ekterya.com

कैसे एक कुत्ते को चुनने के लिए

कुत्ते अद्भुत साथी हैं और कई घरों में खुशी लाते हैं। हालांकि, आपको अपने परिवार और जीवन शैली के लिए सही कुत्ते का चयन करना चाहिए। व्यक्तित्व, स्वभाव और विभिन्न जातियों के बीच अभ्यास आवश्यकताओं में एक महान विविधता है। अपने परिवार का हिस्सा बनने के लिए कुत्ते को चुनते समय इन सभी विचारों को ध्यान में रखना आवश्यक है

चरणों

भाग 1
तय करें कि आपके पास कुत्ते होना चाहिए

एक कुत्ता चरण 1 चुनें
1
सुनिश्चित करें कि आप अपने घर में कुत्ते को रख सकते हैं। यदि आपके घर को किराए पर लिया गया है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए अपने किराये के अनुबंध की जांच करें कि उसे कुत्ते की अनुमति है आप ऐसे हालात में समाप्त नहीं करना चाहते हैं, जहां आपको पट्टे की मुकदमेबाजी के कारण अपने पालतू जानवरों के लिए घर ले जाना है या फिर घर जाना है। "चुपके" करने की कोशिश न करें, क्योंकि कुत्ते को छिपाना असंभव है और आप खुद को मकान मालिक के साथ गंभीर संकट में पा सकते हैं। कृपया ध्यान दें कि किराए के घर में कुत्ते को लाने के लिए पालतू या सफाई शुल्क रखने के लिए अतिरिक्त जमा का भुगतान करना आवश्यक हो सकता है।
  • एक कुत्ता चरण 2 चुनें
    2
    नस्ल प्रतिबंधों के बारे में जांच करें कुछ स्थानों (देशों, शहरों, जिलों या राज्यों) कुत्तों के विशिष्ट नस्लों से रोकते हैं और पता होना चाहिए क्या है और अपने क्षेत्र में अनुमति नहीं है। यह भी देखें "विशिष्ट दौड़ कानूनों" या "खतरनाक कुत्तों पर नियम" अपने क्षेत्र में बाहर है कि क्या वहाँ कुत्तों कि अपने घर ला सकते हैं के प्रकार पर प्रतिबंध है खोजने के लिए। उदाहरण के लिए, फिजराल्ड़, जॉर्जिया (संयुक्त राज्य अमेरिका) के शहर, मौजूदा पिटबुल शहर में रहने की अनुमति देता है, लेकिन अनुमति नहीं देतीं मालिकों क्षेत्र के लिए नया लाने के लिए। इसके अलावा, अपनी बीमा कंपनी के साथ संपर्क पता करने के लिए यदि आप घर विशिष्ट दौड़ लाने के लिए अतिरिक्त बीमा की खरीद करेगा। ब्लैकलिस्ट में सूचीबद्ध सबसे आम नस्लों में शामिल हैं:
  • पिटबुल टेरियर
  • स्टैफ़र्डशायर टेरियर
  • Rottweiler
  • जर्मन शेफर्ड
  • कैनरी शिकार
  • चाउ चाउ
  • doberman
  • अकिता
  • वुल्फ संकर
  • एक प्रकार का बड़ा कुत्ता
  • केन कोरसो
  • महान डेन
  • अलास्का मालमुट
  • साइबेरियाई हस्की
  • एक कुत्ता चरण 3 चुनें
    3
    अपने घर के अन्य निवासियों को ध्यान में रखें अपने साथ रहने वाले लोगों और अन्य पालतू जानवरों के बारे में सोचो अगर आपके पास रूममेट या परिवार के किसी सदस्य हैं जो कुत्तों से एलर्जी है, उन्हें पसंद नहीं है या सिर्फ एक नहीं चाहता है, यह एक ऐसी समस्या है जिसे आपको हल करना होगा। इसी प्रकार, यदि आपके पास अन्य पालतू जानवर हैं जो कुत्तों के साथ संगत नहीं हैं, तो आप एक के लिए एक अच्छा घर उपलब्ध नहीं कर पाएंगे। एक घर में एक कुत्ते न लाएं जहां उसे डर या दुश्मनी का सामना करना पड़ सकता है
  • एक कुत्ता चरण 4 चुनें
    4
    एक कुत्ते को समर्पित समय और ऊर्जा की मात्रा पर विचार करें। यदि आप लंबे समय तक काम करते हैं और काम करने की यात्रा लंबी है, तो संभवतः आपके पास कुत्ते के साथ रहने का पर्याप्त समय नहीं है। यदि कुत्तों को अपने "झुंड" के मानव सदस्यों से पर्याप्त ध्यान नहीं मिलता है, तो वे विनाशकारी या बहुत दुखी हो सकते हैं। ध्यान सिर्फ प्यार और स्नेह से ज्यादा मायने रखता है।
  • क्या आप उसे कुत्ते को मानसिक रूप से और शारीरिक रूप से खुश रखने के लिए पर्याप्त व्यायाम दे सकते हैं?
  • क्या आप जल्दी उठने के लिए तैयार हैं, जिससे वह खुद को राहत दे सके?
  • क्या आपके काम या जीवनशैली में कई यात्राओं हैं जो आपको कुत्ते से दूर ले जाएंगे?
  • यदि हां, तो क्या आप शरण खर्चों का खर्च उठा सकते हैं? क्या आपके पास कोई मित्र या रिश्तेदार है, जबकि आप यात्रा करते समय अपने कुत्ते का ध्यान रखना चाहते हैं?
  • एक कुत्ता चुनें चरण 5 छवि शीर्षक
    5
    सुनिश्चित करें कि आप एक कुत्ते होने की लागतों को वहन कर सकते हैं। आपके द्वारा चुनी गई नस्ल के आधार पर, आपका कुत्ता 5 से 15 साल के बीच रह सकता है। आपको अपने पालतू जानवरों की पूरी जिंदगी में देखभाल करने के लिए पैसा खर्च करना होगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने घर में कुत्ते को लाने से पहले इस निवेश को खरीद सकते हैं।
  • ASPCA (पशु क्रूरता निवारण के लिए अमेरिकन सोसायटी) का अनुमान है कि एक पिल्ला की गोद लेने के पहले वर्ष में, छोटे नस्लों के मालिकों मध्यम आकार नस्लों $ 1580- के बारे में $ संख्या 1314 मालिकों और बड़े नस्लों के मालिकों खर्च $ 1843 ये खर्च में शामिल हैं: पशु चिकित्सक (जैसे टीकों और spaying या neutering के रूप में) के लिए एक प्रारंभिक और केवल यात्रा और इस तरह के कुत्ते पिंजरों, बैग और बेल्ट परिवहन, आदि के रूप में उपकरणों की खरीदारी
  • पहले वर्ष के बाद, खर्च में कमी आती है जब से तुम केवल पशु चिकित्सक, भोजन, खिलौने और लाइसेंस के लिए नियमित रूप यात्राओं का भुगतान करना, छोटे नस्लों के मालिकों प्रति वर्ष के बारे में $ 580 दौड़ $ 695- मध्यम और बड़े नस्ल $ 875 भुगतान करते हैं।
  • भाग 2
    एक दौड़ चुनें

    एक कुत्ता चुनें चरण 6

    Video: दान करने के लिए इंसान की बजाय जानवर को चुनना कियो अच्छा होता है ? पुलकित मोहन सिंगला

    Video: कुत्ते की खाल में 'भेड़िये' का खौफ!

    1
    तय करें कि आप किस कुत्ते का आकार चाहते हैं एक बार जब आप अपना प्रारंभिक शोध कर चुके हैं और आपने फैसला किया है कि आप कुत्ते को बढ़ा सकते हैं, आपको यह तय करने की आवश्यकता है कि कुत्ते का आकार आपके लिए सबसे अच्छा है। यदि आपके पास केवल एक छोटी सी जगह है, तो आपके पास बहुत बड़ा कुत्ता नहीं हो सकता है कुछ मामलों में, यहां तक ​​कि विभागों जो कुत्तों की अनुमति देते हैं उनके आकार पर एक सीमा डाल दिया आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में सोचें: एक लैपडॉग जो आपके पैरों पर या एक बड़ा कुत्ता है जो संभावित घुसपैठियों को डराता है?
  • एक कुत्ता चुनें चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    दौड़ का उपयोग करने की आवश्यकताओं के साथ खुद को परिचित कराएं के बाद से कुत्तों कई सदियों के पाठ्यक्रम पर बहुत अलग उद्देश्यों के लिए पैदा किया है, वे बहुत अलग व्यायाम आवश्यकताओं है। सामान्य तौर पर, पशुपालन नस्लों (कालिमा और भेड़ किसानों की तरह), काम कर रहे नस्लों (जर्मन चरवाहा की तरह) और windbreakers दौड़ (जैसे किसानों और शिकार कुत्तों के रूप में) व्यायाम और अंतरिक्ष के एक बहुत जरूरत है। इस तरह के माल्टीज और चिहुआहुआ के रूप में यहां तक ​​कि छोटे कुत्ते कुछ दैनिक व्यायाम की जरूरत है। बेशक, उनके कम व्यायाम आवश्यकताओं के लिए जाना जाता नस्लों, इस तरह के नियपोलिटन मास्टिफ़ और इस तरह के Pomeranian के रूप में छोटे कुत्ते के रूप में बड़े कुत्ते भी शामिल हैं।
  • यदि आपके पास एक सक्रिय जीवन शैली है, तो आप लंबे समय तक जोगों के लिए एक सक्रिय दौड़ चुन सकते हैं या अपने साथ पहाड़ पर चल सकते हैं।
  • यदि आप किसी मूवी के साथ सोफे पर कर्ल करना पसंद करते हैं, तो एक रेस चुनें जो आपके आराम जीवन शैली से खुश है।
  • एक कुत्ता चुनें चरण 8 का शीर्षक चित्र

    Video: गाय, कुत्ता, कौआ और चींटी को अन्न देने से क्या लाभ है//हिन्दू धर्म में क्यों महत्वपूर्ण हैं।

    3
    दौड़ के स्वभाव पर विचार करें नस्ल कुत्ते के व्यक्तित्व पर काफी प्रभाव डाल सकता है। कुछ नस्लों (जैसे वेमर के ब्राको) केवल बहुत बड़े और बहुत छोटे बच्चों के आस-पास होने वाली ऊर्जा से बहुत अधिक हैं, क्योंकि वे बहुत अचानक खेल सकते थे अन्य दौड़ (जैसे अकीता) में चिड़चिड़ा स्वभाव होता है और उन घबराए बच्चों को काट सकता है जो उन्हें नहीं जानते कि उनके साथ कैसे बातचीत करना है। उन सभी जातियों के मनोचिकित्सा की जांच करें जिन पर आप जानना चाहते हैं कि क्या वे आपके परिवार के लिए अच्छे होंगे। प्रत्येक नस्ल के विशेष लक्षणों के विचार पाने के लिए अमेरिकन केनेल क्लब या किसी अन्य कुत्ते की नस्ल की रजिस्ट्री पर जाएं।
  • एक कुत्ता चुनें चरण 9
    4
    प्रत्येक दौड़ की स्वास्थ्य आवश्यकताओं के बारे में पता करें प्रत्येक कुत्ते की नस्ल अपने ज्ञात स्वास्थ्य समस्याओं के अपने सेट के साथ आती है। उदाहरण के लिए, यह ज्ञात है कि pugs अक्सर आंख की चोटों और जलन और पुराने दर्द से पीड़ित हैं क्योंकि वे बहुत सपाट चेहरे और आँखों उभड़ा हुआ करने के लिए पैदा किया गया है। ग्रेट डेन के विशाल आकार और गहरी छाती के कारण पेट में पेट दर्द और पेट में दर्द होता है जिसे तत्काल चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता होती है। वे कूल्हे और कोहनी डिस्प्लाशिया से ग्रस्त हैं आपको यह तय करना होगा कि एक निश्चित दौड़ के स्वास्थ्य जोखिम आपके लिए स्वीकार्य हैं या नहीं।
  • चूंकि "मेस्टिज़ो" कुत्तों के अधिक आनुवंशिक रूप हैं, वे शुद्ध कुत्तों की तुलना में स्वस्थ होते हैं। यदि आप आनुवांशिक समस्याओं के उच्च जोखिम से निपटने के लिए नहीं चाहते हैं, तो ख़ास ख़राब कुत्तों से बचें।
  • एक कुत्ता चरण 10 चुनें
    5
    इस बारे में सोचें कि आप कितने रखरखाव का प्रबंधन कर सकते हैं। लम्बी बालों वाली नस्लों (जैसे कोली) सुंदर हो सकती हैं, लेकिन आवश्यकता होती है कि उन्हें अपने फर को समुद्री मील और टेंगल्स से मुक्त रखने के लिए दैनिक ब्रश किया जाता है। गाँठ न केवल बुरा दिखता है, बल्कि बालों के झुंड भी बन सकता है जिससे दर्द, जलन और रक्तस्राव और संक्रमण भी हो सकता है। शॉर्ट बालों वाली नस्लों को केवल कभी-कभी ब्रश करने की ज़रूरत होती है और वह ऐसे मालिक के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है जो बहुत समय तक सौंदर्य को तैयार नहीं करना चाहता।
  • यह भी विचार करें कि क्या आप सभी फर को साफ करने के लिए तैयार हैं कि एक लंबे बालों वाली कुत्ते शेड
  • कुत्ते को एक कुत्ते माना जाता है जो उसके बाल नहीं बदलता। हालांकि, आपको अपने फर पर नॉट्स बनाने से बचने के लिए कुत्ते को तैयार करने के लिए नियमित रूप से दौरा करना पड़ता है।
  • अन्य नस्लों को एक पर्याप्त कोट बनाए रखने के लिए पेशेवर सौंदर्य की आवश्यकता होती है
  • एक कुत्ते का चयन करें शीर्षक शीर्षक छवि 11



    6
    तय करें कि आपको शुद्ध कुत्ते या एक चाहिए "मेस्तिजो"। एक शुभरात्रि कुत्ते आपको आपके स्वभाव का एक बेहतर समझ देगा, क्योंकि कुत्ते अक्सर अपने माता-पिता के समान होती हैं। यदि आप एक ब्रीडर से एक कुत्ते खरीदते हैं, तो आपको अपनी वंशावली और चिकित्सा इतिहास तक बेहतर पहुंच भी मिलेगी, जो आपको स्वास्थ्य समस्याओं की आशा करने में मदद करेगी। हालांकि, यदि आप एक विशिष्ट नस्ल पसंद नहीं करते हैं, तो एक कुत्ते को अपनाने पर विचार करें। सबसे अधिक कुत्ते जो पशु आश्रयों में हैं संकर या "mestizos"। एक आश्रय से एक कुत्ते को प्राप्त करने से आप एक अवांछित या आवारा कुत्ते के लिए आपको जिम्मेदार बनाकर अपने समुदाय की सहायता कर सकेंगे
  • पशु सुरक्षा समाज (या किसी अन्य पशु सुरक्षा संगठन) के कर्मचारी आम तौर पर आप कुत्तों के स्वभाव और व्यवहार के बारे में सूचित कर पाएंगे जो वे जिम्मेदार हैं। यहां तक ​​कि नस्ल विशेषताओं के बिना, आप एक कुत्ते के व्यक्तित्व का एक स्पष्ट विचार कर सकते हैं।
  • एक कुत्ता का चयन करें शीर्षक स्टेप 12
    7
    सही उम्र का एक कुत्ता चुनें एक कुत्ता की तलाश करने से पहले आपको अंतिम कारक पर विचार करना चाहिए कि क्या आप एक पिल्ला चाहते हैं, एक वयस्क कुत्ता या एक पुराने उनमें से प्रत्येक के कई फायदे और नुकसान हैं।
  • पिल्ले आराध्य हैं और स्थायी यादों और दोस्ती बनाने के लिए बच्चों के साथ बढ़ सकते हैं। वे शुरुआत में बहुत काम का भी प्रतिनिधित्व करते हैं और सावधान प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है ताकि यह सुनिश्चित हो सकें कि जब वे बड़े हो जाते हैं तब वे घर के आसपास सुरक्षित होते हैं। आपको दुर्घटनाओं और बहुत सारी ऊर्जा से निपटना होगा, जैसे किसी अन्य बच्चे के साथ
  • एक वयस्क कुत्ते के मामले में, उसे अपनी बुरी आदतों को छोड़ना मुश्किल हो सकता है, लेकिन उसे खुद को सही जगह पर राहत देने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है। इसके अलावा, वयस्क पिल्लों की तुलना में शांत होते हैं और बहुत पर्यवेक्षण की आवश्यकता नहीं होती है
  • वृद्ध कुत्तों को स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है, लेकिन वे बुजुर्गों के लिए अद्भुत और प्रेमपूर्ण साथी हो सकते हैं या जो एक गतिहीन जीवन शैली का नेतृत्व करते हैं। इन कुत्तों को अपनाया जाने की संभावना कम है, इसलिए एक बड़े कुत्ते का घर देने की जरूरत पड़ने वाली एक जानवर के लिए एक अच्छी सेवा होगी।
  • भाग 3
    अपने कुत्ते को जानें और चुनें

    एक कुत्ते का चयन करें शीर्षक 13 छवि
    1
    संभावित कुत्तों के साथ मिलें जांच करने के बाद, आपको कुत्ते को अपनाने पर विचार करना चाहिए। ब्रीडर या आश्रय के साथ सभी कुत्तों को पूरा करने के लिए एक अपॉइंटमेंट शेड्यूल करें जो आप प्रजनन के बारे में सोचते हैं। प्रत्येक कुत्ते के व्यक्तित्व का आकलन करने की कोशिश करो, चलना और उसके साथ व्यवहार करना। अपने व्यक्तित्व की समझ को बढ़ाने के लिए, कुत्ते के साथ जितना संभव हो उतना समय व्यतीत करें। एक कुत्ते को अपनाना न करें जो आपको नहीं लगता कि आपके लिए सही है। धीरज रखो और दिखते रहो - आपको निश्चित रूप से वह मिल जाएगा जो आपके साथ चलता है!
  • एक कुत्ते का चयन करें शीर्षक वाला चित्र 14 कदम
    2
    पता लगाएँ कि क्या मानदंड हैं जो गोद लेने के लिए कुत्तों को उपलब्ध कराते हैं। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका के ज्यादातर राज्यों में, वे बेचने या अपनाया जा सकने से पूर्व puppies कम से कम 8 सप्ताह का होना चाहिए, लेकिन कुछ 7 सप्ताह की उम्र में गोद लेने की अनुमति देते हैं। यदि कोई ब्रीडर या आश्रय 7 या 8 सप्ताह की उम्र से कम उम्र के पिल्ला को पेश करता है, तो यह संभावना है कि वे पालतू पाने के लिए एक सम्मानजनक स्रोत नहीं हैं और आपको उनसे बचना चाहिए। यदि आप एक आश्रय अपनाते हैं, तो यह सुनिश्चित कर लें कि दत्तक ग्रहण करने के लिए स्टाफ ने पशु के स्वभाव का मूल्यांकन किया है।
  • एक कुत्ता चरण 15 चुनें

    Video: बिना ट्रेनिंग कैसे चौकीदार बनेंगे गली के आवारा कुत्ते ? INDIA NEWS VIRAL

    3
    प्रत्येक कुत्ते के व्यवहार के बारे में पूछें प्रजनकों और आश्रय के प्रभारी जो लोग अपने आरोपों में पशुओं के साथ बहुत समय बिताते हैं वे आपको एक विशेष कुत्ते के व्यक्तित्व और व्यवहार के बारे में सूचित कर सकते हैं। पूछें कि क्या कुत्ते के अनुकूल है या छोटे कुत्ते, बिल्लियों या अन्य जानवरों को बर्दाश्त है। कुत्ते के देखभाल करने वालों से सीखें और इसे अपने कुत्ते की टिप्पणियों से जोड़ो: क्या यह अच्छा खेलता है या क्या यह अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक है?
  • एक कुत्ते का चयन करें चित्र शीर्षक 16
    4
    गोद लेने के लिए उपलब्ध सभी कुत्तों के प्रारंभिक मूल्यांकन करें। पहले आपको कुत्तों को रोकने और बातचीत करने की कोशिश हो सकती है, लेकिन उन्हें दूर से निरीक्षण करने की कोशिश करें और लिखिए कि कौन सा आपके लिए बाहर खड़ा है। आपकी दूसरी यात्रा पर, उन लोगों के साथ बातचीत करें जो आपकी पहली यात्रा पर आपके लिए सही लग रहे थे।
  • पिंजरे में अपना हाथ रखो और देखें कि कुत्ता कैसे प्रतिक्रिया करता है। वह आपके करीब होने के लिए उत्सुक होना चाहिए और अपने हाथ की गंध
  • अपने हाथ को धीरे-धीरे एक तरफ से दूसरे तक ले जाएं यदि कुत्ते आपके हाथ का पालन नहीं करता है, तो यह अच्छी तरह से सामाजिक नहीं हो सकता है
  • कुत्तों से बचें जो आपके चेहरे पर छाती हैं, कूदते हैं या आप पर खुद को फेंक देते हैं
  • एक कुत्ता चुनें चरण 17 छवि शीर्षक
    5
    अपने घर के सभी सदस्यों को कुत्ते का परिचय दें यदि आप अन्य लोगों के साथ रहते हैं (यहां तक ​​कि आपका साझेदार जो आपको बहुत कुछ का दौरा करता है), आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि कुत्ते हर किसी के प्रति अच्छी प्रतिक्रिया दें, जिनके साथ आप संपर्क में आएंगे। जब आप कुत्ते को जाते हैं, तो अपने घर के अन्य सदस्यों के साथ जाएं और देखें कि वे उसके साथ कैसे बातचीत करते हैं। क्या किसी को कुत्ते के व्यक्तित्व को नापसंद लगता है या क्या वह उससे डरते हैं? अपने छोटे "पैक" के सभी सदस्यों को एक साथ रहने के विचार के बारे में उत्साहित होना चाहिए।
  • एक कुत्ता चरण 18 चुनने वाली छवि
    6
    बच्चों के साथ कुत्ते के व्यवहार को सत्यापित करने के लिए विशेष देखभाल करें। यह बहुत महत्वपूर्ण है अगर आपके पास पहले से ही अपने घर में छोटे बच्चे हैं, लेकिन यह भी महत्वपूर्ण है यदि आप उन्हें भविष्य में रखना चाहते हैं। याद रखें कि एक कुत्ते तुम्हारे साथ 15 साल या उससे अधिक के लिए जा सकता है मान लें कि सभी कुत्ते एक बच्चे की प्रस्तुति के लिए अनुकूलित कर सकते हैं। यदि आपके पास बच्चे नहीं हैं, तो किसी दोस्त से पूछें कि वे यात्रा के दिन अपने लाने के लिए।
  • ध्यान रखें कि एक जिम्मेदार स्वामी होने के नाते बच्चों का मतलब है कि कुत्तों के साथ सुरक्षित रूप से कैसे बातचीत करें। यह आपकी नौकरी है कि बच्चों को अपनी पूंछ और कान खींचने से रोकें या उनके मुंह के करीब हो।
  • हालांकि, ध्यान दें कि कुत्ते को जोर से आवाज़ या एक बच्चे के तेजी से आंदोलन से अभिभूत है। यदि नहीं, तो कुत्ते की प्रवृत्ति अभी भी एक अवांछनीय तरीके से सक्रिय हो सकती है। उदाहरण के लिए, चराई की नस्लों कभी-कभी बच्चों के ऊँची एड़ी के जूते पहनते हैं, जो उन्हें डराती है और उन्हें दर्द भी देती है
  • एक कुत्ते का चयन करें शीर्षक स्टेज 19
    7
    कुत्ते के माता-पिता के बारे में पता करें यदि आप एक ब्रीडर से एक कुत्ता लेते हैं, तो यह संभव है कि वह माता पिता हैं और आप उन्हें जानने की अनुमति देते हैं। अधिकांश प्रजनकों इस अनुरोध को समझेंगे और स्वीकार करेंगे। माता-पिता के साथ बातचीत करने से आप इसका अनुमान लगा सकते हैं कि वह कैसे बढ़ता है जैसे आपका कुत्ते बढ़ता है, क्योंकि कुत्ते अक्सर अपने माता-पिता के व्यक्तित्व गुणों का वारिस करते हैं।
  • एक कुत्ता चरण 20 चुनें
    8
    यदि आवश्यक हो, अस्थायी रिसेप्शन की स्थिति में भाग लें। यदि आप इस बारे में निश्चित नहीं हैं कि क्या आपके लिए कुत्ते का अधिकार है या नहीं, तो अस्थायी घर उपलब्ध कराने के लिए कहें। यदि आप किसी ब्रीडर से खरीदते हैं, तो यह आसान हो सकता है। एक आश्रय आपको लंबे समय तक एक कुत्ते का स्वागत करने या कई लोगों के स्वागत के लिए अनुमति दे सकता है। इससे आपको अपने संभावित पालतू जानवरों को पूरा करने का समय मिलेगा और यह पता चलेगा कि क्या यह आपके घर, परिवार और जीवन शैली के लिए उपयुक्त है।
  • आपको उचित रिटर्न पॉलिसी के साथ एक आश्रय भी चुनना होगा, अगर आप अपना कुत्ता अपना नहीं रख सकते हैं
  • यदि आप कुत्ते को वापस करने के लिए अपना गोद लेने का शुल्क लौटाए जाने की उम्मीद न करें, लेकिन आश्रय को पूरी तरह से वापसी से मना नहीं करना चाहिए कुत्तों को स्वीकार करने से इनकार करने से पता चलता है कि यह एक शरण है जो अपने पशुओं के जीवन के बारे में पर्याप्त परवाह नहीं करता है।
  • चेतावनी

    • बाथरूम जाने के लिए जानवरों को प्रशिक्षण देना बहुत मुश्किल है। हार न दें
    • "पिछवाड़े" प्रजनकों से बचें, जिन्हें लापरवाह और बहुत बीमार जानवर हैं
    • कभी भी कुत्ते को खरीदना नहीं होगा यह एक बड़ी और दीर्घकालिक प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करता है और आपको इसे बहुत सावधानी से विचार करना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि क्या पिल्ला ने अपनी टीका प्राप्त की है या नहीं
    • कुत्तों को ऑनलाइन खरीदते समय सावधान रहें खरीदने से पहले कुत्ते और विक्रेता को पूरा करने के लिए सुनिश्चित करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कुत्ता पिंजरे
    • भोजन और पानी के व्यंजन
    • भोजन और पानी
    • खिलौने
    • इसे निर्बाध या घृणा करना (वैकल्पिक)
    • छोटे नस्लों को कभी-कभी कपड़ों की जरूरत होती है (स्वेटर, जूते, आदि)
    • बड़े नस्लों को कभी-कभी पालतू और चालक की सुरक्षा के लिए बेल्ट या विशेष सहयोग की ज़रूरत होती है
    • एक हार जो अच्छी तरह से फिट बैठता है
    • एक उपयुक्त पट्टा और दोहन
    • डॉग व्यवहार करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com