ekterya.com

कैसे अपने खरगोश का विश्वास कमाने के लिए

आपके खरगोश का विश्वास कमाने के लिए यह आसान काम नहीं है हालांकि वे जिज्ञासु प्राणी हैं, उनकी प्रवृत्ति किसी भी बड़े और शोर से बचने के लिए है, खासकर अगर वह उन्हें फंसाने की कोशिश कर रही है। व्यक्तित्व के लिए, यह विचार प्राप्त करें कि आपकी खरगोश शर्मीली है, जब तक कि दोनों एक साथ गुणवत्ता के समय में खर्च नहीं कर सकते। अंत में, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका खरगोश एक विश्वसनीय दोस्त के रूप में पहचानता है, आपको अपने व्यवहार को अनुकूलित करना पड़ सकता है

चरणों

विधि 1
अपने खरगोश से मिलें

Video: khargosh जिस घर में खरगोश पाला जाता है उनके लिए खुशखबरी 5 फायदे बनाते हैं करोड़पति

ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 1
1
अकेले समय व्यतीत करें कई लोगों के शोर और आंदोलन से खरगोशों को चौंका या आसानी से अभिभूत हो सकता है उसी तरह, अन्य पालतू जानवर उसे डरा सकते हैं जब तक कि वे अपनी उपस्थिति में नहीं आते हैं। अपने विश्वास की कमाई शुरू करने के लिए, उसके साथ उस कमरे में रहें जहां वह किसी अन्य व्यक्ति या जानवर के बिना रहता है।
  • ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 2
    2
    जमीन के स्तर पर खरगोश पिंजरे खोलें यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जमीनी स्तर पर एक पिंजरे का दरवाज़ा है आप क्या चाहते हैं खरगोश के पिंजरे में प्रवेश करने और छोड़ने से बचने के लिए, क्योंकि यह वह जगह है जहां आपको सुरक्षित महसूस करना पड़ता है इसलिए, अपने खरगोश को यह चुनने की स्वतंत्रता दें कि जब एक पिंजरे को एक दरवाजे से चुनकर अपने पिंजरे को छोड़ दें जिससे उसे छोड़कर आराम से प्रवेश करें।
  • ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 3
    3
    अपने खरगोश को आप के पास चलो पिंजरे खोलने के बाद, थोड़ा दूर हो जाओ। पिंजरे से दूर फर्श पर झुकना या झुकना। अपने खरगोश के दृष्टिकोण तक रुको। शांत रहो, क्योंकि आपका खरगोश निराशा या अधीरता महसूस कर सकता है और डर सकता है। सुनिश्चित करें कि आपकी खरगोश की जिज्ञासा उसे आती है और हैलो कहती है।
  • ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 4
    4
    उसे एक इलाज प्रदान करें खरगोश को बाहर आने और आपके साथ समय बिताने के लिए प्रेरित करने के लिए, उसे एक इलाज दें अपने फैला हुआ हाथ की हथेली में कैंडी रखो गाजर, सेब या केले के छोटे टुकड़े चुनें थोड़ा सा अनाज भी आपके खरगोश के लिए आकर्षक हो सकता है
  • सब्जियों और फलों को खरगोश के कुल आहार के 10% से अधिक नहीं जोड़ना चाहिए खरगोशों को ज्यादातर घास खाने चाहिए
  • चॉकलेट, कैफीन या चीनी या वसा की बड़ी खुराक वाली आपकी खरगोश को कुछ न दें।
  • ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 5
    5
    धीरज रखो शुरुआत में, यह प्रक्रिया काफी धीमी होगी पिंजरे को खोलने के लिए इंतजार मत करो, बिस्तर पर चले जाओ और फिर खरगोश अपने हाथ से खा रहे हैं। खरगोश को अपने पिंजरे से बाहर निकलने के लिए पर्याप्त सुरक्षित महसूस करने की जरूरत है। इसलिए, आपको यह साबित करने की आवश्यकता है कि आप आने से पहले आप कोई खतरा नहीं हैं संदेश भेजें कि आप एक दोस्त हैं, एक आराम से मुद्रा में शांत और धीमे और विलक्षण आंदोलनों के साथ शांत रहना
  • इस प्रक्रिया में लगभग एक घंटे लग सकते हैं अपने खरगोश की प्राकृतिक जिज्ञासा उसे लंबे समय तक, आने और जांच करने के लिए मजबूर करेगी।
  • ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 6
    6
    इसे छूने से बचें अपने खरगोश के दृष्टिकोण के रूप में, यह जल्दी से बाहर तक पहुंचने और उसे पालतू करने के लिए आकर्षक हो सकता है ऐसा मत करो! बस खरगोश की गंध आपको दो। मैं भी आप पर कूद या जांच करने के लिए अपने शरीर के चारों ओर खुदाई सकता है उसे अपने साथ अपने आप से परिचित होने दें, क्योंकि इससे उसे सिखाया जाएगा कि आप खतरनाक नहीं हैं।
  • अगर खरगोश आपके द्वारा पेश किए गए व्यवहार को खाने के लिए शुरू होता है, तो अपना हाथ अभी भी रखें
  • ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 7
    7
    इस प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं। इसे कई बार करने के बाद, आपका खरगोश अपने पिंजरे को तेज़ी से छोड़ना शुरू कर देगा। वह धीरे धीरे और नाजुक ढंग से अपने सिर को खरोंच करके उसे छूना शुरू करता है। अगर खरगोश चले जाते हैं, तो उसे जाने दो और उस दिन फिर से छूने न दें। इसे आगे न करें, क्योंकि इससे आपको भय होगा।



  • विधि 2
    जांचें कि आपका खरगोश आपके आस पास आरामदायक है

    ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 8
    1
    खरगोश की लय के लिए दुलस को बढ़ाएं। एक बार जब आपका खरगोश अपने सिर को खरोंच करने के लिए सहज हो जाए, तो आप भी पीठ को सहला सकते हैं। खरगोश आपके पास बगल में झूठ जब तक caresses सिर और पीछे तक सीमित करें आप अपनी तरफ से भी कूद सकते हैं और अपनी पीठ को अपने हाथों पर आराम कर सकते हैं। उसे तय करना चाहिए कि वह कितनी शारीरिक संपर्क के साथ सहज है।
  • ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 9
    2
    अपने खरगोश को चबाने के लिए कुछ प्रदान करें गुडी के अलावा, अन्य विकल्प भी हैं जो आपके खरगोश को आपके साथ नरम करने में मदद करेंगे। उसे खरगोश के लिए डिजाइन किए चबाने वाली छड़ी या चबाने वाले खनिजों की पेशकश करें खरगोश चीजों पर चबाना पसंद करते हैं, और उनके दांतों के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए उन्हें अक्सर ऐसा करना पड़ता है
  • एक सेब या विलो, चिनार और पाइन की शाखाओं के लिए ऑप्ट अनुपयुक्त पाइन की लकड़ी का उपयोग एक घास की टोकरी के निर्माण के लिए भी किया जा सकता है। इस तरह आपकी खरगोश को यह सुनिश्चित किया जा सकता है कि वह खाना पकाने वाली टोकरी को चबाने लगी!
  • कभी भी खुबानी पेड़ या आड़ू वृक्ष की अपनी खरगोश की शाखाएं न दें।
  • ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 10
    3
    अपनी नाक रगड़ने का प्रयास करें यहां तक ​​कि जब आपके खरगोश आपके आस-पास आरामदायक लगते हैं और आपको बधाई देने के लिए बाहर आ जाता है, तो आप अपने हाथों की गतिविधियों के साथ घबरा सकते हैं। यदि ऐसा लगता है कि, अपने पक्षों या अपने पीठ पर अपने हाथों से अपने पेट पर झूठ। खरगोश आपके चेहरे पर पहुंच जाएगा वह खरगोश के अनुकूल संचार की नकल करने के लिए धीरे-धीरे धीरे-धीरे हंसता करते हैं। मैं भी अपने नाक और गाल तुम्हारा के खिलाफ रगड़ सकता है
  • ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 11
    4

    Video: क्यों एक घोंसला के लिए बहुत बालों को खींच खरगोश // खरगोश फर खींच || उर्दू / हिंदी

    बेचैन बच्चों को दूर रखें। जब तक कोई बच्चा एक खरगोश के चारों ओर चुपचाप और चुपचाप बैठने को तैयार नहीं होता है, तो उन्हें दूर रखना बेहतर होता है। निश्चित रूप से बच्चे को खरगोश नहीं ले जाते जब तक कि वह अपने दम पर बच्चे तक पहुंच न जाए। इसके बावजूद, सुनिश्चित करें कि बच्चा जानता है कि खरगोश नाजुक हैं और ठंडे होते हैं।
  • समझे कि ज्यादातर खरगोशों को लंबे समय तक लोड या रखना नहीं पसंद है।
  • विधि 3
    अपने खरगोश मिलनसार रखें

    ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 12
    1
    अपने खरगोश को जड़ें सबसे महत्वपूर्ण कदम आप अपने खरगोश की उम्र बढ़ाने के लिए ले जा सकते हैं इसे बाँझ बनाना है। यह संभावना है कि यह आपके लिए उसके साथ मिलना भी आसान होगा। एक पुरुष खरगोश का कास्टिंग करना या एक महिला खरगोश को निष्फल करने से रोग संक्रमित होने का जोखिम बहुत कम हो जाएगा और दोनों लिंगों के खरगोशों को आक्रामक बनने से रोकना होगा।
    • खरगोश चार महीने पुरानी है एक बार इन प्रक्रियाओं को निष्पादित करें
    • अपने खरगोश को एक पशुचिकित्सा में ले जाना सुनिश्चित करें जो इन जानवरों की देखभाल करने में अनुभव कर रहे हैं।
  • ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 13
    2
    खरगोश सही ढंग से लोड करें हालांकि सबसे खरगोश रखने वाले कम से कम समय खर्च करना सबसे अच्छा है, कुछ समय के लिए ऐसा करना सुरक्षित है। सुनिश्चित करें कि आप अपने शरीर के पूरे वजन का समर्थन करते हैं। हमेशा अपने हाथ या शरीर को हिंद पैरों की सतह के रूप में उपयोग करें।
  • कभी कानों से खरगोश नहीं उठाएं
  • कभी पेट के साथ एक खरगोश लोड नहीं है
  • ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 14
    3
    चोट या बीमारी के संकेत के लिए देखो भले ही आप शर्मीली हो, आपका खरगोश सक्रिय और सतर्क होना चाहिए। एक स्वस्थ खरगोश अपने पिंजरे के माध्यम से अक्सर चलेगा, खाने, पीने और छोटे शोर बनाने के लिए। यदि यह व्यवहार नहीं होता है, तो अन्य लक्षणों की जांच करें कि आपकी खरगोश बीमार हो सकती है सुनिश्चित करें कि आपका श्वास स्पष्ट है, और यह कि आपकी आँखें और कोट स्वस्थ दिखते हैं यदि आपका खरगोश वजन या बालों को खोना शुरू कर देता है, तो सुस्त होता है, या आपके शरीर के किसी भी हिस्से से स्राव होता है, इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com