ekterya.com

कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल कैसे चुनें

यदि आप कुत्ते समुदाय के सबसे आकर्षक साथी में से एक की तलाश कर रहे हैं, तो शिविर राजा चार्ल्स स्पैनियल को देखें कैवलियर्स, खिलौनों की श्रेणी में सबसे बड़ी नस्ल है, 30.5 से 33 सेमी (12 से 13 इंच) कंधे तक और 6 से 9 किग्रा (13 से 20 पाउंड) के बीच का वजन। अपने छोटे कद के कारण, वे ज्यादातर मालिकों के लिए कुत्तों को संभालना आसान है। उन्हें खुश, ऊर्जावान और सहनशील व्यक्तित्व है जो कि उन्हें अधिकतर परिवारों, एकल लोगों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक शानदार विकल्प बनाते हैं। आप मिश्रित रेस कैवलियर्स को काफी सस्ती कीमतों के लिए मिल सकते हैं, लेकिन ख़ास ख़बरदारों को $ 500 से $ 3,500 तक भाग्य तक खर्च कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
सही पहलू खोजें

Video: Perro Raza Cavalier King Charles Spaniel - TvAgro por Juan Gonzalo Angel

शीर्षक वाला छवि, एक कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 1 चुनें
1
सही रंग के साथ एक शिलालेख चुनें अभिमानपूर्ण किंग चार्ल्स स्पैनियल शानदार कोट किया है और चार विभिन्न संयोजनों, ब्लेनहेम (लाल भूरे रंग और सफेद) के रूप में जाना, काले और भूरे, तिरंगा (लाल भूरे, काले और सफेद) और माणिक (लाल भूरे रंग पूर्ण रंग) में आते हैं। अधिकांश प्रजनकों को लंबे, थोड़ा लहराती कोट के साथ कावलियों का मूल्य वे पसंद करते हैं कुत्तों स्पष्ट रूप से परिभाषित रंग है और कई के साथ कुत्तों को पसंद नहीं करते "स्पॉट"। इसका मतलब यह है कि, यदि एक घुड़सवार में मुख्य रूप से काली बैठी है, तो उसे अन्य रंगों के छोटे मिश्रित स्पॉट नहीं होने चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला एक कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 2 चुनें
    2
    एक गुणवत्ता वाले कोट के साथ एक शिलालेख चुनें प्यूरिब्रेड शो कोवलियर्स आमतौर पर उनके चिकना फर के लिए आयोजित किए जाते हैं। यदि कुत्ते को आप अपनाने की योजना बनाते हैं तो उसके कोट में थोड़ी तरंग होती है, यह पूरी तरह से स्वीकार्य है। Cavaliers थोड़ा सौंदर्य की आवश्यकता है आपको नियमित रूप से ब्रश करना चाहिए- एक हफ्ते में कई बार। Cavaliers शायद ही कभी अपने फर काट दिया और आम तौर पर केवल प्रत्येक दो सप्ताह में एक बार स्नान की आवश्यकता होती है।
  • Cavaliers बहुत बाल खो देते हैं जब आप एक घुड़दौड़ का चयन करने के लिए जाते हैं, तो अपने फर पर ध्यान दें। यदि आप कुत्ते पर या अपने क्षेत्र में कई ढीले बाल देखते हैं, तो विक्रेता से पूछिए कि वह कितनी बार कुत्ते को ब्रश करता है या क्षेत्र को साफ करता है ज्यादातर समय, बालों के झड़ने कुत्ते के पर्यावरण या आहार का नतीजा है और आप दोनों को बदल सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 3
    3
    एक स्वस्थ दिखने वाला कुत्ता चुनें ख़ालिस ख़बरदारों में आम तौर पर बहुत से स्वास्थ्य समस्याएं होती हैं जो लाइन शुद्ध रखने के लिए प्रजनन की पीढ़ियों का परिणाम होती हैं। एक स्वस्थ शिलालेख के सबसे स्पष्ट संकेत उसके कोट, उसकी आंखें और उसके कान हैं। ये कैवलियर्स की मुख्य समस्या वाले क्षेत्र होते हैं, इसलिए, एक नए कैवलियर को खरीदने पर विचार करने वाले पहले पहलु होने चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी आँखें, नाक और कान स्वच्छ और स्राव से मुक्त हैं। आपका फर स्वच्छ और परजीवी से मुक्त होना चाहिए, जैसे कि fleas। प्रमुख पसलियों और एक उभड़ा हुआ पेट के साथ एक पिल्ला शायद कीड़े हैं कीड़े का इलाज किया जा सकता है, लेकिन यह इंगित कर सकता है कि उनकी देखभाल या माता का आदर्श आदर्श नहीं था।
  • शीर्षक वाला छवि, एक कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 4 चुनें
    4
    शिविर की जांच करने के लिए एक पशुचिकित्सा से पूछें चाहे विक्रेता क्या कहता है, अपने पशुचिकित्सा से अपने नए दोस्त की जांच करने के लिए पूछें सुनिश्चित करें कि आप कवलर्स (जैसे ऊपर उल्लेखित) और पर्यावरण की समस्याओं जैसे कण, fleas, ticks और heartworms के लिए विशेष समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करें।
  • स्वास्थ्य के संदर्भ में, इसे खरीदने से पहले हमेशा एक पिल्ला का परीक्षण करें पिल्ला में एक दिल बड़बड़ाहट एक दीर्घकालिक समस्या होने की संभावना है, जो समय से पहले दिल की विफलता की प्रगति का उच्च जोखिम है। यदि आप वयस्क कुत्ते को खरीदने जा रहे हैं, तो यह खरीदने के पहले एक पशुचिकित्सा से पूछताछ करने के लिए भी बुद्धिमान है। पशुचिकित्सक यह देखने के लिए जांच कर सकता है कि क्या आम बीमारियां हैं जो कैवलियर्स और अन्य समस्याओं को प्रभावित करती हैं।
  • विधि 2
    सही स्वभाव के साथ एक शिलालेख चुनें

    छवि का शीर्षक एक कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 5 चुनें
    1
    निर्धारित करें कि क्या यह अनुकूल है Cavaliers लोगों के लिए खुला होना चाहिए वे मुख्य रूप से गोद कुत्ते हैं जो मनोरंजन और आराम प्रदान करते हैं।
    • छोटे बच्चों वाले परिवारों के लिए कैवलियर्स बहुत अच्छा हो सकता है अपने छोटे कद के कारण, बच्चों की गलती से कम होने की संभावना कम होती है, क्योंकि अक्सर उन बड़े टिलर के मामले होते हैं जो भारीपन से आगे बढ़ते हैं। Cavaliers काटने और खरोंच कर सकते हैं वैसे भी, लेकिन सामान्य रूप से, वे आसानी से संभाल रहे हैं।
    • कुछ कुत्ते लोगों को डराने के लिए वातानुकूलित हैं। शायद उनके जीवन के शुरुआती चरण में एक दर्दनाक अनुभव था, जिसने उन्हें डरने और इंसानों पर हमला करने के लिए भी सिखाया था। हालांकि इस व्यवहार को सही किया जा सकता है, यह एक चुनौती है कि आप को लेने के लिए उत्सुक नहीं हैं। जब आप पहली बार कुत्ते की यात्रा करते हैं, तो अपना हाथ पेश करें और आपको सूंघने दो। दोस्ताना व्यवहार करें और अपने स्थान पर बहुत तेज़ी से आक्रमण न करें। स्ट्रोक की कोशिश करो और उसके साथ खेलें। देखें कि वह कैसे जवाब देता है यदि आप अपना ध्यान स्वीकार करते हैं, तो संभवतः आपको एक मिलनसार जानवर मिल गया है।
  • Video: कुत्तों 101- अभिमानपूर्ण किंग चार्ल्स स्पैनियल

    छवि का शीर्षक एक कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 6 का चयन करें
    2
    कैसे अन्य जानवरों के साथ कुत्ते का इंटरैक्ट होता है पर ध्यान दें। कई परिवारों में एक से अधिक कुत्ते या एक से अधिक जानवर हैं यदि यह आपकी स्थिति है, तो देखें कि आपके संभावित कुत्ते अपने जीवन-साथी या उनके क्षेत्र में अन्य कुत्तों के साथ कैसे खेलते हैं। क्या आप आक्रामक व्यवहार दिखाते हैं? क्या आप गुना के एक कोने में अकेले भाग लेते हैं या मजे से जुड़ते हैं और पैक का नेतृत्व करते हैं? आप जानवरों के स्वभाव के बारे में बहुत जल्दी सीख सकते हैं ताकि वह अन्य जानवरों के साथ बातचीत कर सकें।
  • यदि आप प्रदर्शनियों में अपने शिलालेख को नामांकित करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको अन्य कुत्तों की उपस्थिति में भी व्यवहार करने की आवश्यकता होगी। इस स्थिति में आप जो आखिरी चीज चाहते हैं, वह एक सुंदर कुत्ता होना चाहिए, जिसका व्यवहार न्यायाधीशों को उनकी उपस्थिति से विचलित करता है।
  • शीर्षक वाला चित्र, एक कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 7 चुनें
    3
    एक सक्रिय कैवलियर चुनें Cavaliers ऊर्जावान spaniels जो बाहर खेलने के लिए और पता लगाने के लिए प्यार करते हैं। इस नस्ल पर विचार करने वाले लोग अपने शिविर स्वस्थ रखने के लिए नियमित व्यायाम प्रदान करने के लिए तैयार रहें। एथलेटिक मालिकों के लिए, cavaliers लंबी पैदल यात्रा या लंबी पैदल यात्रा पर उनके साथ धीरे-धीरे ट्रेन कर सकते हैं।
  • निष्क्रिय या सुस्त कालीन भी सामान्य नहीं हैं आम तौर पर, एक सुस्त घुड़दौड़ का घोड़ा गरीब parenting का संकेत है और बाद में व्यवहार समस्याओं का संकेत हो सकता है।
  • बुरे मूड के रूप में थकान का व्याख्या न करें। युवा पिल्ले अक्सर बहुत सोते हैं और बड़े कुत्तों करते हैं इसका नकारात्मक अर्थ नहीं होना चाहिए इसके बजाय, देखें कि क्या आप कुत्ते को धीरे से जगा सकते हैं उसके साथ खेलना कोशिश करें यदि आप अन्य कुत्तों के साथ बातचीत करने के लिए उसे प्रोत्साहित कर सकते हैं तो देखें। यह आपको अपने व्यक्तित्व का बेहतर विचार देगा



  • विधि 3
    एक अच्छी तरह से अभिमानी शिविर पर विचार करें

    शीर्षक वाले छवि का चयन करें एक कैवलियर किंग चार्ल्स स्पॅनियल चरण 8
    1
    एक अभिभूत घुड़सवार चुनने के पेशेवरों पर विचार करें सामान्य तौर पर, अभिभूत कैवलियर्स के पूर्वानुमान गुण हैं। यदि आप एक शानदार अभिलेखागार खरीदते हैं, तो आप अपेक्षा कर सकते हैं कि यह एक बहुत ही प्रबंधनीय कोट के साथ एक ऊर्जावान और आराध्य पालतू जानवर है। आनुवंशिक रूप से बोलने वाले, cavaliers एक लापरवाह predisposition है। यदि आप शुद्ध रक्त में से एक खरीदते हैं, तो आप इस तरह के गुस्सा की अपेक्षा कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 9
    2
    मिश्रित रेस के नुकसान का मूल्यांकन करें कर्वरीर जो कि अच्छी तरह से नहीं हैं, वे उन अन्य नस्ल के कुछ जैविक लक्षणों को अपनाना चाह सकते हैं जिनके साथ वे मिश्रित होते हैं। यदि वे एक शिकारी के साथ मिश्रित होते हैं, तो उनके शिकार और छाल के लिए एक मजबूत प्रवृत्ति हो सकती है। इसी तरह, यदि आप शिशु त्सू की तरह कम ऊर्जा वाले कुत्तों में आते हैं, तो वे उस ऊर्जावान आकर्षण को खो सकते हैं जो आपको पहली बार घुड़सवार के साथ प्यार करते हैं।
  • शीर्षक वाला एक छवि किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 10 का चयन करें
    3
    कैवलियर्स के सामान्य स्वास्थ्य समस्याओं पर विचार करें लोगों को शुभकामनाएं शिविर चाहिए इसका मतलब है कि उन्हें सीमित जीन पूल के भीतर उठाया गया है। अभिरुचि के लिए नामित किए जाने के लिए, कई जगह अपने कुत्तों को जन्म देते थे और दूसरों को अनजाने में एक जीन पूल के भीतर नस्ल लगाते हैं जो बहुत छोटा है। यह बहुत ही वास्तविक और अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण परिणाम है। ख़ालिस कैवलियर्स को हृदय रोग, काठ का डंक रोग या गंभीर न्यूरोलॉजिकल समस्याओं का एक उच्च जोखिम है।
  • कार्डियोवास्कुलर रोग: यूनाइटेड किंगडम में, उदाहरण के लिए, 4 साल से अधिक उम्र के 59% कुलीन लोगों में दिल का बड़बड़ाहट है यूनाइटेड किंगडम में कैवलियर्स की आबादी के लगभग दो तिहाई होने के नाते, यह एक असाधारण आंकड़ा है
  • चीरी कुरूपता और सिरिंजोमेलिया: मूल रूप से, इस समस्या का मतलब है कि कुत्ते की खोपड़ी उसके मस्तिष्क के लिए बहुत छोटी है। यह एक भयानक तंत्रिका दर्द का कारण बनता है पाठ पशु चिकित्सा किताब में कुत्तों और बिल्लियों में रोग के लिए प्रजनन प्रजनन ("कुत्तों और बिल्लियों में रोगों के लिए नस्लों का पूर्वानुमान"), इस समस्या के रूप में प्रकट होता है "बहुत आम है", 5 महीने और 3 वर्ष की उम्र के बीच विकसित होने वाले लक्षणों के साथ।
  • मिर्गी: कुत्तों को किसी भी समय दौरे का विकास किया जा सकता है, लेकिन 6 महीने से 6 साल के बीच सबसे आम अवधि है।
  • कंबल डिस्क बीमारी: यह एक और समस्या है "सामान्य"विशेष रूप से कैवेलियर्स उम्र के रूप में। ज्यादातर समय, आपको नहीं पता होगा कि आपके घुड़सवार को डिस्क स्लाइड करने की संभावना है जब तक कि आप उसे कठोर चलने से देखते हैं या अपने सिर को पानी या पानी के कटोरे से अनिच्छा से कम कर देते हैं
  • विधि 4
    एक घुड़सवार खरीदें

    छवि शीर्षक वाला कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 11 चुनें
    1
    एक घुड़सवार को खरीदने या अपनाने के लिए एक स्थान खोजें कई वेबसाइटें हैं, जिनका उपयोग करके आप को शुद्ध और मिश्रित दोनों को खोजने के लिए उपयोग कर सकते हैं। आप अपने स्थानीय समाचार पत्रों में विज्ञापनों की खोज भी कर सकते हैं। आपके स्थान के आधार पर, आपके पास अधिक या कम विकल्प होंगे
  • छवि का शीर्षक एक कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल स्टेप 12
    2
    एक ब्रीडर से खरीदने पर विचार करें एक है जो आप माता-पिता की पृष्ठभूमि और पिल्ला के दादा दादी, स्वास्थ्य परीक्षा के लिखित परिणाम सहित पृष्ठभूमि को देख सकते हैं। आप एक कुत्ते को चुनने से बचना चाहिए जो कि संभोग के उत्पाद है, इसलिए वंशावली के कागजात देखने के लिए पूछें और कुत्ते की वंश के बारे में प्रजनकों के प्रश्न पूछें। अगर आप निजी विक्रेता से खरीदना चाहते हैं, तो वही वंशावली दस्तावेजों के लिए पूछें।
  • Video: King Charles Spaniel - Razas de Perro

    छवि का शीर्षक एक कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 13
    3
    हॉस्टल पर विचार करें छात्रावास बहुत अच्छे स्थान हैं, जो कुलीरों को ढूंढते हैं जो कि पूर्ण रक्त नहीं हैं। एक आश्रय में एक विशेष कुत्ते के साथ प्यार में गिरने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपको कुत्ते की चिकित्सा आवश्यकताओं की पूरी जानकारी है। कई शरण कुत्तों को वहां समाप्त हो गया है क्योंकि उनके पास चिकित्सा की जरूरत है कि उनके मूल मालिकों को संभाल नहीं सका।
  • छवि शीर्षक वाला कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 14
    4
    कुत्ते के प्रजनन से बचें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप कुत्ते के खेत में जा रहे हैं या नहीं, तो मां को देखने के लिए कहें। एक सम्मानजनक ब्रीडर आपको अपनी मां और अन्य लिटरेडियों को पेश करने के लिए खुश होगी। यह आपको माता-पिता की पृष्ठभूमि की एक विस्तृत रिपोर्ट भी देगा। इसके विपरीत, कुत्ते के प्रजनन में किसी बहाने का आविष्कार किया जाएगा (और यह सुगमतापूर्ण लग सकता है) ताकि आप को मां देखने से रोका जा सके।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com