ekterya.com

कैसे एक शर्मीली खरगोश की दोस्ती जीतने के लिए

खरगोश अक्सर बहुत शर्मीले होते हैं। यहाँ आप पाएंगे कि आप एक शर्मीली खरगोश के साथ दोस्त कैसे बना सकते हैं

चरणों

इमेज का शीर्षक Befriend a शर्मी खरगोश चरण 1
1
अपने खरगोश के पिंजरे खोलें। आदर्श रूप में आपके पास एक पिंजरे होना चाहिए जिसमें खरगोश विलम्ब में प्रवेश कर बाहर निकल सकता है। लेकिन यदि नहीं, तो खरगोश को बंद, खरगोश-सबूत क्षेत्र में जमीन पर डाल दें।
  • इमेज का शीर्षक Befriend a शर्मी खरगोश चरण 2
    2

    Video: Our Miss Brooks: English Test / First Aid Course / Tries to Forget / Wins a Man's Suit

    फर्श पर छोड़ दें खरगोशों को यह पता लगाना पड़ता है कि जमीनी स्तर पर जब लोग नीचे आते हैं, तब लोग बहुत कम खतरा (और अधिक रोचक) करते हैं। झूठ अगर आप कर सकते हैं या नीचे बैठो
  • इमेज का शीर्षक Befriend a शर्मी खरगोश चरण 3
    3
    कुछ ऐसा करें जो चलती, जोर से आवाज़ या खरगोश को शामिल नहीं करता है तुम एक टीवी कार्यक्रम देख सकते हैं या के रूप में वे ज्यादा मात्रा बढ़ा नहीं है जब तक संगीत सुन सकते हैं। एक किताब पढ़ें, एक पहेली करते हैं, फोन पर किसी से बात (यकीन है कि यह एक अच्छा, विचारशील वार्तालाप है बनाने के), तुम भी होमवर्क या का भुगतान बिल, जब तक कि आप शांत और शांत कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है मित्र दोस्ती शर्मीला खरगोश चरण 4
    4
    कम से कम आधे घंटे एक दिन के लिए ऐसा करना जारी रखें।
  • इमेज का शीर्षक Befriend a शर्मी खरगोश चरण 5
    5

    Video: The Invisible Man by H.G. Wells Class 12th Novel with Subtitles

    आखिरकार आपका खरगोश देखेगा कि आप खतरा नहीं हैं शायद जांच करने के लिए आते हैं और आप पर भी कूद सकते हैं अभी शारीरिक संपर्क न करें आप नरम और कोमल आवाज के साथ खरगोश से बात कर सकते हैं



  • इमेज का शीर्षक Befriend a शर्मी खरगोश चरण 6
    6
    आपका खरगोश आपके चारों ओर अधिक आरामदायक महसूस करना शुरू कर सकता है और लंबे समय तक आपके पास बने रह सकता है। इस बिंदु पर आप अपने खरगोश के साथ थोड़ी और बातचीत कर सकते हैं। स्वस्थ पुरस्कार आपके खरगोश को आपसे संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित करने का एक अच्छा तरीका है। यदि आपकी खरगोश आपके आस-पास विशेष रूप से आरामदायक महसूस करती है, तो आप इसे दुखी करने की कोशिश कर सकते हैं। अपने सिर को सिर्फ दो उंगलियों के साथ रगड़कर देखें और देखें कि आप इसके बारे में क्या सोचते हैं
  • इमेज का शीर्षक है प्रेमी एक शर्मीय खरगोश चरण 7
    7
    समय और धैर्य के साथ, आपका खरगोश आपको एक मित्र के रूप में देखना शुरू कर देना चाहिए, या कम से कम, पुरस्कारों का एक अच्छा स्रोत के रूप में।
  • इमेज का शीर्षक Befriend a शर्मी खरगोश चरण 8
    8
    डरो मत, अगर आपका खरगोश एक दिन से नहीं निकलता। यह बहुत आम है और इसका मतलब यह नहीं है कि आपका खरगोश फिर से शर्मी बन गया है।
  • इमेज का शीर्षक Befriend a शर्मी खरगोश चरण 9
    9
    प्रस्ताव पुरस्कार पुरस्कार आम तौर पर खरगोशों को आकर्षित करते हैं, बस चुप रहें, धैर्य रखें और आगे बढ़ें न। सुनिश्चित करें कि खरगोश जानता है कि यह एक जाल नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • कभी कभी यह खरगोश के अलग-अलग व्यक्तित्व को जानने के लिए बहुत सरल है - कुछ लोगों की तरह, कुछ खरगोश स्वाभाविक रूप से गुस्सैल होते हैं और मनुष्य द्वारा परेशान होना नहीं पसंद करते हैं। ऐसा लगता है कि खरगोश growlers आमतौर पर महिलाओं कर रहे हैं और (के बाद से वह अपने क्षेत्र की रक्षा करने की कोशिश करेंगे, जैसे जब युवा खरगोश पिंजरे महिला में एक पुरुष दर्ज कभी नहीं करना चाहिए) ने अपने सुरक्षा / बचाव की मुद्रा में प्रकृति के साथ करना पड़ सकता है । रोगी होने के नाते और उसे आपकी शर्तों पर आपसे संपर्क करने की अनुमति देना महत्वपूर्ण है
    • धीरज रखो हालांकि यह आपकी खरगोश लेने और उसे गले लगाने के लिए आकर्षक है, लेकिन अगर आप अपनी गति से काम करते हैं तो आपके खरगोश का आपके साथ बेहतर समय होगा।
    • जब आप खरगोश से बात करते हैं तो हमेशा एक मुलायम और कोमल आवाज से बात करें, खासकर जब एक शर्मीली से बात कर। खरगोशों के पास बहुत अच्छे कान हैं और जोर से आवाज़ या चिल्लाते हुए उन्हें परेशान कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • अपने खरगोश को आप के पास होने के लिए बाध्य न करें कई खरगोशों को फहराया या नियंत्रित करने की तरह पसंद नहीं है। एक खरगोश को पकड़ने में असमर्थ होने के कारण उसे गंभीर चोट लग सकती है।
    • कभी कानों से खरगोश नहीं उठाएं अगर आपको इसे उठा देना चाहिए, तो सुनिश्चित करें कि आपकी पीठ के समर्थन के लिए आपके पास एक हाथ है। वे अक्सर आतंक और कूदेंगे, इसलिए धीरे-धीरे आगे बढ़ें जब तक आप यह सुनिश्चित नहीं कर लेंगे कि आप "खुद को बाहर निकालना" नहीं करेंगे कुछ खरगोश आप को चुटकी देंगे जिससे कि आप उन्हें कम कर दें, इसे अचानक छोड़ने की कोशिश न करें क्योंकि यह पीला हो गया है। यदि वह उठाए जाने से नफरत करता है, तो उसे जमीनी स्तर पर मुहब्बत करें, वह उसे आनंद लेगा।
    • उसे पता ही नहीं चला कि आप वहां हैं! उसे संजोए और उसे आपको यह दिखाने के लिए गंध दें कि आप उसे चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, फिर उसे ऊपर उठाएं और हमेशा अपने हिंद पैरों को पकड़ लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com