ekterya.com

कुत्ते को फूलों के बेड से दूर रखने के लिए

कुत्ते अपने फूलों के बेड में प्रवेश करते हैं? हालांकि यह सच है कि कुत्तों वफादार और मजेदार साथी हो सकते हैं, वे वास्तव में आपके महंगे पालतू जानवरों के साथ एक आपदा पैदा कर सकते हैं आपको अपने पिल्ला या अपने पड़ोस के पिल्लों के व्यवहार को बदलना होगा, या यदि आप उन्हें उनसे दूर रखना चाहते हैं तो अपने सुंदर फूलों के बेड को थोड़ा बदल दें।

चरणों

विधि 1
कुत्ते को फूलों के बेड में प्रवेश करने से रोकें

फ्लॉवर बेड से बाहर रखें कुत्तों का शीर्षक चरण 1
1
फूलों के बेड में एक बाड़ रखें। इस क्षेत्र में अपने कुत्ते या कुत्तों को एक संदेश भेजना चाहिए ताकि उन्हें आपके बगीचे में प्रवेश करने की अनुमति न हो। सुनिश्चित करें कि बाड़ मजबूत और उच्च है ताकि कुत्ते को इसके ऊपर धक्का या छलांग न पड़े।
  • कई बार, कुत्ते केवल फूलों के बेडरूम में घूमते हैं क्योंकि वे आसानी से सुलभ होते हैं। एक छोटे से बाड़ के साथ उन्हें बाधा का सरल तथ्य कई कुत्तों को प्रवेश करने से रोकना होगा।
  • फ्लॉवर बेड से बाहर रखें कुत्तों का शीर्षक चरण 2
    2
    बाधाओं के रूप में कुछ पौधों को बढ़ाना पर विचार करें कुत्ते के लिए लंबा, सुगन्धित और कांटेदार पौधे एक बड़ी बाधा हो सकती हैं। फूलों के किनारे पर कांटों के किनारों से कांटे या अन्य पौधों के साथ गुलाब की एक पंक्ति लगाकर क्षेत्र को अधिक कुंठित करने के लिए जगह खोदने या रखना
  • फ्लावर बिड्स से बाहर रखें कुत्तों का शीर्षक चरण 3
    3
    स्वादों को जोड़कर फूलों की बेड बेरुखी करें और कुत्तों को पसंद न करें। लाल मिर्च पाउडर या अन्य गर्म मसालों के साथ फूलों के बेड के किनारों को धूल। इसी तरह, आप कुछ मजबूत-सुगंधित तरल पदार्थों को स्प्रे कर सकते हैं, जैसे कि सिरका, चूड़ी के किनारों के आसपास
  • सुनिश्चित करें कि आप जो बाधा के रूप में उपयोग करते हैं वह कुत्ते को अप्रिय होता है, लेकिन यह विषाक्त नहीं होना चाहिए। लक्ष्य उसे नरसंहार में प्रवेश करने से रोकना चाहिए, उसे चोट न दे
  • हिरण या खरगोशों को पीछे हटाने के लिए बनाए गए वाणिज्यिक पट्टियों का उपयोग न करें। इन उत्पादों में से अधिकांश कोयोट मूत्र होते हैं, जो कि हिरण और खरगोश को सीमा तक रखने में मदद करता है, लेकिन कुत्तों के हित को आकर्षित करता है।
  • फ्लॉवर बेड से बाहर रखें कुत्तों का शीर्षक चरण 4
    4
    दुर्गम क्षेत्रों में फूलों का पता लगाएं। अपने अनमोल फूल कहीं और रखें जो आस-पास जानवरों के रास्ते में नहीं हैं। पीछे और साइड बागानों में फुटपाथ या सड़क के पास के सामने के बागानों की तुलना में अवांछित आगंतुकों की संभावना कम है। आपको उन पौधों को सीमित करना नहीं चाहिए जो आपके पास हैं या उन्हें जरूरी कहां रखें, लेकिन सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें जब एक नाजुक और विशेष फूलों के नमूने के लिए सही जगह चुनते हैं।
  • फ्लावर बिड्स से बाहर रखें कुत्तों का शीर्षक चरण 5
    5
    कंटेनरीकृत बागवानी पर स्विच करें यदि आपके फूल को बार-बार गिरा दिया जाए कुत्तों को बर्तन या उठाए गए बिस्तरों में प्रवेश करने की संभावना कम होती है क्योंकि एक बगीचे के फ्लैट क्षेत्रों की तुलना में पहुंच अधिक सीमित है। उच्च पुर्जों वाले होने की गारंटी नहीं होगी कि आपका कुत्ता उन्हें रौंदता नहीं करेगा, लेकिन यह ऐसा करने की संभावना कम कर देगा।
  • Video: Kerry On Kutton (2016) Full Hindi Movie | Satyajeet Dubey, Aditya Kumar | Bollywood Hindi Movies

    विधि 2
    अपने कुत्ते को फूल बिस्तरों से दूर जाने के लिए ट्रेन करें

    फ्लावर बिड्स से बाहर रखें कुत्तों का शीर्षक चरण 6
    1



    एक छोटी उम्र में अपने कुत्ते को प्रशिक्षण शुरू करें पिल्लों को उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए परिपूर्ण हैं और बहुमत एक उत्पादक और अनुकूल प्रशिक्षण प्रणाली के तहत विकसित किया गया है। यहां तक ​​कि कुछ महीने की उम्र में भी पिल्ले कुछ संतोषजनक तरीके से सीख सकते हैं।
  • फ्लावर बिड्स से बाहर रखें कुत्तों का शीर्षक चरण 7
    2
    अपने कुत्ते को बताएं कि जैसे ही आप कर सकते हैं, फूलों की बस्तियां उनकी सीमा से बाहर हैं। उसे पता करना आसान है कि वह इस क्षेत्र का आनंद उठाए जाने के बाद उन्हें पढ़ाने के बजाय उनके सामने नहीं पहुंच सकता है।
  • जब आप उसे कुछ निर्दिष्ट क्षेत्रों में रहने के लिए प्रशिक्षित करते हैं, तो यह प्रलोभन और नियमों को तोड़ने की क्षमता से अकेले उसे छोड़ने की सलाह नहीं दी जाती है। असल में, यह इसे विफल करने के लिए छोड़ रहा है
  • फ्लावर बिड्स से बाहर रखें कुत्तों का शीर्षक चरण 8
    3
    एक क्षेत्र निरुपित करें ताकि आपके कुत्ते खेल सकें और भाग सकें। सुनिश्चित करें कि यह क्षेत्र आकर्षक और मज़ेदार है कुछ खिलौने रखो और उसे खेलने के लिए पर्याप्त जगह बनायें ताकि उन्हें अन्य क्षेत्रों को देखने की जरूरत न हो।
  • उसी तरह, आप खुदाई करने के लिए एक क्षेत्र को निर्दिष्ट कर सकते हैं, अगर आप अपने फूलों के बेडरूम में ऐसा करते हैं इस क्षेत्र को उसे आकर्षक बनाएं उन्हें प्रोत्साहित करें कि वह उसे जितना चाहे उतना ही क्षेत्र को हटा दें।
  • जमीन के ऊपर चिकन कॉक्स, बड़े चट्टानों या प्लास्टिक की झिल्ली को बाड़ लगाने के लिए तार जाल रखकर पृथ्वी पर खुदाई से रोकें।
  • फ्लावर बिड्स से बाहर रखें कुत्तों का शीर्षक चित्र 9
    4
    जब वह फूलों के बिस्तरों में प्रवेश करता है तो उसे डांट मत दो। ऐसा करने से उसे ध्यान देने के लिए उसे फिर से करने के लिए सिखाया जा सकता है मालिक होने के नाते, आपको अधिक सूक्ष्म होना चाहिए, जब आप उसे विचलित करते हैं और फिर उसे अपने अच्छे व्यवहार के लिए इनाम देते हैं।
  • फ्लावर बिड्स से बाहर रखें कुत्तों का शीर्षक चरण 10
    5
    कुत्तों के खिलाफ एक वाणिज्यिक विकर्षक की कोशिश करो कुत्ते उपस्थित न होने पर आप फूलों के बिस्तर को स्प्रे कर सकते हैं। कुत्ते पर सीधे विकर्षक को स्प्रे मत करो यह कुत्ते को स्पष्ट नहीं हो सकता है कि यह छिड़काव क्यों हो रहा है और यह व्यवहार आपको इस उत्पाद को छिड़काव के जवाब में नहीं करना चाहिए। इसे छिड़काव करते समय आपको यह सिखाना होगा कि फूलों के बजाय इसे कैसे बचा जाना चाहिए।
  • फ्लावर बिड्स से बाहर रखें कुत्तों का शीर्षक चित्र 11
    6
    स्थिर रहें आपको अपनी अस्वीकृति के अनुरूप होना चाहिए, आपको कुत्ते को नकारात्मक परिणामों का सामना किए बिना फूलों के बेडरूम में घूमने नहीं देना चाहिए। साथ ही, जब आप अपने आदेश का पालन करते हैं, तो आप कुत्ते को दिए जाने वाले प्रशंसा के अनुरूप रहें यदि आवश्यक हो तो उसे पुरस्कार के माध्यम से एक सकारात्मक सुदृढीकरण दें इससे आप जो पूछना चाहते हैं उसके अनुसार कार्य करने का एक अच्छा कारण होगा।
  • फुर्ती बिस्तरों से बाहर रखें कुत्ते का शीर्षक चित्र 12
    7

    Video: कुत्ते और बंदर की अनूठी दोस्ती, एक कैद हुआ तो दूसरे ने किया सरेंडर | DASTAK INDIA

    विरोध! अपने कुत्तों को फूलों से दूर ले जाने के लिए दृढ़ता की आवश्यकता होगी कोई भी कुत्ता उस संदेश को तुरंत समझ जाएगा जो आप नहीं चाहते कि वह आपके फूलों में हो। बस यथासंभव स्पष्ट और निरंतर होने की कोशिश करें। सबसे ऊपर, अपने कुत्तों के साथ खेलना जारी रखें और उन्हें पता है कि आप उन्हें प्यार करते हैं, भले ही वे समय-समय पर अपने बहुमूल्य petunias पता लगाना
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com