ekterya.com

बिल्लियों को काटना कैसे करें

आपकी बिल्ली परजीवी के विभिन्न प्रकारों से संक्रमित हो सकती है चार सबसे आम दौर कीड़े, हुकवर्म, टैपवर्म और डायोफिलेरिया इम्राटिस हैं। ये परजीवी न केवल आपकी बिल्ली को खतरे में रखते हैं, लेकिन कुछ लोग भी लोगों को प्रभावित कर सकते हैं और सभी घर में अन्य पालतू जानवरों को संक्रमित कर सकते हैं। इसलिए, बिल्ली के बर्तनों, नवगठित बिल्लियों और लक्षणों के साथ बिल्लियों के अलावा, इन पालतू जानवरों के सभी मालिकों पर परजीवी पहचान और नियंत्रण के लगातार कार्यक्रम के बारे में पशु चिकित्सकों से बात करनी चाहिए। यह जानने के लिए कि जब बिल्ली को कुल्ला करना है, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि यह कैसे करना है।

चरणों

विधि 1
अपने बिल्ली के परजीवी के निदान करें

डिवर्म कैट्स स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
मल की जांच करें परजीवी का सबसे आम संकेत "खुद" परजीवी हैं अपने बिल्ली के मल में उन्हें खोजें टैपवर्म के खंड आपकी बिल्ली के मल में विभाजित और अंकुरित होते हैं। इन क्षेत्रों में चावल के अनाज की उपस्थिति है। अगर वे ताजा हैं, तो वे भी छोटे कीड़े की तरह बढ़ सकते हैं।
  • यदि आप दस्त से पीड़ित हैं तो देखें विभिन्न समस्याओं के कारण बिल्लियों को दस्त से पीड़ित हो सकता है, लेकिन सभी आंतों परजीवी (जैसे कि गोलकीपर, हुकवर्म और टैपवर्म) पानी के मल का कारण बन सकते हैं। अन्य स्थितियों में, बृहदान्त्र और आंतों में जलन के कारण बिल्ली का खून हो सकता है।
  • एक बैग ले लो और पशुचिकित्सा के विश्लेषण के लिए इस परजीवी को जगह दें।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    देखें कि आपकी बिल्ली की उल्टी क्या है बिल्लियां गोलकीपरों की वजह से उल्टी कर सकती हैं बिल्ली भी वयस्क गोलकीजों को उल्टी कर सकती थी। ये स्पगेटी की उपस्थिति है इसके अलावा, उल्टी भी डायरोफलियारिया का एक संभावित लक्षण है। के रूप में fecal मामले के साथ, आप उन्हें एक छोटे से बैग में जगह की कोशिश करनी चाहिए। पशुचिकित्सा को परजीवी या अन्य शर्तों के लक्षणों की पहचान करने के लिए आपकी उल्टी की जांच करनी होगी। ध्यान रखें कि उल्टी हमेशा परजीवी की उपस्थिति का संकेत नहीं है। यह विभिन्न समस्याओं के कारण हो सकता है
  • छवि का शीर्षक डीवर्म कैट्स चरण 3
    3
    अपना वजन नियंत्रित करें बिल्लियां वजन कम कर सकती हैं अगर उनके पास आंतों परजीवी या दिल की काट होती है कभी-कभी, यह परिवर्तन कट्टरपंथी हो सकता है, लेकिन दूसरी बार यह न्यूनतम हो सकता है यह सब परजीवी के आकार और मात्रा पर निर्भर करता है। अन्य स्थितियों में, बिल्ली का पेट फैल सकता है, जिसे अक्सर "प्रमुख पेट" कहा जाता है। यदि आपकी बिल्ली का पेट गोल हो गया है, तो यह गोलकीपरों से पीड़ित हो सकता है।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने बिल्ली के मसूड़ों की जांच करें सामान्य तौर पर, बिल्लियों के मसूड़ों को गुलाबी होना चाहिए। परजीवी (कई कीड़े की तरह) मसूड़ों के कारण एनीमिया या कुल सदमे के कारण पीला हो जाता है। यदि आपकी बिल्ली में मूसल के मूस होते हैं तो आपको पशुचिकित्सा के साथ एक नियुक्ति करना चाहिए यदि आपकी बिल्ली को साँस लेने में परेशानी हो रही है या आपको सुस्त लग रहा है तो आप को आपातकालीन देखभाल की तलाश करनी चाहिए
  • डिवर्म कैट्स चरण 5 नामक छवि
    5
    निर्धारित करें कि आपकी बिल्ली की परजीवी किस प्रकार की है यह जरूरी है कि आप अपनी बिल्ली के परजीवी के प्रकार को जानते हैं, इसलिए आप उपचार शुरू कर सकते हैं। पशुचिकित्सा आपको बताएंगे और उचित दवाएं और उपचार सुझाएंगे। यह आवश्यक नहीं है कि आप प्रत्येक प्रकार के परजीवी के विवरण जानते हैं - हालांकि, यहां हम इंगित करते हैं कि कौन से प्रमुख परजीवी हैं जिन्हें आप से लड़ना होगा:
  • गोल कीड़े बिल्लियों में सबसे आम परजीवी हैं। लैक्टेटिंग बिल्ली के बच्चे उन्हें मां के दूध के माध्यम से अनुबंध कर सकते हैं - और वयस्क बिल्लियों, संक्रमित मल के माध्यम से।
  • टैपवर्म खंडित परजीवी हैं जो आमतौर पर बिल्ली के पीछे के पैरों पर फर के पास पाए जाते हैं। फ्लाईस का उपयोग करते समय इनका अनुबंध किया जा सकता है।
  • हुकुमा गोलकीपरों की तुलना में आकार में छोटे होते हैं और छोटी आंत में रहते हैं। एक बिल्ली त्वचा संपर्क या घूस के माध्यम से संक्रमित हो सकता है। ये ज्यादातर कुत्तों में दिखाई देते हैं
  • फेफड़े के कीड़े बिल्लियों के फेफड़ों में निहित हैं और कम आम परजीवी हैं। इन्हें वाहक, जैसे एक पक्षी या एक सड़नधारी को मिलाकर अनुबंधित किया जा सकता है।
  • ऐसा लगता है कि डीरोफिलेरिया सभी का सबसे खतरनाक परजीवी है। मच्छरों ने संक्रमित जानवरों को काटते हैं, जिससे वे हृदय कीड़े के छोटे लार्वा के साथ रक्त को अवशोषित कर सकते हैं। लार्वा का विकास और मच्छर उन्हें अगले जानवर के खून में डाल देता है जो डंक (आपकी बिल्ली की तरह)।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 6 नाम वाली छवि
    6
    पशु चिकित्सक के लिए अपनी बिल्ली ले लो। मत सोचो कि आप अपनी बिल्ली को अपने दम पर ठीक कर सकते हैं, आपको इसे पशुचिकित्सा में लेना होगा, जो आपके मल नमूने की जांच करेगा और परजीवी की उपस्थिति की पुष्टि करेगा। यदि संभव हो तो, इस परीक्षण को करने के लिए पहले से एक स्टूल नमूना लेने का प्रयास करें। यदि पशुचिकित्सक का मानना ​​है कि आपकी बिल्ली का दिल का कायर है, तो वह नियमित रक्त परीक्षण कर सकता है कई प्रकार के परजीवी होते हैं और एक के लिए उपलब्ध उपचार दूसरे के खिलाफ प्रभावी नहीं होगा - इसलिए, उपचार शुरू करने से पहले, यह जरूरी है कि आप वास्तव में जानते हैं कि आप किस प्रकार से व्यवहार कर रहे हैं।
  • सामान्य तौर पर, हर दो सप्ताह या एक बार एक महीने में एंटीपारैसिटिक दवाएं दी जानी चाहिए। इलाज एक बार नहीं किया जाना चाहिए।
  • आपको कुछ वेब पेज मिल सकते हैं जो आपको बताते हैं कि आप अपनी बिल्ली "स्वाभाविक रूप से" घर पर जड़ी बूटी और मसालों का उपयोग कर सकते हैं। इस प्रकार की जानकारी को अनदेखा करें और अपने पालतू जानवर को एक पशु स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर ले जाएं।
  • यदि आपने अभी तक एक बिल्ली का बच्चा अपनाया है या इसे अभी पैदा किया गया है, तो उसे पशु चिकित्सा के लिए डिवर्म कर लें। अगर आपको लगता है कि आपकी बिल्ली परजीवी हो सकती है या नहीं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि यह एक सामान्य प्रक्रिया है बिल्ली के बच्चे को हर 2 सप्ताह, 6 सप्ताह से 3 महीने की आयु तक, और फिर महीने में एक बार जब तक कि वे 6 महीने की उम्र तक पहुंचने की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए। दत्तक किए गए किटनों को तुरंत डीवार्ममेंट किया जाना चाहिए, उनमें से प्रत्येक के बीच कम से कम 2 अतिरिक्त उपचार दो सप्ताह के साथ दें। इसी तरह, मादा परजीवी अपने बिल्ली के बच्चे को प्रसारित कर सकते हैं।
  • विधि 2
    परजीवी के खिलाफ अपनी बिल्ली का इलाज

    डिवर्म कैट्स चरण 7 नामक छवि
    1

    Video: जब बिल्ली रास्ता काटे || बिल्ली का रास्ता काटे तो क्या करे

    अपनी दवाओं को अपनी बिल्ली को दे दो पशु चिकित्सक से आवश्यक दवाएं प्राप्त करें बिना किसी एंटीपायरिसिक दवाओं को अपनी बिल्ली के पर्चे के बिना पशुचिकित्सा से परामर्श देने के बिना, खासकर यदि यह बिल्ली के बच्चे हैं सबसे अधिक संभावना है, आपको गोलियों की एक श्रृंखला निर्धारित की जाएगी - हालांकि, आपको गोलियां, कैप्सूल, ग्रैन्यूल, चेव, तरल पदार्थ और सामयिक मलहम में अन्य दवाएं दी जा सकती हैं।
    • अपने दम पर दवाओं का चयन न करें- अपने पशुचिकित्सा के निर्देशों को उस तरीके और आवृत्ति के बारे में सुनें, जिनके साथ दवाएं दी जानी चाहिए। दवा जानने के बाद आपको अपनी बिल्ली और आवृत्ति देना चाहिए जिसके साथ आपको यह करना होगा, यह जरूरी है कि आप सभी उपचार प्रदान करें जो पशुचिकित्सक ने सुझाव दिया है। दवा मौखिक या सामयिक हो सकती है - किसी भी मामले में, आप सभी उपचार को बिल्ली का बच्चा के लिए प्रशासन करना चाहिए।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 8 नामक छवि
    2
    साइड इफेक्ट्स के लिए तैयार हो जाओ महत्वपूर्ण बात यह है कि वे वाहक (आपके बिल्ली का बच्चा) की तुलना में परजीवी (कीड़े) से अधिक विषाक्त हैं। यह कारण है कि एक पशुचिकित्सा की मदद लेने और पत्र को निर्देशों के बाद अपनी बिल्ली के लिए दवा का प्रबंधन करना क्यों महत्वपूर्ण है। अतिसार और उल्टी कुछ साइड इफेक्ट हैं। लक्षणों के बारे में पशुचिकित्सा से परामर्श लेंगे और इस दवा के साइड इफेक्ट नहीं होंगे, और सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्ली ठीक से जवाब देती है।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 9 नाम वाली छवि
    3
    गोलकीपर और हुकवर्म हटाएं प्रौढ़ बिल्लियों में गोलकीपर और हुकवर्मो को खत्म करने के लिए सबसे सामान्य दवाओं में हमारे पास पैरेन्टेल पीमोलेट, मिल्बोमेसीन ऑक्सीमेम और सेलेमेक्टिन है। पिप्रिटल पीमोलेट और मिल्बमेइसीन ऑक्सीम मौखिक दवाएं हैं, जबकि सेलेमेक्टिन एक सामयिक दवा है। अमेरिका में, प्य्राट्रल पीमोलेट एक नुस्खा के बिना प्राप्त किया जा सकता है, जबकि सेल्मेक्टिन और मिल्बोमेसीन ऑक्सीम केवल डॉक्टर के पर्चे के साथ प्राप्त किया जा सकता है। ताकि युवा बिल्ली के बच्चे मौखिक स्वच्छ साथ wormed रहे Selamectin, उम्र के 8 सप्ताह के तहत बिल्ली के बच्चे के लिए अधिक उपयुक्त है।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 10 नाम वाली छवि
    4
    टेपुकम्स को हटा दें दो दवाएं जो आमतौर पर टेपुक्राम को खत्म करने के लिए उपयोग की जाती हैं, उनमें प्रोजिकलक और एपिसिप्रैटल हैं, जो मौखिक दवाएं हैं। प्रेज़िचेंटल एक नुस्खा के बिना प्राप्त किया जा सकता है, जबकि एपिफेनॉल को एक की आवश्यकता होती है
  • आमतौर पर, पशुचिकित्सा उपचार प्रदान करने के बाद एक और स्टूल टेस्ट का प्रदर्शन करेंगे, इस प्रकार यह सुनिश्चित कर लें कि दवा ने अपना काम किया है यह सुनिश्चित करने के लिए कि उपचार प्रभावी है, आपको एंटीपारैसिटिक और बार-बार समीक्षाओं के प्रशासन के बारे में पशुचिकित्सा के निर्देशों का पालन करना चाहिए।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 11 नाम वाली छवि

    Video: कुत्ते के साथ मजे करने गये फिर जो हुआ उसका अंदाजा नही था /Mysterious Event Of Girls

    5
    एक नियंत्रण पर जाएं पशुचिकित्सक आपको बताएंगे कि आपको कब वापस जाना होगा। आपको निर्देशों का पालन करना चाहिए और अपने बिल्ली के साथ वापस जाना होगा, या तो एक अन्य उपचार प्राप्त करने के लिए या यह सत्यापित करने के लिए कि परजीवी समाप्त हो गए हैं। यह संकेत करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए आवश्यक है, ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आपका बिल्ली का बच्चा स्वस्थ और खुश है
  • विधि 3
    अपने बिल्ली को मौखिक दवाओं का प्रशासन

    डिवर्म कैट्स स्टेप 12 नाम वाली छवि
    1
    तैयार दवा यदि आवश्यक हो तो बोतल को हिलाएं या बोतल से गोलियां निकाल दें आपको मौखिक सिरिंज या ड्रॉपर में एक तरल दवा डालनी पड़ सकती है। पशुचिकित्सा आपको बताएगा कि कौन सा आदर्श प्रबंधन लागू है
    • इसे अपने बिल्ली की दृष्टि से बाहर रखें आपकी बिल्ली की गोलियाँ या तरल दवा की बोतल की पहचान करने की संभावना है और अग्रिम में भागने कभी-कभी, दवा को पढ़ने का एक अच्छा विचार है और फिर अपनी बिल्ली को फिर से शांत करने के लिए कई मिनट इंतजार करना, ताकि आप इसे सुरक्षित रूप से हेरफेर कर सकें।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि



    2
    अपने बिल्ली का बच्चा शांत रखो अपने बिल्ली के परजीवियों के लिए निर्धारित दवा प्राप्त करने के बाद, आपको इसे संचालित करने के लिए उचित तरीके से सीखना होगा। यह एक बिल्ली को मौखिक दवा देने के लिए थोड़ा जटिल हो सकता है - हालांकि, आप इसे अच्छी तरह से तब तक कर सकते हैं जब तक आप बिल्ली का बच्चा शांत और खुश रहें अगर आपको घर पर दवा का संचालन करने का निर्देश दिया जाता है, तो आपको उसे सीखने की ज़रूरत होगी कि वह अपनी बिल्ली को उस दवा देने के लिए कैसे जरूरी है जिसे वह चाहिए।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 14 नामक छवि
    3
    अपनी बिल्ली लपेटें इसे एक छोटे से कंबल, एक तकिया या तौलिया के साथ लपेटें, और केवल आपके सिर को उजागर छोड़ दें यह आपकी बिल्ली को खरोंच या आपके साथ जूझने से रोक देगा। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्ली बहुत डर नहीं लगती है या जब आप करते हैं तो दम घुटते हैं। आप इसे लपेटने के बिना भी दवा का प्रबंध करने की कोशिश कर सकते हैं। यह आपके बिल्ली की चिंता को दूर कर सकता है, लेकिन इसे नियंत्रित करना कठिन होगा।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 15 नामक छवि
    4
    बिल्ली को मजबूती से पकड़ो फर्श पर बैठें और अपनी बिल्ली को अपने पैरों के बीच या अपनी गोद में रखें आप किसी को इसे पकड़ कर भी बना सकते हैं। यदि आपके पास किसी अन्य व्यक्ति की मदद है, तो यह प्रक्रिया को बहुत आसान बना सकता है
  • डिवर्म कैट्स स्टेर 16 नामक छवि
    5
    अपने बिल्ली के सिर को ठीक से पकड़ो अपने अंगूठे को अपने बिल्ली के थूथन के किनारे पर रखें और अपनी तर्जनी को विपरीत दिशा में रखें। सावधान रहें, क्योंकि आपकी बिल्ली आपको काटने की कोशिश कर सकती है - हालांकि, आप क्षेत्र प्राप्त करेंगे।
  • Video: कुत्ते और बिल्ली के काटने के इलाज़ Homeopathy से। By Rajiv Dixit

    डिवर्म कैट्स स्टेप 17 नामक छवि
    6
    अपने बिल्ली का सिर वापस झुकाएं जब आप ऐसा करते हैं, तब तक अपने नाक के किनारों पर एक सौम्य दबाव डालें, जब तक आप इसे खोल नहीं लेंगे। उस समय जितना संभव हो सके शांत रखने का प्रयास करें। यदि आप चिंता महसूस करते हैं, तो आपकी बिल्ली यह अनुभव करेगी और आवश्यक से अधिक चिंतित होगी। आपको अपने बिल्ली के जबड़े के नीचे दूसरे हाथ से दबाना चाहिए, जो उसके थूथन को और अधिक खोल देगा।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 18 नामक छवि
    7
    अपने बिल्ली के थूथन में दवा रखें थूथन के पीछे की गोली रखें या एक गाल के तरफ तरल दवाइयां लागू करें। दवा को बिल्ली के गले में न डालने की कोशिश करें, इससे उसे दम घुटने से रोका जा सके।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    8
    दवा देने के लिए अपनी बिल्ली की सहायता करें अपनी बिल्ली को संभवतः दवा के रूप में प्रभावी ढंग से पारित करने में मदद करने के लिए, आपको निम्न कार्य करना चाहिए:
  • उसे अपने थूथन को बंद करने दें
  • अपने जबड़े उठाइए, ताकि आपका नाक ऊपर उठाए।
  • अपने बिल्ली के गले को ध्यान से रगड़ें, यह निगल पलटा को सक्रिय करेगा।
  • कुछ सेकंड के लिए एक ही स्थिति पकड़ो या जब तक बिल्ली ने दवा को निगल लिया हो इस पूरी प्रक्रिया में सावधान रहें आपकी बिल्ली को दवा के साथ दबाना नहीं चाहिए
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 20 नामक छवि
    9
    सुनिश्चित करें कि आपने दवा को निगल लिया है वह अपने थूथन को ढंकता है, लेकिन अगर वह दवा नहीं निगल लिया है और इसे बाहर थूकने के कारण उसके शरीर को पकड़ लेता है। आपको केवल अपनी बिल्ली को छोड़ देना चाहिए अगर आप सुनिश्चित हैं कि आपने दवा को निगल लिया है
  • दवाओं को थूकना एक समस्या है जो तब होता है जब कैप्सूल में दवा दी जाती है। यह बिल्लियों के लिए तरल दवाओं के लिए मुश्किल है
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 21 नामक छवि
    10
    एक अच्छी नौकरी करने के लिए अपनी बिल्ली की प्रशंसा करें कंबल या कंबल निकालें, और अच्छी तरह से व्यवहार करने के लिए अपनी बिल्ली की प्रशंसा करें। उसे बिल्लियों, ध्यान और बहुत अच्छी तरह से करने के लिए बहुत प्यार करता हूँ। यह प्रक्रिया अगली बार आसान बना देगा। आपकी बिल्ली को इसे कुछ अच्छी तरह से संबंधित होना चाहिए, भयानक कुछ नहीं अगर आपको दवा या प्रक्रिया के साथ बुरा अनुभव होता है, तो आप बचने के लिए भविष्य में अधिक संघर्ष करेंगे।
  • विधि 4
    भविष्य में परजीवी से बचें

    डिवर्म कैट्स स्टेप्स 22 नाम वाली छवि
    1
    परजीवी के विरुद्ध अपनी बिल्ली निवारक दवाएं दें विशिष्ट दिशानिर्देशों के बारे में अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें कुछ दवाइयां (जैसे सेल्मैक्टिन) की एक व्यापक कार्यवाही होती है जो पिस्सू, हंटरवर्म, हुकवर्म, एस्केराइड और अन्य प्रकार के परजीवीओं से सुरक्षा प्रदान करती है।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप्स 23 शीर्षक वाली छवि
    2
    आप अपने बिल्लियां घर के अंदर रख सकते हैं अन्य संक्रमित बिल्लियों, fleas और कृन्तकों परजीवी होते हैं - ताकि आप अपने घर के अंदर रखकर अपने बिल्ली की संभावनाओं को कम कर सकें। कई बिल्ली मालिक अपनी बिल्लियों के घर के अंदर होने के बारे में दोषी महसूस करते हैं उन्हें लगता है जैसे वे किसी तरह से वंचित हो रहे हैं। "क्या मेरी बिल्ली अपनी स्वाभाविक प्रवृत्ति को ताजी हवा और सूरज की रोशनी के साथ संवाद नहीं करनी चाहिए?" यह प्रश्न आपके निर्णय का मार्गदर्शन करता है आपको लाभ और नुकसान को ध्यान में रखना चाहिए, ताकि आप उचित निर्णय ले सकें।
  • क्या जोखिम बहुत बढ़िया हैं? निर्णय लेने पर, सड़कों की स्थितियों को ध्यान में रखें, रोगों से संबंधित कारक, पर्यावरणीय समस्याएं, अन्य जानवरों और अन्य लोग। यदि आप इस तरह के जोखिमों से बचने के लिए अपनी बिल्ली के अंदर रहने को चुनते हैं, तो ध्यान रखें कि आप ऊर्ध्वाधर स्क्रैपर, खिड़कियां और मज़ेदार वस्तुएं जो आप चढ़ाई कर सकते हैं, उन्हें बाहर रखकर बाहर की उपस्थिति की सटीकता की नकल कर सकते हैं।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप्स 24 नाम वाली छवि
    3
    Fleas अपने घर और यार्ड से बाहर रखें सामान्य तौर पर, अगर आपकी बिल्ली घर के अंदर रहती है, तो आपको बाहरी जगहों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी बिल्लियों fleas को नष्ट करने में बहुत अच्छा कर रहे हैं, खासकर अगर वे लगातार उनके साथ ग्रस्त नहीं हैं इस कारण से, आपको उन स्थानों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जहां आप अपना अधिकतर समय बिताते हैं।
  • घर: मुकाबला करने के लिए आपको मुख्य चालाक का उपयोग करना चाहिए स्वच्छता होना चाहिए अपने सभी बिल्ली के पसंदीदा तकिए और कंबल धो लें, और जो भी आप अक्सर झूठ बोलते हैं आप fleas, उनके अंडे, और उनके युवा pupae या fleas को समाप्त करना होगा। अपनी कारपेट को अच्छी तरह से रिक्त करके इसे करें। यदि आपके मामले की गंभीरता मध्यम से चरम तक होती है, तो आप एक बुझानेवाले का उपयोग कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप एक ब्रांड चुनते हैं जो fleas और उनके अंडों को समाप्त करता है जब आप इसका उपयोग करते हैं, तो लोग और सभी जानवरों को पैकेज पर संकेतित समय के लिए घर छोड़ देना चाहिए। फिर, सभी सतहों को साफ करें और चूसना लौटने के लिए, ताकि आप मृत चरागाहों और उनके अंडे को समाप्त कर दें, शेष विषाक्त पदार्थों के अलावा।
  • यार्ड: बाहर fleas को नियंत्रित अधिक जटिल है। पहले स्वच्छ कार्बनिक कचरे में कटा हुआ घास, पत्तियों और पुआल जैसे fleas हो सकते हैं। फ़्लीज़ अंधेरे, नम और छायांकित क्षेत्रों में छिपाना पसंद करते हैं। पर्यावरण के लिए एक सुरक्षित स्प्रे प्राप्त करें और उत्पाद के संकेतों के बाद इन क्षेत्रों को कवर करें।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 25 नाम वाली छवि
    4
    अपने बिल्ली के कूड़े की बॉक्स को अक्सर साफ़ करें बार-बार मल निकालें, यह परजीवी को फैलाने से रोक देगा। डिस्पोजेबल प्लास्टिक के दस्ताने और शायद एक मुखौटा का उपयोग करें आप अपने बिल्ली के मल के धूल को श्वास नहीं लेना चाहिए। एक कचरा बैग में सभी सैनिटरी रेत रखें। तौलिया के पेपर के साथ लिटिर बॉक्स के अंदर और प्राकृतिक एंटिबेक्टेयरियल की एक छोटी मात्रा को साफ करें। आप कूड़े की बॉक्स को अच्छी तरह से साबुन पानी का उपयोग कर धो सकते हैं। फिर स्वच्छ स्वच्छता वाले रेत रखें। सप्ताह में एक या दो बार करें, यह निर्भर करता है कि आपकी बिल्ली कूड़े की बॉक्स का उपयोग कैसे करती है
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बिल्लियों
    • कंबल, तकिया या तौलिया
    • दवाओं
    • बिल्लियों के लिए व्यवहार करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com