ekterya.com

सैंडबॉक्स को कैसे साफ़ करें

बिल्लियों महान साथी हैं और बहुत मज़ेदार हो सकते हैं। कुत्तों की तरह, उन्हें चलने के लिए ले जाना आवश्यक नहीं है, लेकिन बिल्ली का बच्चा अपने निपटान में हर समय एक साफ कूड़ेदान बॉक्स की आवश्यकता होगी। यदि नहीं, तो संभावना है कि आप कालीन या फ़र्नीचर पर अपनी ज़रूरतों को करना शुरू कर दें। वास्तव में, एक गंदा लिटिर बॉक्स सबसे आम कारणों में से एक है, क्योंकि एक बिल्ली इस पर अपनी जरूरतों को रोकती है कूड़े की बक्से के लिए हमेशा अपनी बिल्ली के समान आकर्षक होने के लिए, आपको इसे एक छोटे से दैनिक रखरखाव देना चाहिए और इसे सप्ताह भर में एक बार या अधिक बार धोना चाहिए यदि आपके पास एक से अधिक बिल्ली हों अपने पालतू जानवर की कूड़े को साफ रखने का तरीका सीखना यह सुनिश्चित करने में आपकी सहायता करेगा कि आपका फर्नीचर परिणाम भुगतना नहीं चाहता है और आपकी बिल्ली खुश है।

चरणों

विधि 1
सैंडबॉक्स पर दैनिक रख-रखाव दें

स्वच्छ एक लीटर बॉक्स चरण 1 के शीर्षक छवि
1
कूड़े के बक्से के निकट एक कचरे के पास स्थित है। यदि आप पूरी कचरे का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं, तो आप इसे एक बाल्टी या एक खाली बिल्ली कूड़ेदान के कंटेनर के साथ बदल सकते हैं जिसे आप सैंडबॉक्स अपशिष्ट कंटेनर के रूप में निर्दिष्ट करते हैं। यह कंटेनर आप कूड़े बॉक्स के पास चयन को समायोजित याद रखना महत्वपूर्ण है, तो आप फर्श पर रेत या मलबे प्रसार करने के लिए जोखिम नहीं होंगे।
  • स्वच्छ एक लीटर बॉक्स चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    दस्ताने और एक मुखौटा के उपयोग पर विचार करें कुछ विशेषज्ञों का टोक्सोप्लाज़मोसिज़ के प्रसार, कुछ बिल्लियों को ले जाने के एक वायरस को रोकने और मल-सामग्री मुखौटा के माध्यम से प्रेषित करने के लिए डिस्पोजेबल दस्ताने और एक धूल के उपयोग की सलाह देते। यहां तक ​​कि अगर आप सीधे मल ड्राइव नहीं है, साफ कूड़े बॉक्स धूल हवा, जो फेफड़ों जलन और टोक्सोप्लाज़मोसिज़ के प्रसारण की सुविधा सकता है के माध्यम से उड़ान भरने बना सकता है।
  • Video: ईमेल क्या होता है इसे कैसे भेजते हैं

    इमेज नामक क्लीन एक लिटर बॉक्स चरण 3
    3
    ठोस निकालें यह सलाह दी जाती है कि दिन में कम से कम एक बार बिल्ली से मल को हटा दें। ध्यान रखें कि, लिटिर बॉक्स को वास्तव में साफ रखने के लिए, कुछ विशेषज्ञ दिन में दो बार ठोस अपशिष्ट को हटाने की सलाह देते हैं। यदि आप ये जमा करते हैं, तो आपकी बिल्ली बॉक्स का उपयोग करने से इंकार कर सकती है, भले ही आपने कुछ दिन पहले रेत को बदल दिया हो।
  • कचरे को हटाने के लिए एक विशेष फावड़ा का उपयोग करें, आप सबसे अधिक पालतू स्टोर्स में एक खरीद सकते हैं। इन ब्लेड के छेद या स्लॉट हैं जो आपको ठोस अपशिष्ट इकट्ठा करने की अनुमति देते हैं, जबकि रेत बॉक्स के अंदर स्लॉट्स के माध्यम से आते हैं।
  • स्वच्छ एक लीटर बॉक्स चरण 4 के शीर्षक छवि
    4
    मूत्र के गांठ को हटा दें यदि आप एक बांधने वाली रेत का उपयोग करते हैं, तो आपकी बिल्ली का मूत्र रेत के ठोस ढक्कन का निर्माण करेगा। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें हर दिन निकालना है, जैसे मल आप का एकत्रीकरण कूड़े का उपयोग नहीं करते हैं, तो रेत बिछाने, इस बिल्ली मूत्र की गंध है कि दैनिक सफाई के दौरान की अनदेखी को अवशोषित करने में मदद करेगा से पहले बॉक्स के नीचे पर बेकिंग सोडा की एक परत छिड़क।
  • स्वच्छ एक लिटिर बॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    जिस रेत को आप त्याग दें उसे बदलें यदि आप हर दिन बॉक्स को साफ करते हैं, तो शायद यह संभव है कि कुछ रेत खो जाएंगे, क्योंकि यह आपकी बिल्ली के कचरे में फंस गया था या बस बॉक्स की सफाई या उपयोग के दौरान बंद हो गया था। ध्यान दें कि कूड़े बॉक्स को भरने अक्सर यह साफ है और अपनी बिल्ली के लिए आकर्षक रखने में मदद कर सकते हैं।
  • विधि 2
    सैंडबॉक्स साप्ताहिक धोएं

    इमेज का शीर्षक है क्लीन अ लिटर बॉक्स चरण 6



    1
    सभी पुराने रेत को फेंक दें कचरे को फेंकने से दैनिक सफाई के रूप में पर्याप्त होगा, आपको सभी रेत को हटाना होगा और कम से कम एक बार सप्ताह में सैंडबॉक्स धोना होगा। यदि आपके पास दो या दो से अधिक बिल्लियों हैं जो एक ही कूड़े का बॉक्स का उपयोग करते हैं, तो आपको सबसे अधिक बार सप्ताह में कम से कम दो बार सैंडबॉक्स धोना होगा। इसे धोने से पहले सैंडबॉक्स से सभी मलबे को निकालने और निकालने के लिए आस-पास कोई भी या कचरा पेटी रखें।
  • स्वच्छ एक लिटर बॉक्स नाम से छवि चरण 7
    2
    खाली सैंडबॉक्स अच्छी तरह धो लें एक बार जब आप रेत हटा लेते हैं, तो आपको सैंडबॉक्स धोना होगा, या तो सिंक में या बाहर, नली के साथ। कुछ विशेषज्ञों ने सप्ताह में कम से कम एक बार सैंडबॉक्स धोने की सलाह दी है, जबकि कुछ महीने में कम से कम एक बार इसे धोने की सिफारिश करते हैं। जिस आवृत्ति के साथ आप इसे धोते हैं यह निर्भर करता है कि कितने बिल्लियों का उपयोग करते हैं और आपके द्वारा उपयोग की गई रेत।
  • गर्म पानी और एक हल्के साबुन का उपयोग करें, जैसे डिश डिटर्जेंट, जो कि किसी भी अवशिष्ट गंध या रासायनिक को नहीं छोड़ता है।
  • यदि आप सैंडबॉक्स के अंदर सतहों पर बेकिंग सोडा और थोड़ा गर्म पानी धो लें तो आप एक प्रभावी सफाई एजेंट तैयार कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप सभी साबुन को कुल्ला ध्यान रखें कि आपकी बिल्ली सैंडबॉक्स का उपयोग करना बंद कर सकती है अगर यह साबुन या डिटर्जेंट की तरह बदबू आती है
  • यह ध्यान रखें कि अमोनिया या खट्टे की तरह खुशबू जाने वाले किसी भी उत्पाद से बिल्लियों को दूर रखा जाएगा। इन सेंन्ट्स के साथ एक सफाई एजेंट का प्रयोग करने से आपके बिल्ली ने धोए जाने के बाद कूड़े के बॉक्स का उपयोग करने के लिए आपकी अनिच्छा से इनकार कर दिया।
  • स्वच्छ एक लिटिर बॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    सैंडबॉक्स सावधानी से सूखी यह महत्वपूर्ण है कि आप यह सुनिश्चित कर लें कि सैंडबॉक्स पूरी तरह से सूखा है इससे पहले कि उस पर रेत लगाया जाए, क्योंकि यह गीली तरफ और नीचे की तरफ चिपका होगा यदि आप बांधने वाली रेत का उपयोग करते हैं और सैंडबॉक्स को अच्छी तरह से सूखा नहीं करते, तो आर्द्रता इसे पूरी तरह से बर्बाद कर सकती है। आप सैंडबॉक्स को बाहर सूखा कर सकते हैं या तौलिये या काग़ज़ के नैपकिन को सूखने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • स्वच्छ एक लिटिर बॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    बेकिंग सोडा जोड़ने पर विचार करें कुछ विशेषज्ञों ने रेत पर डालने से पहले सैंडबॉक्स के तल पर बेकिंग सोडा की एक पतली परत को छिड़कने का सुझाव दिया है। यदि आप बांधने वाली रेत का उपयोग नहीं करते हैं, तो यह गंध और मूत्र का एक भाग को अवशोषित करने में मदद कर सकता है
  • स्वच्छ एक लिटिर बॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    सही रेत चुनें आमतौर पर बिल्लियों शोषक के लिए बांधने की मशीन की रेत पसंद करते हैं अधिकांश बिल्ली के बच्चे इसे बांधने वाली रेत पर चलने के लिए और अधिक आरामदायक पाते हैं, क्योंकि यह एक बेहतर अनाज सामग्री के साथ किया जाता है और आमतौर पर उनके लिए इसके कचरे को दफनाना आसान होगा। इसके अलावा, बांधने वाली रेत को कूड़े की बक्से को साफ रखने में बहुत आसान हो जाएगा हालांकि, कुछ बिल्लियों पारंपरिक शोषक रेत पसंद करते हैं। खाते में ले लो जो आप अपनी बिल्ली पसंद करते हैं और अपने predilection को संतुष्ट करने की कोशिश
  • इंसानियत सोसायटी रेत के उपयोग के खिलाफ चेतावनी देती है जिसमें इत्र या दुर्गन्ध होता है, क्योंकि ये आपकी बिल्ली की त्वचा को परेशान कर सकती है या एलर्जी की प्रतिक्रिया पैदा कर सकती है। गंध परेशान, बेकिंग सोडा जोड़ देते हैं तो यह इत्र विकल्प के साथ रेत का उपयोग करने के लिए और भी odors को अवशोषित सुरक्षित है।
  • स्वच्छ एक लिटर बॉक्स शीर्षक छवि 11 कदम
    6
    सैंडबॉक्स में साफ रेत रखें सैंडबॉक्स पूरी तरह से सूखने के बाद, आपको रेत के साथ भरना होगा। हालांकि, आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप रेत की सही मात्रा में जोड़ दें यदि आप बहुत अधिक जोड़ते हैं तो यह आपकी मंजिल में फैल जाएगी जब आपकी बिल्ली सैंडबॉक्स में आ जाती है और कुछ बिल्ली के बच्चे, विशेष रूप से लंबे बाल वाले, एक बहुत पूर्ण सैंडबॉक्स का उपयोग नहीं करना चाहते हैं हालांकि, बहुत कम रेत अपनी बिल्ली लगता है कि यह अपने अपशिष्ट को दफनाने और आप अपनी आवश्यकताओं कहीं और बनाने के लिए पैदा करने के लिए पर्याप्त नहीं है हो सकता है। इसके अलावा, विचार करें कि रेत की कमी आपके घर में गंध की समस्या उत्पन्न कर सकती है।
  • अधिकांश बिल्लियों को केवल रेत के लगभग 5 सेंटीमीटर (2 इंच) की आवश्यकता होती है। रेत के लगभग 10 सेंटीमीटर (4 इंच) से अधिक न डालें या आपकी बिल्ली सैंडबॉक्स का उपयोग नहीं करना चाहती।
  • आप जो रेत गहराई का उपयोग करना पसंद करते हैं, सुसंगत रहें। आपकी बिल्ली को तनाव या उलझन में मिल सकता है अगर यह अचानक अधिक या अधिक कम रेत से आमतौर पर होता है।
  • विधि 3
    सैंडबॉक्स के उपयोग के साथ समस्याओं का समाधान करें

    स्वच्छ एक लिटर बॉक्स नाम की छवि 12 कदम

    Video: BÜYÜK SANDIK vs RAiNBOW DOMiNUS RAiNBOW
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com