ekterya.com

कैसे अपने पालतू अच्छी तरह से इलाज के लिए

लोगों को पता होना चाहिए कि उनके पालतू जानवरों और जानवरों को सामान्य रूप से कैसे व्यवहार करना है! इसके अलावा, अपने पालतू जानवरों के इलाज के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो यह अब आपको प्यार नहीं करेगा। कभी भी अपने पालतू मारो या उनको ऐसा कुछ करने के लिए दंडित न करें जो उनके लिए करना सामान्य है यहां हम समझाते हैं कि कैसे अच्छी तरह से व्यवहार करें और अपने पालतू जानवर को प्यार करने के बजाय उसके लिए इसका मतलब।

चरणों

अपने पालतू जानवर के चरण 1 के नाम पर छवि
1
अपने खरगोश, कुत्ते या बिल्ली अक्सर ब्रश। कई पालतू जानवरों को ब्रश और खरोंच करना पसंद है, लेकिन अगर आपका पालतू इसे पसंद नहीं करता है, तो ऐसा मत करो। वह केवल उन्हें परेशान करेगा ब्रशिंग कुत्तों, बिल्लियों या अन्य जानवरों वास्तव में आपकी त्वचा में मदद करता है अगर आप उन पर तेल फेंक देते हैं।
  • छवि पर्याप्त चरण 2 चरण के अनुसार फ़ीड करें
    2
    उन्हें फ़ीड बस सुनिश्चित करें कि यह सही भाग है यदि आप उसे थोड़ा भोजन देते हैं, तो वे भूखे रहेंगे, जो आपके कुत्ते या दूसरे कुत्ते को अपने नए जूते काटने के लिए प्रेरित करेगा। दूसरी ओर, बहुत से भोजन देने से उल्टी और पेट में दर्द हो सकता है। आपको समय के बीच भेद करना पड़ता है जब आप वास्तव में भूखे और समय होते हैं जब आप अधिक भोजन करने की कोशिश कर रहे होते हैं
  • उनकी कटोरे को साफ करने वाला शीर्षक चित्र 3
    3
    कम से कम एक बार एक बार अपने भोजन और पानी के कटोरे को साफ करें। यह हमारे जैसे ही होता है आप एक सप्ताह के लिए एक ही पकवान नहीं खा सकते थे और आप एक ही गिलास, कप या कप से एक महीने तक नहीं पीते थे!
  • अपने पालतू जानवरों को ध्यान दें चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने पालतू जानवरों के साथ समय व्यतीत करें पालतू जानवर जितना संभव हो उतना ध्यान देना चाहते हैं, विशेष रूप से कुत्तों हालांकि, आपको शर्तों को सेट करना होगा सामान्य शब्दों में, अपने पालतू जानवरों के अस्तित्व को पहचानते हुए भी "हैलो" कह रहे हैं , आप कैसे हैं? "जाहिर है वे आप क्या कह रहे हैं समझ नहीं आएंगे, लेकिन कम से कम यह संकेत देगा कि आप उन पर ध्यान दें
  • टेक फॉर वॉक स्टेप 5 नामक छवि
    5
    पैदल चलने के लिए अपने कुत्ते को ले लो अधिकांश कुत्तों को एक घर या एक ही यार्ड में पूरे दिन बंद करना पसंद नहीं है - उन्हें बाहर जाना और एक्सप्लोर करना पसंद है। इस तरह वे अन्य कुत्तों को भी मिल सकते हैं। यदि आप चलने के लिए जाते हैं तो आप अन्य लोगों को देखते हैं, तो क्या आप उनके साथ बातचीत करना पसंद नहीं करेंगे?
  • पालतू जानवर के साथ शारीरिक संपर्क शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    जानवरों के साथ सामाजिक होने पर शारीरिक संपर्क बहुत महत्वपूर्ण होता है क्योंकि इससे उन्हें अधिक दोस्ताना भी मिलता है। अपने पालतू जानवरों के साथ खेलते हैं, उसे पॅट करें, या बस लॉन पर बैठें और बाहर लटकाएं।



  • एक बच्चे की तरह डेंट न करें कुत्ते को शीर्षक चित्र 7

    Video: सुबह पेट साफ करने और कब्ज़ को जड़ से ख़त्म करने के सबसे असरदार उपाय | Quick Relieve from Constipation

    7
    किसी बच्चे की तरह एक कुत्ते को कभी भी इलाज न करें एक कुत्ते एक जानवर है और उसे एक नेता की जरूरत है। अपने आप को असुरक्षित लेकिन मजबूत न देखें और उदाहरण के आधार पर आगे बढ़ें।
  • नॉट स्माक शीर्षक वाली छवि या अपने पालतू जानवरों को लातें चरण 8
    8

    Video: कुत्तों के दस महत्वपूर्ण घरेलु भोजन

    अपने पालतू जानवर को दर्द होता है कि कुछ भी मत करो वे कमजोर हैं और आप उन्हें नफरत करेंगे! अगर आप गलती से उनके साथ टकराते हैं या उन्हें लात मारते हैं, उन्हें कुछ पसंद करके या उन्हें सिर पर आश्वस्त पॅट देकर "माफी मांग" सुनिश्चित कर लें।
  • छवि ले लीजिए उन्हें ले लो डॉक्टरेट के लिए चरण 9
    9
    अपने पालतू जानवर को अक्सर पशु चिकित्सक के पास ले जाना सुनिश्चित करें हो सकता है कि आपका पालतू इसे पसन्द न करें, लेकिन अंत में यह अब नापसंद होने के कारण बेहतर है क्योंकि उसे पता है कि वह लंबे समय तक कीड़े था और जो समय पर इलाज कर सकता था। इसे समय-समय पर इनाम दें।
  • छिपी हुई तस्वीर पर टगिंग द्वारा डॉट डेंटिटिव शीर्षक 10
    10
    आप अपने पालतू जानवर के सिर हैं उन पर पट्टा डालकर उन्हें डराओ मत, उन्हें दंड के रूप में स्वाइप करते हुए, आदि। बस सुनिश्चित करें कि आप सब कुछ के साथ दूर नहीं हो याद रखें: "आप" हैं, आपके पालतू नहीं
  • शीर्षक वाला चित्र, पालतू जानवर के साथ डॉट न हो, चरण 11
    11
    अपने पालतू जानवरों के साथ अधीर मत हो आप उनसे क्या कहते हैं, वे समझ नहीं सकते, इसलिए उनके खिलाफ मतभेद न करें। वे केवल आपको एक अजीब पागल मास्टर के रूप में देखेंगे जो खुद से बात करना पसंद करते हैं
  • युक्तियाँ

    Video: Pet Care - Deworming in Dogs - Bhola Shola

    • आपकी आवाज के स्वर में आपके पालतू जानवरों की प्रतिक्रिया के साथ बहुत कुछ है। कहो "मैं तुमसे प्यार करता हूँ आप दुनिया में सबसे अच्छा शुभंकर हैं! "एक स्वर में, जो कि तिरस्कार को दर्शाता है, आपके संदेश को अच्छी तरह से व्यक्त नहीं करता है
    • कई बिल्लियों और कुत्तों को उनके पेट या चिन से खरोंच करना पसंद करते हैं।
    • याद रखें कि जानवर उन जगहों के साथ बुरा अनुभव जोड़ते हैं जहां उन्हें अनुभव किया गया था। यदि आपको अपने कुत्ते को कई बार संचालित करने के लिए लेना पड़ता है, तो यह संभावना है कि वह गाड़ी से यात्रा करने से डरता है क्योंकि वह उन यात्राओं को याद रखता है जो एक दर्दनाक प्रक्रिया (सर्जरी से गुजरना) की शुरुआत के रूप में याद करते हैं। अगर ऐसा मामला है, तो अपने पालतू को उस स्थान पर ले जाएं जो उसे थोड़े समय के लिए डराता है और उसे इनाम देता है कुत्तों के मामले में, गाड़ी के पास एक अच्छी जगह तक छोटी यात्रा करें जब तक कि आपके कुत्ते को यह पता न हो कि अस्पताल में सभी कार यात्राएं समाप्त होती हैं। यह करना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आपका पालतू कार में प्रवेश करने से इंकार कर सकता है, जब वे पशु चिकित्सक या किसी अन्य जगह पर जाते हैं जो कि कम सुखद है क्योंकि यह आपको खरोंच देगा या ऐसा कुछ
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास आपके हाथों पर कुछ भी नहीं है जो आपके पालतू जानवर को परेशान कर सकता है जब आप उसे पेटी कर रहे हैं।
    • कभी-कभी आपका पालतू बस आपको ध्यान देना चाहता है सुनिश्चित करें कि आप उसे भोजन करें और उसे पानी दें, लेकिन उसे बहुत सारे प्यार और ध्यान दें। प्यार क्या मायने रखता है!

    चेतावनी

    • कभी अपने पालतू मार नहीं। चाहे आप कितने परेशान कर रहे हों, उसे मारकर मार कर मार कर मारना सबसे बुरी चीज है जो आप कर सकते हैं। न केवल आपके पालतू जानवर आपको लगभग क्रूर तरीके से डरते हैं, लेकिन उन्हें विश्वास हो सकता है कि वह अचानक उसे पसंद नहीं करता है और विश्वास रखता है कि वह आपको क्षतिग्रस्त दिखते हैं। आपको फिर से विश्वास करने की सहमति देने और सहमति देने के लिए आपको बहुत समय लगेगा।
    • यदि आपका पालतू उसे पसन्द नहीं करता है, तो उसे तुरंत करना बंद करो! हालांकि, अपवाद हैं - यदि आप उनसे क्या कर रहे हैं तो वे अपने स्वयं के अच्छे (जैसे स्नान करने के लिए) चलते हैं, आगे बढ़ें, लेकिन जितना संभव हो उतना उन्हें आश्वस्त करें।
    • जब आप अपने पालतू जानवर के व्यवहार को सही करना चाहिए, डर से नहीं, सम्मान के साथ करते हैं "नहीं" या "बुरा कुत्ता / बिल्ली / खरगोश / कुछ भी जानवर जो आपके पास है" कहें उन्हें इशारों को अपने हाथों से बताकर बताएँ कि उन्होंने गलती की है।
    • सिफारिशें पहले से ही दी गई हैं, लेकिन यह उन पर लागू करने के लिए आप पर निर्भर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com