ekterya.com

कैसे एक कर्कश नाम करने के लिए

कर्कश का नामकरण मजेदार गतिविधि हो सकता है हालांकि, कुछ लोगों को अपने कुत्ते को नाम देने के लिए प्रेरणा लेने में परेशानी होती है और यह नहीं पता कि किस प्रकार के नाम और ध्वनि से बचने के लिए यदि आप अपनी चोली से मिलना चाहते हैं, तो कुत्ते के नामों के बारे में थोड़ा सीखें। फिर अपने कुत्ते के व्यक्तित्व के अनुसार मजेदार और रचनात्मक विकल्प खोजें।

चरणों

भाग 1

नाम कुत्ते के लिए कुछ चाल के साथ बुद्धिमान रहें
नाम एक हस्की चरण 1 नामक छवि
1
एक ऐसा नाम चुनें जिसे आपका कुत्ता आसानी से पहचाना जा सकता है जब आप इसका नाम देते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि यह एक है जिसे आप आसानी से पहचान सकते हैं। कुत्तों के माइक्रोफोन की प्रकृति को देखते हुए, कुछ ध्वनियों को पहचानना आसान है।
  • एक ऐसा नाम जो "कुरकुरे" व्यंजन ध्वनि से शुरू होता है, वह बेहतर होता है। "के" या "सी" की आवाज़ के साथ कुछ भी आपके नाम को पृष्ठभूमि शोर से अलग करने में मदद कर सकता है।
  • "Ch" या "sh" के साथ संयुक्त ध्वनि भी अपने कुत्ते को अपने नाम को बेहतर पहचानने में मदद कर सकती है।
  • "S" के नरम शोर की तरह अधिक sibilant लगता है पहचानना कठिन हो सकता है
  • नाम एक हस्की चरण 2 नामक छवि
    2
    आदेशों से मेल खाने वाले नाम से बचें कुछ नाम जैसे ध्वनि आप अपने कुत्ते को दे सकते हैं। यह प्रशिक्षण में भ्रमित हो सकता है, क्योंकि पालतू अपने नाम और आदेश के बीच अंतर नहीं कर सकता है। उदाहरण के लिए, "सीता" नाम "पटा" जैसा लगता है "डॉन" नाम "नो" की तरह लग सकता है "माकी" की तरह कुछ "यहाँ" की तरह लग सकता है। कुत्तों के लिए आम आदेशों से उलझन में होने वाले नामों से बचने का प्रयास करें
  • Video: छत्रपति शिवाजी महाराज से सम्बंधित 8 प्रसिद्ध किले/8 Famous Fort Of Shivaji Maharaja

    नाम एक हस्की चरण 3 नामक छवि
    3
    एक स्वर में अंत के नामों पर विचार करें कुछ कुत्ता प्रशिक्षकों का मानना ​​है कि कुत्ते नाम पहचानते हैं जो स्वर में तेजी से बढ़ते हैं जिन नामों को "ओ", "ए" या एक लंबा "ईई" ध्वनि में समाप्त होता है, उन्हें पहचानना आसान हो सकता है। वुल्फ, सिम्बा, डोली या बेबी जैसे नामों पर विचार करें। यदि आपको कोई ऐसा नाम मिलेगा जिसे आप एक स्वर में समाप्त करते हैं, तो यह आपके लिए अपने कुत्ते की पहचान करने में मदद करने के लिए इसका उपयोग करने का एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • छवि नाम एक हस्की चरण 4
    4
    लोकप्रिय नामों पर पुनर्विचार करें कुत्तों के लिए सबसे लोकप्रिय हाल के नामों की एक सूची की जांच करें अगर आपको पसंद एक नाम सूची में दिखाई देता है, तो आप पर पुनर्विचार करना चाह सकते हैं। यदि आप उसे पार्क या अन्य सार्वजनिक स्थान पर ले जाते हैं, तो वह भ्रमित हो सकता है अगर वह किसी अन्य स्वामी को उसका नाम बताता है। एक अधिक विशिष्ट नाम चुनें यदि आप इसे कॉल करते समय आने के लिए चाहते हैं।
  • छवि नाम एक हस्की चरण 5



    5
    मानव नामों की कमियां जानें कई लोकप्रिय कुत्ते के नाम, जैसे कीरा या पेपे भी लोगों से हैं पशुचिकित्सकों और कुत्ते प्रशिक्षकों कुत्तों के लिए मनुष्यों के नाम के खिलाफ हैं, क्योंकि अंत में पालतू मानविकी है हालांकि कुत्तों बुद्धिमान हैं, वे लोगों के समान नहीं हैं और एक ही मौखिक और गैर मौखिक संकेतों का जवाब नहीं देते हैं कुत्ते के नाम का चयन करना बेहतर हो सकता है, जो किसी व्यक्ति के रूप में उसके बारे में सोचने से बचने के लिए मानव नाम के बराबर ध्वनि नहीं करता है।
  • भाग 2

    अपने कुत्ते को ध्यान में रखते
    नाम एक हस्की चरण 6 नामक छवि
    1
    प्रसिद्ध कर्कश कुत्तों के नामों की जांच करें कर्कश नाम का एक मजेदार तरीका एक ऐतिहासिक नाम चुनना है। एक प्रसिद्ध कर्कश का नाम डालकर उसे अपनी दौड़ और विरासत में जोड़ सकते हैं।
    • टोगो और बाल्टो जैसे कर्कश कुत्तों के प्रसिद्ध मिश्रण ने डिप्थीरिया प्रकोप के दौरान नोम, अलास्का में बच्चों को दवाएं लाने में मदद की। दोनों एक स्वर में अंत है, इसलिए वे अपने कुत्ते द्वारा पहचानना आसान होगा।
    • चार्ली, एक कर्कश, 1,425 किलो (3,142-पाउंड) स्लेज खींचने के बाद मजबूत कुत्ते के रूप में जाना जाता था। हालांकि, ध्यान रखें कि चार्ली भी एक मानवीय नाम है, इसलिए यह आपके पालतू जानवरों के लिए भ्रमित हो सकता है।
    • फिल्में और टेलीविजन में कर्कश कुत्तों के पास निर्वासन, योदेल और टेड जैसे नाम हैं।
    • 90 "बेबी बेनी" के लोकप्रिय खिलौने ने हऩकी संस्करण में नानुक नामक एक बीनी का शुभारंभ किया।
  • Video: विष्णु पुराण के अनुसार किन 4 तरह की स्त्रियों से शादी नहीं करनी चाहिए

    नाम एक हस्की चरण 7 नामक छवि

    Video: गले की खराश साफ़ कर पाए सुरीला गला Gale ki Khraash Kaise Door Karen With English Subtitle

    2
    अपने व्यक्तित्व और इतिहास के अनुसार अपनी चंचलता को नाम दें हो सकता है कि आप अपने कुत्ते के साथ कुछ दिन बिताना चाहते हैं इससे पहले कि वह एक नाम दें। अपने व्यक्तित्व पर ध्यान दो और उसके साथ फिट बैठे एक को चुनने की कोशिश करो।
  • नाम और शब्दों के अर्थ और उत्पत्ति को जानें आप व्युत्पत्ति शब्दकोष ऑनलाइन खोज सकते हैं, साथ ही ऐसे साइट्स भी हैं जो नामों के अर्थों को सूचीबद्ध करते हैं। अपने कुत्ते के व्यक्तित्व पर विचार करें क्या आप खुश और भाग्यशाली हैं? एक नाम ढूंढें जिसका अर्थ है खुश या खुश यह अजीब और अजीब है? नाम का पता लगाएं जिसका अर्थ है हंसी।
  • यह कुत्ते के इतिहास को भी समझता है। इससे आपको कनेक्ट करने के लिए नाम ढूंढने में सहायता मिल सकती है। क्या वह एक बुरी स्थिति से बचाया था? यदि हां, तो एक नाम का अर्थ "भाग्यशाली" या "भाग्यशाली" है। नाम फेलिक्स, उदाहरण के लिए, "भाग्यशाली" का अर्थ है, इसलिए यह आपके कुत्ते के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • नाम एक हस्की चरण 8 नामक छवि
    3
    अपने रंग के आधार पर एक नाम चुनें। बहुत से लोग अपने कुत्ते को अपने फर के रंग के अनुसार नाम देते हैं। कर्कश कुत्ते आमतौर पर काले या भूरे रंग के होते हैं, इसलिए एक ऐसा नाम जो इन रंगों को इंगित करता है, मदद कर सकता है। धुआं, धुंध या स्पार्क जैसी कुछ चीजें एक ग्रे कुत्ते के लिए अच्छा हो सकती हैं कैंडेल, ईबानो या पाना जैसे अन्य नाम एक काले रंग के लिए मजेदार हो सकते हैं
  • नाम एक हस्की चरण 9 नाम की छवि
    4

    Video: इस प्रयोग से शिक्षा में मन लगाएंगे बच्चे।Children |Education |Best Remedy | Santoshi Ji | Astrology

    एक अद्वितीय नाम खोजें याद रखें, एक लोकप्रिय नाम चुनना भ्रमित हो सकता है। अपने कर्कश के लिए अधिक मूल एक खोजने पर विचार करें अगर आपको लगता है कि कोई नाम बहुत ही सामान्य है, तो उसे इसे और अधिक अद्वितीय बनाने के लिए संशोधित करने का प्रयास करें
  • रंगों के नामों के लिए, ब्लैक या सिल्व जैसे बुनियादी लोगों से परे जाना अन्य भाषाओं में विभिन्न रंगों के नामों को देखने पर विचार करें। आप मौसम की स्थिति भी चुन सकते हैं जो एक निश्चित रंग को इंगित करते हैं। उदाहरण के लिए, सूर्यास्त, एक काली कर्कश के लिए एक मजेदार और अद्वितीय नाम हो सकता है।
  • यदि आप अपने कुत्ते को एक प्रसिद्ध कर्कश से संबंधित नाम चाहते हैं, तो उसे इसे और अधिक अद्वितीय बनाने के लिए संशोधित करने पर विचार करें यदि आप बालटो के प्रशंसक हैं, उदाहरण के लिए, ध्यान रखें कि केविन बेकन ने डिज्नी की फिल्म में अपनी आवाज दी है। तो बेकन आपके कुत्ते के लिए एक मजेदार, प्यारा और विचित्र नाम हो सकता है।
  • आंखों और नाक का रंग भी आपको एक नाम के बारे में सोचने में मदद कर सकता है। क्या आपकी नाक इतना गुलाबी है कि यह लगभग लाल है? रखो Carmín
  • क्या आपके पास एक और कर्कश या कुत्ता है जो कुछ समय पहले मर गया है? शायद अगर आपका नाम रियास था, तो आप इस रेयस सेगुंडो को फोन कर सकते हैं और गुंडो को थोड़े समय के लिए कह सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com