ekterya.com

कुत्ते को कैसे प्रतिबंधित किया जाए

समय समय पर आपके कुत्ते को प्रतिबंधित करना आवश्यक हो सकता है। कभी-कभी यह आपके हाथों में ले जाने या अपने हार पर पट्टा बांधने के रूप में सरल है। लेकिन दूसरी बार, दवाओं के संचालन के लिए अधिक संयम की जरूरत होती है, नाखूनों को काटता है या किसी घायल कुत्ते को चोट पहुंचाने से रोकता है। सभी मामलों में, इसमें शामिल मनुष्यों और कुत्तों की सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1

एक सॉफ्ट प्रतिबंध लागू करें
इमेज का शीर्षक बताओ आपका डॉग नं। 12

Video: “मैंने इतने नंगे मर्द देखे हैं कि मुझे अब कपड़े पहने हुए पुरुषों से नफ़रत होने लगी है।”

1
मौखिक प्रतिबंध पहले उपयोग करें। कई कुत्तों को आज्ञाकारी आदेश पता है बेशक, आपको पता चल जाएगा कि क्या आपका कुत्ता "बैठ", "नीचे", "शांत" और "नहीं" जैसे आदेशों को जानता है कभी-कभी किसी समस्या के बेहतर समझ और समाधान के लिए संचार कभी-कभी महत्वपूर्ण हो सकता है
  • उन मामलों में मौखिक प्रतिबंध मूल्यवान होता है जहां कुत्तों को रिहा कर दिया जाता है और चलना शुरू होता है। एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित कुत्ता "आने" के साथ वापस आ सकता है यदि वह खतरनाक कुछ के लिए चल रहा है कम उम्र में उचित प्रशिक्षण आपके कुत्ते पर इस मूल्यवान प्रतिबंध को विकसित करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • पहले मौखिक संचार का उपयोग करें, लेकिन आप इसे अन्य प्रतिबंध तकनीकों के साथ जोड़ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला ट्रेन एक कुत्ता चरण 6
    2
    कुत्ते को नियंत्रित करने के लिए कॉलर का उपयोग करें कॉलरों को कुत्तों को प्रतिबंधित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है यदि उन्हें केवल एक सामान्य प्रतिबंध की आवश्यकता होती है। हालांकि, कॉलर निकल सकते हैं, क्योंकि कुत्ते भागने की कोशिश करने के लिए मोड़ सकते हैं और जो लोग उन्हें पकड़ने की कोशिश करते हैं उन्हें घायल या चोट पहुंचाते हैं।
  • आँखों से उगलने वाले कुत्ते के कॉलर को कभी नहीं रखें (जैसे पग)। अगर वे संघर्ष करते हैं, तो आप उन्हें अपने कुर्सियों से बाहर आ सकते हैं, अपनी आंखों को चोट पहुंचा सकते हैं, और चरम मामलों में, अंधापन पैदा कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से सीट बेल्ट फॉर थ्रू डॉग चरण 4
    3
    अपने कुत्ते को नियंत्रित करने के लिए दोहन का उपयोग करें। दोहन, जो पैर के पीछे और पीछे कुत्ते की सीने में फिट होते हैं, को प्रतिबंधित करने के अच्छे विकल्प होते हैं। वे गर्दन पर हार पर हार नहीं मानते हैं। यह कुत्तों के लिए एक अच्छा लाभ है जिनके ट्रेकिआ गिरते हैं, या कुत्तों के लिए जो पट्टा बहुत कठिन खींचते हैं
  • कॉलर की तुलना में किसी कुत्ते को दोहन से बचने की संभावना कम है। सामान्य तौर पर, हार्नेस कुत्तों को एक मजबूत और सुरक्षित पकड़ देते हैं।
  • विधि 2

    एक पूर्ण प्रतिबंध लागू करें
    इमेज का शीर्षक प्रीवेंड डॉग बिट्स चरण 7
    1
    सामान्य गलतियों से बचें यदि कुत्ते को एक गंभीर प्रतिबंध की जरूरत है, तो ऐसी चीजें हैं जो आपको अपनी सुरक्षा से बचना चाहिए। इसमें शामिल हैं:
    • अपने सिर पर पूर्ण नियंत्रण न होने के बावजूद कुत्ते के स्तर पर कभी भी अपना चेहरा मत डालें यह आपको तुरंत काट सकता है
    • अपेक्षा मत करें कि एक घायल कुत्ते को व्यवहार करना चाहिए क्योंकि यह आमतौर पर होता है। एक घायल कुत्ते दर्द और भय से, यहां तक ​​कि अपने प्यारे मालिक को भी काट सकता है
    • एक कुत्ते को प्रतिबंधित करने की तलाश मत करो यदि आपको विश्वास नहीं होता कि यह कैसे करना है



  • कुत्तों में सही नप्पी का उपयोग करें एक मपल का शीर्षक चरण 5
    2
    कुत्ते पर एक थूथन रखो धुंध एक दूसरे में एक कुत्ते के लिए एक थूथन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है धुंध का एक टुकड़ा कट (छोटे या कुत्ते के लिए आधे से कम एक मीटर या 1 फुट, और बड़े कुत्ते के लिए 1 मीटर या 2 फीट) और बीच में एक ढीली गाँठ टाई। कुत्ते के थूथन के आसपास गाँठ लूप रखें। नाक पर आराम से बाँधो, फिर ढीले छोर लें और उन्हें कान के पीछे टाई दें, आराम से भी।
  • एक विकल्प के रूप में, वहाँ muzzles हैं जो आप कपड़े या नायलॉन के बने होते हैं और उसी तरह काम करते हैं। धुंध मास्क और मूल नायलॉन म्यूज नाक और बोआ को उजागर करते हैं, जिससे कुत्ते को सामान्य रूप से साँस लेने की अनुमति मिलती है।
  • कभी-कभी, एक थूथन पहनने का आश्चर्य कुत्ते को विचलित करता है, जैसे कि नाखूनों को काटने, कानों की बूँदें लगाने या किसी अन्य चिकित्सा प्रक्रिया को आसानी से कम करने
  • यदि आपके पास एक चेहरे का कुत्ता "नाना" है (एक पग की तरह) तो आप एक मोटी तौलिया को एक अस्थायी थूथन के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। एक आयताकार आकृति में तौलिया को मोड़ो और मुंह में आधे भाग को रखें जिससे गर्दन के चारों ओर आराम से घुमावदार हो। यदि आप करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कुत्ते अपनी नाक से साँस ले सकते हैं और अपनी गर्दन पर ज्यादा दबाव लागू नहीं कर सकते। यदि पशु बहुत संघर्ष करते हैं, तो इस तकनीक को छोड़ दें और अपने पशु चिकित्सक की सलाह लें।
  • बनाओ कुत्ते का शीर्षक, आपसे प्यार करता है चरण 1
    3
    कुत्ते को प्रतिबंधित करें अगर आप अपनी गर्दन के नीचे हाथ लगाते हैं तो बैठे या खड़े होने पर कुत्ते को नियंत्रित किया जा सकता है, ताकि यह आपकी कोहनी पर निर्भर हो। तुम्हारा दूसरा हाथ कुत्ते के आस-पास होना चाहिए जिससे शरीर को शरीर के पास ले जाया जा सके। एक विकल्प के रूप में, हाथ कुत्ते के पेट के नीचे जा सकते हैं ताकि इसे रोक दिया जा सके।
  • एक बड़ा कुत्ता अपनी जगह पर रहने के लिए, यह आपके सामने होना चाहिए। अपने सिर के पास एक हाथ के साथ, सामने के पैर के निचले हिस्से को एक साथ मिलाकर पकड़ो। पैरों के बीच अपनी तर्जनी रखें दूसरे हाथ के साथ पिछले पैरों पर भी ऐसा ही करें। एक सौम्य आंदोलन के साथ, कुत्ते को उठाने और उसे जमीन पर झूठ बोलना, उसके लिए अपने शरीर को "आर्मचैयर" के रूप में प्रयोग करना।
  • फिर आपको कुत्ते के गर्दन और शरीर पर स्थित किनारों को फर्श या काउंटर पर धीरे से रखने के लिए करना होगा। इस प्रक्रिया के दौरान, कुत्ते को संघर्ष हो सकता है, इसलिए आपको कुत्ते पर फर्म पकड़ की जरूरत है और इससे पहले कि आप ऐसा करना शुरू करें। अगर आपको लगता है कि आप ऐसा नहीं कर सकते, तो अपने पशुचिकित्सा या पशु चिकित्सा तकनीशियन से पहले ही आपको तकनीक दिखाने के लिए कहें।
  • सहेजें ए चोकिंग डॉग चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    इन प्रतिबंध तकनीक का प्रदर्शन करने के लिए पशुचिकित्सा, या पशुचिकित्सा के तकनीशियन से पूछें पशु चिकित्सकों, और पशु चिकित्सा कार्यालयों में काम करने वाले लोग प्रतिबंध तकनीक में अच्छी तरह तैयार हैं। अगली बार जब आप जाना चाहते हैं तो सलाह मांगें कुत्ते को कैसे सुरक्षित करना सीखना भविष्य में बहुत मददगार हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    Video: Your Favorite Character | Daya & Abhijeet In Doubt | CID

    • दूसरी व्यक्ति की सहायता से प्रतिबंध को आसान बना सकता है, भले ही वह कुत्ते को विचलित करने के लिए ही है, जब आप इसे प्रतिबंधित करते हैं।

    चेतावनी

    • पहले एक असफल होने के मामले में एक पूरक संयम योजना रखने का यह एक अच्छा विचार है
    • हमेशा से सावधान रहें कि आप कुत्ते के मुंह से संबंधित हैं। इससे आपको चोट लगने से रोकना होगा, या तो जानबूझकर या दुर्घटना से।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com