ekterya.com

अपने कुत्ते को पृथ्वी पर खाना बंद करने के लिए कैसे करें

कुत्ते विभिन्न कारणों के लिए गंदगी खा रहे हैं, कुछ बहुत ही सरल और दूसरों को थोड़ा अधिक गंभीर। यदि आपका कुत्ता थोड़ी देर में केवल एक बार गंदगी खाती है, तो शायद इसके बारे में चिंता करने की कोई बात नहीं है आप कुछ दबे हुए खाने को खा सकते हैं और पृथ्वी एक बाधा है हालांकि, यदि आपका कुत्ता अक्सर गंदगी खाता है, तो यह एक समस्या का संकेत हो सकता है। आप अपने कुत्ते को बारीकी से देखने के लिए जब वह पृथ्वी खाती हैं और कारण जानने का प्रयास करें। तभी आप समस्या को हल करने के लिए प्रभावी उपाय कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
निर्धारित करें कि आपका कुत्ता पृथ्वी क्यों खाती है

गिट अ अ डॉग टू ग्रेट एट डॉट डर्टीट चरण 1
1
पता लगाएँ कि कुत्तों को गंदगी खाने के कारण क्या हैं भोजन की गंदगी एक प्रकार का पिका है (या विकार जिसमें आप उन चीजों को खाती हैं जो खाना नहीं हैं)। कुछ मामलों में, पििका कुत्ते के भोजन या एक परजीवी infestation में खनिजों की कमी के कारण है। हालांकि, अन्य मामलों में जमीन खाने का तथ्य बोरियत का संकेत हो सकता है। यह पिल्ले और युवा कुत्तों के मामले में विशेष रूप से सच है एक कुत्ता कुछ भी गलत तरीके से खाए हुए आंतों की पीड़ा को कम करने के लिए गंदगी खा सकता था।
  • गेट अ डॉग टू ग्रोएट डॉट डर्ट चरण 2
    2
    यह निर्धारित करने की कोशिश करें कि मिट्टी का सेवन कब शुरू हुआ। क्या आपके कुत्ते के भोजन, गतिविधि स्तर या पर्यावरण में हाल ही में कोई बदलाव आया था? क्या आप कोई अन्य असामान्य लक्षण या व्यवहार दिखाते हैं जो आपको समस्या समझा सकें? यदि आपके पास कई कुत्ते हैं, तो क्या वे सभी गंदगी खाना शुरू कर रहे हैं?
  • अगर आपका कुत्ता गंदगी की एक असामान्य मात्रा में खाती है, तो इसे बारीकी से देखें अगर आपने कुछ खाया है जो आपको नहीं होना चाहिए और जहरीले लक्षणों का सामना कर रहे हैं।
  • अगर आपके पास घर पर कई कुत्तों और हर कोई गंदगी खाती है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आपके आहार में कमी है।
  • हालांकि, यदि कई कुत्तों को एक ही जगह में जमीन मिलती है, तो वहाँ कुछ स्वादिष्ट दबे हो सकती है।
  • गेट ए डॉग टू ग्रोथ एटिंग डर्ट चरण 3
    3
    अपने कुत्ते के मसूड़ों की जांच करें खाने की मिट्टी पोषण संबंधी कमियों या परजीवी के कारण एनीमिया का संकेत हो सकती है यदि कुत्ते के मसूढ़े को पीले या पीले होते हैं, तो इसे तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाएं ताकि आप निदान कर सकें और उसका इलाज कर सकें।
  • गेट अ डॉग टू ग्रोएट डांस डॉट चरण 4
    4
    अपने कुत्ते के भोजन को ध्यान में रखें ज्यादातर कुत्ते के कुत्ते के पास कुत्ते को स्वस्थ रखने के लिए पर्याप्त विटामिन और खनिज होते हैं, लेकिन कुछ ब्रांडों में दूसरों की तुलना में कम खनिज होते हैं। खाने के लेबल की जांच करें और अन्य ब्रांड्स के साथ इसकी तुलना करें ताकि सुनिश्चित हो सके कि आपके पास लोहे और कैल्शियम जैसे खनिजों की समान मात्रा है। यदि आपका कुत्ता कच्चा या होममेड आहार खाती है, तो उसे पोषक तत्वों की जरूरत नहीं होती है। उसे खनिज की खुराक देने की संभावना के बारे में चिकित्सक से बात करें
  • एक कुत्ता भी खा सकता है क्योंकि वह भूख लगी है। अगर आपने अपने कुत्ते के भोजन राशन को कम कर दिया है क्योंकि वह अधिक वजन वाला है, तो उसे कम भोजन देने के लिए उसे कम खाना देने के बजाय उसे संतुष्ट महसूस करने पर विचार करें।
  • गेट अ डॉग टू ग्रेट एट डॉट डर्टीट चरण 5
    5
    पशु चिकित्सक से बात करें यदि आपको पता नहीं है कि आपका कुत्ता गंदगी क्यों खा रहा है या आपको संदेह है कि यह एक और अधिक गंभीर समस्या का संकेत हो सकता है, तो उसे जांच के लिए ले जायें एक मूल्यांकन के दौरान, पशुचिकित्सा कुत्ते की सामान्य स्वास्थ्य की जांच कर सकता है, ऑर्डर प्रयोगशाला परीक्षणों से बाहर की कमी और रोगों को दूर करने के लिए, और परजीवी के लक्षणों की खोज करें।
  • कुछ पशु चिकित्सक आपको फोन पर सलाह दे सकते हैं आप व्यवहार के बारे में बात करने के लिए पहले पशु चिकित्सक को फोन करने और कुछ सुझाव प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • कुत्ते की मल की जांच करें अगर आपको दस्त होता है या वसायुक्त मल उत्पन्न होता है, तो आप भोजन को सही तरीके से पचाने नहीं कर सकते हैं। यह एक पोषण असंतुलन पैदा कर सकता है और कुत्ते पृथ्वी को खाने के लिए इसे ठीक करने की कोशिश करेगा। अगर ऐसा मामला है, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं, क्योंकि आपको समस्या की जांच करनी चाहिए और कोई समाधान मिल जाएगा।
  • Video: भगवान विष्णु की मत्स्य अवतार कथा | MATSYA AVATAR

    भाग 2
    अपने कुत्ते को भूमि खाने से रोकें

    गेट अ डॉग टू ग्रोएट डांस डॉट चरण 6
    1
    अपने कुत्ते का मनोरंजन करें अपने कुत्ते को अधिक ध्यान दें और उसे नए खिलौने दें जो उसकी रूचि उत्पन्न करें। यदि संभव हो तो उसे अधिक बार चलने के लिए ले जाएं। एक थका हुआ और व्यस्त कुत्ते को गंदगी खाने से स्वयं का मनोरंजन करने की कोशिश करने की संभावना कम है।
  • गेट अ डॉग टू ग्रोएट डूडट ट्रिगर चरण 7
    2
    अपने कुत्ते के भोजन को बदलने की कोशिश करें यदि आपको संदेह है कि कुत्ते के भोजन में पर्याप्त खनिज नहीं हैं, तो उसे एक अलग ब्रांड देने का प्रयास करें कई प्रकार के कुत्ते के भोजन हैं यदि आपके पास पैसा है तो प्रीमियम ब्रांड में बेहतर सामग्री, आसानी से पचने योग्य है। सुनिश्चित करें कि आप अपने कुत्ते की विशेष ज़रूरतों (उम्र, आकार, गतिविधि स्तर और चिकित्सा समस्याओं) को खाने वाले भोजन की तलाश करें यदि आपको संदेह है, तो आपको कुछ सिफारिशें देने के लिए डॉक्टर को बुलाएं।
  • गेट अ डॉग टू ग्रेट एटिंग डर्ट चरण 8
    3



    अपने कुत्ते को देव दें आंतों परजीवी, जैसे कि कीड़े, कीड़े और हुकूमत, आपके कुत्ते की जरूरतों के पोषक तत्वों को अवशोषित कर सकते हैं और अनीमिया और आंतों की समस्याएं पैदा कर सकते हैं, जिससे गंदगी खाने लग सकती है। आपके कुत्ते के मल में दिखाई देने वाली कीड़े एक निश्चित संकेत हैं कि वह संक्रमित हैं, लेकिन अन्य लक्षणों में दस्त, भूख की कमी, ऊर्जा की कमी आदि शामिल हैं। यदि आप कीड़े पर संदेह करते हैं, तो आप अपने स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में या पशु चिकित्सा क्लिनिक में एंटीपायरैटिक गोलियां खरीद सकते हैं।
  • कुछ कुत्ते की नस्लों (विशेष रूप से ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड और कोल्ली) कुछ एंटीपारैसिटिक दवाओं की सामग्री के प्रति संवेदनशील हैं, इसलिए सबसे पहले पशुचिकित्सा के साथ परामर्श करना सबसे अच्छा है।
  • गेट अ डॉग टू ग्रो एक्ट डर्टीट चरण 9
    4
    यदि आपका कुत्ता केवल विशिष्ट क्षेत्रों में गंदगी खाता है, तो उसे उन जगहों पर जाने से रोकता है सबसे अधिक संभावना है, आपका कुत्ते कुछ खाने में दिलचस्पी लेता है जिसे दफन किया गया है और जमीन स्वयं नहीं। हालांकि, अगर यह व्यवहार आपको परेशान करता है, तो उसे उस क्षेत्र से दूर रखें
  • गेट अ डॉग टू ग्रोथ एट डर्टीट स्टेप 10 नामक छवि
    5
    अपने कुत्ते की निगरानी करें जब वह बाहर हो। उसे पलटने के लिए एक पट्टा रखो और जब वह यार्ड में है तो उसे देखिए। Desalienedtalo मौखिक रूप से जब आप देखते हैं कि पृथ्वी को खाने के लिए शुरू होता है इसे विचलित या पुनर्निर्देशित करने का प्रयास करें, और जब आप उस क्षेत्र को छोड़ दें तो इसकी प्रशंसा करें।
  • यदि आपका कुत्ता केवल यार्ड के किसी विशेष क्षेत्र में गंदगी खाता है, तो आप इसे एक विरोधी काटने वाले उत्पाद, जैसे किसेन का काली मिर्च, गर्म सॉस या कड़वा सेब (पालतू जानवरों की दुकानों पर उपलब्ध) के साथ इलाज कर सकते हैं।
  • गिट अ अ डॉग टू ग्रो एक्ट डर्टीट चरण 11
    6
    खड़ी होने वाली पौधों को पहुंच से बाहर रखें। यदि आपका कुत्ता बर्तन से मिट्टी खाती है, तो उन्हें पहुंच से बाहर रखें आप उन्हें एक विरोधी काटने उत्पाद के साथ स्प्रे करने की भी कोशिश कर सकते हैं
  • यदि आप अपने कुत्ते को पौधों को देखने देखते हैं, तो उसे बताओ "बैठ जाओ" एक दृढ़ आवाज के साथ जब ऐसा होता है, तो उस सकारात्मक व्यवहार को सुदृढ़ करने के लिए एक छोटे से इलाज के साथ इनाम देता है
  • Video: ये है दुनिया का सबसे खतरनाक कुत्ता जिससे शेर भी डरते हैं

    गेट अ डॉग टू ग्रोएट डांस डरट चरण 12
    7
    गंदगी खाने को रोकने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए एक स्प्रेमिटर के साथ एक बोतल का उपयोग करें एक स्प्रे बोतल को साफ ठंडे पानी से भरा ले आओ, जब आप इसे बाहर ले जाते हैं और अपने कुत्ते को यार्ड में रखते हुए इसे बंद रख देते हैं। जब आप देखते हैं कि आपका कुत्ता गंदगी खाने शुरू होता है, तो उसे और रेगेनालो को बताइए "नहीं!" एक दृढ़ आवाज के साथ एक क्षण रुको और फिर अपने स्प्रे बोतल में पानी के साथ अपना चेहरा छिड़क।
  • कभी भी गर्म पानी का उपयोग न करें या पानी में कुछ भी जोड़ें, जैसा कि आप कुत्ते को चोट पहुँचा सकते हैं या आंखों में परेशान कर सकते हैं।
  • कभी कुत्ते पर स्प्रे बोतल का उपयोग न करें जो आपको काट सकता है
  • गेट अ डॉग टू ग्रेट एट डॉट डर्टीट चरण 13
    8

    Video: फ्रिज की देखभाल कैसे करें Refrigerator Care and Maintenance Tips how to take care of Fridge

    इसे प्रशिक्षित करने के लिए एक दूरस्थ सजा डिवाइस के साथ परीक्षण करें। इन डिवाइसों को दूर से सक्रिय किया जाता है ताकि कुत्ते को आपके साथ सीधे जुड़ाव न हो। अन्य लोकप्रिय विकल्पों में एक हवाई सींग या लेमोनाग्रस का हार शामिल है जो दूर से एक अप्रिय गंध जारी करने के लिए सक्रिय किया जा सकता है।
  • कई प्रकार के कुत्ते के मालिक इस प्रकार के दंड के इस्तेमाल का विरोध करते हैं, जबकि दूसरों को लगता है कि यह सही है कि अगर वे व्यवहार को रोकना चाहते हैं तो कुत्ते के लिए हानिकारक हो सकता है। अच्छा निर्णय लें और आप और आपके कुत्ते के लिए क्या करना सही है।
  • गेट ए डॉग स्टॉप एटिंग डर्ट चरण 14
    9
    अपने कुत्ते को घर के अंदर रखें यदि आप अपने कुत्ते की निगरानी नहीं कर सकते, और बाहर निकलते हैं और आप इसे गंदगी खाने से रोक नहीं सकते हैं, तो आप को छोड़कर घर में इसे रखना पड़ सकता है सुनिश्चित करें कि सभी इनडोर पौधों तक पहुंच से बाहर हैं, या आप मिट्टी की अपनी खुराक पाने का एक रास्ता खोज सकते हैं।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    गेट अ डॉग टू ग्रेट एटिंग डर्ट चरण 15
    10
    चिंता के लिए दवा देने पर विचार करें यदि आपका कुत्ता गंदगी खाने से रोकता है और चिंता के अन्य संकेतों को दिखाता है, तो पहले इसे प्रशिक्षित करने और उस सब कुछ को खत्म करने की कोशिश करें, जिस पर तनाव हो सकता है। यदि यह संभव नहीं है या बहुत ज्यादा मदद नहीं करता है, तो चिंता के लिए दवा देने की संभावना के बारे में पशु चिकित्सक से बात करें
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के बाद चरण 26
    11
    एक कुत्ता ट्रेनर या पशु व्यवहार में विशेषज्ञ के साथ परामर्श करें। अगर पशु चिकित्सक को कोई शारीरिक समस्या नहीं मिलती है और कोई भी उपर्युक्त घरेलू उपचार काम नहीं करता है, तो एक अनुभवी प्रशिक्षक या पशु व्यवहार विशेषज्ञ आपकी सहायता कर सकते हैं। एक सिफारिश के लिए पशुचिकित्सा से पूछें या अपने क्षेत्र में पालतू जानवरों की दुकान को बुलाएं। आप इंटरनेट खोज सकते हैं "पशु व्यवहार" या "कुत्ते प्रशिक्षण" अपने इलाके में
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com