ekterya.com

कैसे एक काले हीरे खरीदने के लिए

काले हीरे वर्तमान गहने के लिए हीरे बन गए हैं, रंग के साथ सभी श्रेणियों के हीरे को तोड़ते हैं। यह काले रंग के रहस्य के कारण होना चाहिए काला हीरे के गठन की सिद्धांतों के साथ बहुत कुछ करना है, खासकर जब से वे सुपरनोवा से संबंधित हैं।

करीब एक दशक पहले काले हीरे सस्ते थे, क्योंकि ज्यादातर कलेक्टरों और शोधकर्ताओं ने उन्हें दिलचस्पी नहीं दी थी। हालांकि, हाल ही में एक मार्केटिंग अभियान ने पत्थर को ध्यान केन्द्रित किया है, इसलिए कीमतों में काफी बढ़ोतरी हुई है। आज काला हीरे सफेद हीरे की तुलना में कीमतों पर बिकती हैं। कैसे काले हीरे खरीदने के लिए पर एक नज़र रखना

चरणों

खरीदें एक ब्लैक डायमंड चरण 1 खरीदें
1
काले हीरे के बारे में जानें काले हीरे के बारे में जानने के लिए कई स्रोत उपलब्ध हैं। काले हीरे को कोयले को क्रिस्टलाइज्ड किया जाता है, जैसे कि नियमित हीरे। हालांकि काले रंग अंधेरे में शामिल होने या उच्च तापमान या विकिरण के सामने आने पर सफेद हीरे से होने वाले परिवर्तनों के कारण होता है।
  • एक प्राकृतिक काले हीरे बहुत दुर्लभ है और स्वाभाविक रूप से बहुत महंगा है। सबसे काला हीरे कार्बनडाओस नामक अनियमित काले द्रव्यमान के रूप में प्रकट होते हैं (पुर्तगाली अर्थ में शब्द काला)। ज्यादातर काले हीरे जो कि आज बाजार पर हैं, उनका इलाज किया जाता है। रत्नों का उपचार एक ऐसी प्रक्रिया है जो शताब्दियों से पहले की जाती है। वास्तव में, यदि यह इसके लिए नहीं था, तो हम रत्नों को नहीं जानते थे क्योंकि आज हम उन्हें जानते हैं। एक अनुपचारित तानज़ानाइट गहने में ऐसा दिखने के करीब नहीं दिखता। 
  • एक समान काले रंग को प्राप्त करने के लिए काले हीरे का इलाज किया जाता है। यह उद्योग मानक है, जब तक आप किसी काले हीरे को नहीं मानते हैं कि यह एक प्राकृतिक काले हीरा है वे बहुत अधिक कीमतों पर पहुंचते हैं।
  • Video: 3 कोठियां हैं, बड़ा बिजनेस है, फिर भी चुराई हीरे की अंगूठी!

    खरीदें एक ब्लैक डायमंड चरण 2 खरीदें
    2
    जानने के लिए क्या विशेषताएं हैं एक अच्छा कट, एक नरम सतह और एक अमीर रंग जो काले हीरों का गौरव है। यहां तक ​​कि अगर इसका इलाज किया जाता है, तो एक काला हीरा एक असली हीरा है
  • चार सी जानने के लिए कैरेट (कैरेट्स) में उनके सभी काट, रंग, स्पष्टता और वजन के आधार पर सभी हीरे का मूल्यांकन किया जाता है। काले हीरे कोई अपवाद नहीं हैं। काले हीरे का एक साधारण कट (16 पहलू) है। सतह चिकनी होनी चाहिए और रंग समान रूप से वितरित किया जाना चाहिए। स्पष्टता में समावेशन या दोष की उपस्थिति को संदर्भित करता है। ग्रेड एएए, एए +, एए, एए और I1 एएए के साथ यह सबसे अच्छा है। एक काले हीरे की चमकदार सतह होना चाहिए। कैरेट हीरा का वजन हैं। चूंकि एक काले हीरे का घनत्व अधिक है, इसलिए एक कैरेट का एक काला हीरा एक कैरेट के सफेद हीरे की तुलना में छोटा होगा।
  • बाजार में बड़ी संख्या में काले हीरे आज असली नहीं हैं वे पत्थर का इलाज कर रहे हैं या वे केवल गहरे भूरे रंग के हीरे या बहुत गहरे हरे रंग के हैं एक असली पत्थर कैसा है? यह कटौती करना मुश्किल है और अन्य हीरे की तुलना में अधिक नाजुक हो सकता है।
  • खरीदें एक काले डायमंड चरण 3 खरीदें
    3
    उस खगोलीय राशि के लिए तैयार करें नकली विज्ञापनों के बारे में सावधान रहें उन्हें "अनुपचारित" या "जीआईए द्वारा प्रमाणित" शब्द कहने की कोशिश करें। काल्पनिक काले इलाज नहीं है जब एक असामान्य रंग एक हीरा में मौजूद होता है, तो शब्द "फंतासी" का प्रयोग किया जाता है।
  • खरीदें एक काले डायमंड चरण 4 खरीदें
    4

    Video: कोहिनूर हीरे की कुछ अनसुनी बातें | Kohinoor diamond few things unheard, amazing facts blow your mind

    हीरे की कीमतों की तुलना करें यदि आप काले हीरे खरीदने जा रहे हैं, तो अलग-अलग वेबसाइटों को सूचीबद्ध काले हीरे देखने के लिए खोजें और बस कीमतों की तुलना करें। ध्यान रखें कि आपूर्तिकर्ताओं थोक पत्थरों से समान पत्थरों को सूचीबद्ध कर सकते हैं और इंटरनेट पर कुछ हीरे अब उनसे पूछने के लिए कॉल करने के बाद उपलब्ध नहीं हो सकते हैं। वे निरीक्षण के अधीन हो सकते हैं या किसी अन्य वितरक द्वारा बेचे जा सकते हैं।
  • Video: PNB महाघोटाले में डायमंड किंग नीरव मोदी पर नया खुलासा




    खरीदें एक काले डायमंड चरण 5 खरीदें
    5
    काला हीरे की जांच करें फाइबर ऑप्टिक प्रकाश में, एक काले हीरे के किनारों को भूरे रंग में दिखाई देगा।
  • एक ब्लैक डायमंड खरीदें 6 शीर्षक वाला इमेज

    Video: शुद्ध और उत्तम हीरा Diamond कैसे ख़रीदे Rashi Gemstone Diamond

    6
    उन्हें सफेद हीरे के साथ संयोजन करने पर विचार करें एक सोलिटेयर के लिए एक काले हीरे एक मजबूत व्यक्तित्व के साथ रखने में अधिक है। गहने के एक टुकड़े में सफेद हीरे के साथ काले हीरे का संयोजन काव्यात्मक होता है और दोनों हीरों की सुंदरता को बढ़ाता है। परंपरागत और आधुनिक दोनों के बीच एक आदर्श संतुलन
  • खरीदें एक ब्लैक डायमंड खरीदें चरण 7
    7
    प्रदाता के संदर्भों की जांच करें खरीदने से पहले, कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना होगा। सबसे पहले, सार्वजनिक और पेशेवर संगठनों के साथ प्रदाताओं और क्रेडेंशियल्स की संघों की जांच करें। प्रदाता की पहचान के बारे में जांच करें, अगर आपको इसे आधिकारिक वेबसाइट पर नहीं मिल सकता है सुनिश्चित करें कि पिछले ग्राहकों की टिप्पणियां उपभोक्ता फ़ोरम में पंजीकृत हैं।
  • खरीदें एक काले डायमंड चरण 8 खरीदें
    8
    ऑनलाइन खरीदें यह आश्चर्य की बात है, लेकिन इंटरनेट के माध्यम से काले हीरे खरीदना एक बहुत ही सुखद अनुभव है। बेहतरीन कीमतों पर अच्छी कटौती के पत्थरों की एक विशाल विविधता आसानी से इंटरनेट पर मिल सकती है। एक प्रतिष्ठित स्थानीय जौहरी खोजने के बजाय ऑनलाइन स्टोर करना आसान है, जिससे आप रखरखाव, सफाई, मरम्मत आदि की स्थापना कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक "प्राकृतिक" काले हीरे आप एक द्वीप या दो के रूप में ही खर्च होंगे वास्तव में इसके लायक होने के लिए अनुपचारित काले हीरों की तलाश करें।
    • काले हीरे की उत्पत्ति / उत्पत्ति में अधिकांश अन्य रत्नों के विपरीत इसकी कीमत के साथ बहुत कुछ नहीं हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com