ekterya.com

एक पिंजरे का उपयोग करने के लिए अपने कुत्ते या पिल्ला को प्रशिक्षित कैसे करें

पिंजरे का इस्तेमाल करने के लिए प्रशिक्षण कुत्ते की प्राकृतिक वृत्ति का उपयोग करता है, जहां वह सोया जा सकता है। यह विचार पिंजरे को कुत्ते की सुरक्षित जगह बनाने और इसे सुखद स्थितियों से जोड़ना है पिंजरे के इस्तेमाल के लिए प्रशिक्षण कुत्ते के लिए फायदेमंद है और जब सही तरीके से किया जाता है तो तनाव को कम करने में मदद करता है। इसके अलावा, पिंजरे के लिए एक उत्कृष्ट उपकरण है वातावरण के अनुकूल बनाना

कुत्ते के लिए क्योंकि उनकी प्रवृत्ति अपने घर गंदी नहीं है पिंजरों का नकारात्मक पहलू यह है कि कभी-कभी गलत तरीके से इस्तेमाल किया जाता है, कुत्ते को सीमित करने और सजा देने की जगह के रूप में। यह एक पिंजरे का उपयोग करने के लिए प्रशिक्षण के मुख्य सिद्धांत के खिलाफ जाता है, जो सुखद स्थितियों और पिंजरे के बीच लगातार संबंध बनाना है।

चरणों

विधि 1
एक पिंजरे चुनें और तैयार करें

क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
उपयुक्त आकार के साथ सावधान रहें पिंजरे में कुत्ते को खड़े रहने, बैठने और खिंचाव के लिए पर्याप्त स्थान होना चाहिए, लेकिन आप पिंजरे इतना बड़ा नहीं करना चाहते हैं कि पिंजरे का हिस्सा स्नान करने का स्थान है और यह एक और हिस्सा सो रहा क्षेत्र है
  • आदर्श दो पिंजरे, एक पिल्ला के लिए उचित आकार में से एक और वयस्क कुत्ते के लिए उचित आकार का एक और खरीदना है।
  • यह संभव है कि आप एक पिल्ला के लिए एक पिंजरे को एक पिल्ला के उपयुक्त आकार में समायोजित करने के लिए इसे का एक हिस्सा अवरुद्ध करके संशोधित कर सकते हैं।
  • क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    आप का उपयोग करना चाहते हैं पिंजरे का प्रकार चुनें कई प्रकार के कुत्ते के पिंजरे विभिन्न कीमतों पर उपलब्ध हैं। कुछ फर्नीचर के टुकड़े की तरह लग रहे हैं और एक साइड टेबल के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है एक चुनने से पहले सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक प्रकार के पिंजरे के लाभों का मूल्यांकन करें।
  • केनेल शैली के पिंजरे मजबूत प्लास्टिक से बने होते हैं और हर जगह, कुछ तारों के गेट वाले मोर्चे को छोड़कर (कुछ वेंटिलेशन छेद को छोड़कर) संलग्न हैं। इनमें से कई उपयुक्त हैं क्योंकि वे एयरलाइनों के संकेतों का पालन करते हैं, इसलिए संभव है कि वे एक अच्छा विकल्प हों यदि आप अपने पालतू जानवरों के साथ यात्रा करने की योजना बना रहे हैं।
  • तार मेष पिंजरे कठिन तार से बने होते हैं, जिन्हें चबाया नहीं जा सकता, और कुत्ते को हर जगह देखने की इजाजत देता है। हालांकि, ये पिंजरे उन कुएं की भावना नहीं देते हैं जो ज्यादातर कुत्ते का अनुभव करना चाहते हैं, इसलिए वे सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकते, भले ही वे आम तौर पर कम से कम महंगे हों।
  • एक पिल्ला का घर, जिसमें तार की दीवार है, लेकिन फर्श या डेक नहीं, युवा कुत्तों के लिए एक और विकल्प है। हालांकि, ध्यान रखें कि बड़े कुत्ते जमीन पर अपने घर ले जा सकते हैं या इसे भी बंद कर सकते हैं, इसलिए इसे केवल पर्यवेक्षण के तहत इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • मजबूत नीचे वाले पिंजरे को धोने योग्य कवर के साथ और अधिक आरामदायक बनाया जा सकता है।
  • क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    पिंजरे के आदर्श स्थान को निर्धारित करें। आपको उस स्थान पर पिंजरे को अवश्य रखना चाहिए जो लगातार बने रहें। यह ऐसा क्षेत्र हो सकता है जहां कई लोग खर्च करते हैं, जहां आपका परिवार बहुत समय बिताता है, लेकिन आपको कुत्ते को कुछ आराम का समय भी देना चाहिए, खासकर रात में
  • क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    पिंजरे में मनोरंजन का एक स्रोत प्रदान करता है कुत्ते के पसंदीदा खिलौने या वस्तु को रखें जो पिंजरे में उसे दिलासा देने के लिए कुत्ते को यह विचार दे कि यह एक अच्छी जगह है। हालांकि, सुनिश्चित करें कि कुत्ते के साथ जो कुछ भी अंदर छोड़ा गया है, वह इतनी ताकतवर है कि यह घुटन खतरा नहीं है या अगर कुत्ते को उन पर रौंद कर ले तो बहुत प्रतिरोधी है। आप नहीं चाहते कि कुत्ते को एक बीडीओ को चबा दें, जब वह अकेला होता है, एक टुकड़ा निगल लेना और आंतों में रुकावट है।
  • क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    यह एक तार जाल पिंजरे को कवर किया। यह कुत्ते को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए पिंजरे के शीर्ष और पक्षों को कवर करता है। अंधेरे और जांच की स्वतंत्रता कुत्ते को अधिक सुरक्षित महसूस करने में मदद करेगी। हालांकि, ध्यान रखें कि पिंजरे के किनारों पर कवर, जैसे कि कंबल या तौलिया को खींच लिया जा सकता है, और यदि वह ऊब या चिंतित है तो कुत्ते उन्हें चबा सकता है।
  • पिंजरे के ऊपर प्लाईवुड का एक टुकड़ा रखें, जो पिंजरे के किनारों से परे एक फुट या तीस सेंटीमीटर फैलता है, फिर एक पर्दे की तरह पक्षियों पर तौलिया या कंबल लगाएं। लकड़ी कंबल से कुत्ते को दूर रखेंगे
  • क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    पिंजरे के अंदर कुछ पुरस्कार रखें पिंजरे के इस्तेमाल के प्रशिक्षण के हिस्से के रूप में, पिंजरे के अंदर कुछ स्वादिष्ट पुरस्कार लगाएं। यह केवल कुत्ते के लिए है क्योंकि यह एक महान जगह है जहां सुखद चीजें होती हैं। पिंजरे के अंदर भोजन या पानी छोड़ना जरूरी नहीं है। स्वस्थ और फिट कुत्तों को रात में पानी की ज़रूरत नहीं है (जब तक वे मौसम बहुत गर्म नहीं होते हैं, तब तक वे पिंजरे में रहते हैं)।
  • विधि 2
    रात को ट्रेन

    क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला 7 शीर्षक वाला छवि
    1
    पिंजरे को आरामदायक और शांत बनाओ पिंजरे रात में अपने घर के एक सुरक्षित और शांत क्षेत्र में होनी चाहिए, भले ही वह ऐसा क्षेत्र है जहां कई लोग दिन भर से गुजरते हैं। इसी तरह, आप इसे उस क्षेत्र में रख सकते हैं जो साफ करना आसान हो जाता है, अगर आप अपने आप को राहत देने के लिए दुर्घटनाएं कर सकते हैं। आप इसे एक कालीन क्षेत्र के बजाय एक टाइल के साथ फर्श पर रख सकते हैं।
  • क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 8 शीर्षक वाली छवि

    Video: लंगूर जैसी आवाज बनी रोज़ी-रोटी का ज़रिया

    2
    रात पिंजरे का उपयोग करें रात होगी जब नया कुत्ता पिंजरे का उपयोग करने के लिए बहुत प्रशिक्षित नहीं होता है, लेकिन आपको इसे रातोंरात सुरक्षित रखना होगा। थके हुए होने के लिए कुत्ते के साथ खेलें, फिर उसे अपने पिंजरे में डाल दें, उसे विचलित करने और पिंजरे के दरवाज़े को बंद करने के लिए उसे एक पुरस्कार दें। कमरे से रिटायर आदर्श रूप से, बस वापस आकर कुत्ते को बाहर जाने दो, जब वह रोना न पड़े।
  • इसी तरह, रात में एक कार्डबोर्ड बॉक्स का उपयोग करें। आप कुत्ते को दिन के दौरान पिंजरे का इस्तेमाल करने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करते समय पहले कुछ रातों में अपने बिस्तर के बगल में एक बड़े कार्डबोर्ड बॉक्स में कुत्ते, विशेष रूप से पिल्ला रखना चाहते हैं। इस के साथ जाल यह है कि यदि आप अपने बिस्तर के पास होने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो आप इसे पिंजरे में लेते समय एक बड़ा उपद्रव करेंगे।
  • क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    बाथरूम के रूप में उपयोग किए जाने वाले क्षेत्र में जाने के लिए रात में पिल्ला टूटें। अधिकतम समय आप एक युवा पिल्ला को रातोंरात छोड़ सकते हैं 4 घंटे, इसलिए अपने अलार्म घड़ी (आदर्श रूप से 2 से 3 घंटे) सेट करें। जब आपका अलार्म लगता है, पिंजरे से बाहर पिल्ला ले आओ या बाथरूम में जाने के लिए बॉक्स आउट करें। फिर, इसे बॉक्स में या पिंजरे में वापस डाल दिया। वयस्क कुत्ते लंबे समय तक इंतजार कर सकते हैं, लेकिन यदि वे पालतू नहीं हैं, तो आपको एक पुराने कुत्ते के साथ भी इस पद्धति का पालन करना होगा।
  • ऐसा करते समय, कोई उपद्रव मत करो या कुत्ते से बात करें। आप यह विचार नहीं करना चाहते हैं कि रात खेलने का समय है।
  • विधि 3
    कुत्ते को पिंजरे पेश करें

    क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला 10 शीर्षक वाला छवि
    1
    पिंजरे में कुत्ते को मजबूर न करें कुत्ते को पिंजरे में कभी भी मजबूर न करें और दरवाजा बंद करें इसी तरह, पिंजरे में कुत्ते को सज़ा के रूप में कभी नहीं रखें। याद रखें कि पिंजरे जेल नहीं है, जहां यह गलत हो गया है, लेकिन यह एक ऐसी जगह है जहां सुखद परिस्थितियां होती हैं और जहां यह जाती है क्योंकि यह वहां सुरक्षित लगता है।
  • क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 11
    2
    शुरुआत में एक कमरे में कुत्ते को प्रतिबंधित करें आपको कुत्ते को बनाना चाहिए "खोज" अपने आप पर पिंजरे तो यह इस पर वापस जाने के लिए अधिक गड़बड़ी है। इसे पिंजरे में शामिल कमरे में प्रतिबंधित रखने से यह अधिक संभावना होगी कि आप इच्छाशक्ति पर पिंजरे का पता लगा सकते हैं।
  • क्राट ट्रेन आपका डॉग या पिल्ला का चरण 12 चित्र
    3
    पिंजरे के द्वार को खोलें। पिंजरे को एक वांछित स्थान पर रखें और जब दरवाज़े को कुत्ते को पेश करें तो दरवाजा खोलें। आदर्श रूप से, आप एक कंबल डालते हैं जो पिंजरे में आपकी मां और उसके भाई-बहनों की तरह खुशबू आ रही है, इसलिए आपके पास इसकी जांच करने का एक कारण है। इस चरण में, पिंजरे के दरवाजे हमेशा खुले रहना चाहिए ताकि कुत्ते इसे स्वतंत्र रूप से छोड़ कर छोड़ सकें। दरवाजा बंद करने के बाद प्रक्रिया के दौरान बाद में, जब आप अपने मांद के रूप में पिंजरे को स्वीकार कर लिया है।
  • क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला 13 शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्रशंसा के साथ कुत्ते को बौछार। जब वह पिंजरे की जांच करता है तो वह बहुत उत्साह और प्रशंसा दिखाता है। आप जो भी करते हैं उसे छोड़ दें और हर बार जब आप पिंजरे में प्रवेश करते हैं तो उसे बहुत अधिक ध्यान और प्रोत्साहन प्रदान करें। इससे आपको पिंजरे को सकारात्मक भावनाओं के साथ संयोजित करने में मदद मिलेगी।
  • क्राट ट्रेन आपका डॉग या पिल्ला चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    पिंजरे को स्वादिष्ट पुरस्कार के साथ भरें। आप पिंजरे के अंदर कुछ विशेष पुरस्कार, जैसे पनीर क्यूब्स या चिकन के टुकड़े डाल सकते हैं और छिटपुट रूप से यह जांच करने के लिए एक रोमांचक और उपयुक्त स्थान बनाता है, साथ ही इन खाद्य पदार्थों का आपका पुरस्कार है
  • क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    6
    पिंजरे में कुत्ते को खाना कुत्ते को खिलाने के दौरान दरवाजा खुला छोड़ देना सुनिश्चित करें भोजन के साथ सहयोग यह कुत्ते के लिए एक उत्कृष्ट स्थान बनाता है भोजन का कटोरा जहाँ तक कुत्ता आराम से होता है, यह केवल पिंजरे के एक निश्चित भाग में प्रवेश करता है। कुत्ते को अपने पिंजरे में खाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, क्योंकि आप आगे कटोरा डालते रह सकते हैं।
  • क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    7
    पिंजरे के दरवाज़े को बंद करें, जब कुत्ते अपने भोजन को खाने में खुश हो। पिंजरे में खाना खाने के बाद कुत्ते को खाने के बाद इसे नीचे तक पहुंच जाता है, वह दरवाजे को बंद करना शुरू कर देता है। जैसे ही आप भोजन खत्म करते हैं, द्वार खोलें इस तरह, आपको बिना सूचना के बिना लॉक होने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा
  • क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 17 शीर्षक वाला छवि
    8
    पिंजरे बंद होने के समय में वृद्धि करना शुरू करें। धीरे-धीरे समय की मात्रा में वृद्धि करना शुरू करते हैं जब दरवाजा बंद हो जाता है, जब कुत्ते खाना खाने के दौरान बंद हो जाते हैं। लक्ष्य खाने के बाद 10 मिनट के लिए दरवाजा बंद होने के लिए उसे स्वीकार करना है।
  • इसे धीरे-धीरे करो, धीरे-धीरे इसे फिर से बढ़ाने से पहले बढ़ते समय में इस्तेमाल करने के लिए बहुत समय देकर समापन समय को बढ़ाएं। उदाहरण के लिए, अपने पिंजरे में इसे खाने के 2 मिनट के लिए छोड़ दें और इसे 2 से 3 दिनों के लिए 5 मिनट तक बढ़ाने से पहले करें। फिर, इन 5 मिनटों को 7 से 7 मिनट तक बढ़ाने से पहले 2 से 3 दिन का सम्मान करें।
  • आप देखेंगे कि अगर आप कुत्ते को रोने लगते हैं तो आप जल्दी से समय बढ़ाकर स्वयं को पार कर लेते हैं। अगली बार, इसे थोड़े समय के लिए बंद कर दें।
  • हमेशा याद रखें कि कुत्ते को अपने पिंजरे से बाहर छोड़ दें, जब यह रोना न पड़े। अन्यथा, आप दरवाजा खोलने के कारण रोने सीखेंगे



  • क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 18 शीर्षक वाला छवि
    9
    पिंजरे में प्रवेश करने के लिए एक आदेश का उपयोग करें। चूंकि कुत्ते पिंजरे के आदी हो जाते हैं, यह एक आदेश देने में मदद करता है, जो पिंजरे में जाने के साथ कुत्ते का सहयोगी होता है। समय के साथ, आप इस आदेश का उपयोग उस पिंजरे में प्रवेश करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे, जब भी आप उसे ऐसा करना चाहते हैं।
  • देने के लिए एक आदेश चुनें, जैसा कि "पिंजरे के लिए" या "केनेल के लिए", और पिंजरे को इंगित करने के लिए हाथ इशारे का उपयोग करें।
  • मैं आदेश दिया जब पिल्ला प्रवेश करता है पिंजरे।
  • भोजन के समय में, आदेश का उपयोग करें और अपने भोजन को अंदर रखें।
  • सिर्फ आदेश का कहना शुरू करें और पिंजरे में प्रवेश करने पर कुत्ते के लिए एक पुरस्कार छोड़ दें।
  • विधि 4
    कुत्ते को संयोजित करें ताकि यह पिंजरे में अकेला हो

    क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 1 9
    1
    घर पर रहें यह महत्वपूर्ण है कि कुत्ता तुरंत अपने पिंजरे को अकेले नहीं होने या छोड़ दिया जा रहा है। इसलिए, जब तक आप घर से दूर नहीं होते तब तक पिंजरे का उपयोग नहीं करना चाहिए जब तक कि आप लंबे समय तक नहीं प्राप्त कर लेते।
  • क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 20 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने पिंजरे में प्रवेश करने के लिए कुत्ते को प्रोत्साहित करें जब वह प्रवेश करेगा तो उसे आपको एक पुरस्कार देना चाहिए दरवाजा बंद करो और कुछ मिनटों के लिए कुत्ते के साथ बैठो। दरवाजा खोलो जब यह रोना नहीं है।
  • क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 21 शीर्षक वाला छवि
    3
    पिंजरे के नियमित उपयोग को दोहराएं। उठो और कमरे को संक्षेप में छोड़ दें क्योंकि आपके कुत्ते को इसके लिए इस्तेमाल किया जाता है, इसके साथ हमेशा के लिए रहने के बजाय वापस आओ, पिंजरे के पास बैठो और इसे बाहर जाने के लिए कुछ मिनट प्रतीक्षा करें। जब आप रोते हो, तब इसे बाहर निकलना न दें
  • क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 22 शीर्षक वाली छवि
    4
    जब आप दृष्टि से बाहर बिताते समय की मात्रा बढ़ाएं पिंजरे का इस्तेमाल करने की प्रक्रिया दोहराएं और फिर से इसे जारी करने से पहले कमरे में बहुत समय बिताने के दौरान एक दिन में कई बार वापस ले लें। आप देखेंगे कि यदि आप कुत्ते को रोता है और आपको अगली बार थोड़ी देर में कटौती करनी होगी तो आप बहुत तेजी से पार हो जाएंगे
  • याद रखें कि आपको चुप होने पर केवल कुत्ते को ही छोड़ना चाहिए ताकि आप इसे पढ़ाने के बजाय अपने अच्छे व्यवहार को इनाम दें, जिससे रोने की ज़रूरतें मिलें।
  • धीरे-धीरे और धीरे-धीरे समय बढ़ाएं जब तक आप पिंजरे में लगभग 30 मिनट तक खुश नहीं होते।
  • विधि 5
    अकेले कुत्ते को छोड़ दो

    क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला 23 चरण का चित्र
    1

    Video: The Great Gildersleeve: Fishing Trip / The Golf Tournament / Planting a Tree

    घर छोड़ने शुरू करो आप कुत्ते को घर पर छोड़ना शुरू कर सकते हैं जब आप कम समय के लिए रिटायर करते हैं, जब आपका पालतू 30 मिनट के लिए अपने पिंजरे में अकेले आराम महसूस कर सकता है। जैसे समय बीत जाता है, आप अपने कुत्ते को अकेले लंबे समय तक रहने दे सकते हैं। हालांकि यह सच है कि पिंजरे में एक कुत्ते को कब तक छोड़ा जाना चाहिए, इसके बारे में नियमों का कोई भी सेट नहीं है, हम आपको उन दिशानिर्देशों का एक सामान्य सेट प्रदान करेंगे, जिन्हें आप पर विचार करना चाहिए:
    • 9 से 10 सप्ताह - 30 से 60 मिनट
    • 11 से 14 सप्ताह - 1 से 3 घंटे
    • 15 से 16 सप्ताह - 3 से 4 घंटे
    • 17 से अधिक सप्ताह - 4 घंटे
    • ध्यान दें कि रात के अपवाद के साथ, आपको अपने पिंजरे में 4 घंटे से अधिक समय तक कुत्ते को नहीं छोड़ना चाहिए।
  • क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 24 शीर्षक वाली छवि
    2
    यह उस समय बदलता है जब आप कुत्ते को पिंजरे में डाल देते हैं। इसे पिंजरे में छोड़कर 5 से 20 मिनट के बीच रखें। सामान्य विधि का उपयोग करते समय इसे पिंजरे में डाल दिया और इसे पुरस्कार दिया। फिर, जब आप तैयार हों तब चुपचाप वापस लें
  • क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 25 शीर्षक वाली छवि
    3
    छोड़ने या वापस आने के तथ्य को ज्यादा महत्व न दें। पिंजरे में कुत्ते को कम से कम 5 मिनट के लिए अनदेखा करें, इससे पहले कि आप छोड़ने और चुपचाप छोड़ दें। जब आप वापस आते हैं, तो इसे पिंजरे से बाहर जाने से पहले कई मिनटों तक इसे अनदेखा करें (जब यह शांत है)।
  • क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 26 शीर्षक वाली छवि
    4
    कुत्ते को तुरंत निकालें यह आपको अपने आप को राहत देने की अनुमति देगा जब आप उस क्षेत्र में जाते हैं जिसे बाथरूम के रूप में प्रयोग किया जाता है, तो आप इसकी अत्यधिक प्रशंसा कर सकते हैं। इस समय आपके घर में दुर्घटनाओं को कम करने में यह मदद नहीं की जाती है, बल्कि यह कुत्ते को भी इस विचार को मजबूत करती है कि प्रशंसा प्राप्त करने के परिणामस्वरूप बाथरूम में जा रहे हैं।
  • विधि 6
    के लिए पिंजरों का उपयोग करें एक पिल्ला था

    क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 27 शीर्षक वाला छवि
    1
    जितनी जल्दी हो सके शुरू करें पिंजरे का उपयोग आंत और मूत्राशय के नियंत्रण को नियंत्रित करने में बहुत प्रभावी है। हालांकि, अगर आप पिंजरे का इस्तेमाल करने के लिए उसे प्रशिक्षित करने की योजना बनाते हैं तो आप नए पिल्ला घर लेते ही प्रशिक्षण प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। यह अपने पिंजरे में पूरी तरह से आरामदायक होने से पहले पिल्ला की दुर्घटनाओं को कम कर देगा।
  • क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 28 शीर्षक वाली छवि
    2
    पिंजरे के साथ अपने पिंजरे को बढ़ाएं (जैसा ऊपर बताया गया है)। यद्यपि आप जरूरी अकेले आराम करने के लिए पिल्ला को प्रशिक्षित नहीं करते हैं, आपको उसे महसूस करना चाहिए कि पिंजरे उसके घर थे। यह अनुभूति है जो पिंजरे के अंदर बाथरूम में जाने से पिल्ला को रोक देगा।
  • क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 29 शीर्षक वाला छवि
    3
    पिंजरे को जब आप घर पर पिंजरे में बांधा जाए आप इसे अपने पिंजरे में तब तक सीमित कर सकते हैं जब आप कमरे में होते हैं जब आप इसके साथ बहुत सहज होते हैं हर 20 मिनट या तो, बाहर पिल्ला ले। उसे बाथरूम जाने का समय दें
  • यदि आप बाहर बाथरूम में नहीं जाते हैं, तो इसे अपने पिंजरे पर लौटें। अन्यथा, बहुत प्रशंसा, पुरस्कार, प्रेम, खेल और शायद एक पल के लिए घर के आसपास चलाने की क्षमता के साथ तुरंत इनाम।
  • एक दुर्घटना को रोकने के लिए पिल्ला को वापस 20 मिनट में ले लें यदि आप इसे घर के चारों ओर चलने का फैसला करते हैं
  • क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 30 शीर्षक वाला छवि
    4
    पिल्ला के बारे में एक डायरी रखें हालांकि यह सच है कि मूर्खतापूर्ण लगता है, उस समय की एक डायरी रखकर जब पिल्ला सचमुच बाथरूम में जाता है, तो मदद मिलेगी साथ ही, पिल्ला के बाथरूम में जाने के लिए एक नियमित कार्यक्रम होगा यदि आपके पास इसे खिलाने के लिए एक नियमित कार्यक्रम है जब आप वास्तव में बाथरूम में घूमते हैं, तो आप हर बार 20 से 30 मिनट के बजाय, उस समय इसे बाहर निकालना शुरू कर सकते हैं। जब शेड्यूल पूरी तरह से संगत है, तो आप अपने पिल्ले चलाने के दिन के अधिकांश दिन घर पर निगरानी रख सकते हैं।
  • क्राट ट्रेन आपका डॉग या पिल्ला का शीर्षक 31
    5
    पिल्ला की प्रशंसा करते रहें सुनिश्चित करें कि जब भी वह बाहर बाथरूम में जाता है तो आप उसकी प्रशंसा करते रहें। कुछ बिंदु पर, पिल्ला समझ जाएगा कि बाहर बाथरूम का उपयोग करना उचित है और उस स्थान पर जाने के लिए आप इसे लेने के लिए इंतजार करना शुरू कर सकते हैं।
  • क्रेट ट्रेन आपका कुत्ता या पिल्ला चरण 32 शीर्षक वाला छवि
    6
    यह समय की मात्रा कम करता है जिसमें पिल्ला पिंजरे में रहता है। चूंकि पिल्ला यह समझने के लिए जारी है कि उसके अंदर और बाहर बाथरूम का उपयोग नहीं करना चाहिए, आप पिंजरे को निकालने का प्रयास कर सकते हैं और इसे नियमित रूप से हटा सकते हैं।
  • क्राट ट्रेन आपका डॉग या पिल्ला चरण 33 शीर्षक वाली छवि
    7
    त्रुटियों को साफ करें घर में एक दुर्घटना होने के लिए कभी भी पिल्ला को सज़ा न दें। इसे अमोनिया-आधारित स्प्रे का उपयोग करके साफ करें और उसे सिखाने के लिए पुन: प्रयास करें। हमेशा पिल्ला की निगरानी करें और उसे बाहर के बाथरूम का उपयोग करने के कई अवसर दें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका कुत्ता पिंजरे में रोता है, तो इसे अनदेखा करें (जब तक कि कुछ शारीरिक रूप से नहीं होता है)। इसे केवल तब शांत करें जब वह शांत हो। अन्यथा, आपके कुत्ते को पिंजरे से निकाला जा रहा है के साथ रोना होगा।
    • किसी दुर्घटना के मामले में: दाग और गंध का विलायक का उपयोग करना सुनिश्चित करें ताकि आपका कुत्ता एक ही स्थान पर अपनी आवश्यकताओं को समाप्त न करे। याद रखें कि सिर्फ इसलिए कि आप कुछ भी गंध नहीं कर सकते इसका मतलब यह नहीं है कि आपका कुत्ता ऐसा नहीं कर सकता है!
    • कभी अमोनिया पर आधारित उत्पादों का उपयोग न करें यह कुत्तों के लिए मूत्र की तरह खुशबू आ रही है और, इस तरह से, ये उत्पाद बाथरूम के रूप में एक स्थान के बढ़ते उपयोग को प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • अपने कुत्ते को उस क्षेत्र में ले जाने के लिए याद रखें जो खाने के तुरंत बाद स्नान के रूप में प्रयोग किया जाता है अधिकांश कुत्तों को खाना खाने के तुरंत बाद खुद को राहत देने की आवश्यकता होगी।
  • अपने कुत्ते के लिए एक शांत संगीत या टीवी छोड़ दें, जबकि यह दिन के दौरान पिंजरे में है।
  • उसे बहुत प्रशंसा और प्यार दो।
  • कुत्ते को एक पिंजरे में प्रवेश करने के लिए कभी मजबूर न करें
  • चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि वहां तार या तेज किनारों से कोई तीक्ष्ण छोर नहीं है जो कुत्ते को चोट पहुंचा सकती हैं। पेकिंगज़ की तरह आँखों से बाहर निकलने वाले कुछ कुत्ते पिंजरे के तेज किनारों के साथ अपनी आंखों को चोट पहुंचाने के लिए जाने जाते हैं।
    • पिंजरे में कुत्ते को कुछ समय से कुछ घंटों से ज्यादा न छोड़ें (जब तक कि यह रात भर न हो)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com