ekterya.com

कैसे एक पालतू मक्खी है

कुछ लोगों को बस कुत्ते या बिल्ली या यहां तक ​​कि एक माउस या एक पालतू जानवर के रूप में एक हम्सटर नहीं दे सकते। उनके पास भी चारों ओर चलने का समय नहीं है और दिन में उन्हें कई बार खेलना है। कैटरपिलर एक अच्छा विकल्प हैं, लेकिन गिरावट में, वे मिलना लगभग असंभव हैं। इसके अलावा, कभी-कभी आप एक पालतू जानवर चाहे चाहे चाहे क्यों चाहते हैं आमतौर पर प्लेग माना जाता है आम घर मक्खी, बहुत आसानी से एक पालतू बन सकता है।

चरणों

रखो एक पालतू उड़ चरण 1 छवि

Video: गाय भैस को मक्खी मच्छरों से कैसे बचाएँ | Prevent cow buffalo from insects mosquito|Dairy Farming

1
अपना होमवर्क करो जानें कि आपको किस प्रकार ध्यान रखना चाहिए। विशेष रूप से एक मक्खी के जीवन के समय के बारे में अनुसंधान, क्योंकि बहुत से लोग एक महीने से ज्यादा नहीं रहते हैं, यहां तक ​​कि कैद में भी।
  • 2
    एक आवास बनाएँ सुनिश्चित करें कि निवास वास्तव में ठीक है जैसा आप चाहते हैं, क्योंकि जब आप भीतर आते हैं तो आप बोतल या कंटेनर से उड़ान भरने में सक्षम नहीं होंगे।
  • सही पैकेजिंग चुनना काफी आसान है। अचार की एक छोटी, अच्छी तरह से साफ जार ठीक काम करेगी, लेकिन छोटे पालतू वाहक अपने मक्खियों के लिए अधिक आरामदायक, अधिक मज़ेदार, बेहतर और बेहतर वेंटिलेशन प्रदान करते हैं।

    Video: क्या आप भी है परेशान है चूहों से, तो अपनाये ये जबरदस्त ट्रिक्स-एक भी चूहा घर में नजर नहीं आएगा Mouse

    एक पालतू मक्खी चरण 2 बुलेटलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • हालांकि निवास स्थान की मिट्टी आपकी मक्खी के स्वास्थ्य पर असर नहीं पड़ेगी, इससे इसे और अधिक आकर्षक बना दिया जाएगा। एक विकल्प बगीचे की मिट्टी का एक सा है, लेकिन मिट्टी के साथ मिट्टी का ढेर लग सकता है और आपके मक्खी को आगे बढ़ने में कठिनाई हो सकती है। सभी मामलों में, अच्छी तरह से धोया मछली टैंक बजरी अच्छी तरह से काम करती है पार्सल स्टोर से सरीसृप भूमि काम कर सकती है, जब तक कि आप लार्वा नस्ल नहीं करते, क्योंकि यह आपके आंदोलन को प्रभावित कर सकता है।
    रखो एक पालतू मक्खी चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • स्टिक्स, पत्ते और अन्य सजावट जोड़ें। यदि आपके पास गंदगी का फर्श होता है, तो सतह पर पत्तियों को जोड़ने और फिर एक छोटी सी शाखा या छड़ी दें ताकि आपकी उड़ान कुछ चढ़ाई हो। यह उसके पत्तों के साथ या बिना एक शाखा हो सकती है
    रखो एक पालतू मक्खी चरण 2 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • खाना जोड़ें ज्यादातर मक्खियों का विकास होगा यदि उन्हें गैर-खट्टे फल दिए जाते हैं। किसी भी रंग के सेब ठीक काम करते हैं कुछ छोटे cubes, वयस्कों के लिए 2 और लार्वा के लिए 3, अपने जीवन भर चलेगा। वे मांस क्षय करने से भी खा सकते हैं, लेकिन इससे उनके आवास खराब हो सकता है और संभवतः बीमारियां हो सकती हैं।
    एक पालतू उड़ना चरण 2 बुलेट 4 शीर्षक वाला चित्र
  • जार के लिए, एक काफी पतली सूती कपड़े और एक लोचदार बैंड की तलाश करें। यह एक ढक्कन की तरह काम करेगा छेद के साथ एक धातु कवर पर्याप्त वेंटिलेशन नहीं देता है और निवास बहुत गर्म या बहुत ही नम हो सकता है। बहुत पतली टी-शर्ट सामग्री अच्छी तरह से काम करेगी।
    एक पालतू मक्खी चरण 2 बुलेट 5 नामक छवि
  • 3
    अपनी मक्खी पकड़ो ऐसा करने के कई तरीके हैं, लेकिन वे सब कुछ जटिल हैं। यदि आप घर पर मक्खियों को देखते हैं, तो यह थोड़ा आसान होगा, लेकिन, अन्यथा, इसमें थोड़ा समय लग सकता है
  • यदि आपके घर में मक्खियां हैं, तो जार खोलें, जब तक कि फ्लाई फल न पाए। फिर ढक्कन के साथ निवास स्थान को कवर करें


    रखो एक पालतू उड़ना चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • यदि आपके घर में कोई मक्खियों नहीं हैं, तो आपको उन्हें बाहर फंस जाना चाहिए। पूरे दिन के लिए आधे सेब बाहर छोड़ दें और फिर वापस आएँ। दोनों चींटियों और मक्खियों सेब खा जाएगा एक मक्खी तक खुला जार छोड़ दें। ढक्कन के साथ कवर करें
    एक पालतू उड़ना चरण 3 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • यदि आप लार्वा चाहते हैं, इस तरह से आप अपने पूरे जीवन के दौरान मक्खी को बढ़ा सकते हैं, आपको थोड़ा और काम करना चाहिए। यदि वे आपके घर में हैं, तो हैचरी लगाना यदि आप उन्हें नहीं ढूँढ सकते हैं, तो एक सेब को आधा में काट लें और फिर इसमें एक कटौती करें, पालना को इंगित करने के साथ बाहर छोड़ दो। मक्खियाँ वहां अपने अंडे रखेंगे आप अंडे इकट्ठा कर सकते हैं या जब तक कीड़े या लार्वा पैदा नहीं होते हैं तब तक प्रतीक्षा करें। उन्हें परिवहन के लिए कागज़ या शीट का इस्तेमाल करें। अपने हाथों का उपयोग न करें क्योंकि आप उन्हें कुचलने के लिए कर सकते हैं।
    एक पालतू मक्खी चरण 3 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • यदि आप अपने घर को हैचरी में बदलना नहीं पसंद करते हैं, तो एक सेब को आधा में काटकर और स्टेम पर एक छोटे से कपाल काट दें। एक चाकू के साथ खड़ी सेब खड़ी करना चाकू की संभाल पालना के रूप में सेब के एक ही हिस्से पर होना चाहिए। चाकू के लिए रस्सी बाँधो और इसे बाहर लटका। यह चींटियों को खाने से रोकेगा और यह मक्खियों के लिए एक आदर्श प्रजनन मैदान होगा। अंडे ले लीजिए या जब तक कीड़े या लार्वा पैदा न हों तब तक प्रतीक्षा करें। उन्हें परिवहन के लिए कागज़ या शीट का इस्तेमाल करें। अपने हाथों का उपयोग न करें क्योंकि आप उन्हें कुचलने के लिए कर सकते हैं।
    एक पालतू उड़ना चरण 3 बुलेट 4 शीर्षक वाला चित्र
  • यदि सब कुछ विफल हो जाता है, तो आप फ्लाई पेपर का उपयोग कर सकते हैं और आप कार्डबोर्ड के साथ मक्खी को हटा सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि उसके पैरों या उसके पंख तोड़ दिए जाएंगे और यह गोंद को निकालने के लिए उड़ान भरने के लिए एक लंबा समय ले सकता है। यह विधि केवल अंतिम संसाधन के रूप में कार्य करती है उड़ अस्थायी रूप से अस्थिर हो जाएगा और आप इसे पेपर के एक टुकड़े या एक शीट पर जार में ले जा सकते हैं।
    रखो एक पालतू उड़ना चरण 3 बुलेट 5 शीर्षक वाली छवि
  • रखो एक पालतू उड़ चरण 4 छवि
    4
    पर्यवेक्षण करते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका मक्खी आपके नए घर के अंदर स्वस्थ और खुश दिखता है। एक बार फल सड़ने के लिए शुरू होता है, यह एक अच्छा विचार है कपास की टोपी के माध्यम से कुछ पानी छिड़कने के लिए प्रत्येक दिन थोड़ा नमी उड़ने के लिए। हालांकि, सुनिश्चित करें कि यह अत्यधिक नहीं है
  • युक्तियाँ

    • बहुत अच्छी तरह से सजाने कभी-कभी यह मक्खी होने का मजेदार भाग हो सकता है आप कपास के बॉल के साथ बोतल कैप या छोटे बेड के साथ भोजन व्यंजन बना सकते हैं।
    • एक समय में केवल एक ही उड़ें जितना आप अपनी मक्खी कंपनी रखना चाहते हैं, यदि आपकी मक्खियां अलग-अलग शैलियों के हैं, तो यह आपके खुश निवास को एक हैचरी में बदल सकता है, जो इस तरह की छोटी सी जगह में बेकाबू है।
    • हालांकि, यदि आप "फ्लाईबग" के परिवार से संबंधित हैं, तो आप एक से अधिक मक्खी कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप निवास स्थान से मांस के किसी भी स्रोत को रखें, चूंकि अंडे को अंडे विकसित करने के लिए बड़ी मात्रा में प्रोटीन की आवश्यकता होती है।

    चेतावनी

    • अपने मक्खी को पानी के एक पूल से पीने के लिए मत दो। इससे उसे गला घोंटना और मरना पड़ सकता है मक्खियों को खाने से या पृथ्वी पर नमी वाले सभी जगहों से लगभग सभी पानी मिलते हैं।
    • अपनी उंगलियों के साथ अपनी मक्खी को छूने न दें स्वास्थ्य सावधानी के अलावा, कैटरपिलर, मक्खियों बहुत नाजुक हैं और न्यूनतम दबाव से कुचल जा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक छोटा जार या पालतू वाहक
    • प्राकृतिक या सिंथेटिक पृथ्वी या मछली टैंक बजरी
    • छड़ें और पत्ते
    • गैर-खट्टे फल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com