ekterya.com

कैसे अपने कुत्ते को पीने के पानी बनाने के लिए

सामान्य तौर पर, स्वस्थ कुत्ते अपने पानी का सेवन उचित रूप से नियंत्रित करते हैं - हालांकि, यह युवा पिल्ले और पुराने कुत्तों में कम बार होता है। जब तक आपका कुत्ते गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं के संकेत नहीं दिखाता है, तो वह अपने पानी के कटोरे के स्थान में और अपने आहार में छोटे बदलाव करने के बाद, पर्याप्त मात्रा में पानी का उपयोग करना शुरू कर देंगे।

चरणों

भाग 1
गंभीर निर्जलीकरण का इलाज करें

अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
जाँच करें कि निर्जलीकरण के संकेत हैं या नहीं। सबसे स्वस्थ कुत्तों को अपनी उचित मात्रा में उचित पानी की खपत को नियंत्रित करना है। ज्यादा चिंता करने से पहले, देखें कि आपके पास बीमारी या निर्जलीकरण के निम्नलिखित लक्षण हैं:
  • अपनी गर्दन के पीछे की ओर या कंधे के ब्लेड के बीच त्वचा की एक गुच्छा को ध्यान से समझो, और फिर इसे छोड़ दें। अपने कुत्ते को निर्जलीकरण से पीड़ित हो सकता है अगर त्वचा तुरंत अपनी प्रारंभिक स्थिति में नहीं लौटती है।
  • अपने कुत्ते के मसूड़ों को धीरे से दबाकर अपनी उंगली का उपयोग करें, जब तक कि वे हल्का रंग न लें, फिर अपनी अंगुली हटा दें अपने कुत्ते को निर्जलीकरण से पीड़ित हो सकता है अगर मसूड़ों को तुरंत अपना प्रारंभिक रंग फिर से शुरू नहीं होता है
  • निर्जलीकरण के अन्य संभावित लक्षणों में सुस्ती, भूख की हानि या आपके मूत्र की मात्रा या रंग में बदलाव। ये संकेत स्वयं में एक तत्काल समस्या का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं, जब तक वे एक दिन से गंभीर या आखिरी बार नहीं होते।
  • अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    जानें कि जोखिम कारक क्या हैं निर्जलीकरण की आवृत्ति और गंभीरता पशु के जीवन स्तर और स्वास्थ्य समस्याओं के कारण बढ़ सकती है। यदि आपके कुत्ते को निम्नलिखित लक्षणों में से कोई भी अधिक सावधानी बरतने के लिए बेहतर है:
  • अगर आपके कुत्ते को उल्टी, दस्त या अत्यधिक पेंटिंग या डरोल करना पड़ता है, तो उसे निर्जलित होने का कारण बन सकता है, अगर वह खोए हुए तरल की भरपाई करने के लिए अधिक पानी नहीं पीता है।
  • अपने कुत्ते को मधुमेह है, यह बहुत ही कम या बहुत पुरानी है, या निर्जलीकरण से पीड़ित हैं यदि आप एक गर्भवती कुतिया है या के रूप में आप आपको लगता है lactante- जैसे ही पशु चिकित्सक के पास अपने पालतू ले।
  • अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र

    Video: पिटबुल कुत्ता इस कुत्ते की Body देख कर इंसान भी शर्म से पानी पानी हो जाए

    3
    पशु चिकित्सक पर जाएं यदि आपके कुत्ते को संकेत लक्षणों में से किसी भी रूप में जल्द से जल्द पशुचिकित्सा में जाना चाहिए और यदि वह पानी पीने से इनकार करते हैं पशुचिकित्सक एक खारा समाधान का निवारण नहीं कर सकता है या एक तरल subcutaneously इंजेक्षन कर सकता है, इससे कुत्ते को जल्दी से द्रव को ठीक करने का कारण होगा
  • पशुचिकित्सा भी यह निर्धारित करने के लिए कुत्ते की जांच करने में सक्षम हो जाएगा कि क्या यह उन बीमारियों को प्रस्तुत करता है जिनके कारण निर्जलीकरण हो सकता है, जैसे कि किडनी पत्थर निदान करने के बाद, पशुचिकित्सा दवा या विशेष आहार सुझा सकता है
  • अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    अपने कुत्ते को एक रेहाइड्रेटिंग तरल दें अपने कुत्ते को निर्जलीकरण के संकेत दिखाता है और तुरंत एक पशु चिकित्सक के लिए नहीं जा सकते हैं, पानी की एक बराबर राशि के साथ एक rehydrating तरल पदार्थ (जैसे Pedialyte के रूप में) पतला और अपने कुत्ते मिश्रण को हर घंटे के बारे में 1 कप (240 एमएल) लेते हैं। फार्मेसियों Pedialyte है
  • इसे किसी भी अन्य घटक के साथ संयोजित न करें - अन्यथा, आप अपने कुत्ते को और अधिक चोट पहुंचा सकते हैं।
  • अन्य रेहाइड्रेटिंग तरल पदार्थ हैं - हालांकि, उनका उपयोग करने से पहले, जब भी संभव हो तो एक पशुचिकित्सा से परामर्श करने की सिफारिश की जाती है।
  • यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, तो आप इस पर जा सकते हैं Pedialyte वेबसाइट यह निर्धारित करने के लिए कि कौन सा निकटतम स्टोर यह उत्पाद प्रदान करता है।
  • अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण का शीर्षक चित्र 5
    5

    Video: पानी में कूद गया ये शख्स अपने डूबते कुत्ते को बचाने के लिए

    पानी में स्वाद और इलेक्ट्रोलाइट जोड़ें। यदि आप पेडीयलट प्राप्त नहीं कर सकते, तो कम सोडियम या पतला गाजर का रस के साथ चिकन शोरबा के साथ पानी मिलाएं। यह निर्जलीकरण के कारण खो जाने वाले इलेक्ट्रोलाइट्स को पुनर्प्राप्त करने के लिए कुत्ते को प्राप्त करने में सहायक हो सकता है, और आप अपने बीमार कुत्ते को अधिक उत्तेजित कर सकते हैं।
  • अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण का शीर्षक चित्र 6
    6
    यदि आवश्यक हो, तो एक सिरिंज का उपयोग करें यदि आपका बीमार कुत्ता पूरी तरह से पीने से इनकार करता है, तो एक सुई के बिना एक प्लास्टिक सिरिंज ले लो, इसे पानी से भर दें और इसकी थूथन पर एक धारा छिड़कें। कुत्ते के गाल पर जेट को स्प्रे करें, सीधे अपने गले में नहीं, इसलिए आप घुटन से बचेंगे।
  • भाग 2
    दैनिक रणनीति को नियोजित करें

    अपने कुत्ते को पीने के पानी का चरण शीर्षक वाला चित्र 7

    Video: सपने में कुत्ता देखने का अर्थ | Sapne me Kutta Dekhna Kya Hota Hai | Dog Dream meaning in Hindi

    1
    अपना कुत्ता व्यायाम करें कुत्ते को रोजाना व्यायाम करना होता है, जैसे कि त्वरित चलना या पार्क या पिछवाड़े में खेलना यदि आपका कुत्ता पर्याप्त व्यायाम नहीं करता है, तो यह संभावना है कि वह पेंटी के दौरान ज्यादा नमी नहीं खोएगा, इसलिए वह एक सक्रिय और स्वस्थ कुत्ते के रूप में उसी प्यास को नहीं महसूस करेगा।
    • अगर आप लंबी पैदल यात्रा के लिए जा रहे हैं, तो पानी ले आओ और कुत्ते को हर 10 मिनट में थोडा पीना दो। यह कुत्ते के लिए घर पर अक्सर पीने के पानी की आदत को अपनाने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • अपने कुत्ते को पीने के पानी का चरण शीर्षक वाला चित्र 8
    2
    कुत्ते को नम भोजन दें गीला भोजन में पानी की एक बड़ी मात्रा होती है, जिसे "% नमी सामग्री" के रूप में दिखाया जा सकता है गीले भोजन के साथ कुत्ते के सूखे भोजन (या पूरे भोजन) का विकल्प हिस्सा आपको अपने कुत्ते की जरूरतों के भोजन की मात्रा की गणना करने के लिए पशु उत्पादक के लेबल की जांच करनी चाहिए या पशुचिकित्सा की सिफारिशों का पालन करना चाहिए।
  • आप अपने कुत्ते को देने से पहले 30 से 60 मिनट के लिए पानी के साथ कटोरे में सूखे भोजन भी ले सकते हैं।



  • अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण 9 देखें
    3
    अपने कुत्ते को खाना खाने के समय केवल अपने भोजन की पहुंच प्राप्त करें। अपने भोजन के लेबल पर दिए गए पशुचिकित्सक की सिफारिशों या संकेतों को ध्यान में रखते हुए, उसे दिन में एक या दो बार फ़ीड करें। कुछ कुत्तों को भूख से प्यास को भ्रमित कर दिया जाएगा, अगर उनके पास हर समय भोजन हो।
  • अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण 10 से चित्र देखें
    4
    अपने कुत्ते को पेशाब करने के लिए बाहर आने दो, जब भी उन्हें इसकी ज़रूरत होती है। यदि आपका कुत्ता घर के भीतर एक पंक्ति में 8 घंटे खर्च करता है, तो वह पानी नहीं पी सकता क्योंकि उसने यह पाया है कि इससे उसके मूत्राशय को भरना पड़ेगा, जिससे असुविधा होगी। यदि आपका कुत्ता दरवाज़े पर रोता है, तो उसे पेशाब करने के लिए बाहर जाने दें, या उसे घर के अंदर एक सैंडबॉक्स का इस्तेमाल करने के लिए सिखाना।
  • भाग 3
    पानी की कटोरी रखें

    अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण 11 से चित्र देखें
    1
    सुनिश्चित करें कि कुत्ते को हर समय पानी की पहुंच है। यदि आपके घर में कई स्तर हैं, तो प्रत्येक फर्श में पानी का एक कटोरा रखें, जो आपके कुत्ते का उपयोग कर सकते हैं। यदि कुत्ता घर के बाहर या कमरे के अंदर के दिन का हिस्सा खर्च करता है, तो इन जगहों पर पानी का दूसरा कटोरा रखें।
    • यह प्रयास करें कि ये जल स्रोत हर समय एक ही स्थान पर हैं, इसलिए आपका कुत्ता पता चलेगा कि वह कब प्यास है
    • यदि आप अपने कुत्ते को घर से दूर टाई देते हैं, तो आपकी चेन या रस्सी उलझा हो सकती है, जो इसे पानी की कटोरी तक पहुंचने से रोक सकती है। यदि आपके पास एकमात्र विकल्प है जो इसे टाई करने के लिए है, तो सुनिश्चित करें कि इस इलाके में कोई बाधाएं नहीं हैं और उस ऑब्जेक्ट के बगल में कटोरा रखें जिस पर आपने इसे बांधा है।
  • अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अक्सर पानी बदलें हर दिन कटोरा से पानी निकालें और इसे भरने से पहले किसी भी अवशेष को हटाने के लिए कुल्ला, फिर एक कागज तौलिया के साथ पक्षों को सूखें। पानी को फिर से बदलें यदि आप उस पर बाल या गंदगी देखते हैं या यदि इसकी मात्रा कम हो जाती है गर्म मौसम के मौसम में, आपको कुछ घंटों की अवधि के बीच कटोरा की जांच करनी पड़ सकती है।
  • अपने कुत्ते को पीने के पानी का चरण 13 चित्र देखें
    3
    एक पालतू स्रोत प्राप्त करें कुत्तों जो पानी के जेट पसंद करते हैं इन स्रोतों एक कटोरी के आकार है, जो भी पिल्लों जो एक कटोरा से पीने के लिए उपयोग किया जाता है में होने के लिये एक बड़ा आकर्षण महसूस करेंगे। कुत्तों को दृष्टि समस्याएं मिल सकती हैं इन स्रोतों को अधिक आसानी से मिल सकता है
  • अपना कुत्ता पेय जल चरण 14 बनाएं
    4
    यदि दिन गर्म है, तो पानी में बर्फ के टुकड़े जोड़ें। कई कुत्तों को ठंडे पानी पीना पसंद है, इसलिए कुछ बर्फ क्यूब्स जोड़ें। ऐसा करते समय कुत्ते आप पर दिखता है, इसलिए आप पता लगाने के लिए संपर्क कर सकते हैं।
  • अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण का शीर्षक चित्र 15
    5
    पानी को और अधिक रोमांचक बनाएं यदि आप एक फव्वारे खरीदना नहीं चाहते हैं, तो कटोरे को हिलाएं या उस पर एक खिलौना हिलाएं। आप कुत्ते को पानी पीने के लिए भी समझा सकते हैं यदि आप इसमें क्रैनबेरी और अन्य छोटी चीजें डालते हैं, क्योंकि ये उन्हें पकड़ने की कोशिश करेंगे।
  • अगर कुत्ते को कोई दिलचस्पी नहीं दिखती है, तो अपना कटोरा एक आम कप या कटोरे के लिए बदलने के बाद फिर से कोशिश करें, जिसका अलग आकार या रंग है।
  • युक्तियाँ

    • अपने कुत्ते के कटोरे को सूरज से उजागर न करें। अधिकांश कुत्तों को यह गर्म पानी पीने के लिए कम सुखद लगता है।

    चेतावनी

    • आखिरकार यदि आपका कुत्ता उसे मनाने के लिए सबकुछ करने के बाद पानी पीना शुरू कर देता है, तो उसे चुपचाप करते हुए उसे प्रशंसा करने के बजाय। यदि आप इसे बहुत अधिक ध्यान देते हैं, तो कुत्ता विचलित हो सकता है और पानी की कटोरी पर ध्यान केंद्रित करना बंद कर सकता है।
    • कुत्ते को शौचालय से पीने की अनुमति न दें, क्योंकि इसमें बैक्टीरिया शामिल हो सकता है जिससे बीमारी का कारण हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com