ekterya.com

अपने कुत्तों का मनोरंजन कैसे करें

कई पालतू मालिकों के पास पूर्णकालिक नौकरियां हैं और काम करने के लिए जा रहे अपने कुत्ते को घर पर छोड़ देना चाहिए। दुर्भाग्यवश, कुत्तों में खराब व्यवहार का ऊंचा होना ऊंचा है यदि आप पर्याप्त ऊर्जा व्यायाम या बजाना नहीं खर्च करते हैं, तो आप विनाशकारी व्यवहार के माध्यम से इसे करने का एक और रास्ता खोज लेंगे, इस मामले में आपके फर्नीचर और अन्य चीजें गड़बड़ होंगी। इंटरेक्टिव खिलौने आपके कुत्ते को काम पर रखने के दौरान बनाए रखने का एक अच्छा विकल्प है। सप्ताहांत पर या यात्रा के दौरान एक साथ समय व्यतीत करते समय अपने पालतू जानवरों के मनोरंजन के अन्य तरीके भी होते हैं

चरणों

विधि 1
जब आप काम पर रहते हैं तो अपने कुत्ते को व्यस्त रखें

अपना कुत्ता मनोरंजक चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
सुबह में एक बड़ी चहलकदमी चलना पहली बात है। काम के लिए जाने से पहले, अपने कुत्ते मित्र के साथ कुछ समय का आनंद लें और उसे अपनी कुछ ऊर्जा पैदल चलने में बिताएं। इस तरह, दोनों को व्यायाम से फायदा होगा और अपने कुत्ते को पूरे दिन घर पर रहने से पहले कुछ समय बिताने में सक्षम होगा।
  • अधिकांश कुत्ते नस्लों के लिए, प्रति दिन 20-मिनट की पैदल दूरी की सिफारिश की जाती है। काम करने वाले कुत्तों के लिए, प्रतिदिन 20 मिनट के 2 घूमने की आवश्यकता हो सकती है
  • अपना कुत्ता मनोरंजक चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने पालतू जानवरों के लिए मनोरंजन बाल्टी बनाएं एक मजबूत एल्यूमीनियम या प्लास्टिक कंटेनर खोजें और इसे खिलौने और पुरस्कार से भरें ताकि आपके कुत्ते को पूरे दिन उन्हें खोज सकें। जगहों को परतों में विभाजित करें, खिलौने और पुरस्कार के बीच हाथ तौलिये रखो, इसलिए आपको अपने खजाने को खोजने के लिए खोदना होगा। अपने कुत्ते को हर दिन बाल्टी के साथ मनोरंजन करने के लिए, नए खिलौने जोड़ने का एक अच्छा विचार है जो आपके कुत्ते को समय-समय पर कभी नहीं देखा है।
  • अपना कुत्ता मनोरंजक चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    फेंकने के लिए स्वत: खिलौने का प्रयास करें प्रौद्योगिकी के लिए धन्यवाद, आजकल न केवल हमारा जीवन सरल है, हमारे पालतू जानवरों का मनोरंजन करना भी आसान है। उदाहरण के लिए, iFetch, एक उपकरण है जो स्वचालित रूप से गेंदों को फेंक देता है, जो आपके कुत्ते को घंटों के लिए खुद को गेंद पकड़ने की अनुमति देता है। कुत्ते के विशिष्ट आकार और उस क्षेत्र को समायोजित करने के लिए, जहां आप खेलते हैं, वहां अलग-अलग आकार हैं जो सामान्य आकार के टेनिस गेंदों को निकाल सकते हैं या छोटे हैं।
  • अपना कुत्ता मनोरंजक चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक कुत्ता वॉकर किराए पर लें यदि आप पहले से ही सभी तरीकों की कोशिश कर चुके हैं और आपका ऊबदार कुत्ता अभी भी घर पर आपदा पैदा करता है, तो एक कुत्ता वॉकर की भर्ती करने पर विचार करें। इस तरह, आपका पालतू व्यायाम करने और आवश्यक उत्तेजना प्राप्त करने में सक्षम होगा, और पूरे दिन घर पर घर के अंदर रहने की आवश्यकता नहीं होगी। किसी मित्र या अन्य मालिकों की सिफारिशों के लिए पूछें और यह सुनिश्चित करें कि आप ऐसे किसी व्यक्ति को ढूंढें जिनके साथ आपका कुत्ता अच्छी तरह से हो।
  • किसी को काम पर रखने से पहले, उनसे आप और आपके कुत्ते के साथ एक परीक्षण चलने के लिए कहें। इस तरह, आप देख सकते हैं कि यह व्यक्ति आपके पालतू जानवर के व्यक्तित्व के आधार पर एक अच्छा विकल्प है या नहीं।
  • ध्यान रखें कि वॉकर को आपके घर तक पहुंच की आवश्यकता होगी, इसलिए किसी को अपने घर पर प्रवेश करने पर आपको भरोसा रखना और आराम महसूस करना सुनिश्चित करें।
  • अपना कुत्ता मनोरंजक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने कुत्ते को एक कुत्ता डेकेयर ले जाएं। इस प्रकार के केंद्र आपके कुत्ते को सामूहीकरण, व्यायाम और बहुत उत्तेजना प्राप्त करते हैं। यदि आपके पास पर्याप्त पैसा है, तो कम से कम एक या दो बार सप्ताह में अपने पालतू जानवर को डेकेयर पर भेजने पर विचार करें।
  • ध्यान रखें कि एक कुत्ता डेकेयर केवल एक अच्छा विकल्प है यदि आपका कुत्ता अन्य कुत्तों के साथ अच्छी तरह से हो जाता है और जुदाई की चिंता से ग्रस्त नहीं होता है
  • विधि 2
    इंटरैक्टिव पुरस्कार के साथ अपने कुत्ते का मनोरंजन करें

    अपना कुत्ता मनोरंजक चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    कुछ इंटरैक्टिव पुरस्कार ले लीजिए आपके क्षेत्र में एक पालतू जानवर की दुकान पर एक भरा हुआ खिलौना (या दो) खरीदने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है ये आम तौर पर कठिन रबर से बने होते हैं और कुत्ते के भोजन या अन्य भोजन (जैसे मूंगफली का मक्खन, खिलौने या हड्डी के आकार की कुकीज़ के लिए विशेष भराई) से भरा जा सकता है। अपने कुत्ते को खिलौने के अंदर सभी अवशेष पुरस्कारों तक पहुंचने का प्रयास करना होगा, जो इसे घंटों के लिए मनोरंजन में रखेगा।
  • अपने कुत्ते को मनोरंजन के चरण 7 में रखा गया चित्र शीर्षक
    2
    ईमानदार रहें और अपने कुत्ते की बुद्धि, रचनात्मकता और दृढ़ता का मूल्यांकन करें। आप खाना अपने इंटरैक्टिव खिलौनों में एक तरह से छुपा सकते हैं जो प्राप्त करना आसान या मुश्किल है। एक सामान्य नियम के रूप में, आपके कुत्ते को चालाक, आप जितना अधिक चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं। यदि यह बहुत मुश्किल है, तो आपका पालतू अपनी प्रेरणा खो देंगे
  • अपने कुत्ते को मनोरंजन रखें चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    इंटरैक्टिव खिलौना भरें। आप कुत्ते के भोजन, पुरस्कार और अन्य विकल्प (खिलौनों के लिए मूंगफली का मक्खन और विशेष भराई) का एक मिश्रण का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक और विकल्प फ्रीजर में खिलौना को लगाने के लिए है इस तरह, आपके कुत्ते को अंदर भरने को हटाने में अधिक समय लगेगा, लेकिन यह आवश्यक नहीं है। यदि आप ऐसा करने की योजना बनाते हैं, तो आप जमे हुए पुरस्कारों का उपयोग भी कर सकते हैं, जैसे कुत्तों के लिए एक विशेष आइसक्रीम।
  • अपना कुत्ता मनोरंजक चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक परीक्षा लें दोपहर के भोजन के समय अपने कुत्ते को, उसे बुलाओ और उसे बताएं कि वह कैसा महसूस करता है। फिर उसे खिलौना पेश करें।
  • खिलौना से अपना पुरस्कार प्राप्त करने की कोशिश करते हुए अपने पालतू की निगरानी करें यदि आप एक बहुत कुछ ले जाते हैं या यदि आप एक स्थान पर रहते हैं तो देखें। कुछ खिलौने के लिए आपके कुत्ते को कुछ गेंदों की तरह बहुत कुछ ले जाने की आवश्यकता होती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि फलाफ के रूप में उपयोग कुछ भी फर्श और फर्नीचर के लिए सुरक्षित है (उदाहरण के लिए, यदि आप कुछ प्रकार की आइसक्रीम का उपयोग करते हैं, तो इसे बेहतर अतिरिक्त नहीं समझें अपने नए साबर सोफे के लिए)
  • Video: TV for Dogs! How to Relax My Dog TV with Calming Music!

    अपना कुत्ता मनोरंजन रखें चरण 10 का शीर्षक चित्र
    5
    अपने कुत्ते के साथ खत्म हो जाने पर खिलौने की जांच करें। इसे उठाएं और सत्यापित करें कि क्या वह सभी भरने को निकालने में कामयाब रहा है। यदि हां, तो आप अगली बार इसे और अधिक चुनौतीपूर्ण बनाने की कोशिश कर सकते हैं। अन्यथा, देखें कि समस्या क्या थी हड्डियों के रूप में बिस्कुट को खिलाने के उद्घाटन में पार किया जा सकता है, बाकी के भरने को रोकने के लिए बाहर आ सकता है, भरने अन्य तथ्यों के बीच फंस सकते हैं जो हो सकता है। आवश्यक समायोजन करें उदाहरण के लिए, कम या छोटे हड्डियों को रखें और केवल किनारों के लिए भरना छोड़ दें।
  • अपना कुत्ता मनोरंजन कार्यक्रम चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र



    6
    उस जगह में भोजन और पुरस्कार से भरा कई खिलौने रखें जहां आपका कुत्ता रहता है। उन्हें इस तरह से अलग करें कि वे एक ही स्थान पर ध्यान केंद्रित न करें और सभी खिलौने एक ही बार में लें। उदाहरण के लिए, आप रसोईघर और बेडरूम में एक गेंद भरने के लिए एक खिलौना रख सकते हैं (यदि आपके कुत्ते को पूरे घर तक पहुंच है) यदि आपको पिंजरे में रहना होगा, तो आपको खिलौने देने में बेहतर होगा कि आपको अंदर आने वाले पुरस्कारों को प्राप्त करने के लिए बहुत कुछ करने की आवश्यकता नहीं है। अपने कुत्ते को इस तरह से पुरस्कार प्राप्त करने के लिए जितना संभव हो उतना मुश्किल बनाने की कोशिश करें कि उसे कुछ समय लगता है।
  • वैकल्पिक रूप से खिलौने और पुरस्कार आप अपने कुत्ते को देते हैं ताकि उनकी हर दिन एक नई चुनौती हो।
  • विधि 3
    सप्ताहांत पर अपने कुत्ते के साथ मज़े करो

    अपना कुत्ता मनोरंजक चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने कुत्ते के साथ भागो भागो यदि आपके कुत्ते को कार यात्राएं पसंद हैं, तो आप को सप्ताहांत के लिए काम पर ले जाने पर इसे ले लो। उदाहरण के लिए, कुछ कुत्तों को कार धोने से गुजरने का आनंद मिलता है, क्योंकि वे ब्रश को देखने और सुनना पसंद करते हैं जो कार को साफ करते हैं। इसके अलावा, कुछ उपकरण स्टोर आपको अपने कुत्ते के साथ प्रवेश करने की अनुमति देते हैं, जब तक आपके पास पट्टा होता है, जब आप यार्ड के लिए पेंट या उपकरण खरीदते हैं, तो आप अपने प्यारे दोस्त को ले सकते हैं।
    • नए स्थानों को देखकर और नए अनुभव होने पर हमेशा कुत्ते के लिए रोमांचक और उत्तेजक होंगे। यह बहुत संभावना है कि आपका पालतू मज़ेदार है, चाहे आप कहां जाए, और थके हुए और सुखी घर वापस सोएंगे
    • अकेले अपने कुत्ते को कार में अकेला न छोड़ें, खासकर गर्म दिन पर।
  • अपना कुत्ता मनोरंजन कार्यक्रम चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक कुत्ता पार्क में जाओ ज्यादातर शहरों में पार्कों के लिए खुला है जहां कुत्ते को बिना पट्टा के चलने की अनुमति है यदि आपका पालतू अन्य कुत्तों से बातचीत और खेलना पसंद करता है, तो आप दूसरे मालिकों से मिलते समय नए दोस्तों से मिलने के लिए मजेदार होंगे। डॉग पार्क भी आपके इंद्रियों को उत्तेजित करने का अवसर प्रदान करते हैं, क्योंकि उनके पास बहुत कुछ देखने और गंध है
  • एक सुरक्षा उपाय के रूप में, सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को एक अच्छी प्रतिरक्षा प्रणाली है और इसकी सभी टीकों को आज तक नवीनीकृत है
  • अपना कुत्ता मनोरंजक चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    पैदल या पैदल चलने के लिए जाओ पूरे हफ्ते बंद होने के बाद, यह सुनिश्चित कर लें कि आपका कुत्ते समय बाहर खर्च करता है। एक लंबा सफर तय करें या कहीं नजदीक चलें। इसे सुरक्षित और आरामदायक रखने के लिए, तेज चट्टानों या खड़ी precipices के बिना, पत्तियों के साथ कवर एक सड़क का चयन करने का प्रयास करें।
  • अपने कुत्ते को अपना बैग दें जहां वह पानी, भोजन और पुरस्कार ला सकता है सुनिश्चित करें कि यह सुखद है और अपने पेट या पक्ष को रगड़ या खरोंच नहीं करता है
  • अपना कुत्ता मनोरंजक चरण 15 शीर्षक वाली छवि

    Video: Videos for Dogs! 8 Hours of Abstract Relaxing Videos with Music for Dogs! NEW 2018!

    4
    अपने कुत्ते को थोड़ी तैराकी का अभ्यास करने की अनुमति दें यदि आपका पालतू पानी पसंद करता है, तो इसे एक झील या तालाब में ले जाओ और इसे तैरना दें। यह कुत्तों के लिए एक उत्कृष्ट अभ्यास है और अनुभव आपके सभी इंद्रियों को सक्रिय करता है।
  • कुत्तों के लिए, एक मिनट के लिए स्विमिंग चार मिनट तक चलने के बराबर है। पानी के प्रतिरोध से उन्हें जमीन पर चलने की तुलना में तैरने के लिए कड़ी मेहनत का प्रयास करना पड़ता है, और इस तरह वे अपनी मांसपेशियों की परिभाषा में सुधार करते हैं।
  • अपना कुत्ता मनोरंजक चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक रेस्तरां खोजें जहां वे कुत्ते को प्रवेश करने की अनुमति देते हैं। यदि आपके सप्ताहांत की योजना में अपने दोस्तों को खाने या पीने के लिए शामिल करना शामिल है, तो अपने पालतू घर को घर पर न छोड़ें कुत्तों की अनुमति है जहां रेस्तरां खोजने के लिए यह आम तौर पर आम है, और कुछ लोग अपने पालतू जानवरों के लिए पानी या पुरस्कार का एक कटोरा भी पेश करते हैं।
  • अपना कुत्ता मनोरंजक चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    6
    खेलने के लिए एक क्षण शेड्यूल करें कुत्तों (विशेष रूप से पिल्लों) बहुत ही मिलनसार प्राणी हैं और उनकी प्रजातियों के अन्य सदस्यों के साथ बातचीत करने के लिए बहुत समय की आवश्यकता होती है। इसलिए, एक प्लेमेट खोजें जो आपके आकार का है और एक समान स्वभाव है, जिससे कि दोनों सुरक्षित हो और एक साथ खेलना मजा लें।
  • अपने कुत्ते को एक तटस्थ जगह (एक सैर या पार्क में लेते हुए) में दूसरों के लिए परिचय दें, जिससे कि कोई भी महसूस न करें कि उसे अन्य कुत्तों से अपने क्षेत्र का बचाव करना चाहिए।
  • अपने कुत्ते का मनोरंजक कदम 18 शीर्षक वाली छवि
    7
    गेंद को फेंकने के लिए खेलते हैं और अपने कुत्ते को इसे ले आओ। पार्क में घंटों के लिए अपने पालतू जानवरों को मनोरंजन करने की एकमात्र चीज़ एक टेनिस बॉल या पक है। गेंद को मैदान के दूसरी तरफ फेंक दें और उसे उसे लाने या उसे मुंह से डिस्क पकड़ने के लिए सिखाने के लिए कहें।
  • इसके अलावा, शायद आपके कुत्ते को रस्सी खींचने का आनंद मिलता है। यह आपके कुत्ते को टायर करने के लिए एक मजेदार और आसान तरीका है और उसे अतिरिक्त ऊर्जा खर्च करने का मौका देता है
  • अपना कुत्ता मनोरंजक कदम 19 शीर्षक वाली छवि
    8
    योजना करें कि आप अपने कुत्ते को एक यात्रा के दौरान मनोरंजन कैसे करेंगे। इंसानों की तरह, कुत्तों को लंबे समय तक एक कार में होने के ऊब हो जाते हैं। यदि आप अपने पालतू को एक सप्ताह के अंत या छुट्टी की यात्रा में लंबे समय तक ले जाने के लिए जा रहे हैं, तो आपको इसे मनोरंजन रखने का एक तरीका मिल सकता है
  • स्टॉप पर रोकें ताकि आपका कुत्ता बाथरूम में जा सके और बाथरूम जा सके राजमार्गों पर अधिकतर स्टॉप के पास आपके कुत्ते को चलने की जगह है। कुछ लोगों के पास एक गढ़ा क्षेत्र भी है जहां आप जाने दें और उसे सुरक्षित रूप से चलाने दें।
  • अपने साथ कुछ खिलौने ले लो अपने कुत्ते के साथ यात्रा करने से पहले, कुछ नए खिलौने खरीदें और उन्हें अपने पसंदीदा पुराने खिलौनों के साथ संयोजित करें। एक चबाना खिलौना एक अच्छा विकल्प है।
  • युक्तियाँ

    • अपना कुत्ता व्यायाम उसे स्वस्थ और शांत रखने के लिए पर्याप्त बनाएं
    • घर में जाने और घर छोड़ने के दौरान शांत और एक समान रवैया बनाए रखें सुबह में बहुत निराश होने और रात में बहुत उत्साहित होने से आपको एक गलत धारणा मिल सकती है, क्योंकि इससे आपको लगता है कि घर पर रहने से कुछ भयानक होता है
    • सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते की कैलोरी खपत एक स्वस्थ स्तर पर रहती है। प्रत्येक पुरस्कार के लिए आप देते हैं, संतुलित भोजन की मात्रा कम करते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए उचित राशि प्रदान करना सुनिश्चित करें कि आप अपने पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करें।
    • एक परीक्षा ले लो और हर बार जब आप उसे एक नया खिलौना देते हैं तो अपने कुत्ते की निगरानी करें देखें कि आप इसके साथ कितना कदम उठाते हैं (कालीन और फर्नीचर की रक्षा के लिए) और सुनिश्चित करें कि इसका उपयोग उचित रूप से किया जाता है
    • काम का एक पल में मीटटाइम चालू करें एक इंटरेक्टिव खिलौना के अंदर अपने कुत्ते के भोजन को इस तरह रखें कि आपको इसे पाने का प्रयास करना होगा। इस तरह, न केवल आप उसे एक नौकरी दे देंगे, जो उसे व्यस्त रखेगा, लेकिन यह भी अपने पाचन के लिए अच्छा होगा, क्योंकि यह उस गति को धीमा कर देगा जिस पर वह खाती है।

    चेतावनी

    • अपने कुत्ते के साथ एक्सचेंज बनाने के लिए इस्तेमाल हो जाओ जब आपके पास एक खिलौना भरा हुआ होता है, खिलौना जारी करने के बदले में एक एकल पुरस्कार भी बेहतर प्रदान करें उन्हें पुरस्कार के रूप में पुरस्कार दें और फिर उसे खिलौना वापस दो। चूंकि खिलौने में अच्छा भरना (अन्य पुरस्कार) हैं, इसलिए संभव है कि आपका कुत्ता अधूरा हो जाए ऐसा होने से रोकने के लिए, उसे दूसरे पुरस्कार के बदले आपको खिलौना देने के लिए उपयोग करें।
    • हमेशा यह संभावना है कि कुछ भोजन कालीन या फर्नीचर पर रहता है जब खिलौने के कुछ प्रकार के भोजन होते हैं। इसलिए, यदि आपका कुत्ता अपने खिलौनों को एक जगह से दूसरे स्थान पर ले जाना पसंद करता है, तो सुनिश्चित करें कि उसके रास्ते में कुछ भी मूल्यवान नहीं है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कुत्ते की चटाई (शीट या तौलिया)
    • कुत्ता खाना
    • मूंगफली का मक्खन
    • इंटरैक्टिव खिलौने
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com