ekterya.com

एक बिल्ली के लिए एक हार डाल करने के लिए

बिल्लियों के लिए हार बेहद उपयोगी हैं जो घरों के अंदर और बाहर के घरों के लिए समय व्यतीत करते हैं, या जो केवल घर से दूर हैं हालांकि, आप शायद यह नहीं जानते कि कॉलर बिल्लियों के लिए भी उपयोगी होते हैं जो केवल घर पर रहते हैं। यदि आपकी बिल्ली सड़कों पर घूमती है या घर से निकलती है, तो आपका कॉलर आपको एक भटकाव वाली बिल्ली के साथ भ्रमित करने से रोकेगा और आपको उसके मालिक के रूप में पहचानने में मदद करेगा अपनी बिल्ली पर एक कॉलर डाल शुरुआत में मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि यह पहली बार जब आप एक पहनते हैं हालांकि, आपको धैर्य होना चाहिए, क्योंकि समय के साथ वह इसे इस्तेमाल कर लेगा और यह भी भूल सकता है कि उसके पास यह है

चरणों

भाग 1

अपनी बिल्ली पर कॉलर रखो
छवि रखो एक कॉलर पर एक बिल्ली चरण 1
1
हार लगाने के लिए एक क्षण चुनें कॉलर का उपयोग आपके बिल्ली के लिए एक नया अनुभव और अनुभूति होगा - इसलिए, यह महत्वपूर्ण होगा कि आप उस दिन का समय चुन लें, जिसमें आप इसे पहनने के लिए थोड़ा कम अनिच्छा रखते हैं। आप अपने दोपहर के भोजन या खेलने के समय के दौरान इसे लगाने का प्रयास कर सकते हैं, क्योंकि आप किसी अन्य गतिविधि से विचलित हो जाएंगे। इसके अलावा, आप एक शांत समय चुन सकते हैं, जैसे आप उसके साथ कुछ शांत समय बिताते हैं।
  • पुट एक कॉलर ऑन ए कैट स्टेप 2 नामक छवि
    2

    Video: बिल्ली की ज़ेर से करें धनदायक घरेलू टोटका - Umbilical Cord of Cat TOTKA

    आपकी बिल्ली ने हार की जांच की। अपनी बिल्ली के पास फर्श पर कॉलर रखें, ताकि आप इसे डालने से पहले इसे इस्तेमाल कर सकें अगर आप उसे अपनी गंध से ढंकते हैं तो आप उससे अधिक सहज महसूस कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आप अपने बिल्ली के बिस्तर पर कॉलर रग कर सकते हैं। आप अपने बिल्ली के थूथन को मुलायम कपड़े के साथ भी रग कर सकते हैं (यदि अनुमति है) और फिर उस कपड़े के साथ कॉलर को रगड़ें। आप हार को अजीब रूप में विचार करना बंद कर सकते हैं यदि आप इसकी गंध की पहचान करते हैं।
  • इसके अलावा, आप अपने स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में सिंथेटिक फेरोमोन स्प्रे खरीद सकते हैं और इसे अपने बिल्ली के कॉलर पर लागू कर सकते हैं।
  • हार की जांच करते समय अपनी बिल्ली को जल्दी मत करो
  • पुट एक कॉलर ऑन ए कैट स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    अपनी बिल्ली पर कॉलर रखो यदि आपकी बिल्ली शांत और सुखी है, तो उसकी गर्दन के चारों ओर कॉलर धीरे-धीरे और सावधानी से रखें। जब आप हार का आनंद लेते हैं, तो आवाज के सुखदायक और आरामदायक स्वर के साथ बोलें, ताकि आप उसके लिए संभव के रूप में अनुभव का अनुभव कर सकें। जब आप ने हार डालते हैं तो उसे इलाज दें, ताकि आप इसका उपयोग करने के साथ एक सकारात्मक सहयोग शुरू कर सकें।
  • ऐसा होने की संभावना है कि आपकी बिल्ली कॉलर के साथ बेतरतीब हो जाएगी, या इसे खरोंच कर दें और इसे पहली बार आपके पास रखे जाने का प्रयास करें।
  • पहली बार जब आप कॉलर डालते हैं, तो इसे कुछ मिनट के लिए छोड़ दें और फिर उसे हटा दें।
  • हर दिन अपनी बिल्ली पर कॉलर रखो और इसे लंबे और लंबी अवधि के लिए छोड़ दें। यह संभव है कि आपकी बिल्ली को पूरे दिन कॉलर पहनने के लिए इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय चाहिए।
  • आप हर समय उसे हार पर हार मानते हैं और इसे लेने की कोशिश न करें। समय के साथ, आपको इनाम की आवश्यकता के बिना कॉलर होने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा
  • यदि आप अपने आप से हार निकाल सकते हैं, इसे वापस रख सकते हैं, लेकिन इसे इलाज न दें, क्योंकि आप मान सकते हैं कि आप इसे ले जाने के लिए एक पुरस्कार देते हैं।
  • पुट एक कॉलर ऑन ए कैट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    कॉलर समायोजन की जांच करें यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि आपकी बिल्ली का कॉलर अपनी गर्दन में बहुत तंग या ढीली नहीं है। आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि कॉलर ठीक से फिट बैठता है यदि आप 2 या 3 उंगलियों को कसकर लेकिन कॉलर और आपकी बिल्ली की गर्दन के बीच आराम से दर्ज कर सकते हैं ऐसा होने की संभावना है कि आपकी बिल्ली ने गर्दन को तंग कर दिया जब पहली बार कॉलर पर है - इसलिए, फिट की जांच करने के लिए, आपको गर्दन की मांसपेशियों को आराम देने तक कुछ मिनटों तक इंतजार करना पड़ सकता है
  • जब आप अपनी उंगलियों को उसके नीचे रख देते हैं तो कॉलर खींचें न।
  • यदि कॉलर में पहली बार सही फिट नहीं है, तो उसे अपनी बिल्ली से हटा दें और उसके अनुसार समायोजित करें।
  • पुट एक कॉलर ऑन ए कैट स्टेप शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: Bal Ganesh 2 - Lord Ganesha punishes the cat- Indian Cartoon movie

    Video: बिल्ली का गाना सुन कर हँस परेंगे




    अपने बिल्ली के कॉलर को अक्सर जांचें यह संभावना है कि आपकी बिल्ली खो देती है या वज़न के रूप में वजन कम करती है। यदि आपके वजन में होने वाले परिवर्तन काफी महत्वपूर्ण हैं, तो वे आपका हार बहुत ढीला या तंग कर सकते हैं। यदि आप देखते हैं कि कॉलर आपकी गर्दन में ढीला है या लगता है कि निचोड़ा हुआ है, तो इसे हटा दें और आवश्यकतानुसार इसे अनुकूलित करें।
  • भाग 2

    सही हार का चयन करें
    इटेट शीर्षक वाला एक एप टू कैल कॉलर ऑन ए कैट स्टेप 6
    1
    एक सुरक्षित हार का चयन करें अपने क्षेत्र में पालतू जानवरों की दुकान में प्रवेश करने पर, आप देखेंगे कि कई प्रकार के बिल्ली कॉलर उपलब्ध हैं। कई विकल्पों के बावजूद, याद रखें कि सुरक्षा किसी भी बिल्ली कॉलर का सबसे महत्वपूर्ण कार्य है। विरोधी चोक कॉलर बिल्लियों के लिए सबसे सुरक्षित प्रकार कॉलर माना जाता है, क्योंकि वे स्वचालित रूप से खुलेगा यदि वे कुछ में अटक जाते हैं (जैसे विंडो अंधा या फर्नीचर)।
    • सामान्य तौर पर, विरोधी-गला घोंट कॉलर के पास एक आलिंगन होता है जो स्वचालित रूप से खुलेगा जब पर्याप्त दबाव होता है।
    • कुछ हार में सहायक उपकरण हैं, जैसे घंटियाँ। ये सामान एक बिल्ली के लिए उपयोगी हो सकते हैं जो घर छोड़ देता है (उदाहरण के लिए, बिल्ली की उपस्थिति के बारे में संभावित शिकार को सतर्क करने के लिए), लेकिन अन्य वस्तुओं में भी फंस सकता है, जो आपके बिल्ली के लिए खतरनाक हो सकता है।
  • पुट एक कॉलर ऑन ए कैट स्टेप 7 नाम वाली छवि
    2
    हार की जांच करें हार खरीदने से पहले, अपनी उंगलियों को अपनी पूरी लंबाई से चलाएं यह आपके मोटे या तेज किनारों नहीं होना चाहिए जो आपके बिल्ली की त्वचा को परेशान कर सकता है। इसके अलावा, आपको जांचना चाहिए कि क्या सीवन छुटकारा पाने के लिए शुरू हो चुका है। यदि हार का आलिंगन है, तो सुनिश्चित करें कि उसे तेज किनारों पर बांधा गया हो।
  • आप दुकान छोड़ने से पहले ब्रोच के प्रतिरोध का परीक्षण कर सकते हैं। एक अलग दबाव के साथ कॉलर खींचो। आलिंगन मध्यम दबाव के साथ खुला होना चाहिए। यदि यह बहुत हल्का दबाव के साथ खुलता है, तो आपकी बिल्ली इसे आसानी से ले सकती है
  • ब्रोच खोलने के लिए आवश्यक दबाव की मात्रा आपके बिल्ली के वजन और आकार पर निर्भर करेगी। उदाहरण के लिए, एक भारी बिल्ली को एक ब्रोच की आवश्यकता होती है जो कि हल्के बिल्ली के लिए आवश्यक दबाव से अधिक खुलती है
  • पुट एक कॉलर ऑन ए कैट स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    लोचदार कॉलर का उपयोग न करें। बिल्लियों के लिए कुछ कॉलर के पास एक लोचदार कपड़े का एक हिस्सा होगा जो उसमें बुना जाता है, जो उस बिंदु तक फैलेगा जहां आपकी बिल्ली कॉलर को निकाल सकती है अगर वह कुछ में फंस जाता है। हालांकि, लोचदार कॉलर गंभीर रूप से आपकी बिल्ली को घायल कर सकते हैं यदि उसके पैर उस खंड के माध्यम से फंस गए हैं। इसके अलावा, लोचदार कॉलर आपके बिल्ली के जबड़े में फंस सकते हैं, जिससे गंभीर चोट लग सकती है।
  • यदि आप एक लोचदार कॉलर चुनते हैं और यह आपकी बिल्ली में जिस तरह से चोट लगने का कारण बनता है, उसे तुरंत इलाज के लिए पशुचिकित्सा में ले जाया जाता है।
  • युक्तियाँ

    • एक पहचान टैग प्राप्त करें जिसे आप अपने हार पर रख सकते हैं।
    • इसमें एक अतिरिक्त कॉलर और पहचान टैग है। इस तरह, अगर आपकी बिल्ली को अपना कॉलर बंद करने का मौका मिलता है और आप इसे नहीं पा सकते हैं, तो आपके पास एक और बाड़ होगा और आप इसे पर रख सकते हैं।
    • यदि आपके पास एक बिल्ली है जो केवल घर के अंदर ही रहती है और आप उसे बाहर ले जाना चाहते हैं, तो अपने कॉलर पर पट्टा न लगाएं। यदि आपकी बिल्ली बहुत मुश्किल खींचती है, कॉलर ढीले आ सकता है और वह बच सकता है बिल्ली का संरक्षण सड़क पर अपनी बिल्ली को चलाने के लिए एक बहुत ही सुरक्षित तरीका है, और आप उन्हें अपने स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में प्राप्त कर सकते हैं।
    • एक बिल्ली का बच्चा की तुलना में एक वयस्क बिल्ली पर एक कॉलर डाल कठिन है। एक बिल्ली का बच्चा पर कॉलर लगाने में आसान हो सकता है - हालांकि, यह छोटा है और आसानी से आपके शरीर को कॉलर को हटाने के लिए मोड़ सकते हैं।
    • यदि आपके पास एक बिल्ली का बच्चा है, तो आपको अधिक बार अपने कॉलर के समायोजन की जांच करनी होगी, क्योंकि यह जल्दी से बढ़ेगी
    • यदि आपकी बिल्ली लगातार कॉलर को हटाने की कोशिश करती है (यह सुनिश्चित करने के बावजूद भी कि यह ठीक से फिट है), तो आपको इसके लिए माइक्रोचिप संलग्न करना पड़ सकता है पशुचिकित्सा आपकी त्वचा के ठीक नीचे एक माइक्रोचिप रख सकता है माइक्रोचिप आपको अपनी बिल्ली को और अधिक आसानी से पहचानने की अनुमति देगा यदि वह बच जाए या खो जाए।

    चेतावनी

    • बिल्ली के समान पिस्सू कॉलर में रसायनों होते हैं जो आपकी बिल्ली की त्वचा को परेशान कर सकती हैं और इसे बाहर निकलने का कारण बन सकता है। पिस्सू और ticks के खिलाफ एक मौखिक निवारक दवा देने के विकल्प के बारे में एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें।
    • अपने बिल्ली के कॉलर की तरह टाई का उपयोग न करें। लासॉ कुछ ऑब्जेक्ट पर आसानी से फंस सकती है और आपकी बिल्ली को गला घोंट सकता है।
    • बिल्लियों के लिए लोचदार कॉलर गंभीर चोटें पैदा कर सकता है।
    और पढ़ें ... (28)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com