ekterya.com

कैसे अपने कुत्ते के साथ एक साइकिल की सवारी करने के लिए

कुत्तों सक्रिय जानवर हैं जिन्हें अक्सर स्वस्थ स्वास्थ्य प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। आपकी आवश्यकताओं को आपकी दौड़ के हिसाब से भिन्न हो सकता है, जिसका अर्थ प्रति दिन दो घंटे का व्यायाम हो सकता है, तीस मिनट की गहन गतिविधि सहित साइकिल चलाना एक अच्छा विकल्प है यदि आप एक को ड्राइव करना पसंद करते हैं और उस गतिविधि को ढूंढना मुश्किल लगता है जो आपके पालतू जानवरों को व्यायाम करेगा हालांकि, आपको पर्याप्त रूप से अपने कुत्ते के साथ सुरक्षित रूप से अपनी बाइक की सवारी करने में सक्षम होना चाहिए।

चरणों

भाग 1
अपने और अपने कुत्ते को तैयार करें

आपकी कुत्ता चरण 1 के साथ सवारी एक साइकिल शीर्षक छवि
1
एक पशुचिकित्सा पर जाएँ सुरक्षा उपायों के लिए, आपको पहले यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका कुत्ते आकार में है ताकि जब आप साइकिल चलाना चाहते हों तो वह आपके साथ हो सके। पशुचिकित्सा से पूछें कि क्या आपके कुत्ते की कोई विकृति है जो तीव्रता से कसरत करके बढ़ सकती है यदि आपको अपने कुत्ते की नस्ल के अनुसार, आप इस तरह के व्यायाम का प्रदर्शन कर सकते हैं और आप अच्छी स्थिति में हैं तो आपको स्वयं को सूचित करना चाहिए। यदि ऐसा नहीं है, तो दैनिक यात्राओं की संख्या में वृद्धि और उनका विस्तार करें।
  • यह गतिविधि किसी भी परिस्थिति में सुरक्षित नहीं है यदि आपके पालतू जानवर का वजन 11 किलोग्राम (25 पौंड) से कम या एक वर्ष से कम उम्र का है।
  • आपकी कुत्ता चरण 2 के साथ राइड ए साइकल शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: चोंकिये मत क्योंकि ये है हवा में उड़ने वाली बाइक | (New Invention) Flying Bike..

    तैयार। साइकिल चलाने के दौरान अपने कुत्ते को सुरक्षित रखने में पहला कदम सुरक्षित रहना है आपको मोटरसाइकिल के लिए दिखाई देने वाली हेलमेट और अन्य सामान की ज़रूरत होगी, इसमें साइकिल के लिए हड़ताली साइकिल चालन और एक परावर्तक उपकरण शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा, आपको अपने और अपने कुत्ते के लिए पानी लाया जाना चाहिए। आपात स्थिति के मामले में, आपको कुछ अतिरिक्त उपकरण लेना चाहिए
  • किसी भी आपात स्थिति के मामले में आपको अपना सेलफोन धन, आपकी पहचान, एक अतिरिक्त ट्यूब और एक वायु पंप रखना चाहिए।
  • इसमें कोई संदेह नहीं है कि आप एक साइकिल चाहते हैं, लेकिन आपको जिस प्रकार की आवश्यकता होगी, उस पर विचार करना चाहिए। चूंकि इस गतिविधि को ऑफ-रोड स्थान पर सबसे अच्छा किया जाता है, इसलिए इसके लिए एक पर्याप्त साइकिल होना ज़रूरी है। सड़क पर चलने के लिए, मिश्रित बाइक सबसे अच्छा विकल्प है - अगर यह अधिक बीहड़ वाला रास्ता है, तो पहाड़ की बाइक बेहतर है
  • आपकी कुत्ता चरण 3 के साथ राइड अ साइकल शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने कुत्ते को तैयार करें कुछ लोग अपनी तरफ से यात्रा करते हुए अपने कुत्ते की पट्टा अपने हाथ से पकड़ने की कोशिश करते हैं हालांकि, यह बिल्कुल सुरक्षित नहीं है सुरक्षित रूप से ड्राइव करने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त उपकरण होना चाहिए कि आपका कुत्ता खुद को गला नहीं लगाता है, कि वह किसी वाहन से नहीं चल रहा है या आप स्वयं इसे करते हैं सौभाग्य से, सभी आवश्यक उपकरण उपलब्ध हैं क्योंकि यह उन सभी लोगों के लिए बड़ी मात्रा में उत्पादित है जिनके पास कुत्ते को सुरक्षित रखने के लिए समय और धन है।
  • पहली बात को ध्यान में रखना चाहिए कि अपने कुत्ते को साइकिल से सुरक्षित रूप से सुरक्षित करना है इसके लिए, आपको शरीर के दोहन की आवश्यकता होगी, जो दूसरों के विपरीत, गर्दन पर दबाव लागू नहीं होता है। यदि संभव हो तो, दोहन को गद्देदार किया जाना चाहिए और अपने कुत्ते को बहुत दूर से दूर करने के लिए बहुत लंबा नहीं होना चाहिए। आपको "सहायता" भी खरीदना चाहिए जो दोहन और साइकिल से जुड़ा होगा। यह आपके पालतू को साइकिल के रिम्स से दूर ले जाएंगे और इसे कठोर खींचने से रोक देगा, जिससे आप अपना संतुलन खो देंगे।
  • एक और चीज जो आपको ध्यान में रखना चाहिए वह है कि आपके कुत्ते को कैसे दिखता है चमकीले दोहन या कॉलर खरीदने के लिए आप और आपके पालतू दोनों के लिए चमकती प्रकाश के साथ विचार करें।
  • अगर आपके कुत्ते के लिए व्यायाम बहुत अधिक है तो आपको अन्य चीजों को खरीदने पर विचार करना चाहिए। सूची में सबसे महत्वपूर्ण बात पानी की एक बोतल है। हालांकि, आपको एक साइकल ट्रेलर के बारे में भी सोचना चाहिए ताकि आपके पालतू इसे इस्तेमाल कर सकें अगर वह चलने के लिए टायरों में बहुत अधिक है इसके अलावा, यदि आप चिंतित हैं कि यह दम घुट जाएगा तो आप ताज़ा करने के लिए सेवा प्रदान करने वाले खामियां खरीद सकते हैं।
  • भाग 2
    अपने कुत्ते को अपने साथ जाने के लिए ट्रेन करें

    आपकी कुत्ता चरण 4 के साथ सवारी एक साइकिल शीर्षक वाली छवि
    1
    उसे साइकिल के बारे में सकारात्मक दृष्टिकोण रखने के लिए प्रोत्साहित करें। अंदर से शुरू करें जमीन पर साइकिल रखें ताकि आपका कुत्ता इसे खोज सके। फिर, उसे अपनी तरफ से बुलाओ। उसके साथ साइकिल का अन्वेषण करें और उसे साइकिल से संबंधित होने का पुरस्कार दें। फिर, बाइक के साथ चलना शुरू करें और उसे आप का पालन करने के लिए प्रेरित करें।
    • जिस तरह से आप व्यवहार करते हैं, वह अपने कुत्ते के लिए महत्वपूर्ण है कि यह सोचने के लिए कि साइकिल एक खिलौना है मिमलो और एसीरिओसिओ, या साइकिल के साथ सकारात्मक सहयोग बनाएं।
  • आपकी कुत्ता चरण 5 के साथ सवारी एक साइकिल शीर्षक वाली छवि
    2
    जब वे चलते हैं तो साइकिल लें। पट्टा के साथ सवारी के दौरान अंतिम अभ्यास दोहराएं अपने कुत्ते को लंबे और लंबे समय तक चलने के लिए शुरू करें सुनिश्चित करें कि आपका पालतू विचलित नहीं हो जाता है और साइकिल के चालन के लिए इस्तेमाल किया जाता है। समय-समय पर, अपनी गति के लिए इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय के लिए जोग या बाइक पर चढ़ना
  • आपकी कुत्ता चरण 6 के साथ राइड ए साइकल शीर्षक वाली छवि



    3
    उसे कुछ दिशा-निर्देश दिखाएं अपने कुत्ते को "धीमा", "स्टॉप", "मोड़" और "रिक्स्ट" जैसे संकेत सीखना चाहिए ताकि वे बाइक की सवारी में सहयोग कर सकें। उसे प्रोत्साहन दें जब वह चालें सही ढंग से करता है
  • यह महत्वपूर्ण है कि जब आप उन संकेतों को पढ़ते हैं तो आप अद्वितीय वाक्यांशों का उपयोग करते हैं। यदि आपका कुत्ता "धीरे-धीरे" या "बंद हो जाता है" सुनता है, जब वे बाइक के साथ नहीं होते हैं, तो यह भ्रमित हो जाएगा। एक असामान्य शब्द या ध्वनि का उपयोग करें ताकि आप इन आदेशों को पहचान सकें।
  • Video: खटारा KHATAARA Full movie || Uttar Kumar || Shruti Gautam

    भाग 3
    चलना शुरू करो

    आपकी कुत्ता चरण 7 के साथ राइड अ साइकल शीर्षक वाली छवि

    Video: मौत का कुआं, ऐसा रोमांच एक लड़की के द्वारा मोटरसाइकिल चलाना रोंगटे खड़ा कर देता है, WELL OF DEATH

    1
    जगह चुनें जगह चुनने पर आपको सावधान रहना चाहिए एक बहुत ही खतरनाक जगह पर साइकिल चलाने की कोशिश करना बहुत खतरनाक हो सकता है। इष्टतम स्थान एक स्पष्ट पथ या एक चक्र पथ होगा।
    • अपने कुत्ते के साथ एक साइकिल की सवारी करने से अंतरिक्ष कम हो जाता है, जिससे यह मुश्किल हो जाता है, और असंभव भी हो सकता है, विशेष रूप से इसके लिए तैयार की गई रेखा पर चलने के लिए। यह एक खतरनाक विकल्प है यदि आप मानते हैं कि आपका कुत्ता कमजोर होगा और सड़क पर निशान अपरिभाषित होगा। हालांकि, यदि पास एक ग्रामीण सड़क है, कम गति सीमा के साथ, और बहुत अधिक तंग कोनों नहीं हैं, तो यह आपके कुत्ते के साथ एक साइकिल की सवारी करने का एक व्यवहार्य विकल्प हो सकता है।
    • यह पहाड़ियों में एक साइकिल की सवारी करने के लिए भी जोखिम भरा है। यह आवश्यक है कि एक परिशुद्धता के साथ नेविगेट किया गया और बीहड़ इलाके में उत्कृष्ट संतुलन बनाए रखा जाए, जो आपके कुत्ते को एक तरफ खींचकर बनाए रखना मुश्किल होगा।
    • आपका सबसे अच्छा विकल्प कोई ट्रैफ़िक नहीं है। आपको यह भी विचार करना चाहिए कि आपको सड़क पर पैदल चलने वालों और साइकिल यातायात मिल सकता है। हालांकि यह कोई समस्या नहीं है, खासकर यदि आप शुरू कर रहे हैं, तो आप इसे से बचना चाहिए।
  • आपकी कुत्ता चरण 8 के साथ राइड ए साइकल शीर्षक वाली छवि
    2
    धीरे धीरे और थोड़े समय के लिए ड्राइविंग शुरू करें यह आपके कुत्ते को कुछ समय के लिए व्यवहार करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा और आपके साथ एक साइकिल की सवारी करने के लिए आवश्यक प्रयास। उसे प्रशिक्षित करने के बाद आपको उसे कुछ ही मिनटों के लिए थोड़े और धीमी गति से चलना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को अपनी तरफ से धीमा कर दिया जाए। प्रोत्साहन दें और उसे साइकिल के आसपास एक सकारात्मक सहयोग बनाने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • आपकी कुत्ता चरण 9 के साथ राइड ए साइकल शीर्षक वाली छवि
    3
    समय और गति बढ़ाएं हर बार जब वे बाहर हैं, तो यह सवारी के समय और गति को बढ़ाता है। हालांकि, संकेतों पर ध्यान दें यदि आप अपने पट्टा पर बहुत मुश्किल खींच रहे हैं यदि हां, तो गति बदलें समय के साथ, आपका कुत्ता लंबी दूरी पर और उच्च गति से चला सकता है
  • अपने कुत्ते के पैरों पर पैड कठोर हो जाएगा क्योंकि वह अधिक रन करता है। हालांकि, वे अधिक संवेदनशील हो सकते हैं अपने कुत्ते को चोट लग गई है या नहीं, यह देखने के बाद उन्हें जांचें। यह भी ध्यान दें कि यदि आप लंगड़ा, खुजली या अपने पैरों को काट लें, क्योंकि यह संकेत देगा कि आप घायल हो गए हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप जांचते हैं कि दोहन द्वारा अपने कुत्ते को खींचकर उसे चोट नहीं पहुंचाई जाती है
  • चलने के दौरान, अपने कुत्ते के व्यवहार पर ध्यान दें। यदि आप थकान के लक्षण दिखाना शुरू कर देते हैं या बहुत उत्साहित नहीं हैं, तो चलना समाप्त करें और एक और दिन वापस आएं।
  • आपकी कुत्ता चरण 10 के साथ राइड अ साइकल शीर्षक वाली छवि

    Video: Sapne me cycle सपने में साइकिल देखना Bicycle Dream Interpretation

    4
    गर्मी स्ट्रोक के लक्षणों पर ध्यान दें। गर्मी स्ट्रोक से पीड़ित गंभीर है क्योंकि यह किसी अंग की विफलता का कारण बन सकता है। इसे रोकने के लिए, जब तीव्र गर्मी होती है तो आपको जोरदार व्यायाम से बचना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप नहीं करते हैं, तो आपको ध्यान रखना चाहिए कि गर्मी के स्ट्रोक के लक्षण क्या हैं। कुछ कुत्ते दूसरों की तुलना में अधिक प्रवण हैं।
  • आपको विशेष रूप से गर्मी स्ट्रोक के बारे में पता होना चाहिए अगर आपका कुत्ता बहुत छोटा या बहुत पुराना है, मोटापे, एक छोटा नाक है, मोटी त्वचा है या कुछ विकृति है
  • गर्मी स्ट्रोक के लक्षण हैं: तेज या असामान्य दिल की धड़कन, हिलना श्वास, अतिरंजित गैसपिंग, ज़ोर से आवाज़, अत्यधिक लार या मुंह में घुटन, उल्टी, कांप और बेहोशी
  • यदि आपको संदेह है कि आपके कुत्ते को एक गर्मी के स्ट्रोक का सामना करना पड़ रहा है, इसे एक ठंडा क्षेत्र में ले जाओ, इसे थोड़ा सा पानी दें और इसे ठंडा करने के लिए स्पंज दें, लेकिन ठंडे पानी से नहीं। ठंडे पानी को उजागर करना खतरनाक होगा क्योंकि तापमान में अचानक परिवर्तन होता है
  • आपकी कुत्ता चरण 11 के साथ राइड अ साइकल शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने कुत्ते को लोड करें आप पता लगा सकते हैं कि आपका कुत्ता आपकी बाइक का पालन नहीं कर सकता, चाहे वह एक परीक्षण और त्रुटि हो, या पशुचिकित्सा ने आपको बताया है कि आपका पालतू तैयार नहीं है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे एक साथ चलने का आनंद नहीं ले सकते। छोटे कुत्तों के मामले में आप साइकिल बास्केट खरीद सकते हैं (जो हमारे पक्ष से नहीं चलना चाहिए) बड़े कुत्तों के लिए, आप ट्रेलर खरीद सकते हैं और उन्हें अपने साथ ले जा सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com