ekterya.com

कैसे अपने हैमस्टर्स को लड़ने से रोकना

जब आपके हम्स्टर लड़ने लगते हैं, तो यह परेशान और परेशान हो सकता है एक दूसरे पर चीख सकता है, या एक दूसरे के ऊपर कूद सकता है एक हम्सटर उत्पीड़न करना या उसे पिंजरे, जो गैर प्रमुख हम्सटर में परिणाम है डर होगा प्रमुख हम्सटर में एक और भयभीत हो सकता है। लेकिन ऐसे तरीके हैं जो आप अपने हैमस्टर्स को लड़ने से रोकने और आपके पालतू जानवरों के बीच शांत रहने की कोशिश कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
समझें कि क्यों हैम्स्टर्स लड़ाई करते हैं

छवि हम्सटर से लड़ने के लिए शीर्षक चरण 1 को लड़ो
1

Video: कैसे लड़ रोकने के लिए हैम्स्टर प्राप्त करने || पालतू जानवरों की देखभाल युक्तियाँ

हैमस्टर्स की दौड़ का निर्धारण हम्स्टर के कुछ नस्लों को अकेले पिंजरों में और अन्य प्रजातियों से दूर रखा जाना चाहिए। इसके अलावा, कुछ दौड़ केवल सामाजिक हो सकती हैं यदि वे समान लिंग के हैं अपने हम्सटर को अपने नस्ल की पुष्टि करने के लिए पशुचिकित्सा में ले जाएं या पालतू जानवरों की दुकान पर जहां आपने इसे खरीदा था।
  • सीरिया के हामस्टर्स, जिन्हें सुनहरा हम्सटर भी कहा जाता है, सबसे आम हैं और सबसे अधिक नस्ल। आप उन्हें विभिन्न रंगों में पा सकते हैं, हालांकि सबसे आम में काले धब्बों और एक सफेद पेट के साथ सुनहरे और हल्के भूरे रंग का फर होता है। उनके पास छोटी उज्ज्वल लाल आँखें, लंबे कान और छोटी पूंछ होती है। सीरिया के हम्स्टर को कभी भी एक साथ नहीं रखा जाना चाहिए क्योंकि वे क्षेत्रीय और एकान्त जीव हैं। ये आक्रामक प्रवृत्तियों को विकसित करना शुरू हो जाता है जब सीरियाई हैम्स्टर 6 से 8 सप्ताह के बीच होते हैं। 8 सप्ताह तक पहुंचने के बाद, उन्हें अलग पिंजरों में रखा जाना चाहिए।
  • बौना हम्स्टर दूसरे सबसे आम नस्ल हैं और सीरियाई हैमस्टर से छोटे हैं। बौना हैम्स्टर, जब तक कि वे विवर्ण हैं पूंछ की ओर अपनी पीठ से अंधेरे फर चल की एक पट्टी है और रंग में आमतौर पर भूरे रंग के होते हैं, क्योंकि उस मामले में वे लक्ष्य होगा। बौना हम्स्टर आम तौर पर जोड़े या समूहों में, सोजीकरण पसंद करते हैं। लेकिन उनकी सुशीलता बदलती है और कुछ बौना हम्स्टर अकेले रहना पसंद करते हैं।
  • चीनी बौना हम्स्टर तीसरी सबसे आम नस्ल हैं वे छोटे हैं, 10 से 13 सेंटीमीटर (4 से 5 इंच) लंबे, रेशमी कोट taupe और उनकी पीठ पर काली धारियों के साथ के बारे में मापने। कभी कभी वे इन हैम्स्टर चूहों को भ्रमित के रूप में वे हैम्स्टर पूंछ के अन्य नस्लों से अधिक समय है। उनकी लंबी पूंछ उन्हें महान छलांग लगाने और पर्वतारोहियों की अनुमति देते हैं। वे मनुष्यों के साथ बातचीत का आनंद लें, लेकिन आम तौर पर अन्य हैम्स्टर के साथ अच्छी तरह से नहीं खेलते हैं, तो पिंजरे में केवल एक रखने के लिए। इसके अलावा, वे रात में हैं, इसलिए वे एक और करने के लिए एक तरफ से जाने के लिए और रात में शोर करते हैं।
  • छवि हम्सटर से लड़ने के लिए, चरण 2 से लड़ने के लिए शीर्षक
    2
    अपने हैम्स्टर्स के लिंग का पता लगाएं सबसे अच्छा सामान्य नियम है कि एक ही जीनस के हम्सस्टर को एक साथ रखना और विभिन्न पिंजरों में हैमस्टर्स को अन्य जेनर से अलग करना है। एक ही जीनस के हम्सटर अलग-अलग प्रजातियों के हम्सस्टर से लड़ते हैं और झगड़ा करते हैं।
  • यदि आप एक ही पिंजरे में अलग-अलग शैलियों के हम्सस्टर की कोशिश करना चाहते हैं, तो यह युवा होने पर करें।
  • छवि हम्सटर से लड़ने के लिए शीर्षक चरण 3 देखें
    3
    हम्सटर अलग-अलग पिंजरों के किनारे पर रखें। प्रारंभिक संगठन हम्स्टर को भौतिक संपर्क के बिना दूसरे की गंध को इस्तेमाल करने की अनुमति दे सकता है इससे उन्हें अलग-अलग पिंजरों की सलाखों के माध्यम से एक दूसरे के साथ सूंघ और बातचीत करने की अनुमति मिलती है। एक बार जब वे एक-दूसरे को सहन करने लगते हैं, तो उन्हें एक ही पिंजरे में एक साथ रखने की कोशिश करें।
  • उन्हें एक ही पिंजरे में रखने से पहले, सुनिश्चित करें कि पिंजरे तटस्थ है और इसमें किसी भी प्रकार के हैम्स्टर्स की गंध नहीं है। पिंजरे को साफ या नया होना चाहिए, और एक साफ बिस्तर और खिलौने हैं। इससे हैम्स्टर को कम कारण मिलेंगे कि उन्हें क्यों लड़ना चाहिए और उन्हें अपने इलाके के लिए लड़ने से अवहेलना करना चाहिए।
  • चित्रा 4 से लड़ने के लिए जाओ हम्सटर का शीर्षक
    4
    देखो कि आपका हैमस्टर्स कैसे खेलते हैं और उनके पिंजरे में बातचीत करते हैं। एक बार हैम्स्टर एक पिंजरे में एक साथ होते हैं, जिस तरह से वे एक-दूसरे के साथ बातचीत करते हैं क्या वे अपने बीच एक दिन में कम से कम एक बार खेलते हैं या क्या उन्हें नजरअंदाज कर दिया जाता है? क्या हम्सटर अन्य हम्सटर की तुलना में अधिक साहसी या आक्रामक है? यह आपकी गतिशीलता का विचार प्राप्त करने में मदद करेगा और यदि वे एक दूसरे के साथ आक्रामक बनना शुरू कर रहे हैं।
  • अपने पिंजरे में अकेले अपने हैमस्टर्स को मत छोड़ो, जब तक आपको संतुष्ट न लगे कि वे एक दूसरे को बर्दाश्त करते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि न तो दूसरे के लिए एक शारीरिक खतरा का प्रतिनिधित्व करता है और ना ही एक दूसरे को चोट पहुंचाने की संभावना है यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वे साथ आते हैं, तो उन्हें साझा पिंजरे से बाहर निकालें और उन्हें अलग-अलग पिंजरों में डाल दें। अगले दिन उन्हें इकट्ठा करने की कोशिश करें और देखें कि वे किन संकेतों के साथ मिल रहे हैं उन्हें पता लगाने में कैसे बातचीत करते हैं।
  • छवि हम्सटर से लड़ने के लिए शीर्षक चरण 5
    5
    अपने हम्सटर के बीच एक सामान्य लड़ाई के लिए तैयार करें हैम्स्टर के बीच सामान्य झगड़े डोमेन जहां एक हम्सटर जगह में अन्य डालता है और प्रमुख के रूप में अपनी स्थिति को पुष्ट साथ क्या करना है। यदि आपके हैम्स्टर्स का पीछा और चिल्लाना है, तो यह एक सामान्य लड़ाई माना जाता है यह शोर और है कि देखने के लिए चिंताजनक है, लेकिन जब तक उत्पीड़न की कमी फटने, सूँघने और चिल्ला के मामले के रूप में, यह सामान्य व्यवहार डोमेन में माना जाता है हो सकता है। आप हैम्स्टर लड़ने और नहीं हस्तक्षेप, क्योंकि इस प्राकृतिक तरीके से आपके डोमेन सुनिश्चित करने के लिए है जाने चाहिए।
  • एक हम्सटर एक दूसरे पर कूद सकता है जब तक हम्सटर नीचे प्रस्तुत में चिल्लाती नहीं है। हम्सटर जो ऊपर है, अब प्रमुख के रूप में पुष्टि की गई है, तब उस हम्सटर को छोड़ देना चाहिए जो नीचे है
  • प्रभुत्व के इन प्रदर्शनों को बार-बार हो सकता है, लेकिन जब तक हैम्स्टर्स उठकर अपनी गतिविधियों को फिर से शुरू करते हैं, यह सामान्य है। कुछ हफ्तों तक सामान्य झगड़े हो सकते हैं जब हम्स्टर पहले पिंजरे में एक साथ रखा जाता है, और उनके जीवन के दौरान।
  • जब वे लड़ रहे हैं या पिंजरे में से एक लेते हैं और फिर इसे फिर से सम्मिलित करते हैं तो अपने हैमस्टर्स के साथ हस्तक्षेप करने से बचें। जब हम्सटर लड़ते हैं, तो आपको प्रत्येक व्यक्ति को अपने दम पर जवाब देना चाहिए। पिंजरे से एक हम्सटर को हटाने से भ्रम पैदा हो सकता है और आपके हैम्स्टर्स पर दबाव डाल सकता है।
  • छुटकारा पाने के लिए छापें छापें छापें चरण 6
    6

    Video: 7 चीजें करने से बचें अवश्य जब आपका प्रिय के साथ लड़

    देखें कि क्या आपके हैम्स्टर के बीच झगड़े के संकेत हैं। झगड़े का काटने, पीछा और एक हम्सटर से बचने के लिए दूसरे को पकड़ने से बचने की विशेषता है। ये सामान्य डोमेन प्रदर्शन नहीं हैं, वे आपके हैम्स्टर के बीच उत्पीड़न और झगड़े के संकेत हैं।
  • एक हम्सटर दूसरे को चोट पहुँचा सकता है और हम्सटर को खाने, पीने या नींद से रोक सकता है।
  • एक भयभीत हम्सटर कम मिलनसार हो सकता है, खो या वजन हासिल करने और अन्य हम्सटर के साथ या तुम्हारे साथ खेलना बंद करो। जब आप उसे पकड़ लेते हैं या उसे छूते हैं तो वह भी आपके साथ आक्रामक हो सकता है यह सब एक मजबूत तनाव का संकेत है और संभवतः आपको उस स्थान को अनुकूलित करने की आवश्यकता होगी जहां हम्सटर डराया हुआ है या दूसरे हम्सटर से अलग है।
  • छुटकारा पाने के लिए हम्सटर को छांटें छवि चरण 7



    7
    धमकाया हम्सटर को एक और पिंजरे में ले जाएँ कुछ हैम्स्टर, भले ही वे एक ही लिंग हैं, अपने सबसे अच्छे दोनों खुश रखने के लिए प्रयासों के बावजूद लड़ लग सकती है। तंग हम्सटर इस तरह भूख की कमी के रूप में तनाव के संकेत दिखाता है, यह डर से बाहर छुपाता है या चोट प्रमुख हम्सटर के काटने है, यह एक और पिंजरे को स्थानांतरित करने के लिए समय है। यह वही पिंजरे में हैम्स्टर अलग आक्रामक और जोर देकर कहा हैम्स्टर होने के लिए बेहतर है।
  • एक बार जब आप एक नए पिंजरे में धमकाने वाले हम्सटर को स्थानांतरित कर लेते हैं, तो नए पिंजरे को जितना संभव हो उतना करीब पुराने रखने की कोशिश करें। यह आपके नए पिंजरे में संक्रमण को आसान बनाने और आपके तनाव के स्तर को कम करने की अनुमति देगा।
  • छुटकारा पाने के लिए छापें हम्सटर का शीर्षक चरण 8
    8
    एक बार जब वे अलग हो गए तो हम्स्टर्स एकजुट हो जाएं। यह महत्वपूर्ण है कि, एक बार आप अपने आप को हैम्स्टर को अलग नहीं एक ही समय में उनके पिंजरों से बाहर उन्हें ले और न ही एक पिंजरे में उन्हें एक साथ रख सकते हैं और एक ही समय में उनके साथ खेलने के लिए। वे फिर से लड़ना शुरू कर सकते हैं या एक-दूसरे के साथ आक्रामक व्यवहार कर सकते हैं यदि वे एक ही समय में सामंजस्य कर सकते हैं।
  • विधि 2
    वे स्थान जहां वे रहते हैं अनुकूलित करें

    छवि हम्सटर से लड़ने के लिए शीर्षक चरण 9
    1
    दोनों हम्सटर के लिए एक बड़ा पिंजरे प्राप्त करें आपके हम्स्टर एक-दूसरे के साथ आक्रामक हो सकते हैं क्योंकि उनके पास रहने और खेलने के लिए एक छोटी सी जगह है। यह क्षेत्र के लिए लड़ने के लिए हम्सटर की प्राकृतिक प्रवृत्ति को मुकाबला कर सकता है एक हम्सटर में कम से कम 0.23 वर्ग मीटर (360 वर्ग इंच) का स्थान होना चाहिए, इसलिए दो हम्सस्टर्स का आकार कम से कम दो बार होना चाहिए।
    • एक पिंजरे खोजने के लिए अपने स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में एक बिक्री सलाहकार से परामर्श करें जो कि दो हम्सटर को खुश और तनाव मुक्त रखने के लिए पर्याप्त है
  • छवि हम्सटर से लड़ने के लिए शीर्षक चरण 10 से लड़ते रहें
    2
    पिंजरे को व्यवस्थित करें ताकि कोई अंधे कोण या अवरुद्ध क्षेत्रों न हो। यह हैम्स्टर के घर को संगठित करना महत्वपूर्ण है ताकि वे एक-दूसरे को नहीं फंसा सकें। लंबे ट्यूब एक्सटेंशन और अंधा कोण से बचें सुनिश्चित करें कि पिंजरे में कोई भी बॉक्स या घर कम से कम दो बाहर निकलता है, ताकि दो हम्सटरों में से कोई भी फंस न सके।
  • पिंजरे में कोनों या संकीर्ण वर्गों में न तो बाधाओं को रोकने या बाधाओं का सामना करने से रोकने के लिए नहीं होना चाहिए।
  • छुटकारा पाने के लिए छापें हम्सटर का शीर्षक चरण 11
    3
    दो बेड, पानी की दो बोतल, भोजन के लिए दो प्लेटें और दो पहियों रखें। आपके पास प्रत्येक हम्सस्टर के लिए सामान के दो सेट होने चाहिए, ताकि उन्हें बोतल या बिस्तर के लिए साझा या लड़ाई न करें।
  • दो बेड रखने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि अधिकांश हम्स्टर बिस्तरों को साझा नहीं करना पसंद करते हैं। यदि संभव हो तो आपको उन्हें दो सेट के खिलौने भी देना चाहिए, जैसे कि दो पहियों या दो बक्से दो प्रवेशद्वारों के साथ।
  • थाली के अंदर हम्सटर फिट करने के लिए उन्हें बड़ी हम्सटर के लिए भोजन की दो बड़ी प्लेटें भी होनी चाहिए। अधिकांश हम्स्टर प्लेट पर बैठना पसंद करते हैं और प्लेट पर जगह के लिए लड़ना पसंद नहीं करते।
  • छुटकारा पाने के लिए छापें छापें चरण 12
    4
    दोनों हम्सटर के लिए एक ही दिनचर्या पर छड़ी। हैम्स्टर्स को एक ही इलाज और देखभाल प्राप्त करनी चाहिए - आपको उन्हें खिलाना चाहिए, उन्हें साफ करना चाहिए और हर दिन एक ही समय में उनके साथ खेलना चाहिए। यह किसी भी तरह के तनाव को कम कर सकता है और उनके बीच एक लिंक बना सकता है। एक बार जब दोनों एक साथ बहुत समय बिताते हैं, तो उन्हें साझीदार माना जाना चाहिए और एक-दूसरे के साथ कम आक्रामक होना चाहिए।
  • छवि हम्सटर से लड़ने के लिए शीर्षक चरण 13
    5

    Video: लड़ाई से हैम्स्टर को रोकने के लिए कैसे

    अपने पिंजरे में लौटने से पहले दोनों हम्सस्टर को हेरफेर करें। एक ही समय में पिंजरे से दोनों हथौड़ों को हटाने की कोशिश करें और उन्हें अपने हाथों में एक साथ जोड़ दें ताकि उन्हें एक ही गंध हो। यह हम्सटर के बीच का पीछा और किसी भी तरह के तनाव को कम करेगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com