ekterya.com

बाथरूम में जाने के लिए अपने डेशंड को प्रशिक्षित कैसे करें

सही जगह पर बाथरूम में जाने के लिए प्रशिक्षित करना मुश्किल होने के लिए डाचशुंड्स या डेशशुंड बहुत प्रसिद्ध हैं। वे स्मार्ट हैं, लेकिन उनके पास आमतौर पर अपने विचार हैं। हालांकि, अगर आप लगातार होते हैं, तो आप उसे उस स्थान पर बाथरूम में जाने के लिए मना कर सकते हैं जिसे वह करना है।

चरणों

भाग 1
एक पिंजरे के साथ शुरू करो

पोटी ट्रेन ए डाचशुंड चरण 1 नामक छवि
1
एक पिंजरे चुनें इसे छोटा करें, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं आपकी डेशशंड को आराम से खड़े होने और चारों ओर स्पिन करने में सक्षम होना चाहिए। हालांकि, आप बहुत बड़े एक नहीं चाहते क्योंकि आप बाथरूम जाने के लिए उसके लिए जगह छोड़ देंगे।
  • पिंजरे आपके डेशंड को प्रशिक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका है। सॉसेज समेत अधिकांश कुत्तों को, जहां वे सोते हैं वहां बाथरूम में जाना पसंद नहीं करते। इसलिए, यदि आप अपने पालतू जानवर को संकीर्ण स्थान पर प्रशिक्षण देते हैं, तो उम्मीद है कि आप वहां बाथरूम में नहीं जाएंगे।
  • यदि आप विशेष पिंजरे नहीं खरीदना चाहते हैं, तो आप बच्चे के बाड़ की मदद से एक छोटे से कमरे में एक छोटी सी जगह बना सकते हैं।
  • पोटी ट्रेन ए डाचशुंड चरण 2 नामक छवि
    2
    उसे पिंजरे दिखाओ यही है, इसे उस क्षेत्र में डाल दिया जहां गतिविधि है। एक कंबल या एक तकिया की तरह नरम अंदर कुछ डाल कुछ मामलों में आपको दरवाजा भी निकालना होगा। यह संभव है कि आपका कुत्ता स्वाभाविक रूप से सोने के लिए जाता है
  • एक खिलौना रखो जो आपके सॉसेज को इसे दर्ज करने के लिए धक्का पसंद करती है
  • इमेज का शीर्षक पॉटी ट्रेन ए डाचशुंड स्टेप 3
    3
    यदि आपके कुत्ते को अधिक प्रोत्साहन की जरूरत है, तो स्नैक्स की कोशिश करें उन्हें पिंजरे के पास ले जाओ और फिर उसे अंदर आने के लिए आमंत्रित करें।
  • पॉटी ट्रेन ए डाचशुंड चरण 4 नामक छवि
    4
    उसे पिंजरे के अंदर फ़ीड करें अपने कटोरे के नीचे भोजन में भरें। यदि आपका कुत्ता प्रवेश नहीं करता है, तो पिंजरे को इस्तेमाल करने के लिए प्लेट को बाहर निकालें।
  • पोटी ट्रेन ए डाच्शुंड चरण 5 नामक छवि
    5
    द्वार बंद करें यदि आपका कुत्ता खाने के लिए आता है, तो उसके पीछे धीरे से दरवाजा बंद करें पिंजरे में इसे धक्का मत करो जब आप अपना रात्रिभोज समाप्त करते हैं, तो इसे फिर से खोलें। धीरे-धीरे उस समय को बढ़ाएं जब आप इसे अंदर छोड़ दें
  • पोटी ट्रेन ए डाचशुंड चरण 6 नामक छवि
    6
    उसे एक कीवर्ड दो। एक मौखिक कुंजी चुनें, जैसे कि "सो जाओ"। इसे कहो और पिंजरे में एक सैंडविच फेंक दो जब आपका कुत्ता देख रहा है। यदि आप प्रवेश करते हैं, तो उसकी प्रशंसा करें और उसे बताएं कि उसने कुछ अच्छा किया है। अगर आप चाहें तो आप उसे एक और नाश्ता दे सकते हैं तो आप जानते हैं कि बाहर जाना ठीक है, उसे बताओ "Ven" या "अच्छी तरह से"।
  • पोटी ट्रेन ए डाचशुंड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    जब आप अपना डेशंड अंदर छोड़ते हैं, तो समय बढ़ाते रहें। प्रशिक्षण की शुरुआत में, जब आप पिंजरे के अंदर होते हैं तो घर छोड़कर मत छोड़ो। सबसे पहले, कमरे में उसके साथ रहो। फिर घर में किसी अन्य स्थान पर जाएं और बहुत शोर न करें। 5 से 10 मिनट में वापस आएँ
  • पोटी ट्रेन ए डाचशुंड चरण 8 नामक छवि
    8
    इसे पिंजरे में रात में छोड़ने का प्रयास करें यदि आपका कुत्ता एक ही कमरे में बिना और बिना रोने के 30 मिनट या उससे कम समय तक रह सकता है, तो इसे पिंजरे में सारी रात छोड़ने का प्रयास करें। आप अंदर कुत्ते को रखने के बाद भी सीमित समय के लिए घर छोड़ सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक पॉटी ट्रेन ए डाचशुंड चरण 9
    9
    इसे पिंजरे में रखें जब आप घर पर नहीं होते हैं और आप अपने डेशंड की निगरानी नहीं कर सकते, तो उसे पिंजरे के अंदर रखो, क्योंकि इस तरह से उसे पेशाब करने की प्राप्ति नहीं होगी, जब आप उसे नहीं देख पाएंगे।
  • पोटी ट्रेन ए डाचशुंड चरण 10 शीर्षक वाली छवि



    10
    इसे पिंजरे में चार घंटे से ज्यादा मत छोड़ो। अपने कुत्ते को अभी भी अपने toileting आदतों को नियंत्रित करने के लिए सीख रहा है, तो आपको कम से कम हर चार घंटे बाहर निकलना होगा।
  • बहुत छोटे कुत्ते को पिंजरे में चार घंटे तक नहीं रहना चाहिए। उदाहरण के लिए, कुत्ते जो 2 महीने या उससे कम उम्र के पिंजरे में एक घंटे तक रह सकते हैं, जबकि 2 से 3 महीने के उन में से 1 से 3 घंटे खर्च कर सकते हैं। जब आपका पिल्ला 4 महीने का हो, तो वह पिंजरे में 4 घंटे तक रह सकता है।
  • पोटी ट्रेन ए डाचशुंड चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    पिंजरे में अपने कुत्ते को न लगाने की कोशिश करें यदि वह बीमार है यदि आप उल्टी कर रहे हैं या दस्त है, तो आप इसे अंदर नहीं डालना चाहिए आप पिंजरे के अंदर बाथरूम में जा सकते हैं और अपने खुद के मल या उल्टी में रहना पड़ सकता है। यदि आपकी बीमारी बनी रहती है, तो आपको इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए।
  • भाग 2
    उसे बाहर बाथरूम में जाने के लिए प्रशिक्षित करें

    इमेज का शीर्षक पॉटी ट्रेन ए डाचशुंड स्टेप 12
    1
    संकेतों को जानें ऐसा होने की संभावना है कि आपका डैशशंड संकेत मिलता है कि उन्हें बाथरूम में जाना चाहिए, जैसे कि अचानक उत्साहित होना या घर के चारों ओर दौड़ना।
  • चित्र शीर्षक वाली पॉटी ट्रेन ए डाचशुंड चरण 13
    2
    अपने डेशंड बाहर अक्सर जाओ बाथरूम के बाहर जाने के लिए उसे सिखाने का सबसे अच्छा तरीका उसे बाहर जाने का मौका देना है। उसे एक पट्टा पर ले जाओ और हमेशा उसके साथ एक ही जगह पर जाएं, ताकि वह उसे बाथरूम से जोड़ सकें। इसे हर 1 से 2 घंटे हटाने का प्रयास करें।
  • बहुत युवा पिल्लों के मामले में, आपको उन्हें अधिक बार, यहां तक ​​कि हर 20 मिनट में भी निकालना होगा।
  • पोटी ट्रेन ए डाचशुंड स्टेप 14 नामक छवि
    3
    मौखिक कुंजी का उपयोग करें जब आप बाथरूम में जाते हैं, उस समय के लिए एक वाक्यांश चुनें, जैसे "बाथरूम जाने का समय"। जब आप अपने कुत्ते को लेते हैं, तो इसका प्रयोग करें, साथ ही जब आप बाथरूम में जाते हैं तो मुहैया कराने के लिए मुहैया कराने या मुंह से बाहर निकलने के लिए वाक्यांश जोड़ें।
  • पोटी ट्रेन ए डाचशुंड चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    4
    पुरस्कार दें जब आपके सॉसेज बाहर बाथरूम का उपयोग करता है, तो उसे बहुत प्रशंसा करें और उसे एक ठोस पुरस्कार दें, जो कि एक स्नैक है जब आप बाथरूम का उपयोग करना समाप्त कर दें
  • छवि शीर्षक वाली पॉटी ट्रेन ए डाचशुंड स्टेप 16
    5
    इंटरप्ट के दुर्घटनाएं यदि आप अंदर बाथरूम में जाने के बीच में अपने डेशन्ड को आश्चर्यचकित करते हैं, तो इसे एक के साथ थोड़ा सा लें "नहीं" या थोड़ा अचानक शोर। यह प्रतिक्रिया कुत्ते को रोक देगा। इसे समाप्त करने के लिए बाहर अपने बाथरूम में ले लो यदि आप बाथरूम से बाहर जाते हैं, तो उसे नाश्ता दें
  • अच्छी तरह से साफ करें कि आप बाथरूम में जाते हैं विशेष रूप से कुत्ते कचरे के लिए एक क्लीनेशर का प्रयोग करें, क्योंकि वे गंध को खत्म करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। यदि आपका डिशशन्ड गंध करता है, तो यह संभव है कि वह उसी स्थान पर लौट जाए।
  • पोटी ट्रेन ए डाचशुंड चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    6
    उसे सज़ा न दें यह संभावना है कि दंड केवल कुत्ते को आप से डरते हैं, जिसका मतलब है कि जब आप आस-पास हो, तब बाथरूम में नहीं जा सकते हैं, लेकिन जब आप नहीं हैं। इसके अलावा, अगर आपको सही समय पर अपना कुत्ता नहीं मिल रहा है, तो वह अपने गुस्से को घर के भीतर बाथरूम जाने की कार्रवाई के साथ नहीं जोड़ सकता है।
  • पोटी ट्रेन ए डाच्शुंड चरण 18 नामक छवि
    7
    धीरज रखो विशेष रूप से डाचशंड्स अन्य नस्लों की तुलना में सीखने में थोड़ा अधिक समय लेते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने कुत्ते को प्रशिक्षण दें ताकि वह जान सके कि बाथरूम में जाने के साथ ही संभव हो सके।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप चाहें, तो आप अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए पिल्ला प्रशिक्षण पैड का इस्तेमाल कर सकते हैं, बजाय बाथरूम में जा सकते हैं। उसी पद्धति का उपयोग करें, केवल आपको बाथरूम को बाहर के क्षेत्र के बजाय कपड़े बनाना पड़ता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com