ekterya.com

अपने पालतू पक्षी के लिए एक सुरक्षित वातावरण कैसे बनाया जाए

यदि आपके पास एक पालतू पक्षी है, तो आप इसे खतरे से मुक्त रखना चाहते हैं, है ना? यह आलेख आपको सिखाता है कि अपने छोटे पंख वाले दोस्त को कैसे सुरक्षित रखना है I

चरणों

अपने पालतू जानवर के चरण 1 के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाएं शीर्षक वाला चित्र

Video: Quit Your Job and Farm - PART 1 - 10 Small Farm Ideas, from Organic Farming to Chickens & Goats.

1
कवर करें या अपनी खिड़कियों और चिंतनशील सतहों को एक छोटे से गंदे जैसे दर्पण और टेलीविजन स्क्रीन रखें जब आप व्यायाम के लिए अपने पक्षी को ले जाएं। समय के साथ, पक्षियों को उन वस्तुओं की ओर उड़ने नहीं सीखना चाहिए, लेकिन उन्हें हमेशा पर्यवेक्षण किया जाना चाहिए - किसी पक्षी को अपने पिंजरे से बाहर की तरफ बिना निगरानी वाले कमरे में छोड़ दें। याद रखें: सुरक्षा पहले है!
  • आपके पालतू पक्षी चरण 2 के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक अलग कमरे में असली पौधों को रखें। कई घरेलू पौधों और कटौती के फूल विषाक्त हैं। इसके अलावा, पक्षी अक्सर पत्तियों को काटते हैं, इसलिए उस कमरे में कृत्रिम पौधों को बेहतर करना चाहिए जहां आपके पक्षी होते हैं। एक सामान्य संकेत के रूप में, बल्ब पौधे विषाक्त हैं, लेकिन विषाक्त होने वाले पौधों की एक विस्तृत सूची के लिए इंटरनेट की खोज करें।
  • अपने पालतू जानवर के लिए मेक ए सेफ एन्वायरनमेंट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपने पक्षी को ऐसी जगह पर रखने की कोशिश करें जहां तापमान स्थिर है। पक्षी आसानी से ठंडा कर रहे हैं, इसलिए यदि आप के लिए कमरे बहुत ठंडा है, तो यह बहुत allí.Nunca अपने पक्षी एक स्नान के लिए अपने पक्षी पिंजरे डाल रखने के लिए ठंडा है, तापमान हर समय परिवर्तित होता है।
  • अपने पालतू जानवर के चरण 4 के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने पक्षियों को सूर्य के साथ सीधे संपर्क में न रखें। वे बहुत गर्म हो सकते हैं हालांकि, उन्हें स्वस्थ रहने के लिए पराबैंगनी प्रकाश की आवश्यकता होती है अपने पक्षी को गर्म रहने में मदद करने के लिए एक पूर्ण स्पेक्ट्रम प्रकाश का उपयोग करें और पराबैंगनी प्रकाश की जरूरत है।
  • अपने पालतू जानवर के लिए मेक ए सेफ एन्वायरनमेंट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपनी बिल्लियों और कुत्तों को अपने पक्षियों से दूर रखें एक की प्रवृत्ति बिल्ली यह शिकार है और आप मदद नहीं कर सकते हैं लेकिन छोटे चीजें हैं जो फहराता से आकर्षित हो यहां तक ​​कि बातचीत भी "अनुकूल" एक बिल्ली के साथ अपने पक्षी के लिए घातक हो सकता है! लार में और बिल्लियों के पंजे के नीचे जीवाणु होते हैं। ये बैक्टीरिया पूरी तरह से हानिरहित हैं और उनके प्राकृतिक वनस्पतियों का हिस्सा हैं, लेकिन वे पक्षियों के लिए घातक हैं एक बिल्ली की लार के साथ भी संपर्क (क्योंकि या तो पक्षी या बिल्ली का फर acicale पक्षी चाटना बिल्ली) पैदा कर सकता है पक्षी बीमार है और मर जाते हैं। यदि आपकी बिल्ली और पक्षी ने बातचीत की है, तो आपको तुरंत अपने पशु को एक पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए यहां तक ​​कि कुत्तों अधिक नरम और भयभीत हो सकता है और अकस्मात पक्षी पर हमला या खेलने के साथ, उसे चोट पहुंचाई। इसे जोखिम मत करो! कुत्तों और बिल्लियों की लार खतरनाक है क्योंकि इसमें कई बैक्टीरिया हैं जिनके पक्षियों में प्रतिरक्षा नहीं है। अगर आपको लगता है कि आपकी बिल्ली या कुत्ते को अपने मुंह में पक्षी है, तो तुरंत एक पक्षी पशुचिकित्सा से संपर्क करें
  • Video: Calling All Cars: Body on the Promenade Deck / The Missing Guns / The Man with Iron Pipes

    आपके पालतू पक्षी चरण 6 के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    कम से कम हर दिन अपने पक्षी का पानी बदलें, क्योंकि रोगाणु तेजी से गुणा करें। कभी भी विटामिन पानी में न डालें क्योंकि यह बैक्टीरिया को जल्दी से बढ़ा सकता है छोटी गेंदों और वायुरोधी कंटेनरों में बीज और भोजन को स्टोर करें उसे अपने पक्षी एक मिश्रित आहार प्रस्ताव है, क्योंकि पक्षियों ताजा सब्जियां, अनाज, फलियां और प्रोटीन दैनिक खाना चाहिए। उसे तले हुए अंडे और कुछ सब्जियां देने की कोशिश करें। पिंजरे में सब्जियां अपने पसंदीदा पेच के पास रखें। इसमें कुछ समय लग सकता है, लेकिन खाने के ... सब्जियों खाने की कोशिश (या आप कर नाटक), पक्षियों के सामने के रूप में वे झुंड जानवर हैं, और आप खाने उन्हें और अधिक नए खाद्य पदार्थों की कोशिश करने को तैयार हो अगर वे देखते हैं। खाद्य बहुत महत्वपूर्ण है और बीज के एक आहार केवल उन्हें जिगर में समस्याओं के कारण और उनके जीवन छोटा।
  • आपके पालतू जानवर के लिए मेक ए सेफ एन्वायरनमेंट शीर्षक वाला चित्र 7
    7
    पानी की टंकी को कवर करें जब आपका पक्षी अपने पिंजरे से बाहर हो। अगर आपका पक्षी उस पर भूमि और पंख गीली हो जाए, तो आपका पक्षी डूब सकता है। अपने पक्षी को चाय के कप या वाइन चश्मा पीने मत देना पानी सुरक्षित है और आप यही पीना चाहते हैं।
  • अपने पेट के बर्ड चरण 8 के लिए मेक ए सेफ एन्वायरनमेंट शीर्षक वाला इमेज
    8
    अपने पक्षी के पिंजरे को कवर करें जब यह अंधेरा होता है और शोर स्तर को कम करता है। पक्षियों को मनुष्यों की तुलना में अधिक नींद की जरूरत है, प्रति रात कम से कम दस घंटे।
  • Video: 1051-3 Be Forgiving and Merciful, Multi-subtitles

    अपने पालतू जानवर के कदम 9 के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाएं शीर्षक
    9
    टीवी स्क्रीन को पक्षियों के दृश्य से दूर रखें टीवी एक तरह से झिलमिलाते हैं कि पक्षियों को अप्रिय लगता है। इसके अलावा, अपने पक्षियों पर किसी भी झिलमिलाहट रोशनी मत डालें (छत पर टिकाओं के साथ स्पॉटलाइट्स रखने के बारे में सोचें, आदि)।



  • अपने पालतू जानवर के लिए मेक ए सेफ एन्वायरनमेंट शीर्षक वाली छवि 10
    10
    यह सत्यापित करने के लिए अपने पक्षी के पिंजरे की जांच करें कि कोई भी जगह नहीं है जहां आपके पक्षी के पैर फंस सकते हैं। उदाहरण के लिए, पिंजरे के दरवाजे और पक्षों के बीच। ऑक्सीकरण के किसी भी लक्षण की तलाश करें। इसके अलावा, अपने चिड़िया खिलौने को मत भूलें जो उलझा हो सकते हैं या तेज किनारों को तोड़ा जा सकता है। यह देखने के लिए अक्सर खिलौने की जांच करें कि क्या वे पहनाए जाते हैं या टूट जाते हैं। हैंगर, खिलौने, रस्सियों और अन्य सामान जो पहने जाते हैं उन्हें बदलें।
  • अपने पालतू जानवर के लिए मेक ए सेफ एन्वायरनमेंट शीर्षक वाला इमेज
    11
    अपने पक्षी खिलौने दें और उन्हें साप्ताहिक बदल दें। खिलौनों को हर बार बदलना बेहतर होता है, सभी खिलौनों को एक बार में रखने की बजाय। इसके अलावा, बदलते खिलौने की नवीनता आपके पक्षी का मनोरंजन करेंगे। हालांकि, कुछ पक्षियों नई खिलौने और खिलौना एक सप्ताह या पक्षी के लिए दो सप्ताह के लिए पिंजरे के बाहर फांसी का डर यह पिंजरे में डालने से पहले यह करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए कर रहे हैं।
  • आपके पेटी बर्ड के चरण 12 के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    12
    उनसे बात करो, उन्हें गाएं और अपने पक्षियों के साथ खेलें। उन्हें परेशान मत करो या उनसे रूढ़ी से बात करो। अगर आप को छुआ नहीं जाना चाहिए, तो धीरज रखो और उन्हें छोटे पुरस्कार प्रदान करें यदि आप उन्हें व्रत करना चाहते हैं तो आप उन्हें अपने हाथ पर बैठने के लिए सिखा सकते हैं कभी उन्हें पकड़ न लें ऐसे कई वेब पेज हैं जो आपके हाथ में आने के लिए अपने पक्षी को सिखाने के लिए उपयोगी होंगे।
  • अपने पालतू जानवर के कदम 13 के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    13
    अपने पक्षियों को उनके पिंजरे से बाहर होने पर खिड़कियों और दरवाजों को बंद रखें। यदि सबसे बुरा होता है और वे भागते हैं, तो आप उन्हें पुनर्प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं यदि आप अपने पिंजरे को किसी जगह पर रख सकते हैं जहां वे इसे देख सकते हैं। पिंजरे के दरवाज़े को भोजन और पानी के भीतर खोल दें। अंधेरा हो जाने पर उन्हें फँसाना आसान होगा, इसलिए यदि आप उन्हें ट्रैक कर सकते हैं, तो वे शायद इमिग्रेट हो जाएंगे और फिर आप उन्हें डांटने का प्रयास कर सकते हैं।
  • आपका पेट पक्षी कदम 14 के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    14
    अपने पिंजरे, भोजन, पानी के चश्मा और खिलौने को साफ रखें उनको ठीक करने के लिए रोगों से बचने के लिए आसान है हानिकारक रसायनों के बजाय पिंजरे को साफ करने के लिए सिरका और पानी का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि धोने के बाद चश्मा और खिलौने पूरी तरह से सूख रहे हैं एक समाचार पत्र का उपयोग करें जो पिंजरे के नीचे कवर करने के लिए चमक नहीं करता है। रेत और अन्य substrates बैक्टीरिया का उत्पादन कर सकते हैं, इसलिए आप जिस आधार पर दैनिक आधार पर डालते हैं उसे बदलें।
  • अपने पालतू जानवर के चरण 15 के लिए सुरक्षित वातावरण बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    15
    गैर छड़ी पैन से छुटकारा पाएं इन तनों में गैसों को पक्षियों के लिए घातक माना जाता है Teflon लेपित ग्रिल, बाल कर्लिंग लोहा, कॉफी निर्माताओं और टोस्टर जब तक कमरे में जहां पक्षी है के दरवाजे, बंद कर दिया है नहीं किया जाना चाहिए। इसका उपयोग करने के बाद, क्षेत्र को हवादार होना चाहिए। रसोई घर में पक्षियों मत बनो, क्योंकि वहाँ उबलते पानी, गैस स्टोव, चाकू, आदि का कोई केटल्स हैं
  • अपने पालतू जानवर के चरण 16 के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    16
    विद्युत तारों और केबलों को छुपाएं पक्षी उन्हें चबा देंगे अगर उन्हें ऐसा करने का मौका मिलेगा।
  • अपने पालतू जानवर के चरण 17 के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाएं शीर्षक
    17
    घर में धूम्रपान न करें पक्षियों में धूम्रपान करने वाले विषाक्त पदार्थों के लिए बहुत कम सहिष्णुता होती है और अगर उनके सामने खुल जाता है तो मर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • नए पक्षियों को दूसरे स्थान पर रखो जब तक आप यह सुनिश्चित नहीं कर लें कि उनके पास कोई बीमारी या परजीवी नहीं है (उन्हें एक माह के लिए संगरोध में डाल दिया गया)
    • यदि आपके पास एक पक्षी है और आप को मिलना चाहते हैं, तो अपने दूसरे पक्षी के आगे नया पक्षी न रखें। आपके पास दो पिंजरे हों और उन्हें अलग रखें जब तक ऐसा नहीं दिखता कि वे एक साथ रहना चाहते हैं। आपका पक्षी नए पक्षी को हमला और मार सकता है, क्योंकि ऐसा लगता है कि यह अजीब पक्षी अपने क्षेत्र पर हमला कर रहा है। यदि आपकी चिड़िया बीमार हो जाती है और आपको इसे अलग करना है या उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना है तो हमेशा दूसरा पिंजरे (यात्राओं के लिए) होने की सलाह दी जाती है।
    • पक्षियों को स्नान करने की जरूरत है, गर्म पानी का उपयोग करें, गर्म या ठंडे नहीं। कुछ पक्षियों को उनके सिर पर कुछ पानी स्प्रे किया जाता है या वे गीला अजमोद में स्नान करना पसंद करते हैं। दूसरों को एक उथले डिश होता है जिसमें वे स्नान कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कभी रसोई के वाष्पों को अपने पक्षियों को बेनकाब मत करो। यदि आपके घर में धुआं या गैस हों, तो पिंजरे को मंजिल पर रखें या घर के पिंजरे को छूएं (अच्छी तरह से कवर)। सबसे अच्छा रोकथाम अपने घर से सभी गैर छड़ी रसोई के बर्तन को हटाने के लिए है पक्षियों को रसोई से दूर रखें और खाना पकाने के दौरान दरवाजे बंद रखें। इस कारण के लिए लोगों को अपने पक्षियों के पास धूम्रपान करने की अनुमति न दें।
    • बचे हुए पक्षियों के साथ भोजन न करें क्योंकि आप अपने लार में जीवाणु हो सकते हैं और ये आपके पक्षी को बीमार होने का कारण होगा। कभी प्याज, ऐवोकैडो, रवाबी पत्ते, मशरूम, शराब, चॉकलेट, डेयरी उत्पाद या कैफीन न दें। उसे साफ फल या सब्जियां दें और उन्हें देने से पहले उन्हें अच्छी तरह से धोएं। पिंजरे से खाने को बाहर निकालना अगर सड़पाव या सूखना शुरू हो रहा है (सुनहरा नियम: दो घंटों के बाद ताजा भोजन लेना चाहे कितना भी हो) एक इनाम और सबसे अच्छी पेशकश सब्जियां, अनाज, फलियां और दलिया या पका हुआ अंडे जैसे नरम खाद्य पदार्थ के रूप में फलों की पेशकश करें।
    • यदि चिकित्सक किसी भी मात्रा में खून खो देता है तो चिकित्सा सहायता लें। हालाँकि, एक पक्षी घातक होने से पहले अपने शरीर के वजन का 1% (रक्त के नुकसान के कारण) खो सकता है।
    • पेंट गैस या नए कालीन एक पक्षी को मार सकते हैं। सुनिश्चित करें कि कमरा कमरे में पक्षी को लौटने से पहले अच्छी तरह हवादार हो गया है। गैसों की यात्रा, इसलिए यदि नए रंग या कालीन को घर में कहीं भी रखा जाता है, तो पक्षियों को गैस से एक कमरे में दूर रखें, दरवाजे को बंद करें और घर को हवा दें।
    • पक्षी रोगों के लक्षणों को छुपाते हैं (शिकार से बचने के लिए), वे अक्सर जब तक वे बहुत बीमार नहीं हैं उन्हें छिपाने के लिए यदि आपका पक्षी बीमार होने के किसी भी लक्षण को दिखाता है, तो इसे तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाओ! कई मालिकों को दुखी कहानियाँ हैं कि वे एक या दो दिन का इंतजार कर रहे थे और बहुत देर हो चुकी थी। कुछ लक्षण आप ध्यान देना चाहिए व्यवहार, कमजोरी, नाक बह में कोई भी परिवर्तन, खून बह रहा या मल त्याग, सुस्ती की आवृत्ति में बदल (ज्यादा नींद, फुलाया पंख के साथ सारा दिन रह) कर रहे हैं। इसके अलावा, अगर घेर लिया है या नए पंख के मलिनकिरण बैठे या पिंजरे के नीचे में सो रही रखा, बैठने के लिए शिखर की उपस्थिति में, किसी भी बदलाव में असमर्थ है,, प्लक (पंख ले जाने के लिए नहीं है, लेकिन उन्हें पक्षी बाहर) , भोजन में उदासीनता, उल्टी करना, या पक्षियों के व्यवहार या व्यवहार में किसी भी अन्य कठोर परिवर्तन।
    • कभी इस तरह हवा फ्रेशनर, बाल स्प्रे, डिओडोरेंट, इत्र और एक आम खतरा अक्सर ध्यान नहीं दिया, स्वाद है कि एक आउटलेट से जुड़े हैं के रूप में एरोसोल करने के लिए अपने पक्षी का पर्दाफाश। ये सब चीजें पक्षियों के लिए घातक हो सकती हैं शुष्क अतर, मोमबत्तियाँ, सफाई एजेंट या स्वादिष्ट बनाने का मसाला कालीन या डिटर्जेंट या कठोर क्लीनर का प्रयोग न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com