ekterya.com

कैसे एक बिल्ली के साथ यात्रा करने के लिए

ज्यादातर लोग अपनी बिल्ली को छुट्टी पर जाने या सड़क की यात्रा करने के दौरान उनके साथ लेने के बारे में उत्साहित नहीं करते हैं। वहाँ कुछ बहादुर बिल्ली जब यह यात्रा करने के लिए आता है जो नकचढ़ा नहीं कर रहे हैं, लेकिन सबसे बिल्लियों के लिए, घर छोड़ने और उनके परिचित वातावरण पीछे छोड़ वास्तव में भयानक हो सकता है। हालांकि, बड़ी मात्रा में समस्याओं से निपटने के लिए बिना बिल्ली के साथ यात्रा करना संभव है। चाबी अग्रिम में तैयार करने के लिए, धीरे-धीरे बिल्ली के लिए यात्रा करने के लिए यात्रा करने और प्रस्थान की तारीख से पहले सभी प्रावधानों को व्यवस्थित करने के लिए है।

चरणों

भाग 1

सब कुछ पहले से तैयार करो
ट्रैवल विद अ कैट चरण 1
1
यात्रा करने के लिए अपनी बिल्ली का स्वागत करें अगर आपकी बिल्ली ने हाल ही में कार द्वारा यात्रा नहीं की है, तो उसे 30 मिनट या उससे कम समय के लिए कई छोटी पैदल दूरी पर ले जाओ। kennel आप अपनी यात्रा पर इस्तेमाल करेंगे में डालने के लिए सुनिश्चित करें, ताकि लगता है और कार के आंदोलनों और पिंजरे की गंध आदत हो।
  • कार में अपनी बिल्ली के साथ व्यवहार करें यह आपको वाहन के अंदर अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद करेगा।
  • अपनी सड़कों के साथ लंबी यात्रा करने से पहले किसी भी असफलता को हल करने के लिए डिज़ाइन किए गए परीक्षण आउटिंग के रूप में इन सवारी पर विचार करें।
  • ट्रैवल टू विट ए कैट स्टेप 2
    2
    चक्कर आना, यदि आवश्यक हो, तो एक डॉक्टर के पर्चे की दवाएं खरीदें यदि आपकी बिल्ली गाड़ी में चक्कर आना चाहती है, तो आप अपनी टेस्ट ड्राइव के दौरान निर्धारित कर सकते हैं, अपने पशुचिकित्सा से दवा लेने की सलाह लें। आप अपने बिल्ली का बच्चा नियंत्रण चक्कर आना मदद करने के लिए, क्लोरप्रोमायनी जैसे नमी-विरोधी उपचार का उपयोग कर सकते हैं।
  • चलती कार के आंदोलन से चक्कर आना के लक्षणों में निम्न शामिल हैं: शिकायतों या म्यूज़ जो कुछ मिनटों के ड्राइविंग, अत्यधिक डरोलांग, गतिहीनता या हिलने का डर, साथ ही साथ पेशाब या शौचिंग के बाद नहीं रोकते हैं
  • अदरक का उपयोग मनुष्यों में मतली के इलाज के लिए किया जाता है और बिल्लियों के साथ प्रयोग करने में भी सुरक्षित है। आप तरल रूप में या स्नैक्स में, इंटरनेट पर, अपने इलाके के पालतू स्टोरों में या पशु चिकित्सा क्लिनिक में पा सकते हैं।
  • ट्रैवल विद अ कैट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपनी बिल्ली को "बचाव उपाय" दें, जिसे बाख फूलों से बनाया जाता है, ताकि उसे डर और तनाव के साथ यात्रा में मदद मिल सके या नए स्थानों के डर को कम किया जा सके। दिन के शुरू में अपने पीने के पानी के साथ मिलाए गए सार के कुछ दिन बूँदें और अपने मुंह में एक बूंद दें अगर आप उदासीन हैं आप छोटी कार की सवारी के लिए इसे लेने से 30 मिनट पहले मौखिक खुराक देकर अपनी प्रभावशीलता का परीक्षण कर सकते हैं। यह सलाह दी जाती है कि आप इस विधि को चुनते हैं, चूंकि सैडिटेज़ केवल बिल्ली को आश्वस्त करेंगे, जबकि पुष्प सुगंध आपको शांत और सुरक्षित रहने में सहायता करेगा।
  • ट्रैवल विद ए कैट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    एक आखिरी उपाय के रूप में नुस्खे से शांत हो जाओ दवाओं का सहारा लेने से पहले अपनी बिल्ली को स्व-परीक्षण ड्राइव और प्राकृतिक विकल्पों के साथ प्रशिक्षित करने की कोशिश करें। आपका पशुचिकित्सा आपकी एक बिल्ली का चयन करने में आपकी सहायता कर सकता है कुछ विकल्पों में ओवर-द-काउंटर एंटीहिस्टामाइन (बेनाड्रिल) और दवाओं की दवाइयां शामिल हैं, जैसे कि अल्पारेसोलाम (एक्सएक्स), चिंता को दूर करने के लिए
  • अपने पशुचिकित्सा के साथ खुराक पर चर्चा करें और सर्वोत्तम परिणामों को प्राप्त करने के लिए उसके निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें।
  • ट्रैवल विद ए कैट स्टेप 5 नामक छवि
    5

    Video: Art Direction 'Off to the Vet' - Simon's Cat

    शामक कोशिश करें कि आप यात्रा पर जाने से कुछ दिन पहले बिल्ली का बच्चा दे रहे हों। अपने पालतू जानवरों के व्यवहार को ध्यान से देखें, ताकि आप पशुचिकित्सा से बात कर सकें और खुराक को समायोजित कर सकें या यदि आपको किसी नकारात्मक प्रभाव का पता लगाया जाए तो एक अलग दवा की कोशिश करें। वह मानता है कि, जैसा कि मनुष्य के मामले में, दवाएं सभी बिल्ली के बच्चे के साथ अच्छी तरह से नहीं बैठ सकती हैं। सबसे अधिक संभावना है, अगर आपका पालतू परेशानी से प्रतिक्रिया करता है या इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है, तो आपका पशुचिकित्सा एक अन्य वैकल्पिक उपचार जानता है जिसे आप कोशिश कर सकते हैं
  • ज्यादातर नशे की लत आपके बिल्ली को गहरी नींद नहीं देगी, वे केवल उसे आश्वस्त करेंगे। यदि दवाई आपको बहुत ज्यादा उत्तेजित करती है या आपको पर्याप्त आश्वस्त नहीं करती है, तो यात्रा से पहले पशुचिकित्सा को सूचित करना सबसे अच्छा है। बिल्ली को अपने पर्यावरण के बारे में पता होना चाहिए, जबकि शामक के प्रभाव के तहत।
  • जब आप दवा की कोशिश करते हैं, तो कैरियर के पिंजरे में बिल्ली का परिचय दें और इसे कार में एक सवारी के लिए ले जाएं। इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि औषधीय बिल्ली का बच्चा के साथ यात्रा करते समय क्या व्यवहार होता है। सुनिश्चित करें कि चिकित्सक आपको पूरी यात्रा के लिए पर्याप्त दवा देता है, दोनों पर और बंद है, और एक या दो अतिरिक्त गोलियां पूछने से पहले यात्रा करने से पहले घर पर आना है।
  • ट्रैवल विद अ कैट चरण 6
    6

    Video: कैसे आपका बिल्ली के साथ यात्रा करने के लिए | बिल्ली की देखभाल

    अपने बिल्ली के बिस्तर पर एक तौलिया या कंबल रखो या जहाँ भी आप यात्रा से पहले कुछ दिन सोएंगे। उद्देश्य यह है कि आपकी बिल्ली और आपके घर की गंध कंबल में गर्भवती हुई है। इसके अलावा, बिल्ली का बच्चा कंबल के साथ सहज महसूस करेगा और इससे आराम मिलेगा।
  • ट्रैवल विद ए कैट स्टेप 7 नामक छवि
    7
    इस से पहले यात्रा या रात की सुबह कैरियर पिंजरे तैयार करें उस कंबल को रखें, जिस पर आपकी बिल्ली पिंजरे के तल पर सोई और उसके नीचे एक अतिरिक्त तौलिया डाल दी, अगर फर्श के लिए अतिरिक्त पैडिंग की आवश्यकता होती है अपने बिल्ली के खिलौने में से एक के साथ साथ महसूस करने के लिए अपने पसंदीदा खिलौने को शामिल करें
  • ट्रैवल विद अ कैट चरण 8
    8
    फेरोमोन के साथ एक उत्पाद स्प्रे करें, जैसे फ़ेलिवे, परिवहन पिंजरे के अंदर और कार के अंदर यात्रा शुरू करने से 20 मिनट पहले। ये उत्पाद बिल्लियों द्वारा जारी किए गए फेरोमोन की नकल करते हैं, जब वे अपने क्षेत्र में आराम और आराम देते हैं। इस यात्रा के दौरान यह आपके बिल्ली को शांत करेगा
  • वाहक पिंजरे के अंदर छिड़काए जाने से पहले फेरोमोन के साथ उत्पाद की अपनी बिल्ली की प्रतिक्रिया का परीक्षण करना सुनिश्चित करें। बिल्ली के एक छोटे से अल्पसंख्यक इस गंध की व्याख्या एक और बिल्ली के क्षेत्र के निशान के रूप में करते हैं और इसकी वजह से नकारात्मक या आक्रामक प्रतिक्रिया हो सकती है।
  • भाग 2

    अपनी बिल्ली को एक यात्रा पर ले जाएं


    ट्रैवल विथ ए कैट स्टेप 9 नामक छवि
    1
    यात्रा से कुछ घंटों के बाद अपनी बिल्ली को फ़ीड करें और उसे अपने लिटिर बॉक्स तक मुफ्त पहुंच दें। अगर कन्वेयर पिंजरे के अंदर एक कमरा है, तो आप उसमें एक छोटा कूड़ेदान डाल सकते हैं, लेकिन यह आवश्यक रूप से जरूरी नहीं है, न ही कन्वेयर के अंदर भोजन और पानी डाल रहा है।
    • कभी भी भोजन, पानी और कूड़े की बक्से का उपयोग करने की संभावना न देकर आठ से अधिक घंटे तक अपनी बिल्ली को वाहक के अंदर न रखें।
  • ट्रैवल विद ए कैट स्टेप 10 नामक छवि
    2
    अपनी बिल्ली को इसे तलाशने का अवसर देने के लिए वाहक पिंजरे के दरवाजे खोलें। आप चाहते हैं कि बिल्ली का बच्चा उसमें सहज महसूस करे और स्वेच्छा से प्रवेश करें। उसे अभी तक दर्ज करने के लिए मजबूर न करें अगर वह नहीं चाहता है
  • ट्रैवल विद ए कैट स्टेप 11
    3
    पिंजरे में बिल्ली का परिचय दें और इसे कार पर ले जाएं। आप इसे तौलिया या कंबल के साथ कवर करना चाहते हैं जब आप इसे गाड़ी में ले जाते हैं ताकि बिल्ली का बच्चा "भयावह" बाहरी नहीं देख सके। जब आप वाहन के अंदर हों तो वाहक पिंजरे को खोजें
  • सबसे महत्वपूर्ण कार में पिंजरे को कार में एक सुरक्षित स्थान पर रखा जाना है, जिसे सीट बेल्ट के साथ जगह में तय किया गया है। यदि यह काफी समय तक नहीं है, तो आप वाहन के अंदर के पिंजरे को सुरक्षित करने के लिए लोचदार डोरियों या रस्सी के छोटे हिस्सों का उपयोग कर सकते हैं, इसलिए अगर आपको अचानक या दुर्घटना के मामले में ब्रेक चाहिए तो यह हिलाना नहीं होगा।
  • Video: ये बिल्ली किया बोल रही है जरूर सुने what cat saying listen 2017

    ट्रैवल टू विट ए कैट स्टेप 12 नामक छवि
    4
    अपनी बिल्ली को वाहक पिंजरे के अंदर दोहन के साथ रखें। कार यात्राएं बिल्लियों के लिए तनावपूर्ण होती हैं, कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे उन्हें आनंद लेते हैं या नहीं यह बिल्ली हमेशा वाहक पिंजरे से बाहर ले जाने पर दोहन और एक पट्टा रखता है, यहां तक ​​कि जब वह गाड़ी के अंदर होती है, तो आप को पकड़ने के लिए कुछ देना होगा यदि बिल्ली का बच्चा एक खिड़की या खुले दरवाजे से कूदने का फैसला करता है।
  • ट्रैवल विद ए कैट स्टेप 13 नामक छवि
    5
    अपनी बिल्ली को अपने पैरों को फैलाने की अनुमति दें आपके पालतू जानवर पूरे दिन परिवहन के पिंजरे के अंदर नहीं बनना चाहेंगे और यह तब होगा जब दोहन और पट्टा उपयोगी हो जाएगा। दोहन ​​के लिए पट्टा संलग्न करें और अपनी बिल्ली को लगभग बीस मिनट के लिए कार में आसानी से चलने दें। यह एक बुरा विचार नहीं होगा यदि आप उसे सैंडबॉक्स का उपयोग करने का मौका देते हैं, लेकिन आश्चर्यचकित न हो कि वह इसका उपयोग नहीं करना चाहता है।
  • ट्रैवल विद ए कैट स्टेप 14 नामक छवि
    6
    फेरोमोन के साथ एक उत्पाद स्प्रे करें, जैसे फ़ेलिवे, या इस प्रकार के एक वाणिज्यिक विसारक को उस स्थान पर रखें जहां आप कमरे में अपनी बिल्ली ले जाने से पहले रहेंगे। यदि आप बाहर जाते हैं, तो अपने पालतू जानवर को कैरियर के पिंजरे में पेश करें और दास को प्रवेश करने से रोकने के लिए दरवाजे पर "परेशान न करें" चिह्न रखें। यदि आप पूरे दिन बाहर जाते हैं, तो अपनी बिल्ली को अपनी चीज़ों के साथ बाथरूम में छोड़ दें और यदि संभव हो तो दरवाज़ा सुरक्षित रखें। फिर बाथरूम के दरवाज़े पर एक नोट चिपकाएं, जहां यह समझाया गया है कि आपकी बिल्ली अंदर है और कृपया इसे पढ़ लें, यह सावधान रहें कि इसे जाने न दें।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि एयरलाइनें शोकग्रस्त जानवरों को स्वीकार नहीं करती हैं, क्योंकि यात्रा के दौरान दिल का दौरा भी शामिल है, यह जानने में अधिक कठिन है कि क्या उनकी स्वास्थ्य समस्या है। यदि आप हवाई अड्डे से अपनी बिल्ली के साथ कार द्वारा लंबी दूरी की यात्रा करने जा रहे हैं, तो उसे शामक न दें, क्योंकि वह यात्रा करने में सक्षम नहीं होगा इसके बजाय, उसे "बचाव उपाय" दें, जो एक स्वीकार्य चुनौतीपूर्ण विकल्प है, क्योंकि बिल्ली बिल्ली पूरी तरह सतर्क रहेंगी।
    • अपने साथ एक ट्रंक या कार्डबोर्ड चटाई लाने के लिए मत भूलो ताकि आपके बिल्ली के पात्र ने नाखूनों को तेज कर दिया! लोग अक्सर इसे भूल जाते हैं और यह आपकी बिल्ली अनुचित सतहों, जैसे होटल के पर्दे या बेडपैड स्क्रैच करने का सहारा ले सकता है। बिल्लियों को खरोंच करने की आवश्यकता है, न केवल इसलिए कि यह उन में सहज है, लेकिन ऐसा करने से उन्हें सामान्य रूप से उपयोग नहीं करते मांसपेशियों को फैलाने और उनका उपयोग करने की अनुमति मिलती है
    • जब आप एक से अधिक बिल्ली के साथ लंबी यात्रा करते हैं, तो एक तह कुत्ता पिंजरे, जो पीछे की सीट में फिट बैठता है, एक बढ़िया विकल्प है। आप ढक्कन के साथ एक छोटे से रेत बॉक्स है, जो भी कार्य करता है के रूप में Pussycats के लिए एक बूस्टर सीट पर हो और खिड़की से बाहर देख सकते हैं समायोजित कर सकते हैं, तो आप भी एक बिस्तर, भोजन, पानी और खिलौने के लिए कमरे होगा। पिंजरे बंद होने के साथ जाली पक्ष आसान पहुंच की अनुमति देगा और बिल्लियों को आपको देखने और यात्रा के दौरान खिड़की के दूसरी तरफ दृश्यों का आनंद लें। तह पिंजरों बड़े होते हैं और आप अपने बिल्लियों के लिए एक सुरक्षित जगह की पेशकश अगर आप पालतू जानवरों के साथ लोग जाते हैं, क्योंकि वे कूड़े बॉक्स के लिए जगह लेने के लिए और आराम से ले जाने के लिए।

    चेतावनी

    • अकेले अपनी बिल्ली को कार में छोड़ दें, यहां तक ​​कि खिड़कियों के साथ ही थोड़ा खुला। अपने पालतू जानवरों को ज़्यादा गरम करने के लिए बीस मिनट से भी कम समय लगता है, अगर कार में अकेले छोड़ दिया जाए।
    • सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्ली एक कॉलर और पहचान प्लेट्स हर समय पहनती है! विचार करें कि आपका पालतू बच सकता है चिप कंपनी के रजिस्टर में अपडेट की गई जानकारी के साथ एक माइक्रोचिप एक पहचान प्लेट है जो मिनोनी नहीं छोड़ सकती है। कौन उसे बचाव माइक्रोचिप स्कैन करने के लिए एक पशुचिकित्सा या आश्रय में जाना होगा और आवश्यक जानकारी प्राप्त करें।
    • जब आप गाड़ी चला रहे हों तो अपनी बिल्ली को अपनी कार के अंदर से असीमित पहुंच न दें। यहां तक ​​कि सबसे आसान चीजें एक बिल्ली के पात्र को डरा सकती हैं और आप उस सीट के नीचे गाड़ी के पीछे छिपाना नहीं चाहते हैं, जहां आप इसे नहीं पहुंच सकते हैं या अपने पैर या पैडल के नीचे शरण लेने की कोशिश कर सकते हैं। यदि आप साथ यात्रा करते हैं और आपकी बिल्ली खिड़की को देखने के लिए पसंद करती है, तो शायद यह एक बुरा विचार नहीं हो सकता है कि वह एक पट्टा पर दोहन करे और उसे यात्रियों में से एक की गोद में बैठने दें। हालांकि, यह आपकी बिल्ली को परेशान करने से रोकता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सैंडबॉक्स
    • भोजन और पानी के लिए कंटेनर
    • कन्वेयर पिंजरे
    • खरोंच करने के लिए पोस्ट या कार्डबोर्ड का कालीन
    • भोजन
    • पानी
    • बिल्ली के लिए खिलौने, धागा
    • बिल्ली का दोहन और पट्टा
    • नेमप्लेट के साथ हार
    • हार्मोन के साथ उत्पाद (फेलीवे)
    • कार या होटल में दुर्घटनाओं के मामले में एंजाइम आधारित क्लीनर
    • कणित्र बचाव उपाय
    • दवाओं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com