ekterya.com

कैसे अप्सरा cockatoos पुनरुत्पादन करने के लिए

अप्सरा कॉकैटोओस पक्षियों हैं जो आसानी से पुन: उत्पन्न कर सकते हैं - हालांकि, यह महत्वपूर्ण होगा कि आप इसे जिम्मेदारी से करते हैं और सुनिश्चित करें कि आप युवाओं के लिए एक घर पा सकते हैं। शुरू करने से पहले, आपको यह सत्यापित करना होगा कि नर और मादा प्रजनन के लिए उपयुक्त हैं, और यह कि पक्षी अपने जवानों के लिए आवश्यक सभी चीजें हैं

सामग्री

चरणों

भाग 1

सही साथी के लिए खोजें
छवि का शीर्षक ब्रेड कॉकटिअल्स चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि कॉकैटोओस काफी पुरानी हैं पुनरुत्पादन करने के लिए, पुरुष और महिला कम से कम 18 महीने की आयु होने चाहिए। छोटी मादाओं को भंग अंडे जैसी समस्याओं से पीड़ित हो सकता है - इसके अलावा, छोटे कॉकैटोओस उनके संतानों की अनुपयुक्त देखभाल कर सकते थे।
  • भरा अंडे एक समस्या है जिसमें अंडे पक्षी के क्लोअका में फंस जाते हैं। इससे संक्रमण और यहां तक ​​कि मौत भी हो सकती है।
  • बर्ड कॉकैतिल्स स्टेप 2 नामक छवि
    2



    सुनिश्चित करें कि ये जोड़ी एक दूसरे से संबंधित नहीं है पक्षियों जो एक दूसरे के साथ एक रिश्तेदारी की डिग्री कमजोर या विकृत शिशु के होने का अधिक जोखिम होगा। यदि आप इस बिंदु के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो आपको उस व्यक्ति से संपर्क करना होगा, जिसने अपने कोकाटोओ को पुनः प्राप्त किया है। उनके बीच कोई रिश्तेदारी होने पर उन्हें पुन: उत्पन्न न करें।
  • छवि का शीर्षक ब्रेड कॉकैतिल्स चरण 3
    3
    अच्छे स्वास्थ्य के संकेतों की पहचान करने के लिए पक्षियों की जांच करें यह तय करने से पहले कि आप कॉकैटोओस को पुन: उत्पन्न करेंगे, यह सुनिश्चित करना अच्छा होगा कि उन्हें एक पक्षी पशुचिकित्सा में लेने के लिए सुनिश्चित करें कि उनके पास अच्छे स्वास्थ्य हों। यह उनको किसी भी बीमारी या दोष के खिलाफ बचाने के लिए उपयोगी होगा। वज़न भी कॉकैटोस में स्वास्थ्य का एक अच्छा सूचक है आपको निम्न कारकों को ध्यान में रखना चाहिए:
  • अधिक वजन। अधिक वजन वाले संभावनाओं में वृद्धि होगी कि दोनों लिंगों को बांझपन से पीड़ित होगा और एक अंडे महिला के शरीर में फंस जाएगा। अगर आपको यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं पता कि आपकी कॉकटू अधिक वजन है, तो अपनी उलटना या उरोस्थि खोजने का प्रयास करें यदि आप अपने उरोस्थि को महसूस नहीं कर सकते हैं, इसका मतलब है कि आप अधिक वजन वाले हैं।
  • अपर्याप्त वजन यदि पक्षी का वजन कम है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि इसकी बीमारी है या पक्षियों में से एक भोजन की कटोरी की रक्षा करता है और दूसरों को खाने से रोकता है पता करें कि आपके कॉकैटोओस को पुन: उत्पन्न करने से पहले आपके पक्षी के अपर्याप्त वजन का कारण क्या है
  • बर्ड कॉकैतिल्स स्टेप 4 नामक छवि

    Video: अजीब बात है कौकेटू बात संकलन - कौकेटू अजीब
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com