ekterya.com

एक पट्टा पर चलने के लिए एक बिल्ली को प्रशिक्षित कैसे करें

एक पट्टा पर चलने के लिए एक बिल्ली को पढ़ाने के लिए एक घर बिल्ली को बाहर की तरफ सुरक्षित पहुंच देता है उसे पट्टा पर चलने के लिए प्रशिक्षण भी एक अच्छा कदम हो सकता है अगर आप भविष्य में अपनी बिल्ली अकेले बाहर निकलने में मदद करना चाहते हैं। जब आप उन्हें शिकंजा के साथ बाहर जाने के लिए सिखाना चाहते हैं, तो यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि शुरुआत में बाहरी घर पर रहने के आदी बिल्ली के लिए भारी लग सकता है। दयालु और रोगी रहें, यदि आपकी बिल्ली पहली बार चिंतित या भयभीत हो। यह एक दोहन पहनने और बाहर जाने के लिए आरामदायक महसूस करने के लिए समय लेगा, इसलिए चीजें आसान बनाएं और बहुत सारे प्रशंसा और व्यवहार के साथ उन्हें इनाम दें। अपनी बिल्ली को सुरक्षित रूप से कैसे निकालना है और उसे उसे खोजना सीखने के लिए जारी रखें।

चरणों

भाग 1
एक दोहन चुनें

लीश ट्रेन ए कैट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपनी बिल्ली का माप लें उसके साथ चलने के लिए सक्षम होने के लिए, आपको सही आकार की दोहन की आवश्यकता होगी, कभी पट्टा और कॉलर का उपयोग न करें। यदि आप अपनी बिल्ली के साथ एक कॉलर के साथ चलने के लिए जाते हैं और यह (कुछ कि बिल्लियों अक्सर करते हैं) चलाने के लिए शुरू होता है, तो कॉलर आपके वाइंडपिप को हानि पहुंचा सकता है, आपके गला और अपने निगल की क्षमता। एक दोहन अपने कंधे, छाती और अपने पेट के बीच रोकथाम बल वितरित करेगा, जिससे यह चोट लगने की संभावना कम हो जाएगी।
  • अपने बिल्ली के दोहन के लिए मापन प्राप्त करने के लिए, अपनी छाती की रूपरेखा को मापें, केवल सामने के पैर के नीचे, और इसे नीचे लिखें जब आप दोहन खरीदते हैं तो माप लें
  • लीश ट्रेन ए कैट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक दोहन चुनें अधिकांश बिल्ली के दोहन में छोटे बिल्ली के बच्चे या वयस्क बिल्लियों फिट करने के लिए डिज़ाइन किए गए समायोज्य पट्टियाँ हैं, और नायलॉन या नेओपेरेन से बने होते हैं। कुछ दोहन आपके बिल्ली के विशिष्ट मापों के आधार पर बहुत छोटे आकार में आते हैं।
  • दोहन ​​अपने बिल्ली के शरीर के लिए सही आकार का होना चाहिए और आपके शरीर से निचोड़ा या निलंबित नहीं होना चाहिए। यदि यह सही आकार है, तो आपको अपनी उंगलियों के नीचे दो उंगलियों को पार करने में सक्षम होना चाहिए, जब आपकी बिल्ली इसे पसंद करती है।
  • एक कार में जब भी सुरक्षा के रूप में किसी दोहन का उपयोग न करें, तो एक बिल्ली दुर्गुण उनको बचाने के लिए डिज़ाइन नहीं किया जाता है यदि कोई ट्रैफिक दुर्घटना होती है।
  • लीश ट्रेन ए कैट स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक पट्टा चुनें कुत्तों की तुलना में बिल्लियों को अलग-अलग पट्टियों की जरूरत होती है, इसलिए एक उचित पट्टा का चयन करें।
  • कुछ निर्माताओं बिल्लियां के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए हल्के पट्टियां बनाती हैं, क्योंकि वे कुत्तों की तुलना में हल्का और कम ऊर्जावान होते हैं।
  • लोचदार पट्टियाँ बिल्लियों के लिए आदर्श हैं, क्योंकि वे अपनी बिल्ली के लिए पर्याप्त रूप से लगातार चलने के लिए खिंचाव कर सकते हैं
  • बिल्लियों में वापस लेने योग्य पट्टियाँ (जो आम तौर पर कुत्तों के लिए बेचा जाता है) का उपयोग करें, क्योंकि वे बिल्लियों के लिए अनुपयुक्त हैं और उन्हें चोट पहुंचा सकते हैं।
  • भाग 2
    अपनी बिल्ली को दोहन में इस्तेमाल करने दें

    लीश ट्रेन ए कैट स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    छोटी बिल्ली के लिए अपने बिल्ली पर दोहन लगाओ इससे पहले कि आप अपनी बिल्ली बाहर ले जा सकते हैं, आपको सबसे पहले अपने दोहन पहनने के लिए इस्तेमाल करने की आवश्यकता होगी
    • कुछ दिनों के लिए दोपहर तक छोटी अवधि के लिए दोहन लगाकर प्रारंभ करें। शुरुआत में, इसे केवल कुछ ही मिनटों के लिए रखें, फिर कई दिनों के लिए दैनिक समय बढ़ाएं।
    • जब आप दोहन करते हैं और जब आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो अपनी बिल्ली का व्यवहार और बहुत प्रशंसा करें
    • आपको अपनी बिल्ली को अपने दोहन के साथ घर के चारों ओर घूमने के लिए सहज महसूस करना चाहिए, आदर्श उसे ध्यान नहीं देना चाहिए
  • लीश ट्रेन ए कैट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: harmonium kaise sikhe ! हारमोनियम कैसे सीखे ! harmonium bajane ka tarika




    पट्टा रखें जब आपकी बिल्ली को आपके दोहन के साथ सहज महसूस करना शुरू हो जाता है, तो दोहन के लिए पट्टा संलग्न करना शुरू कर दें
  • सबसे पहले, पट्टा अपने बिल्ली के पीछे जाने दो अपनी बिल्ली को पट्टा के साथ चलाना, जिसमें बर्ताव और कई कौशलों की पेशकश की गई।
  • लीश ट्रेन ए कैट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    दोहन ​​और पट्टा के साथ चलने का अभ्यास करें जब आपकी बिल्ली उसके पीछे पट्टा के साथ सहज महसूस करना शुरू कर देती है, इसे ले लो और फिर उसे चलना, इस बार अपने हाथ से पट्टा पकड़े हुए
  • अपने बिल्ली को अपने पसंदीदा व्यवहार और कई प्रशंसा प्रदान करें जब वह चलना शुरू करता है जब आप चलते हैं, तो बिल्ली को खींचने या खींचने की कोशिश न करें, इसे अपने स्वयं के समझौते से आगे बढ़ने दें
  • भाग 3
    विदेश जाने के लिए अपनी बिल्ली की सहायता करें

    Video: Festa de Aniversario da Lulu 4 Anos tema Frozen [4k UHD]

    लीश ट्रेन ए कैट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    धीरे से शुरू करो अपनी बिल्ली को बाहर जाने के लिए मजबूर मत करो बाहर जाने की संभावना कुछ बिल्लियों के लिए धमका सकते हैं, इसलिए यदि आपकी बिल्ली आपके साथ बाहर जाने के लिए अनिच्छुक है, तो आग्रह न करें।
    • अगर आपकी बिल्ली को छोड़ने की कोई बात नहीं है, तो दरवाज़ा खोलो, ताकि वह अपने बीयरिंग पा सके और अपना समय निकाल सके। यदि आपकी बिल्ली छोड़ना नहीं चाहती है, तो एक और दिन फिर से प्रयास करें और धैर्य रखें, इसमें कुछ समय लग सकता है।
  • Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    लीश ट्रेन ए कैट स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    विदेश में उद्यम करने के लिए अपनी बिल्ली की सहायता करें जब आपकी बिल्ली बाहर जाने के लिए तैयार हो जाती है, उसके पीछे से पीछे आती है और उसे व्यवहार और प्रशंसा के साथ प्रेरित करती है।
  • सुनिश्चित करें कि चलना कम है, लगभग पांच मिनट अगर यह अधिक समय लेता है, तो आपकी बिल्ली भयावह हो सकती है और भविष्य में फिर से जाने के लिए कम तैयार हो सकती है।
  • एक सूखी दिन छोड़ दें। यदि बारिश हो रही है या हाल ही में बारिश हुई है, तो कई तरह की सामान्य गंध जो कि आपकी बिल्ली का रास्ता तलाशने के लिए इस्तेमाल करेगी, गायब हो जाएगी और आपकी बिल्ली को स्वयं को कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है।
  • लीश ट्रेन ए कैट स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी बिल्ली के साथ अक्सर बाहर जाओ आपके बिल्ली के बाहर रहता है और आपके बिल्ली के नियमित दिनचर्या में बाहरी चलने में समय की थोड़ी मात्रा में वृद्धि करें
  • चूंकि तुम्हारी बिल्ली बाहर से अधिक आरामदायक महसूस करती है, अगर वह चाहती है तो उसे आप से अधिक दूरी तक चलने दें। इसे का पालन करें जहाँ तक पट्टा की अनुमति देता है।
  • चेतावनी

    • यदि आप इसे बाहर ले जाने के लिए जा रहे हैं, तो अपनी बिल्ली टीकाकरण करना अनिवार्य है (और यह अत्यधिक अनुशंसित है, भले ही आपकी बिल्ली हमेशा घर पर रहती है)। वायरलाइन डिस्टेंपर जैसे रोग वायरस से संक्रमित होते हैं जो हफ्ते तक पर्यावरण में अव्यक्त रह सकते हैं - इसलिए, एक बिल्ली को संक्रमण या बीमारी के लिए एक संक्रमित बिल्ली से सीधे संपर्क में आने की जरूरत नहीं है। आपके क्षेत्र में क्या टीकों की अनुशंसा की जाती है इसके बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें।
    • बिल्लियों स्वभाव से सतर्क जानवर हैं और अपरिचित उत्तेजनाओं के संपर्क में आने पर उन्हें भागने की संभावना है। जब आप अपनी बिल्ली को बाहर ले जाते हैं, तो आपको तैयार करना चाहिए, जब आप चलाने और छिपाने का प्रयास करें पट्टा मजबूती से पकड़ो और बंद रहो, प्रेरणा के रूप में व्यवहार और कई प्रशंसा की पेशकश।
    • याद रखें कि एक बिल्ली एक कुत्ते की तुलना में अलग व्यवहार करेगा। उम्मीद न करें कि आपकी बिल्ली खुशी से आपके साथ चलती है, क्योंकि यह बहुत संभावना है कि ऐसा नहीं होगा। एक पट्टा पर चलने के लिए एक बिल्ली को प्रशिक्षित करने का मुख्य उद्देश्य उसे एक सुरक्षित और नियंत्रित तरीके से बाहर जाने की अनुमति देना है, न कि यह एक वैकल्पिक कुत्ता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com