ekterya.com

तथ्य यह है कि आपके हम्सटर मर रहा है के साथ कैसे निपटने के लिए

हम्सटर शानदार और वफादार पालतू जानवर हैं हालांकि, उनकी जीवन प्रत्याशा 2 से 3 साल है, जो एक निर्बाध रूप से कम समय लग सकता है यदि आपका मित्र अपनी उन्नत उम्र या बीमारी से पीड़ित है, तो इस लेख को पढ़ने के लिए सीखें कि वह अपनी पीड़ा को कम कैसे करें।

चरणों

विधि 1
नुकसान का सामना करने के लिए तैयार

आपकी हम्सटर के साथ डील शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
संकेतों को पहचानें आपके हम्सटर मरने के कई कारण हो सकते हैं उदाहरण के लिए, उन्नत आयु के कारण आपकी दृष्टि बिगड़ सकती है इसके अलावा, आप यह देख सकते हैं कि आपके बाल बाहर गिर जाते हैं इसी तरह, वह उदासीन हो सकता है और अपनी भूख को खो सकता है। दूसरी ओर, आपका हम्सटर असामान्य लक्षण दिखा सकता है, जैसे कि उसके घोंसले में पेशाब।
  • आपकी हम्सटर के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    2
    किसी से बात करें जो आपकी सहायता कर सकता है हो सकता है कि आपके माता-पिता आपकी हम्सटर की सहायता के लिए कुछ सलाह दे सकते हैं। संभव है कि आप एक अनुभवी पेशेवर से बात कर सकते हैं, जैसे एक पशुचिकित्सा, यह जानने के लिए कि आपके हम्सटर की देखभाल कैसे करें इसके अलावा, यह आपको अपने आहार, व्यायाम और देखभाल से संबंधित अन्य सुझाव देगा
  • आपकी हम्सटर के साथ डील शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    अपने हम्सटर की पीड़ा को ध्यान में रखें यदि आपको बहुत दर्द महसूस हो रहा है, तो आपको अन्य विकल्पों पर विचार करना पड़ सकता है अपनी पीड़ा को समाप्त करने के लिए इच्छामृत्यु सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है यह प्रक्रिया पीड़ारहित है और पेशेवर आपके पालतू के जीवन के अंतिम चरण को यथासंभव सुखद बनाने के लिए जो भी कर सकते हैं वह करेंगे।
  • आपकी हम्सटर के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपने मित्रों और परिवार को तैयार करें सबसे अच्छी बात यह है कि आप के आसपास के लोगों को बताएं कि क्या होगा। यह पहली बार हो सकता है कि आपका बच्चा एक करीबी मौत का अनुभव करता है, इसलिए आपको विषय को ध्यानपूर्वक स्पर्श करना पड़ सकता है ईमानदार रहें और सहानुभूति दिखाएं
  • विधि 2
    प्रक्रिया के साथ सहायता

    आपकी हम्सटर के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    1
    अपने हम्सटर को सहज महसूस करें अपने आखिरी दिनों में, उसे जितना संभव हो उतना खुश करने के लिए सुनिश्चित करें। अपने पिंजरे में एक नरम सामग्री रखें, जितना चाहें उतना सो जाओ और अपने पिंजरे में अपने पसंदीदा खिलौनों को जगह दें।
  • आपकी हम्सटर के साथ डील शीर्षक छवि 6 चरण
    2
    बहुत ज्यादा लोड करने से बचें यह संभव है कि आपका हम्सटर ऊर्जा खो देता है और सामान्य व्यायाम नहीं करता। यदि आप इसे लोड करते हैं, तो आप इसे बहुत अधिक रन आउट कर सकते हैं।
  • आपकी हम्सटर के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    इसे खाएं और इसे पानी ठीक से दें। पशुचिकित्सा या अपने माता-पिता से बात करें कि सबसे अच्छा आहार क्या होगा। उदाहरण के लिए, यदि आपके हम्सटर की हृदय समस्या है, तो वसायुक्त खाद्य पदार्थ जैसे कि सूरजमुखी के बीज से बचने के लिए सबसे अच्छा होगा। इसके अलावा, दंत समस्याओं पुराने हमास्टर को प्रभावित कर सकती हैं। नरम खाद्य पदार्थ, जैसे चावल या अनाज देने की कोशिश करें
  • विधि 3
    नुकसान को मारो

    आपकी हम्सटर के साथ डील शीर्षक छवि 8 चरण
    1
    अपने हम्सटर के नुकसान के लिए दुःखी प्रक्रिया को स्वीकार करें आप परेशान महसूस करेंगे और फिर चोट लगी होगी। आप क्रोध, दु: ख, अवसाद या अपराध जैसे मजबूत भावनाओं को महसूस कर सकते हैं। किसी प्रियजन को खोने के बाद इन भावनाओं को करने में कुछ भी गलत नहीं है
  • आपकी हम्सटर के साथ डील शीर्षक छवि 9 चरण 9



    2
    अपना समय ले लो आपका हम्सटर आपके परिवार का हिस्सा था और आपको उसके नुकसान का शोक करने के लिए समय की आवश्यकता होगी। दु: ख का सामना करने में सक्षम होने के लिए काम या अध्ययन से एक ब्रेक लेने पर विचार करें आंकड़ों के मुताबिक, जब आपको कोई पालतू खोना पड़ता है, तब आपको लगता है कि दर्द जब आप अपने परिवार के किसी सदस्य को खो देते हैं, तो आपको लगता है।
  • डैल विद आपका हम्सटर डैमल विद पायरे 10
    3
    अपने दोस्तों और परिवार से बात करें शायद आपके प्रियजनों को पता है कि आप अपने हम्सटर को कितना प्यार करते हैं दुःखी प्रक्रिया के दौरान वे आपकी सहायता कर सकते हैं यदि आप उन्हें सहायता के लिए कहते हैं उन्हें बताएं कि आपको क्या लगता है और शायद वे नुकसान के बोझ को हल्का कर सकते हैं।
  • छवि के साथ डील के साथ आपका हम्सटर मरने चरण 11
    4
    अपने हम्सटर को श्रद्धांजलि बनाएं अपने छोटे दोस्त के बारे में सकारात्मक चीजों को याद रखें आप अपनी तस्वीरों की समीक्षा कर सकते हैं। आप उन खेलों को याद भी कर सकते हैं जो आपने उसके साथ खेले, साथ ही खिलौने भी। ये अच्छी चीजें दुःख कम दर्दनाक बना सकती हैं।
  • आपकी हम्सटर के साथ डील शीर्षक छवि 12 कदम मर रहा है
    5
    अपनी भावनाओं को लिखें आप एक ब्लॉग या डायरी शुरू कर सकते हैं अपनी भावनाओं को लिखना आपको दुःखी प्रक्रिया से निपटने में मदद कर सकता है आप अपने प्रिय हम्सटर के बारे में अपनी यादें और सकारात्मक विचारों के बारे में भी लिख सकते हैं, जो परिवार के सदस्य की तरह थे।
  • आपकी हम्सटर के साथ डील शीर्षक छवि 13 चरण 13
    6
    अन्य संसाधनों का उपयोग करें कुछ देशों में, ऐसे संसाधन हैं जिनसे आप बात कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एएसपीसीए नामक एक सीधी हेल्पलाइन है जो आपकी स्थिति को समझने वाले लोगों के साथ संवाद कर सकते हैं।
  • विधि 4
    नुकसान पर काबू पाएं

    छवि डैल विद आपका हम्सटर डायलिंग चरण 14
    1
    स्थानीय आश्रय में एक स्वयंसेवक बनें एक बार जब आप नुकसान से उबरने लगते हैं, तो आपको नया हम्सटर घर लाने के बारे में संदेह हो सकता है आप दूसरों की सहायता करने के लिए अपने क्षेत्र में पशु आश्रय में स्वयंसेवा कर सकते हैं उन जानवरों की सहायता करना जिनके लिए इसकी ज़रुरत है, वे सबसे अधिक आपकी दुःखी प्रक्रिया में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • आपकी हम्सटर के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 15
    2
    एक नया मित्र खोजें एक बार जब आप नुकसान से उबरने लगते हैं, तो आप महसूस कर सकते हैं कि आप एक नया हम्सटर घर ला सकते हैं परिवार के इस नए सदस्य को खोजने के लिए अपने क्षेत्र में एक आश्रय या पालतू जानवरों की दुकान पर जाएं।
  • छवि के साथ डील के साथ आपका हम्सटर मरने चरण 16
    3
    सामान्य पर लौटें हानि पूरी तरह से दूर करने के लिए, आपके दैनिक दिनचर्या पर वापस जाने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है। आप थोड़ी देर के लिए उदास महसूस कर सकते हैं, लेकिन यदि आप एक समय में एक दिन रहते हैं, तो आप देखेंगे कि दर्द कैसे घट रहा है
  • आपकी हम्सटर के साथ डील शीर्षक छवि 17 चरण 17
    4
    याद रखें कि सबकुछ ठीक हो जाएगा हर कोई घाटे में पड़ता है, इसलिए आप इस स्थिति में अकेले नहीं हैं। यह आपके लिए एक बहुत ही मुश्किल समय हो सकता है, लेकिन चीजों में सुधार होगा। इन चरणों को याद रखें और नुकसान का शोक की प्रक्रिया का अनुभव करने के लिए अपना समय लें।
  • Video: Michael Dalcoe - What is Your Net Worth? - Michael Dalcoe

    चेतावनी

    • आप अपने हम्सटर के पिंजरे, साथ ही इसके कटोरे और खिलौने फिर से उपयोग कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि उन्हें किसी भी बीमारी को फैलाने के लिए अच्छी तरह से कीटाणुरहित करें। पुरानी चिप से छुटकारा पाएं और अपने नए दोस्त के लिए एक नया खरीद लें।
    • शौचालय में अपने हम्सटर को फेंक न दें इससे पाइपों में गंभीर समस्याएं आ जाएंगी। एक दफन या श्मशान के माध्यम से अपने हम्सटर को श्रद्धांजलि अर्पित करें विकल्पों के बारे में पशु चिकित्सक से बात करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com