ekterya.com

सर्दियों के दौरान सर्दी से कुत्तों की रक्षा कैसे करें

क्या आप अपने कुत्ते को कंपकंपी करते हैं जब आप एक मिनट के लिए बाहर जाते हैं या आपको बर्फ में उड़ना पसंद है? सर्दियों के मौसम के दौरान, कई कुत्ते अपने मालिकों के रूप में ज्यादा ठंड महसूस करते हैं, खासकर जब वे इसे इस्तेमाल नहीं करते हैं हालांकि, अन्य कुत्तों को किसी भी मानव की तुलना में बेहतर ठंड से निपटने के लिए पैदा किया गया है। सर्दियों के महीनों के दौरान अपने कुत्ते को गर्म रखने के लिए, अपनी नस्ल और आपके स्वास्थ्य के बारे में सोचने के लिए महत्वपूर्ण है, जबकि यह भी याद रखना कि यह सर्दियों के दौरान आपके कुत्ते को गर्म रहता है।

चरणों

विधि 1

सर्दियों के दौरान कुत्तों की देखभाल
शीतकालीन कदम 1 में रखें कुत्तों को गर्म रखें
1

Video: चर्म रोग, छाल रोग, एक्जिमा, सोराइसिस और त्वचा रोग के गजब के बहतरीन उपचार

अपने कुत्ते को अच्छी तरह से Acicala. अपने कुत्ते के कोट को ट्रिमिंग, शेविंग या काटने से बचें क्योंकि सर्दी के दौरान एक कुत्ते का पूर्ण वजन वाला कोट गर्मी का स्रोत है। सर्दियों के दौरान, एक अच्छे संवारने के शासन को बनाए रखना, समुद्री मील को जोड़ना और फर को पूरी तरह से ब्रश करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि उलझा हुआ फर यह खाड़ी में बर्फ और ठंडे रखने के लिए कम कुशल है और कुत्ते को समान रूप से अच्छी तरह से अलग नहीं करता है। कुत्तों में सतत् संवारने से रूसी समस्याओं को कम कर सकते हैं जो सूखा सर्दियों के माध्यम से जा रहे हैं, अगर यह आपके कुत्ते के लिए एक समस्या है
  • शीतकालीन चरण 2 में कुत्तों को रखने वाला नाम शीर्षक छवि
    2
    घर के अंदर अपने कुत्ते को स्नान करें यह सुनिश्चित कर लें कि आपका कुत्ता पूरी तरह से सूखने से पहले यह सूख जाता है। ठंडी तरंगों के दौरान कम स्नान करें या स्नान पूरी तरह से छोड़ दें। याद रखें: ठंड के मौसम में, कुत्ते को शुष्क करने के लिए अधिक समय लगता है यह आपको गंभीर शीत समस्या से बचने में मदद करेगा
  • यदि यह महत्वपूर्ण है, तो गर्म पानी से कम स्नान करें और अपने कुत्ते को जितनी जल्दी हो सके सूखें। कभी कुत्ते को ठंडे पानी से स्नान न करें, क्योंकि यह आपको ठंडा देगा और कम वायुमंडलीय तापमान आपको गर्म करने का बहुत कम अवसर देगा।
  • शीतकालीन चरण 3 में कुत्तों को रखें
    3
    पैरों के पैड के चारों ओर फर छंटनी रखो। इससे बर्फ और बर्फ की गेंदों को एक-दूसरे में प्रवेश करने से रोकने में मदद मिलेगी। बाहरी सैर के बाद, दरारें, कटौती और किसी भी अजीब अवशेष के लिए पैड की जांच करें जहां तक ​​व्यावहारिक है, अपने पैड को अच्छी हालत में रखने के लिए थोड़ी पेट्रोलियम जेली लगाने के लिए उन्हें हालत में रखें, लेकिन पूरे घर में चिपचिपा पैरों के निशान से सावधान रहें
  • यदि आपका कुत्ता कुत्ते के जूते पहनना नहीं चाहता है, तो प्रत्येक चलने के बाद बर्फ को निकालने के लिए नमक और रसायनों को साफ करना सुनिश्चित करें। रसायन विषाक्त हो सकते हैं और नमक एक परेशान हो जाएगा।
  • रखो कुत्तों का शीर्षक शीतकालीन चरण 4 में गर्म है
    4
    अपने कुत्ते को अधिक सेवन करने से बचें यह महत्वपूर्ण है कि आपके कुत्ते को अच्छी और नियमित रूप से ऊष्मा और गर्मी के संरक्षण के लिए ठंडा महीनों के दौरान अच्छी तरह से खाएं। हालांकि, एक इनडोर कुत्ते को सर्दियों के दौरान खाद्य मात्रा में वृद्धि की आवश्यकता नहीं है। ऐसा करने से आपको अधिक वजन के खतरे में पड़ सकता है।
  • कुत्ते के लिए अधिक भोजन कुत्तों के लिए उचित है जो हर समय बाहर रहते हैं और कुत्तों के लिए जो विशेष रूप से सर्दियों के महीनों के दौरान सक्रिय हैं। अपने कुत्ते की विशिष्ट ऊर्जा जरूरतों के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें
  • सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को अंदर और बाहर साफ और चूर्ण पानी तक पहुंच है आप आउटडोर उपयोग के लिए गरम कटोरे खरीद सकते हैं
  • विधि 2

    अपने कुत्ते को सर्दियों के दौरान स्वस्थ रखें
    शीतकालीन चरण 5 में कुत्तों को गर्म रखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    कुत्ते सर्दियों के रोगों के खिलाफ इसे सुरक्षित रखें इंसानों की तरह, ठंड के महीनों के दौरान कुत्तों को बीमार हो सकता है, खासकर जब वे ठंडे होते हैं या सर्दी की स्थिति के परिणामस्वरूप आर्द्र जलवायु, ठंड और विषाक्त पदार्थों की खपत में श्वसन संक्रमण कुछ मुख्य चिंताएं हैं
  • शीतल चरण 6 में कुत्तों को रखें
    2

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    अपने कुत्ते को सूखा और गर्म रखें इससे श्वसन संक्रमण से बचाव में मदद मिलेगी, जैसे कि कुत्ते खांसी (एक सर्दी के बराबर कुत्ते)। यदि आपके कुत्ते को श्वसन संक्रमण प्राप्त होता है, तो तुरंत पशुचिकित्सा का ध्यान रखना ध्यान रखें, यदि आपके पास कई कुत्ते हैं जो सभी समान वायु साझा करते हैं, जैसे सांप्रदायिक डॉगहाउस में, रोगों को फैलाने की अधिक संभावना होती है।
  • सर्दियों में गर्म कुत्तों को रखने वाला चित्र शीर्षक 7
    3
    ठंड लगना यह कुछ कुत्तों, विशेषकर गंजा किस्मों के लिए एक समस्या हो सकती है। विशेष रूप से कान और पूंछ की युक्तियों की जांच करें। यदि वे देखते हैं और ठंड महसूस करते हैं, सफेद, लाल या भूरे या सूखी और कठिन लगते हैं, तो ठंड हो सकता था।
  • यदि आपको ठंड पर संदेह है, तो अपने कुत्ते के अंग को कंबल या तौलिये में धीरे-धीरे गर्म करने के लिए लपेटें और अपने पशुचिकित्सा से तुरंत परामर्श करें।
  • सर्दियों में गर्म कुत्तों को रखने वाला इमेज शीर्षक चरण 8
    4
    विषाक्त सर्दियों के सामान कुत्तों से दूर रखें। एंटीफ्ऱीज़र में कुत्तों के लिए एक असाधारण मिठाई स्वाद है और वे इसे चाटना चाहते हैं यदि वे इसे एक्सेस कर सकते हैं यह केवल 4.5 किलो (10 पाउंड) से कम कुत्ते को मारने के लिए चार चम्मच के बराबर लेता है।
  • यदि आपके कुत्ते को एंटीफ्ऱीज़र निगलना आता है, तो तत्काल एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें, चूंकि इलाज आपके कुत्ते के जीवन को बचाने के लिए कुछ घंटों के भीतर किया जाना चाहिए।
  • सर्दी के दौरान एक अन्य विषाक्त समस्या चूहा जहर है, जो बड़ी मात्रा में प्रयोग किया जाता है क्योंकि हर कोई सर्दी के दौरान थोड़ी दूरी पर रहता है कुत्तों और अन्य पालतू जानवरों की पहुंच से बाहर सभी विषैले पदार्थों को रखें और तुरंत कोई फैल साफ करें
  • सर्दियों में गर्म कुत्तों को रखें
    5
    अपने कुत्ते की मौजूदा बीमारियों पर ध्यान दें। संधिशोथ और पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस को ठंड के मौसम से बढ़ाया जा सकता है। सर्दियों के दौरान अपने गठिया कुत्ते को फिट रखने के लिए दवाओं, उपचार विकल्पों और तरीकों के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें।
  • शीतकालीन कदम 10 में कुत्तों को रखें
    6
    जब मौसम गंभीर रूप से ठंडा होता है तो कम चलें। गर्म मौसम के दौरान अपने कुत्ते को उसी लंबाई के चलने के लिए न लें। हालांकि, एक छोटे से चलना, आपके कुत्ते को पैदा किए बिना पर्याप्त व्यायाम और आराम प्रदान कर सकता है या आप बहुत ठंडा हो सकते हैं।
  • भले ही आप घर के अंदर हो, कसरत रखें अपने कुत्ते के साथ घर के अंदर खेलें, जैसे चीजें फेंकने के लिए, रस्सी फेंकने, खिलौने को छिपाने, और यदि संभव हो तो उसे घर के अंदर चलने दें, ऐसा करें। चपलता अभ्यास करने के लिए उसे सीढ़ियों से ऊपर और नीचे चलाएं। ध्यान रखें कि यदि आपके कुत्ते को संयुक्त या कूल्हे की समस्या है, तो वह चलने में सक्षम नहीं हो सकता है, इसलिए उसे सीढ़ियों तक चलना और नीचे चलना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक, कुत्तों को शीत में गर्म रखें चरण 11
    7
    ध्यान रखें कि कुत्तों के लिए बर्फ की चादरें फिसलन होती हैं, साथ ही लोगों के लिए भी। बर्फ पर फिसलने से तनाव और मोच लग सकता है, इसलिए बर्फ पर खेलने के लिए अपने कुत्ते को कभी भी उत्तेजित न करें, खासकर खेलें जैसे चीजें फेंकना या फ़्रिस्बी।
  • कुत्तों को तालाबों से दूर रखें या बर्फ से ढके पानी के शरीर बर्फ फर्म लग सकता है, लेकिन अगर कुत्ते गिरता है, तो वह डूब सकता है। दुर्भाग्य से, कुत्तों को बचाने की कोशिश कर रहे लोग भी डूब सकते हैं, इसलिए, जैसा लगता है जैसे दुखी है, कभी भी अपने कुत्ते को बचाने की कोशिश करने का मोह न उठाएं।
  • शीतकालीन चरण 12 में कुत्तों को रखें
    8
    सर्दी में चलने के लिए उसे लेने के दौरान अपने कुत्ते को पट्टा पर पकड़ो यदि कुछ ऐसा होता है, जैसे बर्फ का तूफ़ान, बर्फ का एक टुकड़ा अचानक हो या यदि आपका कुत्ते जमे हुए झील में चला जाता है और अंदर आ जाता है, तो आप उसे मदद नहीं कर सकते या उसे बचा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने साथ एक भरी हुई सेल फ़ोन लेते हैं यदि आप या आपके कुत्ते को कोई समस्या है तो आप सहायता के लिए कॉल कर सकते हैं
  • विधि 3

    सर्दियों के दौरान एक कुत्ते को आश्रय प्रदान करें जो उपयुक्त सड़क पर है


    शीतकालीन चरण 13 में कुत्तों को रखें
    1
    अपने कुत्ते की नस्ल की ठंड के लिए विशेष संवेदनशीलता को समझें कुछ नस्लों को दूसरों की तुलना में अधिक ठंडा होने की संभावना है, जबकि अन्य ने इसे बहुत अच्छी तरह से अनुकूलित किया है। कुत्तों जो ठंड में अच्छी तरह से नहीं करते हैं, उन्हें सड़क पर समय नहीं बिताना चाहिए। हालांकि, यहां तक ​​कि कुत्तों को भी अच्छी तरह से विकसित करने के लिए ठंड की जरूरत है गर्मी और आश्रय में अच्छी तरह से करते हैं।
    • कुछ कुत्तों जो ठंड में बहुत अच्छी तरह से करते हैं, अलास्का मालमूट हैं हकीस साइबेरियाई और चाउ चॉज़
    • कुत्तों कि सबसे कठिन हैं Dobermans, खिलौना कुत्तों, छोटे बालों के साथ कुत्ते, बाल बिना और अंग्रेजी ग्रेहाउंड किसी भी कुत्ते को मुंडा या फर बहुत ही छंटनी भी इस श्रेणी में होगा, क्योंकि सर्दी का मोटी कोट एक कुत्ते का अलगाव है।
  • हिमपात में सर्दियों के कदम 14 में रखें कुत्ते का शीर्षक

    Video: ठंड में जरूर खाएं ये 9 चीजें, इनसे मिलती है शरीर को गर्मी

    2
    यह एक उपयुक्त आश्रय प्रदान करता है। यदि आपका कुत्ता सर्दियों के दौरान घर के अंदर ही रह सकता है तो यह इष्टतम है, केवल प्रकृति की कॉलों को पूरा करने और व्यायाम करने के लिए छोड़कर। यह सुनिश्चित करेगा कि जब आप बाहर हों या सो रहे हों तो आपका कुत्ता ठंडा न हो। युवा पिल्लों को बाहर नहीं छोड़ा जाना चाहिए क्योंकि उनके पास गर्म कुत्तों की गर्मता रहने की क्षमता नहीं है।
  • यदि आपके पास एक उपयुक्त आउटडोर कुत्ता है (जैसे एक स्लेड कुत्ते), तो सुनिश्चित करें कि आपके पास एक आश्रय और एक बिस्तर है जिसमें इसे अंदर है। ताजा पुआल एक बाहरी आश्रय के लिए जमीन की ठंड के खिलाफ इन्सुलेशन की पर्याप्त परत प्रदान करता है। हालांकि, इसे नियमित रूप से बदलना सुनिश्चित करें।
  • बाहरी कुत्तों के लिए एक आश्रय एक ढलान छत, इन्सुलेशन और हीटिंग होना चाहिए, विशेष रूप से बहुत ठंडे मौसम में स्थानों के लिए। बारिश सर्दियों के लिए, सुनिश्चित करें कि प्रवेश सुरक्षित है ताकि वर्षा आश्रय में प्रवेश न हो।
  • शीतकालीन चरण 15 में कुत्तों को रखें
    3
    सुनिश्चित करें कि आश्रय पर्याप्त रूप से पृथक किया गया है। बाहरी गोदाम में, जमीन के ऊपर 10 से 15 सेंटीमीटर (4 से 6 इंच) के ऊपर एक झूठी मंजिल बनाने पर विचार करें। इस जगह में पुआल या बुलबुला लपेटो जैसे इन्सुलेट सामग्री को ठंड से रोकने के लिए जमीन से निकलने से रोकें। आप विशेष रूप से ठंड दिन पर अंडरफ्लोर हीटिंग प्रदान करने के लिए नीचे एक गर्म पानी की बोतल रखकर इस स्थान का उपयोग कर सकते हैं।
  • झूठी तल पर, सुनिश्चित करें कि कुत्ते को पर्याप्त गर्म बिस्तर सामग्री है हालांकि कंबल अच्छे हैं, सुनिश्चित करें कि कुत्ते को मंच के शीर्ष पर गहरी भूसे की एक परत है। कम से कम 15 सेमी (6 इंच) का संकुचित पुआल प्रदान करें, लेकिन इसे दीवारों के चारों ओर ढेर करने और अतिरिक्त ढीले पुआल प्रदान करने पर विचार करें ताकि कुत्ते सर्किल में ले जा सकें और घोंसले को सँगलने के लिए तैयार कर सकें। यह कुत्ते के पैरों के आसपास गर्मी को बनाए रखने में मदद करेगा और धाराओं को भी कम कर देगा।
  • याद रखें: अगर रात में बिताने के लिए यह काफी गर्म नहीं है, तो बूथ आपके कुत्ते के लिए पर्याप्त नहीं है।
  • Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    शीतकालीन कदम 16 में कुत्तों को गरम रखें
    4
    सुनिश्चित करें कि आश्रय कुत्ते को हवा से बचाता है हवा ठंडा ठंड की तीव्रता को काफी बढ़ाता है। हमेशा यह सुनिश्चित करें कि बाहर के कुत्तों को पूरी तरह से हवा से सुरक्षित कर रहे हैं यदि वे बूथ में हैं, तो शायद आप प्रवेश द्वार पर एक पोर्च जोड़ सकते हैं जिससे कि घर में प्रवेश की गई हवा कम हो। पता लगाएं कि किस दिशा में प्रमुख हवा को उड़ना पड़ता है और इसके बाद प्रवेश द्वार विपरीत दिशा में दिखता है यह आपको घर के आसपास इन्सुलेशन डालने का अवसर भी देता है, विशेषकर ऊपरी हवा की तरफ, गर्मी के नुकसान को कम करने के लिए हवा ठंड का विचार प्राप्त करने के लिए, आप प्रासंगिक मौसम वेब साइटों को ऑनलाइन खोज सकते हैं
  • शीतकालीन चरण 17 में कुत्तों को रखें
    5
    अपने सभी कुत्तों को घर के भीतर ले लें यदि ठंड का मौसम असाधारण ठंडा और लंबा हो यहां तक ​​कि एक खलिहान बाहरी कुत्ता आश्रय से भी गर्म है याद रखें कि, इन्सुलेशन की अधिक परतें आप जोड़ते हैं, शेड अधिक आमंत्रित हो जाएगा। एक पुरानी दिलासा देनेवाला के साथ शेड को कवर करने पर विचार करें और फिर सुरक्षा को मजबूत करने में मदद करने के लिए इस पर एक निविड़ अंधकार tarp रखने।
  • शीतकालीन चरण 18 में कुत्तों को गर्म रखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    यह सुनिश्चित करने के लिए दैनिक बूथ की जांच करें कि यह सूखा है और छत में कोई लीक नहीं है। शुष्क ठंड शुष्क ठंड से ज्यादा खतरनाक है यह भी जांच लें कि बिस्तर सामग्री गर्म और सूखी है दाग वाले बिस्तर पर झूठ बोलने वाला एक कुत्ता जल्दी से गले लगाएगा और त्वचा के संक्रमित इलाके बन जाएगा।
  • विधि 4

    एक कुत्ते रखें जो सर्दियों के दौरान बाहर सड़क पर उपयुक्त है
    सर्दियों में गर्म कुत्तों को बनाए रखने वाला इमेज शीर्षक चरण 1 9
    1
    सुनिश्चित करें कि बिस्तर सामग्री गर्म और अच्छी तरह से रखा है। सर्दियों के दौरान कुत्ते को गर्म रखने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बिस्तर है। यदि आपका कुत्ता जमीन पर या कहीं धाराओं के साथ सो रहा है, तो जमीन से बिस्तर बढ़ाएं आप ऐसा कर सकते हैं बिस्तर पर एक कम मंच पर रखकर जमीन से कुछ सेंटीमीटर ऊपर उठाया। इसका उद्देश्य जमीन पर संचरण के कारण गर्मी के नुकसान को रोकना है।
    • आप आसानी से कुछ पुस्तकों या ईंटों पर एक हार्ड बोर्ड परत के साथ एक मंच को सुधार सकते हैं
    • कुशन, कंबल और पुराने कपड़े के लिए पैडिंग के साथ एक कस्टम बनाया बिस्तर एक गर्म और अच्छा विकल्प है।
  • शीतकालीन चरण 20 में कुत्तों को रखें
    2
    ठंड रातों पर गर्मी प्रदान करता है। यह विशेष रूप से पुराने और गठिया कुत्तों के लिए महत्वपूर्ण है। गर्म कुत्ते बिस्तर या गर्म पानी की बोतल का उपयोग करने पर विचार करें एक बार जब वे महसूस करते हैं कि एक गर्म बिस्तर कितना आरामदायक और आरामदेह लगता है, तो सबसे कुत्तों को यह स्वीकार करते हैं और यहां तक ​​कि रात में कपड़े पहने होने की आशा करते हैं।
  • पुराने कुत्तों को ठंडे मौसम में कठोर हो जाता है। अपने जोड़ों के आस-पास की गर्मी को ध्यान में रखते हुए आपकी सुविधा के लिए बहुत मदद मिल सकती है। फिर, सरल चीजें मदद कर सकती हैं, जैसे कि कुत्ते पर मोटी कंबल डालकर एक बार नींद में बसने के बाद
  • यदि आपका कुत्ता पहले से ही निबटने के चरण को पार कर चुका है, तो चेरी के बीज के बैग देखें, जिसे आप माइक्रोवेव में डाल सकते हैं और जो जोड़ों को गर्म रखने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं निर्माता के निर्देशों का पालन करें, माइक्रोवेव में बैग को गरम करें और इसे कुत्ते के कड़े या अधिक सूजन संयुक्त पर फैलाएं। फिर, इसे कंबल के साथ कवर करें, जो आपको अतिरिक्त आराम देगा।
  • पालतू जानवरों के लिए उपलब्ध विभिन्न बिजली के कम्बल या हीटिंग मैट हैं। एक अन्य प्रकार की गलीचा जो आप जांच कर सकते हैं वह वितरण कंबल है इन्हें युवा पिल्लों को गर्म रखने और उन्हें एक नरम बुनियादी स्तर की गर्मी प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिस पर लंबे समय तक लेटना सुरक्षित है। जब एक हीटिंग चटाई चुनते हैं, तो निर्देशों को हमेशा ध्यान से पढ़ें, यह देखने के लिए कि आपका पालतू थर्मल बर्न किए बिना जोखिम पर सीधे झूठ हो सकता है या नहीं। पशु चिकित्सा के उपयोग के लिए डिज़ाइन किए गए कुछ मैट्स को सीधे पर झूठ करने के लिए सुरक्षित नहीं हैं और जलाए जाने की आवश्यकता है कि वे जलने से बचने के लिए एक कंबल के साथ कवर किए जाएं।
  • शीतकालीन चरण 21 में कुत्तों को गर्म रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    साफ और बिस्तर सामग्री को नियमित रूप से बदल दें। इससे fleas, रोगाणु और अव्यवस्था कम हो जाएगी सर्दी के दौरान यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जब कीड़े किसी भी गर्म जगह की खोज करते हैं जो उन्हें मिल सकती हैं
  • हिमपात में रहने वाले कुत्तों को बनाए रखने वाला छवि, चरण 22
    4
    विशेष स्थितियों के लिए कुत्ते के कपड़े विकल्प का उपयोग करें कुत्ते के कपड़े सर्दियों के दौरान अपने कुत्ते को गर्म रखने में मदद कर सकते हैं। यह विशेष रूप से छोटे या खिलौना कुत्तों, कुत्तों के लिए अच्छा है, जिनके पास लंबे समय तक फर नहीं है (उदाहरण के लिए, whippets और अंग्रेजी ग्रेहाउंड) और पुराने या बीमार कुत्ते एक महत्वपूर्ण संकेत है कि आपके कुत्ते को थोड़ा कपड़ों की आवश्यकता हो सकती है, अगर यह दांत है, तो बस एक इंसान की तरह।
  • जैकेट, आस्तीन और स्वेटर वाले कंबल को किसी भी आकार के कुत्ते के लिए खरीदा या बनाया जा सकता है (बुना, सिलना, क्रॉचटेड या रजाई बना हुआ) गीला सर्दियों के लिए, आप शीर्ष पर एक पनरोक परत डाल सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह सांस है
  • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले किसी भी कपड़े सूखा रहे हैं। यदि कुत्ते को गीला कोट से बाहर आ जाता है, तो हवा में पानी को लुप्त हो जाना और कुत्ते की शरीर की गर्मी को कम करने के लिए इस तरह से इसे ठंडा करना होगा। कई कपड़ों के लिए यह एक अच्छा विचार है ताकि आप कुछ धुलाई कर सकें, अन्य सुखाने कर सकें और दूसरों का उपयोग करने के लिए तैयार हो।
  • जहां कहीं भी संभव हो, अपने कुत्ते के कपड़े निकाल दें जब वह घर के अंदर होता है जब तक कि घर का तापमान बहुत कम न हो। यदि एक कुत्ते हर समय कपड़े पहनता है, तो उसे बाहर जाने का लाभ नहीं लगेगा।
  • सर्दियों के कदम 23 में कुत्तों को रखें
    5
    बर्फ और नमक पर चलते समय अपने कुत्ते के पैर की रक्षा के लिए जूते पहनें कुत्तों के पैरों में नमक एक परेशानी बन जाता है और बर्फ बहुत ठंडा है। जूते पैरों को गर्म और नमक की जलन से मुक्त रखेंगे। हालांकि, जब तक कि आप अपने कुत्ते को पिल्ला से बूट स्वीकार करने के लिए प्रशिक्षित नहीं करते हैं, यह कुछ कुत्तों के साथ एक छोटी सी लड़ाई हो सकती है जो उनका उपयोग करने को सहन नहीं करते हैं।
  • यदि आपके कुत्ते को जूते पहनने में कठिनाई हो रही है, तो सकारात्मक सुदृढीकरण-आधारित प्रशिक्षण का उपयोग करें। एक पैर पर बूट रखें, इसे एक इलाज दें और फिर इसे हटा दें। हर दिन दोबारा दोहराएं और धीरे-धीरे जूते की मात्रा में वृद्धि करें जब तक कि कुत्ते को इन पर डालने के लिए प्रयोग नहीं किया जाता।
  • युक्तियाँ

    • गर्म पानी के एक बैग को कुत्ते के बिस्तर के नीचे रखा जा सकता है ताकि इसे गर्म कर दिया जा सके।
    • बहुत ठंडे तापमान के दौरान सभी बाहरी यात्राओं को कम रखें। यदि आपके पास अपने कुत्ते को घर में और घर से बाहर निकालने का एक तरीका है, तो यह महत्वपूर्ण है कि कुत्ता जब बाहर निकलता है, तो उस समय पर नज़र रखें जब आप ठंड में बहुत समय खेल रहे हों।
    • यदि आप ठंडे हैं, तो यह संभव है कि आपके कुत्ते को यह भी लगता है। सुनिश्चित करें कि, जहां भी आपके कुत्ते को सोता है, वहां भी गर्म रहें क्योंकि आप वहां भी सो रहे हैं
    • अपने कुत्ते पर एक स्वेटर डालने से पहले, इसे लगभग 10 से 15 मिनट तक ड्रायर में रखें। इससे स्वेटर को अपने कुत्ते के लिए गर्म होना पड़ता है, जब वह बाहर निकलती है तो उसे तुरंत गर्मी दे।

    चेतावनी

    • एक कुत्ते को एक ठंडे कार में कभी नहीं छोड़ें जब हीटिंग बंद हो जाता है और तापमान तेजी से नीचे जाता है, यह फ्रीजर में बैठने की तरह है और हवा में प्रसारित नहीं होता है, लेकिन यह बहुत ठंडा रहता है।
    • ठंड के तापमान में लंबे समय तक अपने कुत्ते को बाहर न रखें।
    • सर्दियों के दौरान कभी भी इनडोर कुत्ते को बाहर न रखें कुत्तों को तापमान में बदलाव के लिए समय की आवश्यकता होती है। यदि आप सर्दियों के दौरान सड़क के अंदर एक इनडोर कुत्ते को रखना चाहते हैं, तो इसे गिरावट में व्यवस्थित करना शुरू करें ताकि यह तापमान में परिवर्तन के लिए इस्तेमाल हो सके और आपके फर मोटा बढ़ने से जवाब दे।
    • यदि आपका कुत्ता बर्फ में आच्छादित एक झील या नदी में गिर जाता है, तो उसे बचाने के लिए अपना खुद का जीवन व्यथित नहीं करें।
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com