ekterya.com

अपने कुत्ते के मल को सख्त कैसे करें

शीतल मल कुत्तों में एक आम समस्या है। नरम मल के कई मामलों गंभीर नहीं हैं और जल्दी से हल किया जा सकता है हालांकि, अगर आपके कुत्ते को ठोस मल निकालने में कठिनाई होती है, तो उसे अतिरिक्त मदद देने के लिए आवश्यक हो सकता है यदि आप अपने कुत्ते को खिलाने के बारे में जानते हैं और आप सुनिश्चित करते हैं कि आपका वातावरण तनाव से मुक्त है, तो आप उसे अपने मल को सख्त करने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने कुत्ते के पाचन के बारे में जानें

फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 1

Video: घोड़े जैसा लंबा और मोटा करने के लिये खाली पेट खाये ये 4 दाने || Ling Lamba or mota karne ki khurak

1
दस्त और ढीली दस्त के बीच अंतर को समझें। दस्त और ढीले मल के बीच एक सूक्ष्म अंतर होता है। एक नरम स्टूल भारी है लेकिन इसका गठन किया गया है और आप इसे किसी भी मल की तरह खत्म करने के लिए इसे लेने में सक्षम होना चाहिए। अतिसार में अधिक तरल पदार्थ होते हैं और आमतौर पर तरल, बेरहम और इकट्ठा करना असंभव है। आमतौर पर, दस्त एक स्वास्थ्य समस्या को इंगित करता है या कि कुत्ते अपने पेट से बासी खाद्य पदार्थों से संभावित विषाक्त पदार्थों को निकालने की कोशिश करता है दूसरी ओर, मुलायम मल आम तौर पर संक्रमण या बीमारियों का नतीजा नहीं होता है, लेकिन वे अपर्याप्त या खराब गुणवत्ता वाले पोषण, फाइबर की कमी या कुत्ते के भोजन का परिणाम हैं, जो यह असहिष्णु है।
  • फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 2
    2
    समझ लें कि आपके कुत्ते को दस्त क्यों है दस्त के साथ कुत्तों को सावधानीपूर्वक निगरानी की आवश्यकता होती है, जिसका अर्थ है कि जब उसे पेट की परेशानी की प्रकृति का पालन करने की आवश्यकता होती है, स्वामी को उसका पालन करना चाहिए। यदि रक्त है, तो दस्त बहुत तरल है या कुत्ते बीमार पड़ता है, यह परीक्षा के लिए पशुचिकित्सा में ले जाना सबसे अच्छा है।
  • यदि कुत्ता सामान्य रूप से अच्छी तरह से होता है, लेकिन दस्त होता है, तो इसे 24 घंटे तक नहीं खिलाएं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने निपटान में बहुत अधिक ताजा पानी है। भूख के एक दिन के बाद, पकाया चिकन और उबला हुआ सफेद चावल (एक तिहाई चिकन और दो तिहाई चावल) जैसे एक नरम आहार पेश करें और स्टूल कड़े होने तक दो या तीन दिनों तक इसे दें। लेख "कैसे कुत्तों के लिए चिकन और चावल तैयार करने के लिए"।
  • किसी भी कुत्ते को दो दिन से अधिक समय तक दस्त होता है, पशु चिकित्सक को देखना चाहिए।
  • फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 3
    3
    कुत्तों की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को समझते हैं यदि आपके कुत्ते को नरम मल हैं, तो आपको अपने मल की गुणवत्ता में सुधार करना चाहिए ताकि आपके मल की निगरानी अधिक संतोषजनक हो और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इष्टतम स्वास्थ्य का आनंद लें। स्वस्थ रहने के लिए और सामान्य आंत्र आंदोलनों के लिए कुत्तों को पचने योग्य प्रोटीन और पचने योग्य फाइबर से बना भोजन की आवश्यकता होती है।
  • कुत्तों के लिए मांस आधारित भोजन सर्वोत्तम अनुकूल हैं वे एक शाकाहारी या मांस आधारित आहार ले सकते हैं हालांकि, उन्हें प्रोटीन और शाकाहारी भोजन में उच्च स्तर की आवश्यकता होती है, इसका मतलब है कि बीन्स और फलियां प्रदान करना। हालांकि, ये पेट फूलना और ढीले दस्त का कारण बनते हैं। इसलिए, यदि आपके कुत्ते की शाकाहारी आहार है, तो इसे अच्छी गुणवत्ता वाले मांस के आधार पर आहार में बदलने पर विचार करें।
  • विधि 2
    अपने कुत्ते के आहार में सुधार करें

    फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 4

    Video: करें बवासीर का जड़ से सफाया इन घरेलू नुस्खों से - Piles (Hemorrhoids) Treatment।Bavasir

    1
    एक अच्छी तरह से संतुलित आहार चुनें इसका हमेशा इसका मतलब यह नहीं है कि आपको पालतू जानवरों की दुकान में खरीदा जाने वाले उच्च-गुणवत्ता वाले आहार के साथ इसे खिलाना चाहिए। उदाहरण के लिए, pâté आहार बहुत स्वादिष्ट और खनिज (जैसे नमक के रूप में) के मामले में समृद्ध है, क्योंकि वे उन्हें स्वादिष्ट चॉकलेट केक एक सलाद frijoles- से अधिक आकर्षित करते हैं चयनात्मक भोजन के लिए (बस के रूप में बनाने के किया जा सकता है स्वादिष्ट और स्वस्थ हमेशा मेल नहीं खाते हैं)। बेहतर, उस भोजन की तलाश करें जिसमें मांस को मुख्य घटक के रूप में शामिल किया गया हो, लेकिन यह होना चाहिए "मांस" असली और नहीं "मांस डेरिवेटिव", "आंत" या "मांस के उप-उत्पाद"।
    • सफेद मांस (कम वसा) चुनें जैसे चिकन, टर्की, खरगोश या सफेद मछली भोजन में कम मात्रा में सामग्री की खोज करें, क्योंकि इसमें प्रामाणिक भोजन और कम परिरक्षकों और संसाधित सामग्री के करीब सामग्री शामिल होने की संभावना है।
    • सोया या सोया उत्पादों के बजाय चावल, गेहूं, जई या जौ के रूप में कार्बोहाइड्रेट की तलाश करें।
    • हालांकि कीमत गुणवत्ता की गारंटी नहीं है, उच्च संसाधित अनाज की तुलना में अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन के लिए और अधिक भुगतान की उम्मीद है, क्योंकि आप बेहतर गुणवत्ता वाले मानव ग्रेड सामग्री के लिए भुगतान करते हैं
  • फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 5
    2
    अपने पिल्ला को एक लैक्टोज-मुक्त आहार दें कुत्तों के लिए केवल एकमात्र दूध कुतिया का दूध है। स्तनपान कराने वाली पिल्लों के लिए, यह दूध दूध के लिए एक विकल्प (लैक्टोल) के रूप में उपलब्ध है, जो पानी से बना है। यदि आपका पिल्ला बहुत छोटा है और आपने अपने आहार को दूध की जगह में बदल दिया है, तो आपको एक लैक्टोज मुक्त विकल्प चुनना चाहिए, अगर आप देखते हैं कि आपका पिल्ला नरम मल को नष्ट कर देता है। कुछ पिल्लों का जन्म लेंटेज़ नामक एंजाइम की कमी के साथ होता है यह एंजाइम दूध में निहित चीनी को तोड़ता है, यही है, लैक्टोज। वास्तव में, इस कमी के साथ पिल्ले लैक्टोज को शक्कर में तोड़ नहीं सकते हैं जिन्हें पचा और अवशोषित किया जा सकता है। चूंकि अंडरस्टेक्टेड शर्करा आंतों से पानी खींचते हैं, इसलिए पिल्ला मुलायम मल मल बचाता है।
  • फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 6
    3
    गीला से सूखे भोजन में स्विच करें याद रखें कि गीला आहार (कैन्ड या मिलाकर) में 75% पानी होता है, जबकि सूखी आहार में 10% नमी होती है। यह उच्च नमी की सामग्री गीला और अधिक मात्रा में मल हो जाती है। इस तरह के बदलाव से वॉल्यूम पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा (कम हो जाएगा) और मल में नमी की सामग्री (यह बहुत कठिन और कड़ी होगी)।
  • अपना कुत्ता आहार बदलने के लिए अपना समय ले लो यह करने के लिए कम से कम 4 से 5 दिनों का समय लें: कुत्ते के मौजूदा भोजन पर थोड़ा सा नया आहार छिड़कें और मूल आहार को कम करें। यह आंत्र वनस्पतियों और जीवों को देता है जो पाचन में योगदान देता है, अनुकूलन करने का अवसर।
  • उच्च प्रोटीन आहार, जैसे बीफ़, चिकन और कुत्ते के भोजन के साथ उच्च प्रोटीन सामग्री भी मल को नरम कर सकते हैं। प्रोटीन पाचन के बायप्रोडक्ट्स भी आंतों से पानी निकालते हैं।
  • गेहूं या उच्च गेहूं की सामग्री के साथ भोजन पर आधारित कुत्ता खाना भी नरम मल पैदा कर सकता है।
  • फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 7



    4
    अपने कुत्ते को वसायुक्त खाद्य पदार्थ देने से बचें। आपको वसा से बचने चाहिए जो कि आसानी से बासी हो। अपने कुत्ते को तला हुआ भोजन या फास्ट फूड न दें। सामान्य तौर पर, वाणिज्यिक फास्ट फूड ताड़ के तेल के साथ तला हुआ है, जो पचाने में मुश्किल होता है और आसानी से बासी हो सकती है। खराब वसा आंत में एक परत बना सकते हैं, जिससे कुत्ते को तरल दस्त होता है।
  • फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 8
    5
    अपने कुत्ते को एक नरम आहार के साथ फ़ीड करें, यदि नरम मल जारी रहे। एक नरम आहार में नरम पका हुआ चावल और दुबला जमीन सूअर का मांस या भेड़ के बच्चे होते हैं। कम से कम पांच दिनों के लिए इस मिश्रण के साथ फ़ीड करें और देखें कि क्या आपकी मल कठोर होती है। ध्यान रखें कि अधिकतर कुत्ते के भोजन को मल में सुधार करने के लिए बनाया जाता है, चावल आधारित है क्योंकि चावल प्रोटीन और नमक में कम है और यह बहुत स्वादिष्ट स्टार्च है
  • कुत्ते के भोजन जो मजबूत मल को बढ़ावा देते हैं, उनमें निम्न ब्रांड शामिल हैं: हिल के प्रिस्क्रिप्शन आहार I / d, रॉयल कैनिन आंतों, ईकानाबा, रॉयल कैनिन पाचन कम वसा और हिल साइंस डाइट
  • विधि 3
    ढीली मल के लिए अन्य समाधानों की कोशिश करें

    फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 9
    1
    अपने कुत्ते को प्रोबायोटिक्स दें पाचन की सहायता के लिए आंत बैक्टीरिया की आबादी पर निर्भर करता है। यदि आपके कुत्ते को थोड़ी देर के लिए एक खराब आहार और ढीली मल हो गया है, तो आंत में बैक्टीरिया का अतिसंवेदन हो सकता है "बेकार" और आंत में प्राकृतिक और वांछनीय जीवाणु संतुलन में एक असंतुलन। बैक्टीरिया के साथ अपने आहार को पूरक "उपयोगी" यह इस तरह के असंतुलन को ठीक करने, पाचन में सुधार और कठोर नरम जमा करने में मदद कर सकता है। आवश्यक बैक्टीरिया को एन्ट्रोकोकस फासीमियम कहा जाता है और यह फॉस्टफ्लोरा नामक प्रोबायोटिक्स के साथ एक पोषण पूरक में मौजूद है। यह कुत्तों के लिए विशिष्ट प्रोबायोटिक है ये लिफाफे में आता है और आमतौर पर 5 दिनों के लिए अपने कुत्ते के भोजन में एक लिफाफे को एक दिन मिक्स करता है।
    • कुत्तों के समान आंतों के जीवों को लोगों के रूप में नहीं है इसलिए, यदि आप उन्हें मनुष्यों के लिए प्रोबायोटिक्स देते हैं, तो सबसे अच्छा मामले में यह उपयोगी नहीं होगा और सबसे खराब मामले में इंसानों के लिए डेयरी उत्पादों में लैक्टोज दस्त का कारण बन सकता है।
    • आप इंटरनेट पर या पशु चिकित्सा में पर्चे के बिना फोर्टफ्लोरा पूरक खरीद सकते हैं
    • सामान्य तौर पर, आपको बड़ी नस्लें कम से कम प्रोटीयोटिक्स की एक छोटी बोतल प्रति दिन 5 दिनों के लिए और छोटी नस्लों के लिए 5 दिनों के लिए एक आधा बोतल देना चाहिए।
  • फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 10
    2
    अपने कुत्ते के भोजन में फाइबर जोड़ें मुलायम मल के साथ कुछ कुत्तों को अपने आहार में फाइबर में वृद्धि से फायदा होता है फाइबर स्पंज की तरह तरल को अवशोषित करने में मदद करता है और सूखे डायरिया के लिए मल को सामान्य करने में मदद कर सकता है और नरम मल को कड़ा कर सकता है। यह भी बृहदान्त्र कैंसर के जोखिम को कम करने के लिए माना जाता है और एक bulking एजेंट है जो कुत्ते को लंबे समय तक फुलर महसूस करने में मदद करता है और आपके कैलोरी का सेवन कम करता है यदि आप अधिक वजन वाले हैं
  • हालांकि, यह अधिक से अधिक सुविधाजनक नहीं है, इसलिए लगभग 10% खाद्य कच्चे फाइबर सामग्री के पैकेज में देखें।
  • आप अपना आहार अपने ही फाइबर में जई और गेहूं की चोकर को शामिल कर सकते हैं - कुत्ते के शरीर के वजन के 10 किलो प्रति 1 चम्मच के साथ शुरू करें।
  • कच्चे फल और सब्जियां देने पर भी विचार करें। हालांकि, डिब्बाबंद सब्जियों से बचें, क्योंकि इसमें अक्सर नमक के उच्च स्तर होते हैं।
  • फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 11
    3

    Video: Raja The Great in hindi subtitle !! Ravi teja 2018

    सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को हमेशा ताज़ा पानी है तरल सामग्री में वृद्धि के कारण नरम मल के साथ कुत्ते अतिरिक्त पानी खो देते हैं। इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि उनके द्रव के नुकसान को फिर से भरने के लिए पीने के पानी को साफ करने के लिए उनके पास मुफ्त पहुंच है। कम से कम हर दो दिन धोकर अपने कुत्ते के पानी के कटोरे को साफ करें और सुनिश्चित करें कि आपके पास हमेशा साफ, ताज़ा पानी है।
  • फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 12
    4
    अपने कुत्ते के साथ तनावपूर्ण दैनिक गतिविधियों को करने से बचें आप ले एक स्नान अपने कुत्ते के लिए तनावपूर्ण है, तो कुछ दिनों के लिए यह देरी और अगर आपके मल कठोर देखने के लिए प्रयास करें। कुछ कुत्तों में तनाव और पाचन असुविधाओं के बीच घनिष्ठ संबंध होता है। इस मामले अपने कुत्ते है, तो आप उनके मल कठोर में अपने तनाव को कम करने की जरूरत है।
  • तनाव पेट के शरीर क्रिया विज्ञान और अधिक बुनियादी है, जो यह कुत्ता खाद्य प्रसंस्करण के लिए कठिन बना देता है (अम्लीय आंतों अच्छा जीवाणु के विकास के लिए पक्ष) हो जाता है का कारण बनता है।
  • इन परिस्थितियों में, यह एक नरम, मुलायम आहार के लिए कुत्ते विषय आंतों, चिकन और सफेद चावल के रूप में करने का काम कम कर देता है।
  • फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 13
    5
    अपने कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले लें यदि मुलायम मल रहता है। हालांकि ढीला मल के कई मामलों आहार बदलकर बस हल कर रहे हैं, इन दस्त अन्य चिकित्सा शर्तें की उपस्थिति का संकेत हो सकता है। अपने कुत्ते को ढीला मल शौच कर रहा है, अपने आहार को बदलने के बाद भी, यह जांच के लिए पशु चिकित्सक के पास ले।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com