ekterya.com

कैसे पता है कि आपका हम्सटर गर्भवती है

आपने देखा होगा कि पिछले हफ़्ते में आपके हम्सटर सामान्य से थोड़ा अलग व्यवहार कर रहे हैं। उसके व्यवहार में परिवर्तन के संभावित कारणों में से एक यह हो सकता है कि वह गर्भवती है यदि आप संकेतों को जानते हैं जिन्हें आपको पहचानना चाहिए और जिस तरह से आपको इसका इलाज करना चाहिए, तो आप यह जान पाएंगे कि क्या यह गर्भावस्था में है और नए संतानों को सुरक्षित बनाने में सहायता करता है।

चरणों

भाग 1

एक गर्भवती महिला हम्सटर की पहचान करें
छवि का शीर्षक है जब आपका हम्सटर गर्भवती चरण 1 है
1
अपने हम्सटर के लिंग की पहचान करें यह आप के लिए स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन जैसा कि मनुष्य के साथ, केवल एक महिला हम्सटर गर्भवती हो सकती है अधिकांश लोग पहले से ही अपने पालतू जानवर के लिंग को जानते होंगे, लेकिन यदि नहीं, तो लेख पर जाएं अपने हम्सटर के लिंग का निर्धारण कैसे करें पता करने के लिए बेहतर है कि आपकी पहचान मादा है या नहीं
  • अपने हम्सटर के पीछे का समर्थन करें (ढीले त्वचा से पकड़ो जो दृढ़ता से कंधे पर है और इसे बिना चिपकाने के लिए) और धीरे-धीरे अपने लिंग को सत्यापित करने के लिए बारी बारी से बारी करें। पुरुषों की पूंछ के सामने प्रमुख अंडकोष होते हैं जो कि उनके समूह के उभार को बनाते हैं, जबकि महिलाओं में उन्हें नहीं है और इसके बजाय निचले हिस्से में अधिक ध्यान देने योग्य निपल्स के जोड़े हैं।
  • यदि आपने हमेशा मान लिया है कि आपका हम्सटर मादा है, क्योंकि जब आपने इसे खरीदा था, तो इसका सामान्य रूप से स्त्री का नाम था, यह सही होगा कि यह सही है या नहीं।
  • ध्यान दें कि अगर आपको लगता है अपने हम्सटर गर्भवती है, क्योंकि वह एक सूजन पेट है, वह प्रक्रिया है जहाँ आप संपर्क गर्भावस्था के अंतिम अवधि में की वजह से तनाव को छू से बचना चाहिए का हिस्सा होगा।
  • छवि है कि आपका हम्सटर कब प्रेग्नेंट चरण 2 है
    2
    देखें कि क्या आपकी महिला हम्सटर पुरुष के करीब है हम्सटर की गर्भावस्था की औसत अवधि 15 से 21 दिन होती है, फिर तुम्हारी उम्र पिछले तीन हफ्तों या उससे भी अधिक समय तक एक पुरुष के साथ होनी चाहिए ताकि यह संभावना हो कि वह गर्भवती है। यदि आप चार हफ़्ते से अधिक समय तक अकेले रहते हैं, तो आप गर्भवती नहीं हो सकते
  • छवि का शीर्षक है जब आपका हम्सटर गर्भवती चरण 3 है
    3
    हम्सटर की उम्र को ध्यान में रखें ये जानवर 6 से 7 सप्ताह की आयु से मिलना शुरू कर सकते हैं। यौन अपरिपक्वता के कारण गर्भधारण से बाहर निकलने का एकमात्र तरीका यह है कि आपके हम्सटर में छह सप्ताह से भी कम समय है
  • इसका यह भी अर्थ है कि जब आप छह हफ़्ते तक पहुंचने के बाद एक कूड़े के हम्स्टर होते हैं, तो सावधान रहना पड़ता है क्योंकि वे मिलना शुरू कर देंगे - जिसमें मां और नर संतान शामिल हैं।
  • छवि का शीर्षक है जब आपका हम्सटर गर्भवती चरण 4 है
    4
    कुछ रोगों को त्यागें एक सूजन पेट गर्भवती महिला की पहचान करने के लिए पर्याप्त नहीं है। यह स्थिति वास्तव में आपके हम्सटर की दूसरी बीमारी का संकेत हो सकती है। कुछ समस्याएं जो आपको गर्भवती होने की उपस्थिति दे सकती हैं:
  • Piometra, जो गर्भाशय के लिए संक्रमण है जो मस्तिष्क के साथ आपके हम्सटर के पेट को फैलता है
  • यकृत या प्लीहा जैसे आंतरिक अंगों का इज़ाफ़ा, संभवतः कैंसर के कारण
  • हृदय रोग जो पेट में तरल पदार्थ का निर्माण कर सकते हैं
  • आंतों की समस्याएं जो अपर्याप्त पाचन की वजह से अपशिष्ट के साथ पेट को अंतरित करती हैं
  • आप प्यास के साथ संयुक्त रोगों के अन्य लक्षणों (स्प्रू सामान्य से अधिक तेजी से खाली) की पहचान कर सकते हैं, भूख (देखें अगर आप भोजन की अपनी थाली कम अक्सर द्वारा भरे जा रहे) और (पसलियों पर आमतौर पर) शरीर में वसा की हानि की कमी हुई।
  • छवि का शीर्षक है जब आपका हम्सटर गर्भवती चरण 5



    5
    देखें कि आपका पेट सुज गया है या नहीं। यह पहला संकेतक हो सकता था कि आपकी महिला हम्सटर गर्भवती हो, लेकिन अगर यह नहीं था, तो देखें कि उसका पेट बढ़ रहा है या नहीं। यदि आप खाने, पीते हैं, सामान्य रूप से व्यायाम करते हैं और अपने साथ मिलन का अवसर प्राप्त करते हैं, तो सूजन पेट एक बहुत ही संभावना है कि आप गर्भवती हैं।
  • ध्यान दें कि एक हम्सटर शायद नहीं "शो" सगर्भता के तीसरे अवधि तक उसकी गर्भावस्था (के बाद दिन 10 से), तो यह समय तुम नोटिस के लिए उसे कूड़े को जन्म देने के एक सप्ताह के भीतर हो सकता है उभड़ा हुआ क्षेत्र
  • इसके अलावा, आपके पालतू जानवरों को एक ही समय में सबसे बड़ा निपल्स मिलेगा जो कि उसके पेट में फूलते हैं। हालांकि, उन्हें एक छोटे से हम्सटर में देखना कठिन हो सकता है, इसलिए चिंता न करें कि आप फर के तहत उन्हें पहचान नहीं सकते हैं। यदि आप उसकी गर्भावस्था के आखिरी दौर में हेरफेर करते हैं, तो आप उसे परेशान करेंगे, इसलिए आपको उसे निपल्स देखने के लिए उसे पकड़ना नहीं चाहिए।
  • Video: BOTTLEFLIP CHALLENGE!

    छवि का शीर्षक है जब आपका हम्सटर गर्भवती चरण 6 है
    6
    देखें कि क्या आपका हम्सटर घोंसला बना रहा है एक महिला हम्सटर, उसकी गर्भावस्था के अंतिम अवधि में एक घोंसला बनाने के लिए इतना है कि अगर एकत्रित सामग्रियों को एक बिस्तर का निर्माण और एक सुनसान जगह पर उसके पिंजरे की ओर जाता है एक संकेत है कि चल रहा है हो सकता है चाहता हूँ।
  • छवि का शीर्षक है जब आपका हम्सटर गर्भवती कदम 7 है
    7
    देखें कि क्या आपका हम्सटर खाना जमा करता है गर्भवती महिला सामान्य से अधिक बार भोजन करना शुरू कर सकती है और शायद उसके घोंसले में अधिक भोजन छुपाया जा सकता है। यह स्पष्ट है कि अकेले संकेत केवल गर्भावस्था की पुष्टि नहीं करता है लेकिन यह सामान्य चित्र को पूरा करने में मदद करता है।
  • छवि का शीर्षक है जब आपका हम्सटर गर्भवती चरण 8
    8
    ऐसे संकेतों के लिए देखो कि आप श्रम में प्रवेश करने वाले हैं। आपकी महिला हम्सटर गर्भावस्था के आखिरी दौर में अधिक उन्मत्त हो सकता है आसन्न जन्म के लक्षण में घबराहट खाने, सफाई और निर्माण के बीच में बेचैनी और परिवर्तन शामिल हैं।
  • छवि का शीर्षक है जब आपका हम्सटर गर्भवती कदम 9 है
    9

    Video: How to Relax My Pregnant Cat - Ultimate Calming Mix for Cats - New Improved
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com