ekterya.com

एक हम्सटर में डायरिया का इलाज कैसे करें

सामान्य तौर पर, हम्स्टर बहुत स्वस्थ जानवर होते हैं हालांकि, कई कारणों से उन्हें दस्त से पीड़ित हो सकता है, जैसे कि कई सारे सब्जियां खाने के लिए यदि आप दस्त (स्पष्ट, पानी और नरम मल) के लक्षणों को देखते हैं, तो तुरंत उचित उपचार देना शुरू करें। अपने भोजन को बदलना, अपने पिंजरे को साफ करना और इसे एक आरामदायक आवास प्रदान करना समस्या को सुलझाने में मदद करेगा।

चरणों

भाग 1

हम्सटर का आहार बदलें
हम्सटर में टिप डायरियास शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
उसे ताजा सब्जियां देने बंद करो छोटी मात्रा में, यह इनका भाग है एक हम्सटर के संतुलित और स्वस्थ आहार. सब्जियां पौष्टिक हैं और अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रहने के लिए आवश्यक तरल पदार्थ प्रदान करते हैं। हालांकि, जब पशु उन्हें बड़ी मात्रा में खाती है, तो यह बड़ी मात्रा में तरल पदार्थ के कारण दस्त से ग्रस्त हो सकता है। इसे रोकने के लिए, आपको केवल अपने आहार से ताजी सब्जियां निकालना चाहिए इस बीच, उसे केवल सूखे भोजन (संतुलित भोजन) दें
  • बैलेंस्ड या pelleted फ़ीड, बहुत पौष्टिक होता है तो आप अपने पालतू पर्याप्त पोषक तत्वों अपने आहार को बदलने के लिए नहीं मिलता है के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है।
  • हैम्स्टर्स चरण 2 में डायरेरिया का इलाज करें
    2
    उसे ताज़ा पानी दो। इंसानों के साथ, अगर दस्त होता है तो हम्स्टर निर्जलित हो जाते हैं इसलिए, सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवर को पीने के लिए पर्याप्त ताज़ा पानी है ताकि वह रिहाइड्रेट कर सके। यदि आप ध्यान दें कि आप पानी नहीं पीते हैं, तो उसे स्वयं को दें
  • आप ताजे पानी के साथ एक ड्रॉपर भर सकते हैं चोली हम्सटर के लिए और उसके मुंह के कोने में ड्रॉपर रखें एक समय में कुछ बूँदें छोड़ने के लिए थोड़ा सा दबाएं।
  • पशुपालन चिकित्सक से यह पता लगाने के लिए कि आपको उसे कितनी बार पानी देना चाहिए
  • हम्सटर में ट्रीट अराशय चरण 3 में शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: अपने हैम्स्टर दस्त के इलाज के लिए कैसे

    रास्पबेरी झाड़ी के पत्ते या अररूट देने पर विचार करें। इन खाद्य पदार्थों से आपको दस्त से उबरने में मदद मिल सकती है। हालांकि, अपने पालतू जानवरों में से किसी को देने से पहले पशुचिकित्सा के साथ बात करना याद रखें। विशेषज्ञ आपको बता सकते हैं कि उन्हें इलाज के भाग के रूप में कितना देना है।
  • हम्सटर में टिप डायरियास शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    एक बार दस्त डालने से, सब्जियों को अपने आहार में पुन: सम्मिलित करता है आहार बदलने के एक या दो दिन बाद, हम्सटर स्वस्थ होना चाहिए। लेकिन अभी उसे अपने सब्जियां देने शुरू नहीं करें। अपने मूल आहार को बहाल करने से पहले एक या दो सप्ताह प्रतीक्षा करना सबसे अच्छा है
  • जब आप हम्सटर के लिए सब्जियां देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि ये हिस्सा कुछ किशमिश के समान है। इसके अलावा, उन्हें केवल एक बार एक दिन दें।
  • हम्सटर में टिप डायरियास शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5



    किसी भी सुधार के लिए बने रहें दस्त के सामान्य मामलों में, हम्सटर स्वस्थ (कोई slouching या भूख खो) हो अपने आहार सूखा भोजन बदलने के बाद और पूरी तरह से ठीक दिनों के भीतर होना चाहिए। हालांकि, जब स्थिति अधिक गंभीर होती है, तो आपका पालतू कुछ दिनों में बेहतर नहीं होता है इसके अलावा, यह खराब हो सकता है और पशु निश्चित हो सकता है (धँसा आँखें और घूर, tousled कोट और निचले शरीर द्रव्यमान के साथ)।
  • गंभीर दस्त का एक लक्षण है गीली पूंछ, जो हैम्स्टर्स में गंभीर बीमारियों का कारण बनता है यदि आपका पालतू सुधार नहीं करता है, तो उचित उपचार के लिए तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाएं
  • भाग 2

    फिक्स हम्सटर निवास स्थान
    हम्सटर में ट्रीट अराशय चरण 6
    1

    Video: क्या कारण हैं और कैसे हैम्स्टर में डायरिया का इलाज

    पिंजरे में गर्म तापमान रखें। अपने हम्सटर के दस्त का इलाज करते समय, सुनिश्चित करें कि आपका आवास गर्म रहता है (20 और 30 डिग्री सेल्सियस या 70 और 85 डिग्री फ़ारेनहाइट)। परिवेश का तापमान आमतौर पर 22 डिग्री सेल्सियस (72 डिग्री फ़ारेनहाइट) होता है, इसलिए पिंजरे को ऐसी जगह पर रखें जहां कोई ड्राफ्ट नहीं है। आप अपने पिंजरे के नीचे भी हीटिंग पैड (पालतू स्टोर में उपलब्ध) रख सकते हैं, जिससे निम्नलिखित सिफारिशों को ध्यान में रख सकते हैं:
    • पिंजरे के एक छोटे हिस्से के तहत पैड रखें ताकि हम्सटर गर्मी से किसी भी समय वापस ले जा सके।
    • एक बार पैड थोड़ी देर के लिए हो जाने के बाद, बिस्तर सामग्री को यह देखने के लिए स्पर्श करें कि क्या यह गर्म है।
    • लोगों के लिए हीटिंग पैड का उपयोग न करें, क्योंकि यह स्वतः बंद हो जाता है और ठंडे वातावरण के साथ हम्सटर को छोड़ सकता है।
  • हम्सटर में टिप डायरियास का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    2
    सफाई अपने हम्सटर के पिंजरे यह बहुत महत्वपूर्ण है यदि आपका पालतू दस्त का गंभीर मामला है (गीला पूंछ के कारण)। पिंजरे गंदे होने पर, यह बैक्टीरिया या अन्य हानिकारक जीवों के संचय को जन्म दे सकता है। इसे साफ करके, आप जीवों को समाप्त कर सकते हैं जो आपको बीमार बना सकते हैं इसके बारे में कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं:
  • हर दिन गर्म पानी और साबुन के साथ भोजन और पानी का कटोरा साफ करें फिर, उन्हें फिर से भरें
  • हर हफ्ते बिस्तर सामग्री को बदलें पिंजरे में एक गंदा बिस्तर के साथ एक छोटा सा अनुभाग छोड़ दें ताकि हम्सटर अपनी गंध को पहचान सके।
  • एक हफ्ते में, पिंजरे के अंदर सब कुछ हटा दें। पिंजरे और प्लास्टिक के खिलौने दोनों शुद्ध और व्यर्थ करता है।
  • हम्सटर में टिप डायरियास शीर्षक वाली छवि चरण 8

    Video: गीले पूंछ हैम्स्टर में (Proliferative शेषांत्रशोथ)

    3
    पुराने भोजन निकालें अपने हम्सटर के पिंजरे की जांच करें कि क्या वह खाने के बिना भोजन छोड़ता है। निकालें और जो आपको मिल रहा है उसे त्यागें। जो कुछ भी आप छोड़ते हैं वह सड़ांध और बैक्टीरिया और मोल्ड की उपस्थिति का कारण बन सकता है, जिससे आपके पालतू बीमार हो सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • हम्सटर अपने प्राकृतिक वातावरण में शिकार करते हैं, इसलिए वे अपनी बीमारियों और असुविधाओं को छिपाने में बहुत अच्छे हैं। इसलिए, आपको यह नहीं पता होगा कि आपके पालतू जानवर को दस्त तुरंत है।
    • क्योंकि हम्सटर के हिंड गीला हो जाता है और दस्त से गंदे हो जाता है, मालिकों को यह मानना ​​आम बात है कि यह "गीली पूंछ" के रूप में जाना जाने वाला रोग है। हालांकि, दस्त के साथ सभी हम्सस्टर्स को इस समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है।
    • डायरिया जो गीली पूंछ का कारण बनती है उसे एक अतिरिक्त उपचार की आवश्यकता होती है जिसमें एंटीबायोटिक्स और सहायक आहार शामिल होता है।

    चेतावनी

    • गीला पूंछ डायरिया का कारण बनने वाले निर्जलीकरण कुछ दिनों में घातक हो सकता है।
    • निर्जलीकरण के अलावा, दस्त, कुछ बुरे परिणामों ला सकता है वापस, जीवाणुओं की reingestion में घाव की तरह और एनीमिया (लाल रक्त कोशिकाओं की कमी) (के बाद से हैम्स्टर उनके मल खाने)।
    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com