ekterya.com

एक कुत्ते के आहार में फाइबर कैसे जोड़ें

अपने कुत्ते के भोजन में फाइबर जोड़ने का मुख्य कारण यह है कि उसके मल अधिक बार होते हैं और बेहतर गुणवत्ता होती है इसके अलावा, फाइबर के प्रकार के आधार पर इस घटक को कब्ज और दस्त से राहत देने के लिए उपयोग किया जाता है कुछ आहार में कैलोरी को बदलने के लिए उच्च फाइबर सामग्री होती है, पूर्णता की भावना बढ़ जाती है और कुत्ते को वजन कम करने में मदद मिलती है। आप इस अतिरिक्त उपायों को अलग-अलग तरीकों से जोड़ सकते हैं जैसे कि ओवर-द-काउंटर फाइबर सप्लीमेंट्स और स्वस्थ मानव खाद्य पदार्थों को अपने आहार में शामिल करना।

चरणों

भाग 1
अपने कुत्ते के भोजन की ज़रूरत का अधिक मूल्यांकन करना

एक कुत्ते के लिए फाइबर को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र`s Diet Step 1
1
अपने कुत्ते को देने वाले भोजन का मूल्यांकन करें कई खाद्य पदार्थों में उचित फाइबर स्तर पहले ही शामिल है। बैग पर लिखे गए वाक्यांश "गारंटीकृत विश्लेषण" कच्चे फाइबर की अधिकतम एकाग्रता का संकेत देगा। अधिकांश पालतू भोजन में 5% कच्चे फाइबर है और ये राशि आमतौर पर एक औसत स्वस्थ कुत्ते के लिए होती है।
  • एक कुत्ते के लिए फाइबर को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र`s Diet Step 2

    Video: क्या आप चाय प्लास्टिक कप में पीते है ,तो पढ़ ले ये खबर | Drinking Tea And Coffeein Plastic Cups

    2
    अपने कुत्ते को देखें यदि आप कब्ज कर रहे होते हैं या दस्त होते हैं, तो यह पेट, कुछ अन्य जठरांत्र संबंधी बीमारी या तनाव में वायरस या परजीवी हो सकता है क्योंकि प्रोस्टेट सूजन या कुछ द्रव्यमान होता है जो मल को गुजरने से रोकता है। अपने कुत्ते को देखें और जांच लें कि क्या लक्षण दो दिनों से अधिक समय तक जारी रहें।
  • एक कुत्ते के लिए फाइबर को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र`s Diet Step 3
    3
    पशु चिकित्सक के लिए अपने कुत्ते को ले लो कब्ज के लक्षण मूत्र बाधाओं की तरह भ्रमित हो सकते हैं, जो बहुत गंभीर हैं यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता निरंतर दबाव में है, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप इसे समीक्षा के लिए एक पशुचिकित्सा में ले जाएं। उसे गुदा परीक्षा में शामिल करने के लिए कहें यदि मुख्य समस्या अंततः आहार या पाचन है, पशु चिकित्सक फाइबर की खुराक का सुझाव दे सकता है
  • भाग 2
    अपने कुत्ते के भोजन में फाइबर जोड़ें

    एक कुत्ते के लिए फाइबर को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र`s Diet Step 4
    1
    खाने के लिए कैन्ड कद्दू लुगदी जोड़ें। एक छोटे से कुत्ते को प्रत्येक बार इसे खिलाया जाता है, केवल 1 चम्मच की आवश्यकता होती है एक बड़े कुत्ते के साथ, 23 किलो (50 पौंड) या अधिक, आप प्रत्येक भोजन में 237 मिलीग्राम (1/4 कप) का उपयोग कर सकते हैं
    • डिब्बाबंद कद्दू के लुगदी को खरीदने के दौरान सावधान रहें क्योंकि यह कद्दू पाई मिश्रण के समान नहीं है, जिसमें एडिटिव्स और चीनी शामिल हैं जो आपके कुत्ते के लिए स्वस्थ नहीं हैं।
  • एक कुत्ते के लिए फाइबर को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र`s Diet Step 5
    2
    हरी बीन्स (हरी बीन्स, सेम, मटर) कुएं उबले। यह सब्जी कुत्तों के लिए फाइबर का एक अतिरिक्त स्रोत है। माइक्रोवेव की सहायता से, हल्के से एक मुट्ठी भर भाप बनें और फिर उन्हें पूरी तरह शांत कर दें। उन्हें बहुत छोटे टुकड़ों में काट लें या उन्हें द्रवीकृत करें और फिर उन्हें अपने कुत्ते के भोजन में शामिल करें।
  • ये कटा हुआ सब्जियां पचाने के लिए कठिन हैं, इसलिए यदि आप इसे इस तरह देते हैं तो आपका कुत्ता अपने सभी पोषण लाभों का लाभ नहीं उठा सकता है। हालांकि, जब वे खेल रहे या प्रशिक्षण देते हैं, तो वे अच्छा नाश्ता करते हैं।
  • एक कुत्ते के लिए फाइबर को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र`s Diet Step 6
    3

    Video: चाहते है स्लिम कमर, तो रोजाना करें इन 4 चीजों का सेवन




    मीठे आलू परोसें (मिठाई आलू) मध्यम आकार में से एक में 3 ग्राम फाइबर से अधिक है अपने कुत्ते की सेवा करने के लिए, पहले इसे छील कर दें और फिर इसे छोटे क्यूब्स में काट लें। उन्हें थोड़ा पानी के साथ उथले कटोरे में डालें, फिर उन्हें प्लास्टिक की चादर से ढक लें और उन्हें माइक्रोवेव में भाप दें जब तक कि आप आसानी से उन्हें कांटा के साथ डूब न दें। इसे चुटाने और फिर अपने कुत्ते के मुख्य भोजन में 1 और 3 चम्मच के बीच जोड़ दें।
  • एक कुत्ते के लिए फाइबर को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र`s Diet Step 7
    4
    अपने कुत्ते के पशुचिकित्सक के साथ एक जांच करें आप को ध्यान में रखना चाहिए कि इन और अन्य सब्जियां पोटेशियम जैसे अन्य पोषक तत्वों को भी बढ़ा सकती हैं, जो कि आपके कुत्ते के लिए प्रतिकूल हो सकती हैं यदि यह एक अलग या समानांतर स्वास्थ्य समस्या से ग्रस्त होती है, जैसे कि किडनी रोग आपका पशुचिकित्सा आपके कुत्ते की समस्याओं के आधार पर सबसे अच्छा सब्जी है यह निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • एक कुत्ते के लिए फाइबर को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र`s Diet Step 8
    5
    अपने कुत्ते के भोजन में पूरे फ्लेक्स, पका हुआ दलिया या बाजरा का एक चम्मच जोड़ें। पूरे भोजन अपने भोजन में फाइबर को बढ़ाने के लिए एक और आदर्श और सस्ती तरीका है। इन खाद्य पदार्थों में से कुछ विटामिन या कुछ अन्य पूरक के साथ दृढ़ हो सकते हैं, इसलिए प्रसंस्कृत उत्पादों का उपयोग करने से पहले सभी पोषण संबंधी जानकारी की जांच सुनिश्चित करें।
  • एक कुत्ते के लिए फाइबर को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र`s Diet Step 9
    6
    ओवर-द-काउंटर फाइबर एडिक्टिव जोड़ें। आप अपने कुत्ते को कब्ज के एक प्रकरण से उबरने में मदद करने के लिए कुछ दिनों के लिए मेटम्यूसिल या कुछ अन्य ओवर-द-काउंटर फाइबर एडिक्टिव का उपयोग कर सकते हैं। इसे अपने भोजन पर स्प्रे करें जितना तेज़ हो सके ताकि आपकी आंत्र आंदोलनों सामान्य पर वापस आ जाए। छोटे कुत्तों के लिए 1/2 चम्मच और बड़े कुत्तों के लिए 2 चम्मच तक का उपयोग करें। फाइबर को मिश्रण करने के लिए पानी की एक छोटी मात्रा जोड़ें
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि दस्त की विपरीत समस्या उत्पन्न नहीं होती है, इसे मॉडरेशन के साथ और दो दिन से ज्यादा नहीं रखें।
  • एक कुत्ते के लिए फाइबर को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र`s Diet Step 10

    Video: 7 दिनों में मधुमेह ठीक करने वाले 7 प्रभावकारी घरेलू उपचार : Control your Sugar level in one week

    7
    एक अलग या नए आहार का प्रयास करें उच्च फाइबर सामग्री के साथ एक व्यावसायिक फ़ीड में बदलें (या पशु चिकित्सा में से एक के रूप में हिल की डब्ल्यू / डी, रॉयल कैनिन जीआई फाइबर रिस्पांस या पुरीना डीसीओ) अपने कुत्ते को अतिरिक्त फाइबर के साथ कुछ भी खरीदने या तैयार किए बिना प्रदान करने का सबसे आसान तरीका हो सकता है। आपको इन खाद्य पदार्थों को एक पशु चिकित्सा में खरीदना होगा या उन्हें एक कुत्ते के भोजन की दुकान पर खरीदने के लिए एक लिखित नुस्खा मिल सकता है
  • एक कुत्ते के लिए फाइबर को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र`s Diet Step 11
    8
    अतिरंजित मत करो "फाइबर" एक ऐसा शब्द है जो कई अलग-अलग पॉलीसेकेराइड का वर्णन करता है, न कि सभी प्रकार के समान होते हैं। फाइबर के प्रत्येक अलग रूप का आंत में पानी अवशोषण, पाचन और किण्वन पर एक अलग प्रभाव पड़ेगा - जो फुफ्फुस, सूजन और दस्त जैसे अवांछनीय प्रभाव पैदा कर सकता है। यदि आपका कुत्ता इन समस्याओं में से किसी को अनुभव करता है, तो फाइबर के प्रकार को बदलने या राशि कम करने के लिए
  • वजन कम करने के लिए आहार में अत्यधिक मात्रा में फाइबर जोड़ने से आवश्यक खतरनाक प्रभाव भी हो सकते हैं क्योंकि आवश्यक पोषक तत्व और कैलोरी पतला हो जाएंगे, और कुछ खनिजों का अवशोषण घट जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • जांचें कि आपके कुत्ते के खाने के प्रत्येक फाइबर में कितना फाइबर है जौ, जई चोकर और गेहूं जैसे साबुत अनाज से बने भोजन की तुलना में चावल, आलू और मकई की उच्च सामग्री वाले खाद्य पदार्थ में बहुत कम फाइबर है। कम एक घटक एक कुत्ते के भोजन की पोषण संबंधी सामग्री की सूची में है, कम इसके पोषण मूल्य में योगदान देता है।

    चेतावनी

    • अपने पशुचिकित्सा से पहले संपर्क किए बिना अपने कुत्ते को कभी भी घर उपाय न करें यदि आपकी आंत्र आंदोलनों के समय में कोई समस्या है, तो एक चिकित्सा पेशेवर आपकी स्वास्थ्य समस्या को पहचान सकता है और कब्ज को रोकने के लिए एक कार्य योजना तैयार करने में आपकी मदद करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com