ekterya.com

अपने कुत्ते को चलने के लिए, अगर बारिश या बर्फ

जब आप खराब मौसम के साथ एक दिन अपने कुत्ते को चलते हैं, तो आपको यथासंभव अधिक सुरक्षा प्रदान करना सुनिश्चित करना चाहिए। यह आवश्यक है कि आपका कुत्ता तैयार हो और मौसम के लिए सुसज्जित हो, उदाहरण के लिए, ऐसी चीज़ों के साथ जो दृश्यता खराब है, इसे और अधिक हड़ताली बनाता है। इसके अलावा, आपको यह देखना होगा कि सड़कें सुरक्षित हैं और जब आप अपने गीले पालतू जानवर के साथ वापस आते हैं तो घर के प्रवेश द्वार को तैयार करें।

चरणों

भाग 1
मौसम का सामना करने के लिए अपने कुत्ते को तैयार करें

वर्षा या हिमपात चरण 1 में अपने कुत्ते को चलने वाला चित्र
1
अपने कुत्ते पर एक निहित रखें कुछ कुत्तों ठंडे मौसम, जैसे अलास्का हुस्किनी नस्ल का सामना कर सकते हैं। अन्य, विशेष रूप से सबसे कम उम्र के लोगों को, ठंड और बर्फ के साथ रहने में समस्याएं हैं इस मामले में, एक वेस्ट आपका खराब मौसम में गर्म रहने में सहायता कर सकता है। इसके अलावा, आप इसे अधिक आसानी से देखने के लिए बनियान पर चिंतनशील टेप डाल सकते हैं
  • आप स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान या इंटरनेट पर निहित प्राप्त कर सकते हैं।
  • रेन या हिमपात चरण 2 में चलने वाले कुत्ते को चलने वाली छवि
    2
    आर्द्र मौसम के लिए एक जलरोधक जैकेट प्राप्त करने पर विचार करें। सभी कुत्तों को एक जलरोधक जैकेट के साथ सहज नहीं है, लेकिन यह उन्हें खराब मौसम रखने पर उन्हें सूखा रखने में मदद कर सकता है। अधिकांश पालतू स्टोर्स इन प्रकार के कुत्ते जैकेट की पेशकश करते हैं, और आप उन्हें इंटरनेट पर भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • रेन या हिमपात चरण 3 में चलने वाला अपना कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने कुत्ते की पैरों को सुरक्षित रखें बर्फ और बर्फ आपके पालतू जानवरों के पैर को चोट पहुंचा सकते हैं, खासकर अगर वहां नमक होता है जहां वह चलता है। अपने पैरों का ख्याल रखना, उन पर बूटियां डालने या विशेष सुरक्षात्मक मोम लगाने पर विचार करें। बूटियां हैं, जैसा कि नाम इंगित करता है, कुत्तों के लिए जूते। उनमें से ज्यादातर उन्हें इस्तेमाल करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय लगेगा, इसलिए घर पर पहले अभ्यास करें। अपने कुत्ते पर लंबी और लंबी अवधि के लिए बूटियां रखो।
  • रात में थोड़ा सुरक्षात्मक मोम लगाने की कोशिश करें इसे आसान बनाने के लिए, प्रतीक्षा करें जब तक कि आपके कुत्ते को आपके पास सो न हो। हाथ में कुछ पुरस्कार प्राप्त करें और अपने नाक के सामने एक जगह दें फिर, अपने पैरों को मोम के साथ धीरे से मालिश करें। जब आपका कुत्ता जागता है, तो वह पुरस्कार से विचलित हो जाएगा याद रखें कि यदि आवश्यक हो तो आप अधिक दे सकते हैं। आपको अपने पैरों को अच्छी तरह से सुरक्षित रखने के लिए एक अच्छी परत लागू करना होगा। ध्यान रखें कि जब तक आप सभी चारों को कवर नहीं कर सकते, तब तक जारी रखने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • भाग 2
    दृश्यता और सुरक्षा पर ध्यान दें

    Video: कैसे हुई पांडवांे व द्रोपदी की मृत्यु, क्या हुआ था स्वर्ग जाने के रास्ते में

    वर्षा या बर्फ चरण 4 में अपने कुत्ते को चलने वाला चित्र
    1
    एक चिंतनशील हार चुनें अगर यह बारिश या स्नो, तो आपके कुत्ते को सड़क पर चलने वालों को कम दिखाई देगा। इस स्थिति का समाधान करने के लिए, आप पालतू स्टोर या इंटरनेट पर एक चिंतनशील कॉलर प्राप्त कर सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसे कहाँ खरीदते हैं, यह तथ्य कि आपका कुत्ता अधिक दिखाई देगा, वह इसे सुरक्षित रखेगा।
    • एक और विकल्प एक चमकती रोशनी डालना होगा।
  • वर्षा या हिमपात चरण 5 में अपने कुत्ते को चलने वाली छवि
    2
    यह एक चिंतनशील पट्टा का उपयोग करता है कॉलर की तरह, पट्टा भी चिंतनशील होना चाहिए ताकि मौसम खराब हो जाने पर आपके कुत्ते को अधिक दिखाई देगा। आप एक चिंतनशील पट्टा प्राप्त कर सकते हैं या सामान्य रूप से एक चिंतनशील टेप को इसे और अधिक दृश्यमान बनाने के लिए डाल सकते हैं।
  • वर्षा या हिमपात चरण 6 में अपने कुत्ते को चलने वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते के नाम पर एक पट्टिका है जब दृश्यता खराब होती है, जैसे बारिश या स्नो, यह आपके कुत्ते को देखना मुश्किल है। इसलिए, यदि यह पलायन हो, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास आवश्यक जानकारी है जो इसे किसी घर को वापस करने के लिए पाता है।
  • एक चिंतनशील प्लेट आपके पालतू जानवरों के लिए दृश्यमानता का एक और स्तर जोड़ देगा।
  • वर्षा या हिमपात चरण 7 में अपने कुत्ते को चलने वाली छवि
    4
    कम यात्रा मार्ग चुनें। यदि संभव हो तो उन इलाकों में रहें जहां कहीं ज्यादा यातायात नहीं है। कारें कुत्तों में चिंता पैदा कर सकती हैं इसके अलावा, अगर कोई पोखर होता है, तो आप और आपके कुत्ते दोनों को लथपथ हो जाएगा, जो अराजकता पैदा कर सकते हैं, खासकर यदि आपके पालतू जानवर को पानी पसंद नहीं है इसलिए, यथासंभव कम यात्रा मार्ग का चयन करना बेहतर है।
  • भाग 3
    सड़कों को सुरक्षित रखें

    वर्षा या हिमपात चरण 8 में आपका कुत्ता चलने वाला छवि



    1
    बर्फ निकालें कुछ पालतू जानवरों के पास बर्फ के बड़े माउल्स चलने में परेशानी होती है अगर आपको लगता है कि यह आपके कुत्ते के साथ है, पथ को साफ़ करने के लिए एक फावड़ा का उपयोग करें इसके अलावा, आपके कुत्ते (जैसे आप की तरह) बर्फ में बर्फ गिरने पर पर्ची कर सकते हैं, इसलिए जिस तरह से बर्फ पिघल सकता है, उसे साफ करना बेहतर होगा।
  • वर्षा या हिमपात चरण 9 में आपका कुत्ता चलने वाला चित्र
    2
    बर्फ पिघल बस किसी की तरह, आपका कुत्ता बर्फ पर पर्ची कर सकता है इसलिए, सड़कों और सीढ़ियों पर अपने मलबे के चारों तरफ कोई मलबे पिघलाना बेहतर है। हालांकि, यह नमक का उपयोग करने के लिए अनुशंसित नहीं है, क्योंकि यह आपके कुत्ते के पैरों को परेशान कर सकता है। इसके बजाय, बर्फ-सुरक्षित उत्पादों का उपयोग करें जो पालतू जानवरों के लिए सुरक्षित हैं आप उन्हें सुपरमार्केट, पालतू स्टोर और ऑनलाइन में प्राप्त कर सकते हैं
  • वर्षा या हिमपात चरण 10 में आपका कुत्ता चलने वाला चित्र
    3
    कचरा एकत्र करें यह सोचना आसान है कि आपके कुत्ते का बर्बाद बर्फ या बारिश के साथ गायब हो जाएगा हालांकि, यह आमतौर पर मामला नहीं है। जब बर्फ पिघलता है, मलबे वहाँ बनी हुई है, जो हानिकारक है और अन्य कुत्तों (जो आमतौर पर वे जो मिलती हैं वे गंध) के लिए रोगाणुओं के संक्रमण को पार कर सकती हैं। इसलिए, प्लास्टिक के बैग के साथ अपने कुत्ते की बर्बादी एकत्र करें जैसे आप वर्ष के अन्य समय में करेंगे।
  • भाग 4
    वापसी घर के लिए तैयार

    रेन या हिमपात चरण 11 में चलने वाला अपना कुत्ता
    1
    यदि बारिश, अपने कुत्ते को कुंडली से पहले घर में प्रवेश करती है यदि आपका कुत्ता मिट्टी के पुडल्स में कूदता है, तो इसे नल के साथ घर से बाहर कुल्ला करने का प्रयास करें यदि यह बहुत ठंडा न हो अन्यथा, ज्यादातर कीचड़ से छुटकारा पाने के लिए इसे दरवाजे के बगल में गर्म, नम तौलिये के साथ साफ करने का प्रयास करें
  • वर्षा या हिमपात चरण 12 में चलने वाला अपना कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    2
    हाथ में तौलिए हैं चाहे बारिश हो या बर्फ़ पड़ रही हो, सवारी के दौरान आपका कुत्ता गीला हो सकता है इसलिए, सुनिश्चित करें कि आपके दरवाज़े के पास तौलिए तैयार हैं, ताकि आप इसे घर के रूप में जल्दी ही सूख सकें। इस तरह, आप अपने घर को गंदे होने से रोकेंगे और आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आपका कुत्ता सूखा और गर्म है।
  • रेन या हिमपात चरण 13 में वाइक योर डूॉग शीर्षक वाली छवि
    3
    हाथ पर हेयर ड्रायर रखें जब आप वापस लौटते हैं तो दरवाजे के पास अपने कुत्ते के लिए एक हेयर ड्रायर बनाने का यह एक अच्छा विचार है इस तरह, आप तौलिये पहले और फिर ड्रायर का उपयोग सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपका पालतू पूरी तरह सूखा है।
  • वर्षा या बर्फ चरण 14 में वाइक यूड डॉग शीर्षक वाली छवि
    4
    सर्दियों में, एक गीला कपड़े तैयार है। यदि आपका कुत्ता टखने के जूते नहीं पहनता है, तो वह अपने पैरों को साफ करने के लिए एक अच्छा विचार है जब वह घर पहुंचे सर्दियों में सड़क पर और फुटपाथ पर अतिरिक्त रसायन हो सकते हैं, और आपके कुत्ते को अपने पंजे मारकर उन्हें निगल सकता है। इसलिए, जब आप घर लेते हैं तो उन्हें गरम, नम कपड़े से जल्दी से साफ करना बेहतर होता है
  • रेन या हिमपात चरण 15 में वाइक योर डूॉग शीर्षक वाली छवि

    Video: गैस,पेट की सभी बीमारियों एवं मोटापे से 10 दिनों में छुटकारा || fat problem solution in hindi

    5
    जाँच करें कि सर्दी से कोई जलता नहीं है जब आपके कुत्ते को अत्यधिक तापमान से अवगत कराया जाता है, तो आप को जलाया जा रहा है (बस आप की तरह)। ठंडे जल के साथ त्वचा पीला और ठंडा दिखती है (थोड़ी देर के लिए घर होने के बाद भी), हालांकि यह लाल हो सकता है और लाल हो सकता है विशेष रूप से उसकी नाक, उसकी पूंछ, उसके कान और उसके पैरों के पैड की जांच करें।
  • यदि आपको संदेह है कि आपके कुत्ते को जला हुआ है, तो उस क्षेत्र में गर्म पानी (गर्म नहीं) लागू करें और कंबल डाल दें (लेकिन बिजली के कंबल नहीं)। यदि स्थिति गंभीर लगता है तो पशुचिकित्सा से संपर्क करें
  • युक्तियाँ

    Video: ‘लकी’ होते हैं ये पालतू जानवर | Animals that are Lucky for You

    • अपने आप को भी गर्म करने के लिए मत भूलना एक अच्छी पनरोक जैकेट और बारिश के जूते में निवेश करें, क्योंकि आप अपने कुत्ते को चलते समय एक छाता लेना मुश्किल हो सकते हैं। यदि यह ठंडा है, तो सही जूते लपेटें और पहनें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com