ekterya.com

कैसे एक आवारा बिल्ली का दोस्त बनने के लिए

कई शहर भटकाव बिल्लियों से भरे हुए हैं और यह अनुमान लगाया गया है कि अकेले संयुक्त राज्य अमेरिका में उनमें से 70 मिलियन से अधिक लोग हैं समय, धन या ब्याज की कमी के कारण कई नगर पालिकाएं इस संबंध में कुछ कदम उठा सकती हैं या नहीं, इन्हें बलिदान करने के लिए कुछ पर कब्जा करने के अलावा नहीं कर सकता या नहीं। क्योंकि भटकाव बिल्लियों के लिए बहुत कम मदद है, जो चोट, बीमारी और खराब आहार से मृत्यु का खतरा हैं, आप एक आवारा बिल्ली या बिल्ली का बच्चा में मदद करने के लिए कॉल महसूस कर सकते हैं। इस प्रक्रिया में कुछ समय लग सकता है, इसलिए आपको धीरज रखने की ज़रूरत है, लेकिन एक मित्र होने के नाते और जरूरत के मुताबिक एक बिल्ली का बच्चा भी बहुत संतोषजनक अनुभव हो सकता है।

चरणों

विधि 1

एक आवारा बिल्ली को आकर्षित करें
छवि का शीर्षक Befriend a Wild Cat या बिल्ली का बच्चा चरण 1
1
एक जंगली बिल्ली से एक आवारा बिल्ली अंतर करने के लिए जानें एक आवारा बिल्ली, एक बिल्ली के मालिक है, लेकिन अब एक घर है कि है, जबकि एक जंगली बिल्ली एक बिल्ली प्रकृति में पैदा हुआ है, जो लोगों के आदी नहीं है और आमतौर पर आदत की कमी के लिए नहीं ले जाया जा सकता है हमारे लिए
  • शायद आप सफलतापूर्वक एक आवारा बिल्ली का दोस्त बनकर सफल हो सकते हैं, हालांकि यह संभव है कि वह एक जंगली बिल्ली के साथ नहीं होता है, हालांकि इसे आपकी उपस्थिति में इस्तेमाल किया जा सकता है
  • अपने घर के आसपास या नहीं एक आवारा या जंगली बिल्ली, कब्जा (या पकड़) और पशु चिकित्सक को टीका लगाया और neutered जा करने के लिए करने के लिए बिल्ली ले एक उत्कृष्ट नागरिक कर्तव्य है। न्यूट्रर्ड जंगली बिल्लियों को उस स्थान पर छोड़ दिया जा सकता है जहां वे पाए गए। आपको यह जानकर संतोष होगा कि यह पुन: उत्पन्न नहीं करेगा और आप जंगली बिल्लियों की आबादी में योगदान देंगे।
  • Video: New Bhojpuri दर्द भरा गीत। Bhula Da Pyar Yaar Ke . भुला द प्यार यार के :: Pradeep Singh

    छवि का शीर्षक Befriend a Wild Cat या बिल्ली का बच्चा चरण 2
    2
    सुरक्षा सावधानी बरतें स्ट्रीट बिल्लियों अप्रत्याशित हैं, इसलिए आपको अपना मित्र बनाने की कोशिश करते समय आपको कुछ सुरक्षा सावधानी की आवश्यकता होगी। बिल्ली के काट आम तौर पर संक्रमित होते हैं, कुछ हद तक गंभीर होते हैं, इसलिए जब आप उसके साथ दोस्त बनाने की कोशिश करते हैं तो आपको लंबे समय तक कपड़े और पैंट चाहिए।
  • वैक्सीन की एक संदिग्ध अवस्था वाली बिल्ली में एक और जोखिम है रेबीज। सावधान रहें और सामान्य ज्ञान का उपयोग करें अगर बिल्ली बीमार लगती है, अगर यह बीमार लगती है (यदि यह नाक या आंखों, स्केब, छींक, खांसी, अगर उसे हिलते हुए श्वास है) में तरल बलगम है या यदि वह अजीब काम करता है, तो उसके साथ दोस्त मत बनें। पशु नियंत्रण विभाग को बुलाएं और अपने घर पर लौटें
  • छवि का शीर्षक Befriend a Wild Cat या बिल्ली का बच्चा चरण 3
    3

    Video: मच्छर गाना

    बिल्ली के साथ दोस्त बनाना शुरू करें अगर बिल्ली के समान स्वस्थ दिखता है और आपके साथ रक्षात्मक व्यवहार नहीं करता है, तो आप उसके दोस्त हो सकते हैं उस जगह का पता लगाएं जहां आप आमतौर पर रहते हैं और उस जगह तक पहुंचने तक प्रतीक्षा करते हैं जब तक कि बिल्ली उस जगह तक नहीं पहुंचती।
  • बैठो या झूठ, यदि आप कर सकते हैं, तो कम से कम दूर न जाएं बिल्ली आपको उस स्थिति में बहुत कम डरा देता है। थोड़ी देर के लिए वहाँ रहें। जानवर को सिखाओ कि आप उसे चोट नहीं पहुंचेगा।
  • आपको उसके पास से काफी दूरी (3 मीटर या 10 फीट लगभग) होनी चाहिए, इसलिए आप उसे भयभीत न करें
  • छवि का शीर्षक Befriend a Wild Cat या बिल्ली का बच्चा चरण 4
    4
    उसे भोजन प्रदान करें अच्छा सुगंध (गीला भोजन) के साथ थोड़ा भोजन छोड़ने का प्रयास करें या यहां तक ​​कि ट्यूना को भी आकर्षित करने के लिए इसे आकर्षित करने की कोशिश करें, जब आप आने के लिए प्रतीक्षा करें। यह विचार यह है कि बिल्ली आपको कुछ अच्छी चीज़ों के साथ जोड़ती है, जो कि एक निःशुल्क दोपहर के भोजन के साथ है।
  • आपको पहले ही उस समृद्ध भोजन को छोड़ने की जरूरत है फिर, एक सूखी कुकी छोड़ दें, इसलिए इसे अधिक के लिए वापस आ रहा रहता है।
  • छवि का शीर्षक Befriend a Wild Cat या बिल्ली का बच्चा चरण 5
    5
    ट्यूना के टुकड़े को आपके करीब और करीब रखने रखें प्रत्येक दिन खाने के लिए आता है, लगभग 30 सेमी (1 फुट) के बारे में दृष्टिकोण। यदि आप एक पल के लिए अपने हाथ में भोजन पकड़ते हैं, तो सुगंध आपके हाथ में गर्भवती रहेगी। यह बिल्ली को खाने के लिए रोकना नहीं चाहता, लेकिन यह भोजन के साथ जोड़ सकता है, जो सामान्य रूप से सकारात्मक है। अपना हाथ बढ़ाएं ताकि बिल्ली उसे सूंघ सकें।
  • यदि जानवर अपने कानों को झुकता है या फिर उसके कान को मोड़ता है, तो आप बहुत करीब होंगे। अपने हाथ को हल्के और धीरे से हटा दें



  • छवि का शीर्षक Befriend a Wild Cat या बिल्ली का बच्चा चरण 6
    6
    उसे थोड़ा प्यार दिखाओ समय के साथ, बिल्ली आपसे संपर्क करेंगे। वहां आप इसे अपने हाथों में सूंघने के लिए बढ़ा सकते हैं। उसे खिलाओ और चुपचाप बंद करो। समय के साथ, जब तक आप अधिक भोजन और मुलायम दुर्व्यवहार से संपर्क नहीं करते तब तक आप अपना विश्वास अर्जित करेंगे। यह अचानक होने की उम्मीद मत करो यहां तक ​​कि उसे टूना खाने की उम्मीद भी मत करो।
  • विधि 2

    एक बिल्ली या आवारा बिल्ली का बच्चा की देखभाल
    छवि का शीर्षक Befriend a Wild Cat या बिल्ली का बच्चा चरण 7
    1
    उसे उसके मालिक ढूंढने में मदद करें अपने पड़ोस में पूछें अगर कोई अपनी बिल्ली खो गया है बिल्लियां जो चलने के लिए जाते हैं वे खो जाती हैं या घूमते हैं स्थानीय पशु चिकित्सकों और पालतू दुकानों को यह जानने के लिए कॉल करें कि किसी ने खोए हुए बिल्ली की सूचना दी है या नहीं। आवारा बिल्ली को उसके मालिक से मिलने में मदद करने के लिए, आप अपने सेल फोन के साथ एक तस्वीर भी ले सकते हैं और फ़्लायर्स बना सकते हैं या इसे सामाजिक नेटवर्क पर पोस्ट कर सकते हैं।
    • यदि बिल्ली जंगली है और भटका नहीं है, तो उसके पास पिछले मालिक नहीं होगा
  • इमेज का शीर्षक Befriend a Wild Cat या बिल्ली का बच्चा चरण 8
    2
    एक पशुचिकित्सा बिल्ली का मूल्यांकन करें जब आप बिल्ली के नजदीक पा सकते हैं और इसे पालतू कर सकते हैं, जानवरों की जांच और डाली जाने के लिए अपने पशुचिकित्सा के साथ एक नियुक्ति करें। यदि आपके पास धन नहीं है, तो यह जानने के लिए स्थानीय पशु समाज को कॉल करें कि क्या उनके पास खर्चों पर सब्सिडी देने के लिए धन है।
  • वे बिल्ली के समान ल्यूकेमिया वायरस को बाहर निकालने के लिए रक्त का एक छोटा सा नमूना लेंगे। यदि परिणाम सकारात्मक हैं, तो पशुचिकित्सक आपके साथ विकल्पों के बारे में चर्चा करेंगे, जो अन्य लोगों में से, जीवन या इच्छामृत्यु के लिए अन्य बिल्लियों से उन्हें अलग कर रहे हैं। यदि वे नकारात्मक हैं, तो एक आंशिक परजीवी है या नहीं यह देखने के लिए एक फ़ेकल नमूना लिया जाएगा। फिर उचित मध्यस्थता देने के लिए आगे बढ़ें।
  • इसके अलावा, पशुचिकित्सा की जांच होगी यदि आपके पास पिस्सू और टिक्स हैं, और आवश्यक उपचार करेंगे। आपके शॉट्स दिए जाएंगे (रेबीज़, डिस्टेंपर और संभवत: बिल्लीगत ल्यूकेमिया के लिए) और नसबंदी संचालन किया जाएगा। आप अपनी त्वचा के नीचे एक माइक्रोचिप डाल सकते हैं, अगर आप चाहें माइक्रोचिप अत्यधिक अनुशंसित है।
  • छवि का शीर्षक Befriend a Wild Cat या बिल्ली का बच्चा चरण 9
    3
    बिल्ली या बिल्ली का बच्चा के लिए एक घर खोजें अब जब आप अपने आपरेशन और टीके के बाद घर ले जाने के लिए एक स्वस्थ पालतू लेते हैं आपकी कड़ी मेहनत इसके लायक होगी, क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि आपने सड़क पर एक कठिन जीवन से एक और बिल्ली को बचा लिया है। इसे अपनाना या प्रेमपूर्ण घर की तलाश करें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप जानवर को अपनाने का निर्णय लेते हैं, तो आप खिलौने खरीदने के विचार पर विचार कर सकते हैं। रबड़ के खिलौने, दीवारें, जहां से आप खरोंच कर सकते हैं या ऊन की एक गेंद भी आप व्यस्त कर सकते हैं जब आप इसके साथ खेलने में व्यस्त हैं।
    • यदि बिल्ली तैयार और अच्छी तरह से खिलाती है, तो सुनिश्चित करें कि उसके पास कोई मालिक नहीं है
    • यदि जानवर आपको डराता है, तो उसे अकेला छोड़ दें आप उसे खाना छोड़ सकते हैं और शायद समय के साथ वह आपके साथ संलग्न हो जाएंगे।
    • यदि आप देख रहे हैं कि आपकी बिल्ली धीरे-धीरे आप पर झुक रही है, तो यह सुनिश्चित करने से आपको यह सुनिश्चित करना होगा। बिल्ली की दुनिया में, यह इशारा "मैं आपको प्यार करता हूं" के बराबर होता है और यह कहना चाह रहा है कि आप पूरी तरह से स्वीकार कर चुके हैं और अपनाया जाने के लिए तैयार हैं। हालांकि, अगर आप इसे निमिष के बिना देखते हैं, वापस जाएं और नज़र में न देखें। यह भाव एक "लार्गो डे मील क्षेत्र" के बराबर है

    चेतावनी

    • केवल इसे अपनाने के लिए याद रखें यदि आप इसे अपनी सारी ज़िंदगी का ध्यान रखना चाहते हैं या यदि आपको एक और घर मिलेगा यदि आपको इसे किसी दूसरे घर में लेना है, तो इसे किसी को ढूंढने के लिए सबसे अच्छा होगा, इसे पशु आश्रय में नहीं लेना चाहिए। आश्रयों आमतौर पर जानवरों, विशेष रूप से बिल्लियों के साथ भीड़ होती हैं, इसलिए कभी-कभी उन्हें कुछ बलिदान करने के लिए मजबूर किया जाता है, यदि उनके पास स्थान नहीं रह जाता है इसलिए, भले ही वे तुम्हारा बलिदान न करें, आप दूसरे की मौत का कारण बन सकते हैं।
    • हमेशा बिल्ली को छूने के बाद अपने हाथों को अच्छी तरह से धोने के लिए याद रखें जब तक कि आप पशु चिकित्सक के पास नहीं ले जा सकते।
    • इंटरनेट पर बिल्ली विज्ञापन डालने से बचना शायद इसका स्वामी इसका मतलब है कि इसका मतलब है, लेकिन शिकारियों ने भी ऐसा कर सकता था, जो कि उन्हें कुत्तों के झगड़े के लिए इस्तेमाल करते हैं और जो कि उन्हें बेचते हैं, ताकि वे उनके लिए परीक्षण कर सकें। अगर आप वास्तव में इंटरनेट पर एक विज्ञापन डालना चाहते हैं, तो तस्वीर न डालें या उसका वर्णन न करें। असली मालिक को इसे वर्णन करने का प्रभार लेना होगा।
    • कभी भी किसी भी बिल्ली की ओर न चलाएं, लेकिन यह एक आक्रामक रुख पर विचार करें और यह आप काट या खरोंच कर सकता है।
    • यदि बिल्ली आक्रामक है, तो अपने दोस्त बनने की कोशिश मत करो। यहां तक ​​कि अगर आप का प्रबंधन करते हैं, तो वह अभी भी एक भगोड़ा बिल्ली होगा और आपके साथ अप्रिय हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com