ekterya.com

कैसे एक बास्केट शिकारी कुत्ता बढ़ाने के लिए

क्योंकि बास्केट शिकारी बहुत बुद्धिमान हैं, वे बहुत जिद्दी हो सकते हैं। हालांकि, आप इस प्रकार के व्यवहार को कम कर सकते हैं, यदि आप इसे ठीक से प्रशिक्षित करते हैं, जब यह एक पिल्ला है इस समय के दौरान, उसे बाथरूम में जाने के लिए प्रशिक्षण देना और उसके पिंजरे में होना सर्वोपरि है। इसके अलावा, एक दैनिक दिनचर्या और बुनियादी आज्ञाओं को स्थापित करने से यह भी सुनिश्चित होगा कि जब आप बड़े होते हैं, तो आप आज्ञाकारी और वफादार साथी हो।

चरणों

विधि 1
बाथरूम में जाने के लिए एक बास्केट ट्रेन करें

इमेज के शीर्षक से एक उठाओ बाससेट शिकारी चरण 1
1
जितनी जल्दी हो सके उसे प्रशिक्षण शुरू करें जैसे ही आप उसे घर लेते हैं, आपको अपने पिल्ला को प्रशिक्षण देना शुरू कर देना चाहिए इसे बाहर ले जाओ यह देखने के लिए कि क्या आपको शुरुआत से एक पैटर्न स्थापित करने के लिए बाथरूम जाना है।
  • जब तक आप उसे खिलाने न दें, उसे प्रशिक्षित करें या उसके साथ खेलें, पहले कुछ दिनों के लिए कपड़े की तरह, घर के एक छोटे से हिस्से में अपने पिल्ला को सीमित करने के लिए बाल सुरक्षा के दरवाजे का उपयोग करें इससे आपको बाथरूम का उपयोग करने की आवश्यकता को देखने के लिए इसे मॉनिटर और नियंत्रित करने की सुविधा मिल जाएगी।
  • जिन लक्षणों का आपको उपयोग करना है, वे फर्श को सुगंध कर रहे हैं, आप फर्श की गंध करते समय या शिकायत करने पर चक्कर लगाते हैं।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Basset शिकारी चरण 2
    2
    हर आधे घंटे के बाहर पिल्ला लो। क्योंकि अब भी आपके मूत्राशय पर पूरा नियंत्रण नहीं है, इसलिए बाथरूम का उपयोग करने के लिए इसे बाहर ले जाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हर आधे घंटे का समय लें जब आपके पास 8 या 12 सप्ताह मूत्र के लिए सीमाएं स्थापित करना और शौच करना शुरू हो जाएंगे। जब आप बाथरूम से बाहर जाते हैं, तो तारीफ और स्नैक्स के साथ अपने सही व्यवहार को इनाम दें।
  • इसी तरह, बाथरूम में जाने के लिए नप, भोजन, खेल के समय के बाद इसे बाहर ले जाएं।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Basset शिकारी चरण 3
    3

    Video: साधारण कपड़े से पार्टी ड्रेस के लिए कपड़ा कैसे बनाये, घर पर बनाने का आसान तरीका ( हिन्दी में )

    पिंजरे में रखो जब यह पर्यवेक्षण के अधीन नहीं है। यह बहुत संभावना नहीं है कि एक कुत्ते उन क्षेत्रों को गंदे हो जाएंगे जहां यह सोती है, जैसे कि उसके पिंजरे। यह उपकरण अपने पिल्चर को अपने मूत्राशय और आंत को नियंत्रित करने के लिए सिखाना होगा। हालांकि, उसे लंबे समय तक एक पिंजरे में रखने की संभावना बढ़ जाएगी, क्योंकि वहां उसका कोई दुर्घटना है। इसलिए, इसे थोड़ी देर के लिए रखिए, जैसे सबसे अधिक एक घंटा।
  • यदि आपके बास्केट के पिंजरे में एक दुर्घटना होती है, तो इसे तुरंत बाहर ले जाओ। इससे विदेश में निकासी और जावक के बीच सहयोग को और प्रोत्साहित किया जा सकेगा। सुनिश्चित करें कि आप पिंजरे के क्षेत्र को एक गंध तटस्थ यंत्र के साथ साफ कर दें ताकि उसे एक ही जगह में निकाला जा सके।
  • विधि 2
    अपने पिंजरे में रहने के लिए एक बास्केट ट्रेन करें

    इमेज का शीर्षक Raise a Basset शिकारी चरण 4
    1
    एक पिंजरे खरीदें जब आप एक खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह बहुत बड़ा नहीं है यदि हां, तो आपका पिल्ला अभी भी एक कोने में खाली करने में सक्षम होगा और दूसरे में सो जाएगा। हालांकि, सुनिश्चित करें कि यह बहुत छोटा नहीं है आपका पिल्ला अपने पिंजरे में झूठ, खड़े और आराम से चलने में सक्षम होना चाहिए।
    • उसी तरह, आप एक पिंजरे खरीद सकते हैं जो आपके कुत्ते के आकार के लिए उपयुक्त है जब यह पूरी तरह से बढ़ता है। पिंजरे को छोटा करने के लिए एक विभाजक का उपयोग करें और इसे बढ़ने के साथ-साथ इसे समायोजित करें। कई पिंजरों में विभाजक के साथ आते हैं
  • इमेज का शीर्षक Raise a Basset शिकारी चरण 5
    2
    पिंजरे को सहज बनाओ अपने पिंजरे के अंदर एक तौलिया या कंबल, खिलौने और स्नैक्स रखें। यह आपको इसे अपने आप खोजना होगा। जब आप अपने आप में प्रवेश करते हैं, तो इसे प्रशंसा और सैंडविच के साथ इनाम दें इस बिंदु पर तुरंत दरवाजा बंद न करें, क्योंकि आप अपने पिंजरे के साथ सकारात्मक सहयोग करना चाहते हैं।
  • जब आप इसे दर्ज करते हैं, जैसे "पिंजरे का समय", "अपने कमरे में जाएं," या "नेप टाइम" कहने के लिए कोई शब्द या वाक्यांश चुनें।
  • यदि आप अपने पिल्ले को एक ब्रीडर से मिले जो पास रहता है, तो पिल्ला को चुनने से पहले कुछ दिनों के लिए अपने घर में एक तौलिया या कंबल लगाने की कोशिश करें। इस तरह, कूड़े की चोटी के ऊपर सो सकते हैं और अपनी सामूहिक सुगंध छोड़ सकते हैं। उसे आराम करने के लिए अपने पिंजरे में रखो।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Basset शिकारी चरण 6
    3
    छोटी पिंजरे के लिए पिंजरे में पिल्ला रखें जब आप अपने दम पर पिंजरे में प्रवेश करने के बारे में कोई संदेह नहीं रखते हैं, तो इसे लॉक करने के लिए एक उपयुक्त समय चुनें, जैसे खाने और निकालने के बाद। दरवाजा बंद करने के बाद, उसके साथ रहें और उसे एक नया खिलौना दें
  • अगर वह रोने लगी, उससे बात करें और कहें तो "क्या एक अच्छा लड़का (या क्या एक अच्छी लड़की) कहकर उसे आश्वस्त करें। यह ठीक है, मैं यहाँ हूं। "
  • इसे केवल दस मिनट के लिए पिंजरे में छोड़ दो। लंबी अवधि तक पहुंचने तक धीरे-धीरे प्रगति।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Basset शिकारी चरण 7
    4
    रात में अपने कमरे में पिंजरे रखें। इस तरह, आप अपनी सुगंध से शान्ति महसूस करेंगे और उम्मीद है कि आप आसानी से सो जाएंगे। अपने अलार्म को तीन घंटे के लिए सेट करें ताकि आप जाग उठ सकें और बाथरूम का उपयोग करने के लिए बाहर ले जा सकें। इसे फिक्स करके, आप पिंड से इसे हटा सकते हैं इससे पहले कि वह रोने लग जाए या रोने लगे। इसलिए, आप बुरा व्यवहार का इनाम नहीं देंगे।
  • जब तक आप नहीं जानते कि आपको बाथरूम का प्रयोग करना है या भूख लगी है, जब पिघलते हुए या रोता है तो इसे पिंजरे से नहीं हटाएं।



  • विधि 3
    बुनियादी प्रशिक्षण प्रदान करें

    इमेज का शीर्षक Raise a Basset शिकारी चरण 8
    1
    कई परिस्थितियों में अपनी बास्केट का पर्दाफाश करें पहले साल के दौरान कि आप अपने नए पिल्ला है, यह कुत्तों, लोगों और अज्ञात वातावरण के लिए बेनकाब। विभिन्न उम्र के लोगों को, जो कि, वयस्कों और बच्चों, और गैर-खतरनाक वातावरण में पुरुषों और महिलाओं के लिए परिचय।
    • उसे नए वातावरण और अन्य कुत्तों को बेनकाब करने के लिए, उसे पार्क में ले जाएं, पैदल ले जाएं या उसे एक पिल्ला उद्यान कक्षा में डाल दें।
    • ध्यान रखें कि आपके जीवन के पहले 18 हफ़्तों का समापन करने का सबसे अच्छा समय है। यह वह अवधि है जब आप नए अनुभवों के प्रति ग्रहणशील होंगे। एक सुरक्षित और संतुलित वयस्क कुत्ते को बढ़ाने के लिए इस विंडो का लाभ उठाएं।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Basset शिकारी चरण 9
    2
    एक दैनिक दिनचर्या स्थापित करें उसे दिखाओ कि उसका बिस्तर कहाँ है, उसके खिलौने और कटोरे के लिए उसके भोजन और पानी खाने, खेलना, बाथरूम का उपयोग करने के लिए समय-समय पर एक नियमित बनाना, नींद और जागना इससे आपके जीवन के लिए आवश्यक संरचना और सुरक्षा प्रदान की जाएगी।
  • उदाहरण के लिए, उसे सुबह में एक निर्धारित समय पर उठाना, उसे बाथरूम का उपयोग करने दें और उसे सुबह का भोजन दें। सुनिश्चित करें कि आप खाने और सोते समय से पहले बाथरूम में जाएं, और उसे एक विशिष्ट समय पर सोएं।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Basset शिकारी चरण 10
    3
    अपने पिल्ला कुछ बुनियादी आज्ञा सिखाओ उसे "नहीं" और "गुड बॉय" जैसे कमांडों को सिखाना शुरू करो। जब आप उन्हें समझना शुरू करते हैं, तो कुछ और जटिल सीखें बैठ जाओ, अभी भी रहना और वह करीब आओ. आप उसे अपने आप से अधिक उन्नत आदेश सिखा सकते हैं या उसे आज्ञाकारिता वर्ग में दाखिला कर सकते हैं।
  • अपने स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में आज्ञाकारी वर्ग खोजें या सिफारिशों के लिए अपने पशुचिकित्सा से पूछें।
  • विधि 4
    इसका ध्यान रखना

    इमेज के शीर्षक से एक उठाओ बाससेट शिकारी चरण 11
    1
    अपने कानों का निरीक्षण करें एक बास के लंबे कान हैं जो नमी और मलबे को पकड़ सकते हैं। इसलिए, संक्रमण से बचने के लिए आपको उन्हें नियमित रूप से निरीक्षण करना होगा इन्हें निरीक्षण करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए उन्हें चेक करने के लिए प्रयासरत करें।
    • उन्हें बधाई देने और सैंडविच के साथ उन्हें बधाई देने का ब्योरा दें।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Basset शिकारी चरण 12
    2
    अपने नाखूनों को देखो एक बास्केट के नाखून आमतौर पर तेजी से बढ़ते हैं इसलिए, आपको उन्हें बहुत अधिक बढ़ने से रोकने के लिए उन्हें कटाना होगा। जब वे चलते हैं तो जमीन को छूने के बारे में उन्हें कट जाना चाहिए।
  • वह अपने पैरों को बहुत छू लेता है, जब वह अपने नाखूनों को कटवाने के लिए जबरदस्ती करना चाहता है। अपने हाथों को अपने पैरों और पैरों पर रगड़ें और धीरे से प्रत्येक उंगली दबाएं इसकी पैरों और उंगलियों को छूने के लिए आपको इसकी सराहना और सैंडविच के साथ सम्मान दें।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Basset शिकारी चरण 13
    3
    अपने पिल्ला नियमित रूप से व्यायाम करें बास्केट खोल दिए गए हैं, लेकिन वे आलसी हो जाते हैं। इसलिए, वे भी अधिक वजन और मोटापे से ग्रस्त हैं। तुम्हारा एक पिल्ला है, जब शुरू करें, उसे मोटापे से पीड़ित होने से रोकने के लिए उसे शारीरिक और मानसिक व्यायाम दें।
  • पट्टे के बिना स्वतंत्र रूप से खेलने के लिए अपनी पिल्ला बाहर ले लो। उसे चलने, गंध और खुदाई करने दो।
  • उसे आज्ञाओं और युक्तियों को पढ़ाने से वह अपने दिमाग को उत्तेजित करेगा और उसे आवश्यक मानसिक व्यायाम देगा।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Basset शिकारी चरण 14

    Video: Primal Fear - Trailer

    4
    अपने पशु चिकित्सक से जांच करें वार्षिक परीक्षाओं के अलावा, इसे प्रारंभिक समीक्षा में लेने के लिए निर्णायक है परजीवी से बचाने के लिए आपको टीके, अपस्वाभावना और दवाएं प्राप्त करना होगा। इसी तरह, आपको पशुचिकित्सा के साथ नसबंदी या जाली पर चर्चा करना चाहिए।
  • यह पेशेवर आपके कुत्ते के लिए सर्वोत्तम प्रशिक्षण विधियों की सिफारिश कर सकता है इसके अलावा, उचित गतिविधियों के बारे में पूछें जो आपको शारीरिक और मानसिक व्यायाम के लिए अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने की अनुमति देगा।
  • उसी तरह, आप कुछ सलाह मांग सकते हैं कि आप पूरी तरह से अपने कानों का निरीक्षण करें और उन्हें साफ रखें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com