ekterya.com

कैसे एक खरगोश में अपने खरगोश डाल करने के लिए

अपने खरगोश वापस रखो और पूरी तरह से आराम से देखने के कुछ है कि अक्सर "सम्मोहित" "ट्रान्स में डाल दिया" या हालांकि वास्तविकता में यह "टॉनिक गतिहीनता" है या "आईटी", एक सुरक्षा तंत्र के रूप में देखा जाना जाता है भय से प्रेरित शिकार को शिकार करने से रोकने के लिए आईटी को आखिरी प्रयास के रूप में माना जाता है। जब खरगोश स्राव में होते हैं, वे भय का अधिकतम स्तर अनुभव करते हैं और मर सकते हैं, तो इस विवादास्पद प्रक्रिया को पूरा करने के प्रयास से पहले पशुचिकित्सा से परामर्श करें। यह अगर खरगोश चोट या घाव की जांच करने के लिए उपयोगी हो सकता है, खासकर अगर वे आप अन्य तरीकों से अपने शरीर की जांच करते हैं नहीं होगा, लेकिन आप बहुत सावधानी से इसे व्यवहार में डाल अपने खरगोश दूल्हे के लिए, के रूप में वे आम तौर पर कई मालिकों ऐसा करने से पहले सोचना चाहिए।

चरणों

भाग 1

तय करें कि क्या आपके खरगोश को एक ट्रान्स में रखा जाए या नहीं
एक ट्रान्स में रखो आपका खरगोश शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
पशुचिकित्सा के साथ जांचें बहुत से लोग इस प्रक्रिया के प्रति दृढ़तापूर्वक पक्षपात कर रहे हैं, यानी इस प्रक्रिया के विरुद्ध अपने पशुचिकित्सा की राय जानना सबसे अच्छा है। अपने खरगोश कई स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त है, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है पहले से परामर्श करने, के रूप में एक ट्रान्स में डाल दिया आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत खतरनाक हो सकता है है, लेकिन एक ही समय में आप अपने शरीर की समस्याओं के लिए देखने के लिए की समीक्षा कर सकते हैं। निर्णय लेने से पहले अपने पशुचिकित्सा की राय को सुनो
  • एक ट्रान्स चरण 2 में रखो आपका खरगोश शीर्षक वाली छवि
    2
    तय करें कि आपकी खरगोश की जरूरत है कि आप उसे ट्रान्स में डाल दें। यदि आपको लगता है कि आपके खरगोश का घाव है, लेकिन आपको सटीक जगह नहीं मिल रही है, या यदि आप एक घाव की पट्टी चाहते हैं, तो यह आपका सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। यदि आप इसे अपने नाखूनों या कंकड़े में कटौती करना आसान बनाने के लिए करना चाहते हैं, तो शायद यह इसके लायक नहीं है। यह खरगोश पर निर्भर करता है (कुछ खरगोश ट्रान्स शांत छोड़ते हैं, जबकि अन्य डर के साथ कांपते हैं)।
  • एक ट्रान्स में रखो आपका खरगोश शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अभ्यास करें कि आपको क्या करना चाहिए इस आलेख के अंत में वीडियो देखें यदि आप घबराए हुए हैं, तो किसी मित्र या परिवार के सदस्य को अपने शुरू होने से पहले अपने साथ रहने के लिए कहें। अपने खरगोश से निपटने के दौरान अपने आंदोलनों पर विश्वास रखना महत्वपूर्ण है (यदि आपको परेशान या तनाव हो तो आपको लगेगा)
  • भाग 2

    एक खरगोश में अपनी खरगोश रखो
    एक ट्रान्स में रखो आपका खरगोश शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    1
    तैयार। अपनी गोद में एक तौलिया रखो सुनिश्चित करें कि आप एक कुर्सी पर बैठे हैं जिसमें आपके खरगोश के सिर, आपके घुटनों पर आराम, आपके शरीर के बाकी हिस्सों की तुलना में कम है आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसे इकट्ठा करें और उसे हाथ में रखें यदि आप एक घाव पट्टी करना चाहते हैं, तो इन सामग्रियों में एंटीबायोटिक और पट्टियां शामिल होंगी। इसे दूल्हे के लिए, आपको नाखून कतरनी, ब्रश आदि की आवश्यकता होगी।
  • एक ट्रान्स में रखो आपका खरगोश शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    अपने खरगोश को लोड करें खरगोश के सामने के पैरों के नीचे दायें हाथ और उसकी पीठ पर बाईं ओर रखो। इसे अपनी कोहनी के गड्ढे में रखें, जैसे कि आप बच्चे को पकड़ रहे थे अपनी गोद में तौलिया पर अपनी पीठ पर खरगोश मुड़ें विनम्रता के साथ करो! आपका खरगोश उसकी पीठ पर होगा, वह स्थिति जो आमतौर पर सुखद नहीं होती है सुनिश्चित करें कि आपका बैक आपके सिर से अधिक है खरगोश प्रतिरोध का विरोध करेगा, लेकिन लंबे समय तक नहीं।



  • एक ट्रान्स में रखो आपका खरगोश शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    शांत हो जाओ कुछ खरगोश तुरंत एक ट्रांस में जाएंगे, जबकि अन्य को थोड़ी मदद की आवश्यकता होगी। अपने सीने को खिसकाएं, वह यह है कि आपके सामने पैर के बीच का क्षेत्र, एक हाथ से। दूसरे हाथ से उसके सिर को नाजुक रूप से छेड़ना यह आपको तुरंत ट्रान्स में डाल सकता है
  • Video: चतुर खरगोश और शेर | दादाजी कि कहानियां | हिंदि

    Video: khargosh जिस घर में खरगोश पाला जाता है उनके लिए खुशखबरी 5 फायदे बनाते हैं करोड़पति

    Video: (खरगोश पालन )Khargosh palan kaise karen aur Khargosh Kya Khata hai Uski Dekhbhal kaise karen

    एक ट्रान्स में रखो आपका खरगोश शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    अपने खरगोश के शरीर को अच्छी तरह पकड़ो वह अपने सिर को जल्दी से वापस लाएगा और वह स्थिर हो जाएगा। यदि आपके पैर कांपते हैं, तो बस उन्हें स्पर्श करें और वे बंद हो जाएंगे। उसके बाद, अपने सामने के पैर, उसके हिंद पैरों और उसके पेट को लाड़ें ताकि यह जान सके कि आप वहां हैं। जब आप एक ट्रान्स में हों, तो इसे दृढ़ता से पकड़ लें, क्योंकि आपको अचानक पता नहीं चलता कि अचानक जागरूक होने पर आप गंभीर गति से नुकसान पहुंचा सकते हैं, अगर आप उसे सही तरीके से पकड़ नहीं सकते हैं।
  • भाग 3

    ट्रांस अंत
    एक ट्रान्स में रखो आपका खरगोश शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    जो भी आपको करना है, उसे तेज़ करना इसे जांचें, इसे करें या इसे बेच दें। यह जानना असंभव है कि आप कितनी देर तक ट्रान्स में रहेंगे, हालांकि आमतौर पर 10 मिनट अधिकतम हैं
  • एक ट्रान्स में रखो आपका खरगोश शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2

    Video: खरगोश पालने के शौक ने किसान को बना दिया लखपति ,सालाना बचत दस लाख रुपए

    आप अपने खरगोश के जागृति के लिए तैयार रहना चाहिए। आपको लगता है कि आपकी खरगोश अपनी गोद में अकसर अचानक जीवन में वापस आती है। यही कारण है कि जब आप एक ट्रांस में हैं, तो अपने शरीर को अच्छी तरह से पकड़ना बहुत महत्वपूर्ण है। अन्य खरगोशों को धीरे-धीरे जागते रहते हैं और जब वे ऐसा करते हैं तो उनके सिर को रगड़ना पसंद करते हैं।
  • एक ट्रान्स में रखो आपका खरगोश शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    खरगोश को मजबूती से पकड़ो और धीरे-धीरे इसे खत्म कर दें जब समाप्त हो जाए। थोड़ी देर के लिए इसे पकड़ो इसे जमीन पर रखो और अपने आस-पास की सामग्री इकट्ठा करें।
  • और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com