ekterya.com

कुत्ते का नाम कैसे बदलना है

आपके कुत्ते का नाम बदलने के लिए कई कारण हो सकते हैं। अच्छी खबर यह है कि आपका पालतू जल्दी और आसानी से उसका नाम सीख सकता है, यह पहले या एक नया हो। यदि आप एक बुनियादी प्रशिक्षण कार्यक्रम का पालन करते हैं और आप लगातार होते हैं, तो आप अपने कुत्ते को कुछ ही दिनों में अपने नए नाम के बारे में जानने और उसका जवाब देंगे!

चरणों

भाग 1
एक नाम चुनें

छवि का नाम बदलें एक कुत्ता चरण 1
1
आराम का आश्वासन दिया कि आपके कुत्ते के नाम को बदलने में कुछ भी गलत नहीं है। हालांकि शुरू में उलझन में थे, ये जानवर नए नामों को जल्दी से सीखते हैं। इसके अलावा, कई विशेषज्ञों का मानना ​​है कि कुत्तों के नाम को बदलने की सलाह दी जाती है या वे निश्चित हैं कि उनके साथ गलत व्यवहार किया गया है, या जो बहुत नकारात्मक वातावरण से आते हैं इसका कारण यह है कि इस तरह के आघात कुत्ते को सज़ा, दुर्व्यवहार और भय के साथ अपने मूल नाम को जोड़ना पड़ सकता था। इन परिस्थितियों में, आप नाम से अधिक बदले होंगे, आप उसे ठीक करने और आघात को दूर करने में भी मदद करेंगे।
  • अपने कुत्ते के नाम को बदलने के बारे में दोषी महसूस करने का कोई कारण नहीं है, जब तक कि पिछले मालिक ने आपको विशेष रूप से ऐसा नहीं करने के लिए कहा है।
  • नाम बदलें छवि एक कुत्ता चरण 2 नाम बदलें
    2
    कोई नाम चुनें एक बार जब आप अपने कुत्ते के नाम को बदलने का फैसला कर लेंगे, तो अगला कदम यह तय करना होगा कि कौन से एक नया होगा यदि आप सलाह चाहते हैं, तो पढ़ें अपने नए पिल्ला या कुत्ते को कैसे नाम दें. नीचे आपको कुछ दिशानिर्देश मिलेंगे:
  • अगर आपको पता है कि आपके कुत्ते का पिछला नाम क्या है, तो मूल के समान एक के बारे में सोचें ताकि आप इसे आसानी से सीख सकें। उदाहरण के लिए, नाम एक ही ध्वनि के साथ छद्म या शुरू हो सकता है
  • आमतौर पर कुत्ते के लिए एक छोटा नाम सीखना आसान होता है जिसमें रुबी, बोनी, बिली, आदि जैसे एक या दो सिलेबल्स होते हैं।
  • "कश्मीर", "डी" और "टी" जैसे "मजबूत" व्यंजन या स्वर का उपयोग करने की कोशिश करें कुत्तों को नरम लोगों की तुलना में इन अक्षरों में और अधिक आसानी से सुनना और सुनना, जैसे कि "एफ", "एस" या "एम" उदाहरण के लिए, ज्यादातर कुत्तों को कैटी, दीदी और टॉमी जैसे नामों को पहचानने और उनका जवाब देना होगा जैसे फर्न या शाना जैसे अन्य
  • ऐसे नामों से बचें जो आम तौर पर "नहीं", "बैठो" और "आओ" जैसे कुत्तों के साथ उपयोग किए जाने वाले आदेशों की तरह लगते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप अपने पालतू जानवरों के लिए यह जान सकते हैं कि आप क्या करना चाहते हैं।
  • एक ऐसा नाम न चुनें जो परिवार के किसी सदस्य या घर के किसी पालतू जानवर की तरह लगता है। यह आपके कुत्ते को भ्रमित भी कर सकता है और अपनी सीखने की प्रक्रिया को धीमा कर सकता है
  • जब तक आप किसी उचित नाम का चुनाव नहीं करते तब तक अस्थायी उपनामों का उपयोग न करें, क्योंकि इसे विभिन्न तरीकों से बुलाकर अपने कुत्ते को भ्रमित कर सकता है और इसे बदलने में इसे और अधिक कठिन बना सकते हैं।
  • Video: कुत्ते ने दिया अजीबोगरीब बच्चे को जन्म, देखकर मालिक हुआ शॉक्ड

    छवि का नाम बदलें एक कुत्ता चरण 3
    3
    अपने घर में सभी को नए नाम के बारे में बताओ अपने कुत्ते को फिर से शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि सभी जानते हैं और इससे सहमत हैं यह आपके कुत्ते के लिए बहुत भ्रमित हो सकता है अगर वे इसे अलग-अलग तरीकों से कहते हैं यदि आप सभी को जानते हैं, प्रशिक्षण प्रक्रिया अधिक स्थिर होगी
  • भाग 2
    आपको एक नया नाम सिखाएं

    पुनर्नामकरण एक कुत्ता चरण 4 नामक छवि

    Video: दुनिया के 10 सबसे खतरनाक कुत्ते | 10 Most Dangerous Dogs in the World | Chotu Nai

    1
    स्नैप स्प्लिट अपने कुत्ते को पढ़ाने के लिए एक नया नाम बहुत कुछ उसे सिखाने जैसा है बस कब की तरह आपने उसे "आ", आपका कुत्ता अपने नाम को नाश्ते और ध्यान के साथ एक सकारात्मक सुदृढीकरण के रूप में जोड़ना सीखना चाहिए। हर किसी को अपने जेब में रखने के लिए घर में कुछ देना, और उन्हें समय समय पर अपने नए नाम से कुत्ते को फोन करने के लिए कहें और उन्हें नाश्ता दें।
    • आवाज के एक सकारात्मक स्वर के साथ कुत्ते का नाम उच्चारण करना सुनिश्चित करें अपने कुत्ते के नाम का उपयोग हताश या नाराज आवाज के साथ न करें या जब आप उसे डांटते हैं और "नहीं" कहते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आपके कुत्ते को अपने नए नाम को सकारात्मक अनुभव के साथ जोड़ना सीखना चाहिए, सज़ा और असंतोष से नहीं। सभी घर के सदस्यों को पता होना चाहिए।



  • नाम बदलें एक कुत्ता कदम 5 नाम बदलें
    2
    अपने कुत्ते को उस स्थान पर ले जाएं जहां आप उसका ध्यान पा सकते हैं अपने खुद के पिछवाड़े या किसी अन्य शांत आउटडोर स्थान की कोशिश करें, जहां कोई अन्य कुत्तों को विचलित न करें। आप अपने खुद के घर में प्रशिक्षण प्रक्रिया भी शुरू कर सकते हैं। आप इसे पट्टा के बिना या बिना कर सकते हैं।
  • नाम बदलें छवि एक कुत्ता चरण 6 नाम बदलें
    3
    शुरू करने के लिए, एक खुश और उत्साहित आवाज के साथ अपने नाम का उच्चारण करें फिर उसे कई प्रशंसाओं के साथ एक स्नैक दें। इसे लगभग पांच मिनट के लिए कई बार दोहराएं। आपका कुत्ता जल्द ही यह जान लेगा कि उसका नया नाम इसका मतलब है कि उसे उस व्यक्ति पर ध्यान देना चाहिए जो उसे कॉल करता है
  • यह महत्वपूर्ण है कि इन प्रशिक्षण सत्रों में कमी हो सकती है क्योंकि कुत्तों के पास कम ध्यान फैंसी है और जल्दी से ऊब जाते हैं
  • पूरे दिन में इन सत्रों में से कई वितरित करने का प्रयास करें जब आप उनसे दूर होते हैं, तो आपको उन्हें हर बार उनके नाम से उन्हें फोन करना चाहिए। इसके अलावा, आप अपने कुत्ते का नाम कभी-कभी कह सकते हैं जब वह आपकी ओर ध्यान नहीं दे रहा है, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करें अगर आप जवाब देते हैं, तो उसे नाश्ते और कई प्रशंसा देने के लिए मत भूलना
  • नाम बदलें एक कुत्ता चरण 7 नाम बदलें
    4
    अपने कुत्ते को नाम से बुलाएं, जब वह आपके लिए ध्यान नहीं देता। कई सत्रों के बाद, जब आप अपने कुत्ते को नाम से बुलाते हैं, तो जब तक वह आपकी ओर ध्यान नहीं दे रहा है, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक वह दूसरे दिशा में दिखता न जाए। फिर, यह एक खुश और उत्साहित आवाज में कहो।
  • यदि आपका कुत्ता पट्टा पर है और यदि आप इसे कहते हैं तो फ्लिप नहीं होता है, इसे धीरे से खींचें, जब आप इसे दोहराते हैं। फिर उसे बहुत सारी तारीफ दें और उसे एक स्नैक दें यह आपको एक सकारात्मक अनुभव के साथ अपना नाम जोड़ने में मदद करेगा।
  • नाम बदलें छवि एक कुत्ता चरण 8
    5
    धीरे-धीरे अपने कुत्ते के स्नैक्स को देना बंद करो एक बार जब आपका कुत्ते अपने नए नाम से उसे फोन करता है, तो उसे थोड़ी-थोड़ी छोटी नाचना देना बंद करने का समय होगा। शुरू करने के लिए, उसे हर दो बार उसका जवाब दें और आप को उसके नाम से बुलाते समय उसे एक स्नैक दें। फिर उन्हें थोड़ा कम करके तब तक कम करें जब तक आप उन्हें अब नहीं चाहिए।
  • नाम बदलें एक कुत्ता चरण 9 नाम बदलें
    6
    लगातार रहें यद्यपि यह आपके कुत्ते को अपना नया नाम जानने के लिए कुछ समय ले सकता है, यदि आप इसे अक्सर और हमेशा एक हंसमुख टोन में करते हैं, और उसे निरंतर निबब्ल्स और तारीफ देते हैं, तो हर बार जब आप उसे फोन करेंगे, तो वह जल्द ही अपने नए नाम का जवाब देंगे!
  • अपने कुत्ते के पुराने नाम का उपयोग करने के लिए प्रलोभन में मत दो। यहां तक ​​कि अगर आप बस ध्यान देना चाहते हैं या आप कई बार पुराना नाम याद नहीं करते हैं, यह केवल आप को भ्रमित करेगा यदि आप कुत्ते के पूर्व मालिकों (उदाहरण के लिए, यदि एक दूरदराज के रिश्तेदार ने आपको दिया था) के संपर्क में रखे हैं, तो उनसे पूछें कि वे उसके पास होने पर कुत्ते के नए नाम का उपयोग करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com