ekterya.com

कैसे बौना hamsters फ़ीड करने के लिए

बौना हमास्टर जानवरों के साम्राज्य में सबसे खूबसूरत फूलों की गेंद हो सकती हैं। जब वे चारों ओर भागते हैं, तो यह दो आराध्य काली आँखों से धूल की बहुत छोटी गेंद देखने की तरह होती है जो कि पिंजरे को बिजली की गति से छेदते हैं। और जो भी चल रहे हैं, आपकी भूख बढ़ जाती है। अपने छोटे बालों वाले दोस्तों के सही भोजन के लिए इन चरणों का पालन करें

चरणों

भाग 1

सही प्रकार का खाना खरीदें
1
अपने बौना हम्सटर के लिए एक पर्याप्त दैनिक भोजन का चयन करें। बौना हम्स्टर के पास हम्सस्टर के अन्य प्रकारों के समान आहार है। अधिकांश भाग के लिए, आपका आहार पालतू जानवरों की दुकान पर खरीदा जाने वाले वाणिज्यिक हम्सटर भोजन से बना होना चाहिए। इन मिश्रणों को `हम्सटर खाद्य पदार्थ` के रूप में लेबल किया जाता है और आमतौर पर बीज, छर्रों, अनाज और टूटे मकई के टुकड़े से बना होता है। छर्रों का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, क्योंकि वे आपके हम्सटर को पोषक तत्वों की एक दैनिक खुराक देने के लिए निर्मित होते हैं जिन्हें इसे स्वस्थ होना चाहिए।
  • आप यह भी सीख सकते हैं कि हम्सटर के लिए अपना भोजन कैसे तैयार करें। इस प्रक्रिया पर एक नज़र डालें यहां
  • 2
    अपने हम्सटर को ताजी खाद्य पदार्थों के साथ प्रदान करें हालांकि आपके हम्सटर के अधिकतर भोजन स्टोर में बेचे जाने वाले सूखे मिक्स के बने होते हैं, तो आप इन खाद्य पदार्थों को कुछ ताजे उपजों के साथ भी पूरक कर सकते हैं। सामान्य तौर पर आपको फलों और सब्जियों को देना होगा जो कि कम मात्रा में चीनी और पानी है। बौना हम्स्टर मधुमेह से ग्रस्त हैं, और तरबूज जैसे पानी के उत्पाद अपने पेट को परेशान कर सकते हैं और दस्त का कारण बन सकते हैं। उसे इस तरह का व्यवहार करें।
  • सब्जियां: अपने बालों वाले दोस्त को देने के लिए लहसुन, हरी बीन्स, गाजर, ब्रोकोली, शतावरी और फूलगोभी महान सब्जियां हैं हरी पत्तेदार सब्जियां भी अच्छे हैं (लेकिन सलाद से बचें।)
  • फल: बीज बिना बेरी, प्लम, नाशपाती, आड़ू और सेब स्वादिष्ट फल होते हैं जो आपके हम्सटर प्यार करेंगे।
  • फूड्स जो आपको अपने हम्सटर को कभी नहीं देना चाहिए: अपने हम्सटर बादाम को कभी नहीं देते, क्योंकि इन पागल में हाइड्रोकेनिक एसिड होता है जो आपके हम्सटर को नुकसान पहुंचा सकता है। बीज या सोने की डली के साथ किसी भी फल देने से बचें।
  • इमेज का शीर्षक फ़ीड ड्वार्फ़ हैम्स्टर्स चरण 3
    3

    Video: क्या मैं फ़ीड मेरे सीरिया और बौना हैम्स्टर!

    कठिन कैंडी के साथ अपने व्यवहार के लिए कुछ विविधताएं जोड़ें हार्ड कैंडी अपने हम्सटर के दांतों को नियंत्रण से बाहर निकलने में मदद करेगा इसे फलों के पेड़ की एक छोटी सी शाखा पर कुदाल कर दें या दुकान में खरीदा मुश्किल व्यवहार करें (वे आम तौर पर छोटे कुत्ते बिस्कुट की तरह दिखते हैं।) आप अपने हम्सटर के लिए अन्य कठिन व्यवहार भी खरीद सकते हैं - बस स्थानीय स्टोर पालतू जानवरों के शेयर में है
  • 4
    मत भूलो कि आपके बौना हम्सटर को पानी की जरूरत है। जबकि खाना निस्संदेह इसे जीवित रखने की कुंजी है, आपको अपने बालों वाले दोस्त को पानी भी प्रदान करना होगा। स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में एक हम्सटर पानी निकालनेवाला खरीदें ये डिस्पेंसर अनिवार्य रूप से उल्टे बोतलों हैं जो उनकी चोंच में एक छोटी सी गेंद है। यह छोटी सी गेंद उस पानी की मात्रा को नियंत्रित करती है जो हर बार हम्सटर पीने से बाहर निकलती है।
  • अपने हम्सटर पानी के कटोरे मत देना हालांकि यह एक अच्छा विचार की तरह लग सकता है, पानी का एक कटोरा पिंजरे में एक पानी की गड़बड़ी का कारण बना सकता है। इससे मोल्ड विकास हो सकता है जो आपके हम्सटर को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • भाग 2

    अपने बौना हम्सटर फ़ीड
    1
    प्रत्येक दिन एक ही समय में अपने बौना हम्सटर फ़ीड। भोजन का समय आपके लिए निर्भर करता है, लेकिन सामान्य तौर पर हामस्टर्स के विशेषज्ञ रात में या सुबह सुबह अपने पालतू पशु को खिलाने की सलाह देते हैं। हम्सटर के प्रेमियों ने राय दी है कि किस समय सबसे अच्छा है
    • रात में अपने हम्सटर फ़ीड: हैम्स्टर रात के पशु हैं, इसलिए यह समझ में आता है कि आप उन्हें रात में भोजन करना चाहते हैं जब वे जाग और सक्रिय होते हैं।
    • सुबह अपने हम्सटर को फ़ीड करें: दूसरे का मानना ​​है कि सुबह में हैम्स्टर्स को खिलाना बेहतर होता है, यद्यपि वे ज्यादातर दिन सोते हैं, वे किसी भी समय जागते हैं और कई बार काटने की तलाश में जाते हैं।
  • Video: बौना हैम्स्टर आहार: 2017 मई

    इमेज का शीर्षक फ़ीड ड्वार्फ़ हैम्स्टर्स चरण 6



    2
    अपने बौना हम्सटर के लिए एक उपयुक्त फीडर प्राप्त करें कई कारक हैं जो "सही" कंटेनर को परिभाषित करते हैं ये कारक कंटेनर का आकार हैं, सामग्री का बना है, और स्थान।
  • आकार: जैसा कि आप जानते हैं, बौने हम्स्टर बहुत छोटे जीव होते हैं इसलिए, उन्हें बड़े कंटेनरों की ज़रूरत नहीं है यदि आप एक बड़े कटोरे खरीदते हैं, तो यह संभव है कि आप इसे कंट्रोल को भर कर इसे और अधिक भोजन दें। बड़े कटोरे भी पिंजरों में आवश्यक से अधिक जगह पर कब्जा कर लेते हैं।
  • सामग्री: प्लास्टिक के बजाय चीनी मिट्टी के बने होते हैं। हम्सटर आसानी से प्लास्टिक के कंटेनरों के माध्यम से चबा सकता है जिसका मतलब है कि आप नए लोगों को अधिक बार खरीदना होगा।
  • स्थान: जब आप अपना कंटेनर खरीदते हैं, तो अपने हम्सटर के "स्नान" से जितनी संभव हो सके इसे रखें। हम्सटर खुद को राहत देने के लिए पिंजरे में एक जगह का चयन करते हैं। एक बार जब पता चला कि उस जगह कहाँ है, तो सुनिश्चित करें कि आप पिंजरे के विपरीत दिशा में भोजन की प्लेट डालते हैं।
  • 3
    अपने हम्सटर को और अधिक फ़ीड न करें बौना हम्सस्टर के पास पशु साम्राज्य में सबसे बड़ा पेट नहीं है दरअसल उन्हें केवल हर रोज़ हम्सटर भोजन की आवश्यकता होती है, साथ ही कभी-कभी मिश्रित व्यंजन भी। भले ही एक छोटी चम्मच भोजन इन छोटे प्राणियों के लिए बहुत ज्यादा लग सकता है, बावजूद हैमस्टर्स में वास्तव में बहुत तेजी से चयापचय है और वे अपने पुराने चचेरे भाई के समान राशि खा सकते हैं।
  • अपना खाली कंटेनर भरकर बेवकूफ़ मत बनो। आप आश्चर्यचकित होंगे कि आपका बालों वाला दोस्त अपनी भोजन की थाली में कितना जल्दी चला जाएगा, लेकिन इसे भरें या इसे खाली न छोड़ें हैम्स्टर अपने भोजन को दफनाने के लिए प्यार करते हैं या उन्हें अपनी गाल में रखे बैग में डालते हैं और इसे बाद में बचाते हैं। तथ्य यह है कि भोजन अपने कंटेनर में नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि आपके हम्सटर ने इसे खा लिया है अपने हम्सटर को केवल एक दिन में एक बार फ़ीड करें।
  • इमेज का शीर्षक फ़ीड ड्वार्फ़ हैम्स्टर्स चरण 8
    4

    Video: मेरा बौना हैम्स्टर भोजन | Malica हैमिल्टन

    अपने हम्सटर को आपको इस्तेमाल करने दें। दोपहर के भोजन का समय आपके हम्सटर के लिए आपकी उपस्थिति के अनुकूल होने के लिए एक उत्कृष्ट समय है। जब आप अपनी प्लेट में भोजन डालते हैं, तो उसे अपनी उंगलियों को सूंघना दें यह आपके लिए अच्छा है कि आपके हम्सटर आपको उस भोजन से संबद्ध करता है जिसे आप इतना प्यार करते हैं यह आपके हम्सटर का समर्थन करने के लिए पहला कदम भी है
  • युक्तियाँ

    • हम्सटर मिश्रण में 60% से 70% बुनियादी आहार, 20% से 30% फल और सब्जियों, और अन्य को 10% या उससे कम होना चाहिए।

    चेतावनी

    • किसी भी ऐसी चीज के साथ बौना हम्सस्टर को खिलाएं जो किसी अच्छी किताब या विशेषज्ञ द्वारा अनुमोदित न हो।

    Refencias

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com