हैं तो अच्छा लगता है एक बार जब आप इसे चुना करते हैं, तो इसे सही कहने के लिए अंतिम नाम के साथ यह कहकर अभ्यास करें, कि यह अच्छी तरह से सुनाई देती है और यह उच्चारण करना आसान है
  • दूसरे नाम का चयन करें जो पहले नाम के पिछले स्वर से भिन्न स्वर के साथ शुरू होता है। एंजेला एना या डेनिस सवाना जैसे नाम (अगर आप अंग्रेजी के नाम चाहते हैं, व्यंजन ध्वनियों पर विचार करें और न सिर्फ स्वर), बोलने में कुछ मुश्किल है, क्योंकि दोहराए जाने वाले ध्वनियों और ध्वनियों में अंतर होता है।
  • व्यंजन ध्वनियों का उपयोग करने का प्रयास करें, जिन्हें पहले नाम में नहीं बताया गया है। उदाहरण के लिए, टीना गैब्रिएला, जोर्ज रॉल्डोल्फो या टॉमस एडुआर्डो ध्वनि अच्छा है क्योंकि विभिन्न ध्वनियों की एक महान विविधता है
  • एक मिडल नाम चुनें स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    उपयुक्त एक्सटेंशन के साथ एक नाम चुनें। यदि आपने पहले नाम का उपयोग करने का फैसला किया है, तो लंबे समय से, अलेक्जेंड्रा ग्रासिया या क्रिस्टोफर ओवेन (यदि आप अंग्रेजी में नाम चाहते हैं, तो याद रखें कि सिलेबल्स को अलग तरह से गिना जाता है), एक संक्षिप्त नाम होना बेहतर है। लेकिन अगर आपने एक छोटा नाम चुना है, तो आप अब दूसरे नाम का चयन कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, कैथी एलिजाबेथ या जोस एंटोनियो
  • नामों के सिलेबल्स की गणना करने के लिए आपको तुरंत मार्गदर्शन करें यदि पहले नाम में दो या कम सिलेबल्स हैं, तो दो या तीन का दूसरा नाम चुनें
  • एक मिडल नाम चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    यह कैसे लिखा दिखेगा जांचें जिन नामों पर आप विचार कर रहे हैं उन्हें लिखें और जांच लें कि क्या वे अच्छे दिखेंगे, यदि वे उच्चारण करना आसान हो और यदि वे दुनिया में आपके बेटे या बेटी का प्रतिनिधित्व करेंगे। एक अच्छा नाम देखा जाना चाहिए और अच्छी तरह से सुना होगा यह भी कल्पना करने का एक तरीका हो सकता है कि आपका नाम कैसे लिखा जाएगा, आपका हस्ताक्षर, दुनिया में आपका पदचिह्न
  • एक मध्य नाम चुनें शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    अपने पुराने भाई-बहनों को निर्णय में भाग लेने की अनुमति दें भाई या बड़े भाइयों को बच्चे के दूसरे नाम पर टिप्पणी करने का मौका दें। ध्यान रखें कि यह एक नया परिवार के सदस्य होने से संक्रमण को कम करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। यदि वे फैसले को समझने के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं, तो उन्हें इसका हिस्सा बनने दें। आप उन्हें पहले आपके द्वारा अनुमोदित विकल्पों की सूची प्रदान कर सकते हैं और उन्हें एक चुनने के लिए दे सकते हैं। इस तरह, आप अपने बच्चे को ब्रायन रोबोट कहा जाने से रोक सकते हैं। इसके अलावा, एक साथ नाम चुनना परिवार को एकजुट कर सकता है
  • एक अन्य विकल्प यह है कि बच्चों को अपनी सूची में प्रयोग करने और आविष्कार करने दें। शायद वे अनोखे, अजीब और रचनात्मक नामों के साथ आते हैं जिन्हें आपने कभी नहीं सोचा होगा। शायद एस्टेबन वेलोकिरापोर सही नाम है। अंतिम निर्णय आप पर निर्भर करेगा
  • विधि 2
    रचनात्मक रहें

    एक मिडल नाम चुनें नाम का चित्र चरण 5
    1
    एक परिवार के नाम या परिवार के नाम पर गौर करें। दूसरा नाम चुनने के सबसे आम तरीकों में से एक एक करीबी परिवार के सदस्य का सम्मान करने का अवसर का उपयोग करना है। अपने बेटे या बेटी के दूसरे नाम के रूप में दादा दादीयों में से एक का नाम चुनना आपके पूर्वजों को श्रद्धांजलि अर्पित करने का एक बढ़िया और बढ़िया तरीका हो सकता है।
    • आप कुछ समय बाद में वापस जा सकते हैं या अपने परिवार के पेड़ की जड़ों पर जा सकते हैं। अपने परिवार के मूल के भाग के दिलचस्प और असाधारण ऐतिहासिक नामों को खोजने के लिए अपनी वंशावली में अपने दूर के रिश्तेदारों का पता लगाएं।
    • यदि एक माता-पिता को शादी के बाद उपनाम छोड़ दिया जाता है, तो इसका इस्तेमाल पुत्र या बेटी के दूसरे नाम के रूप में करना आम बात है।
  • एक मिडल नाम चुनें छांटने वाली छवि चरण 6
    2
    एक नाम का प्रयोग करें जो आपकी संस्कृति या धर्म के अंतर्गत आता है। दूसरा नाम आध्यात्मिक या सांस्कृतिक अर्थ के साथ एक शब्द चुनने का एक शानदार अवसर हो सकता है, जो आपके बेटे या बेटी का नाम एक ऐतिहासिक और उत्कृष्ट गुणवत्ता देगा। इसके अलावा, एक संत, शहीद, सांस्कृतिक चिह्न या किसी अन्य धार्मिक व्यक्ति के रूप में अपने पसंदीदा पात्रों में से एक का नाम देना, गंभीरता जोड़ सकते हैं
  • उन नामों के बारे में सोचो जो आप को दुनिया और अपने खुद के नैतिक व्यवहार को देखते हैं। लोकप्रिय संस्कृति के नाम बहुत अच्छे विकल्प हैं, खासकर अगर वे अच्छे लगते हैं। यदि जॉनी कैश आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है, तो अपने बेटे का नामकरण कैलोस कैश इस चरित्र को श्रद्धांजलि देने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • एक मिडल नाम चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 7

    Video: ध्यान लगाकर पढ़ाई कैसे करें | How to Study with Full Concentration | Awal




    3
    किसी क्लासिक या ऐतिहासिक नाम का चयन करें जो अनुपयोगी हो गया है कभी-कभी दूसरे नाम का इस्तेमाल पिछली बार वापस करने का एक अवसर के रूप में किया जाता है और "रेट्रो" या ऐतिहासिक नाम का चयन करना सामान्य नहीं है। "रोजमरिया" या "ओरविले" जैसे नाम डिजिटल युग में दुर्लभ हैं, जिससे उन्हें उत्कृष्ट अनूठे विकल्प मिलते हैं, जिनका उपयोग आप अपने बेटे या बेटी के लिए मध्य नाम के रूप में कर सकते हैं।
  • 100 साल पहले से कुछ रोमांटिक उपन्यासों की तलाश करें और पुराने नामों को देखें। एक सूची बनाएं और इसे देखने के लिए जांचें कि क्या आपको यह पसंद है।
  • एक मिडल नाम चुनें शीर्षक वाला छवि स्टेप 8
    4
    जन्म के महीने या अन्य संयोगों का उपयोग करें। एक अंतिम मिनट का विकल्प एक शब्द या आकस्मिक नाम को एक मध्य नाम के रूप में उपयोग करना है यह नाम का चयन करने के लिए मौका और मैचों का उपयोग करने का एक शानदार तरीका हो सकता है, जो काफी अनूठा हो सकता है और कुछ लोगों के लिए आगे बढ़ सकता है। अपने बेटे या बेटी को मध्य नाम के रूप में पैदा हुआ महीना, जैसे एलेक्स जून या क्रिश्चियन मई का प्रयोग करें आप जन्म के दिन भी इस्तेमाल कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप याकूब बुधवार या क्रिस्टा सोमवार (अंग्रेजी में महीनों और दिनों के नामों के नाम के रूप में बेहतर होगा, नाम के रूप में बेहतर होगा, लेकिन आप अगस्त की भिन्नता के रूप में अप्रैल या अप्रैल के लिए विचार कर सकते हैं , एक बच्चे के लिए)।
  • उस स्थान के नाम पर विचार करें जहां माता-पिता मिले थे यहोशू ब्रुकलिन या मैरी पेरिस जैसे नाम अच्छे हैं, और वे उनके रिश्ते की उत्पत्ति का भी एक अनुस्मारक है।
  • जन्म के दिन के एक महत्वपूर्ण शब्द का उपयोग करने पर विचार करें। यदि आप अपने पुराने वोल्वो को चलाते हैं, तो एक कार जो मुश्किल समय में आप के साथ थी, आप इसे एक मध्य नाम के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। याद रखें कि यदि आपके लिए इसका विशेष अर्थ है, तो यह एक बुरा विकल्प नहीं है।
  • Video: how to make complaint for awas yojana gramin प्रधानमंत्री आवास योजना के लिये शिकायत कैसे करें

    विधि 3
    गलतियां मत करो

    एक मिडल नाम चुनें, जिसका शीर्षक शीर्षक चित्र 9 है
    1
    चोट मत करो यह समझ में आता है कि दुनिया में 7 अरब से अधिक निवासियों के साथ, अपने स्वयं के नामों के साथ, मूल होने का प्रयास करें। लेकिन क्लासिक नाम के साथ कुछ भी गलत नहीं है, खासकर यदि आप अपने बेटे या बेटी क्रिस्टल शैंदा लीयर (जो अंग्रेज़ी में ऐसा लगता है जैसे आपने "क्रिस्टल झूमर" कहा था) या जस्टिन टाइम (जो कि स्पैनिश में कुछ होगा "जस्टो एटिमपो") चुटकुले बनाने के आग्रह को रोकने का प्रयास करें, चुपके नाम चुनने के लिए जो आपके बेटे या बेटी को अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए बदसूरत उपनाम कर सकते हैं। ईमानदार, रचनात्मक और सार्थक कुछ चुनें, एक छोटा मजाक नहीं।
  • एक मिडल नाम चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    2
    सुनिश्चित करें कि आपका आद्याक्षर एक शर्मनाक या अश्लील शब्द नहीं बनाते हैं फ्रांसिस अंडरवुड केंसिंग्टन एक बड़ा नाम की तरह लगता है, जब तक कि वह अपना पहला मोनोग्राम बनने वाला तौलिया नहीं लेता (इस मामले में, यह अंग्रेजी में अशिष्टता की तरह लगता है)। जैसा कि आपको ध्यान दिया जाना चाहिए कि लिखित नाम कैसे दिखता है, आपको यह भी विचार करना चाहिए कि कैसे प्रारंभिक देखो।
  • एक मिडल नाम चुनने वाला छवि शीर्षक 11
    3
    किसी को न बताएं कि आपने किस नाम का उपयोग करने का निर्णय लिया है कल्पना कीजिए कि आपने पहले से ही सही नाम चुना है, अर्थ के साथ और अच्छा लगता है- उदाहरण के लिए, यहोशू कोरी अचानक, आप किसी सहकर्मी या मित्र के साथ बातचीत में इसका उल्लेख करते हैं, जो एक मुहैया कराते हैं और आपको कोरी नाम के अपने भयानक हाई स्कूल प्रेमी के बारे में एक दुखद कहानी बताती है, जो एक बुरे व्यक्ति थे। अब आपको लगता है कि यह एक बुरा नाम है आप केवल सोच सकते हैं: "इसे बर्बाद करने के लिए धन्यवाद"
  • यदि आप एक नाम बहुत पसंद करते हैं, तो उसे गुप्त रखें और अन्य लोगों की टिप्पणियों को अनदेखा करें किसी और की राय से अपना निर्णय प्रभावित न करें यदि आप अभी भी अपने विकल्पों पर विचार करते समय कुछ दोस्तों को बताना चाहते हैं, तो आप ऐसा कर सकते हैं। लेकिन अगर आप पहले से ही फैसला कर चुके हैं, तो आप खुद को तनाव देने के अवसरों को नहीं बनाते हैं।
  • आपके माता-पिता या करीबी दोस्त आपके विकल्पों की समीक्षा करने में आपकी सहायता कर सकते हैं, लेकिन वे आपको ऐसे अन्य लोगों के बारे में भी बता सकते हैं जिनके साथ वे कुछ नाम जोड़ते हैं और आपकी राय बदलते हैं। यदि आप अपना निर्णय साझा करने की योजना बना रहे हैं, तो उन्हें यह बताएं कि आपको "कोरी" नामक अन्य लोगों के बारे में सुनने की ज़रूरत नहीं है या जो भी नाम आपने चुना है
  • एक मिडल नाम चुनें 12 शीर्षक वाला छवि
    4
    सामान्य नामों के लिए लेखन का सही प्रकार का उपयोग करें। अगर आपको लगता है कि एक नाम कैसे ध्वनित होता है, तो इसे नीचे लिखें, जैसा कि आप चाहते हैं- दूसरे "समान" लोगों के साथ अक्षरों को प्रतिस्थापित न करें और फिर लोगों को इसका वही उच्चारण करने के लिए प्रतीक्षा करें। यदि आप चाहते हैं कि लोग "एंजेला" कहें, तो आप "अंजीला" नहीं लिख सकते। इसमें यातायात नियम हैं, और जब कोई उन्हें टूट जाता है, तो हर कोई निराश हो जाता है एक उचित कारण के लिए शब्दों को एक निश्चित तरीके से लिखा गया है।
  • कुछ माता-पिता सोचते हैं कि इस तरह से वे एक आम नाम के लिए मौलिकता का स्पर्श देते हैं, लेकिन इसे एक मूर्खतापूर्ण तरीके से लिखने की तुलना में सही नाम चुनना अधिक महत्वपूर्ण है। "एंजेला" को "एंजेला" की तुलना में अलग तरह से उच्चारण किया जाएगा क्योंकि यह अलग तरीके से लिखा गया है। "मूल" और "हास्यास्पद" के बीच की सीमा है और आप खराब वर्तनी की वजह से इसे पार नहीं करना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • दरअसल, दूसरे नाम का चयन करना जरूरी नहीं है, और आप अपने बेटे या बेटी को देने से बच सकते हैं।

    चेतावनी

    • उन जटिल नामों से बचें जो आपके बच्चों के लिए सीखना और उच्चारण करना कठिन होगा। सामान्य नाम एक कारण के लिए लोकप्रिय हैं साधारण चीजें हमेशा एक खराब विकल्प नहीं होती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com