ekterya.com

फुटबॉल खेलने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें



अपने कुत्ते को सीखना कि फुटबॉल कैसे खेलना एक मजेदार चाल है जो आपके दोस्तों को प्रभावित करेगी! इसे कैसे करें यह जानने के लिए यह विकीहार्ट लेख पढ़ें।

चरणों

छवि का शीर्षक ट्रेन ए डॉग टू प्ले सॉकर चरण 1
1
समझें कि क्या है आकार देने। आकार देने का एक प्रशिक्षण तरीका है जो धीरे-धीरे एक व्यवहार को विकसित करता है जब तक कि वह आवश्यक न हो जाए। उदाहरण के लिए, यदि आप एक चिकन को प्रशिक्षित करना चाहते हैं तो इसका उपयोग करने के चारों ओर स्पिन करें आकार देने, पहले आप मकई फिर धीरे धीरे बाईं ओर घुमाने के लिए, बाईं ओर ले जाया करने के लिए किया जा, और फिर आधे रास्ते बारी बारी से, और अंत में पूरी तरह से घूर्णन देना चाहिए। आकार देने वाला तरीका वह तरीका है जिसे आप फुटबॉल खेलने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए उपयोग करेंगे।
  • छवि शीर्षक वाला ट्रेन ए डॉग टू प्ले सॉकर चरण 2
    2
    एक खरीदें क्लिकर। एक क्लिकर एक बॉक्स के रूप में प्रशिक्षण के लिए एक उपकरण है और प्लास्टिक से बना है इसमें एक धातु का हिस्सा है, जिसे दबाए जाने पर "क्लिक" किया जाता है क्लिकर जब कुत्ते, उदाहरण के लिए व्यवहार deseado- करता है जब कुत्ते बैठता है, जबकि बैठने के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा, कुत्ते को पता चल जाएगा कि बैठे व्यवहार जिसके लिए कोई पुरस्कार या पारितोषिक दिया जाएगा है पल चिह्नित करने के लिए प्रयोग किया जाता है। क्लिक करने से व्यवहार एक कुत्ते ने एक के रूप में "अच्छा लड़का" बताने के लिए अधिक सटीक है क्लिकर की एक विशिष्ट ध्वनि होती है और जब व्यवहार होता है तब सटीक पल में इसका उपयोग करना आसान होता है।
  • अब आपको चाहिए क्लिकर लोड करें, जिसे भी जाना जाता है ध्वनि फेंकना लोड करें क्लिकर कुत्ते को पढ़ाने के लिए है कि "क्लिक" ध्वनि का मतलब है कि वह एक पुरस्कार प्राप्त करने वाला है। उसे सॉसेज का एक टुकड़ा दे दो या कुछ और जो उसे पसंद है, आपके कुत्ते का ध्यान आकर्षित करेगा। इस के साथ क्लिक करें क्लिकर और अपने कुत्ते को पुरस्कृत, क्लिक करें और अपने कुत्ते को इनाम, क्लिक करें और उसे एक पुरस्कार देना, आदि आप हमेशा की तरह अधिक टुकड़े टुकड़े करना के साथ प्रशिक्षण के बाद पुरस्कार बदल सकते हैं, लेकिन कभी-कभी का निरंतर उपयोग के साथ अपने कुत्ते का उत्साह बनाए रखने के लिए एक सॉसेज या किसी ऐसे ही भोजन का उपयोग करता है क्लिकर।
  • क्लिकर प्रशिक्षण एक बहुत सटीक सिंक्रनाइज़ेशन पर निर्भर करता है उदाहरण के लिए, यदि आप बैठने के लिए कुत्ते को सिखाते हैं, तो आपको इस पर क्लिक करना होगा जिस क्षण में कुत्ते बैठता है, नहीं जब यह बंद हो जाता है, लेकिन आप इसे रोकने के लिए पुरस्कृत करेंगे। इससे पहले कि आप इस चाल को प्रशिक्षण शुरू करें, अपने सिंक्रनाइज़ेशन का अभ्यास करें। एक दोस्त को ढूंढो और एक टेनिस बॉल लें, उसे गेंद को बाउंस करने के लिए कहें जब भी गेंद जमीन को छू लेती है, तो आपको अपने मित्र से पूछना चाहिए कि आप इसे कैसे करते हैं। यदि आप इस अभ्यास को अक्सर अभ्यास करते हैं, तो थोड़े समय में आपके पास एकदम सही सिंक्रनाइज़ेशन होगा!
  • क्लिक करने के बाद, आपको अपने कुत्ते को एक पुरस्कार देना होगा साथ प्रशिक्षण क्लिकर आपके कुत्ते की भर्ती की तरह है - उसे उम्मीद नहीं है कि उसे उसे "भुगतान" दिए बिना काम करना चाहिए, इस मामले में, पुरस्कार।
  • छवि शीर्षक वाली ट्रेन ए डॉग टू प्ले सॉकर चरण 3
    3
    अपने कुत्ते को फुटबॉल बॉल दिखाएं फुटबॉल खेलने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए पहला कदम कुत्ते को पुरस्कृत करना है जब गेंद गेंद पर दिखती है
  • इससे पहले कि आप इस कदम से शुरू करें, आपको अपने आधार का फैसला करना चाहिए मापदंड। आपको इस प्रशिक्षण प्रक्रिया में प्रत्येक चरण के लिए मानदंड तय करना होगा - अपने मानदंडों का चयन करना तय है कि कब क्लिक करें और कब नहीं। इस कदम के लिए, आपके मानदंड बहुत सरल होना चाहिए, गेंद की दिशा में अपनी स्थिति को बदलने या यहां तक ​​कि एक क्लिक के लायक भी है।
  • एक सॉकर बॉल चुनें जिसे आप दिमाग में नहीं मानते अगर यह थोड़ा सा खंडहर हो जाता है, तो अपने कुत्ते को एक कमरे में बिना किसी विकर्षण के (बिना अन्य कुत्ते, लोगों, संगीत, आदि) ले लो। छोटे सैंडविच लो जो आप टुकड़ों में कटौती कर सकते हैं और अपने कुत्ते को आसानी से खा सकते हैं। अपने मानदंड को पूरा करते समय अपने कुत्ते को क्लिक करें और इनाम दें। यदि आपका कुत्ता फुटबॉल की गेंद को देखने के लिए मना कर देता है, या पुरस्कारों में बहुत दिलचस्पी है, तो गेंद को ले जाएं या उसके साथ अपना ध्यान खींचें।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन ए डॉग टू प्ले सॉकर चरण 4



    4

    Video: RAINY POOL DAY | We Are The Davises

    मानदंड को और अधिक कठिन बनाने के लिए पुरस्कार बढ़ाएं क्लिक करने के लिए, अपने कुत्ते को अब अपने पंजा के साथ गेंद को स्पर्श करना होगा।
  • यह कदम आसान है यदि आपने पहले "पैर दे" की चाल को सिखाया है, या जब कुत्ते अपने पैरों को एक वस्तु पर रखता है एक बॉक्स के आकार में एक स्थिर ऑब्जेक्ट खोजें और अपने कुत्ते को उस पर अपने पंजे डाल दें। कुत्ते को जितना संभव हो उतना करीब इनाम रखें, इसलिए वह सोचें कि उसे ऑब्जेक्ट पर पूरी तरह से कूदना नहीं चाहिए। सबसे पहले आप उसे इनाम दे सकते हैं यदि वह ऑब्जेक्ट को केवल एक पैर से छू लेता है, और जब तक वह ऑब्जेक्ट पर दोनों पैरों को तब तक नहीं रखता जब तक कि ये क्लिक न हो, ऑर्डर खत्म हो।
  • आप उसे "पैर" कह कर अपने पंजा के साथ गेंद को छूने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं यदि आप "मुझे उन पाँच" या "चाल" जैसे चालें जानते हैं, तो आप उन्हें भी उपयोग कर सकते हैं यह भी अधिक संभावना है कि आपका कुत्ता अपने पंजा के साथ गेंद को छू लेता है यदि वह चल रहा है, तो कोशिश करें!
  • यह कदम कुत्ते जो समझ में नहीं आता आप आत्माओं उच्च रखने के लिए, आप चाल है कि आप अच्छी तरह से जानते हैं और उसके बाद और इनाम करने के लिए उसे पूछ सकते हैं उनमें से क्या चाहते हैं के लिए निराशा हो सकती है।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन ए डॉग टू प्ले सॉकर चरण 5
    5

    Video: THE DAILY ROUTINE OF HERSHEY AND HARLEY | OUR PUPPY VLOG | We Are The Davises

    गेंद को स्थानांतरित करने के लिए कुत्ते को फिर से अपना मानदंड बढ़ाएं। इस प्रशिक्षण सत्र में, कुत्ते को गेंद को छूकर बस क्लिक न करें या फिर इनाम न दें, लेकिन यदि आप तुरंत इसे दबाते हैं, तो क्लिक करें और उसे पुरस्कार दें, भले ही वह धीरे धीरे आगे बढ़ जाए
  • आपका मानदंड बहुत सटीक होना चाहिए या आप दोनों और कुत्ते को भ्रमित किया जाएगा। "मेरे कुत्ते को फुटबॉल बॉल को स्थानांतरित करना चाहिए" एक सटीक पर्याप्त मानदंड नहीं है - दूसरी ओर, "मेरे कुत्ते को अपना पैर बढ़ा देना चाहिए और गेंद को उसके पैर से आगे बढ़ाना चाहिए" बेहतर है
  • युक्तियाँ

    • आपको अक्सर अपने कुत्ते को इनाम या जल्दी से ब्याज खोना चाहिए चुनौतियों को काफी आसान रखते हुए उसे सफलता का आश्वासन दें ताकि आप उन्हें अक्सर इनाम दे सकें
    • आप अपने कुत्ते को अपने पैर, जो विधि इस आलेख में वर्णित है धक्का "फुटबॉल खेलने" लिए खर्च करना चाहेंगे, या सिर्फ यह है कि आप सॉकर बॉल, कुछ कुत्तों के लिए आम है और ज्यादा प्रशिक्षण की आवश्यकता नहीं है कि के साथ खेल रहा है।

    चेतावनी

    • प्रशिक्षण सत्र कम करें या अपने कुत्ते को जल्द ही रुचि खो दें
    • गेंद को काटने से अपने कुत्ते को रोकें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक फुटबॉल की गेंद (या एक अमेरिकी फुटबॉल)
    • एक कुत्ते
    • प्रशिक्षण सत्रों के लिए लगभग 10 मिनट प्रति दिन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com