ekterya.com

कैसे एक केकड़ा पकड़ने के लिए

आप मजाक के रूप में समुद्र तट पर केकड़ों के लिए देख रहे हैं या आप कुछ केकड़ा केक तैयार करने के लिए जमा हो रहे हैं, आज अपने भाग्यशाली दिन है। वहाँ कई अलग अलग तरीके आसान सबसे कठिन करने के लिए (एक trotline फेंकने या एक पिंजरे केकड़ा का प्रयोग करके) (समुद्र तट पर या एक मछली पकड़ने की लाइन का उपयोग करके उनके लिए देखो) से केकड़ों और सीमा को पकड़ने के लिए कर रहे हैं। केकड़ों को पकड़ने के लिए चरण 1 पढ़ें

चरणों

विधि 1

एक पिंजरे के साथ केकड़ा को पकड़ो
कैच ए केकड़ा चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
केकड़ों को पकड़ने के लिए उचित उपकरण इकट्ठा करें Cynomolgus का उपयोग कर पिंजरों आम तौर पर एक जाल बैग (या एक जाल बैग) आवारा केकड़ों, मोटी दस्ताने दूर करने के लिए, एक छड़ी Thinning (उन्हें स्क्रीन से दूर करने के लिए) और एक कंटेनर केकड़ों वे पकड़ा धारण करने के लिए है।
  • केकड़े पिंजरे एक बड़े वर्ग ट्रैप है, जो तार के बने होते हैं (आमतौर पर चिकन तार का एक प्रकार)। उनके प्रवेशद्वार ("गॉर्जेस" कहा जाता है) जहां केकड़े चारा खाने के लिए प्रवेश करते हैं और उन्हें ऐसा बना दिया जाता है ताकि केकड़ा उसे नहीं पहुंचा सके। केकड़े पिंजरे में फंस गए और फिर आपको इसे अपने नए खजाने के साथ सतह पर ले जाना है
  • उस क्षेत्र पर निर्भर करता है जहां आप हैं, आपको ध्यान मिलेगा कि आपको प्रकाश या भारी पिंजरे की ज़रूरत है। उदाहरण के लिए, अधिकांश क्षेत्रों में वे एक प्रकाश पिंजरे प्यूजेट साउंड क्षेत्र के लिए उपयुक्त हैं, लेकिन धाराओं और मजबूत तरंगों के कारण कुछ क्षेत्रों में, आप भारी पिंजरों की जरूरत है। यदि आप खेल के लिए मछली पकड़ रहे हैं, तो आपको वाणिज्यिक पिंजरों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए जो आमतौर पर 35 से 45 किग्रा (75 से 150 पाउंड) होते हैं। एथलीटों द्वारा इस्तेमाल किए गए पिंजरे आम तौर पर 5 से 10 किलो (10 से 20 पाउंड) होते हैं।
  • उठा छड़ी आपको जाल या पिंजरे से बाहर केकड़ों को प्राप्त करने में मदद करेगा। आप लकड़ी के एक टुकड़े से 2.5 सेंटीमीटर (5 इंच) पायदान करके खुद को बना सकते हैं।
  • केकड़ों को स्टोर करने के लिए लकड़ी की टोकरी का उपयोग करना अच्छा है, लेकिन आप थर्मल बॉक्स का उपयोग भी कर सकते हैं। असल में, आपको क्या करना चाहिए, उन्हें कंटेनर में बर्फ के साथ रखने के लिए सुनिश्चित करें कि जब तक वे खाए न जाएं तब तक केकड़े अभी भी जीवित हैं। कंटेनर में बर्फ का एक बैग रखो और उस पर केकड़े रखें। इससे उन्हें खाना पकाने के दौरान उन्हें संभालना आसान हो जाएगा।
  • कैच ए क्रैब स्टेप 2 नामक छवि
    2
    सही चारा प्राप्त करें पेशेवर केकड़े और खिलाड़ियों द्वारा प्रयुक्त कई प्रकार के चारा हैं। आपको प्रयोग करना चाहिए ताकि आप देख सकें कि कौन सा आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है, लेकिन चिकन गर्दन बहुत लोकप्रिय है क्योंकि यह एक बचे हुए मांस होता है जो प्रेम को प्यारा होता है
  • आप जमे हुए मछली का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि यह आमतौर पर ताजे मछली की तुलना में तेज़ी से टूट जाता है और केकड़ों को बेहतर तरीके से आकर्षित करती है।
  • हालांकि केकड़ों मूल रूप से किसी कच्चे मांस खाते हैं, आप कुछ है कि cangrejeros ज्यादा की सिफारिश की कोशिश कर सकते हैं: मछली (यह वाणिज्यिक cangrejeros के अनुसार सर्वश्रेष्ठ में से एक है, लेकिन इसकी कीमत एक बहुत बढ़ गई है, क्योंकि यह यूरोप और का एक पकवान है एशिया)। तुम भी मांस होंठ बैल (rendidora, सस्ते और केकड़ों की तरह), या shad, जो बहुत अच्छा मछली का एक प्रकार है जब जमे हुए, लेकिन यह बहुत जल्दी टूट जाती है का उपयोग कर सकते, तो यह ताजा shad उपयोग करने के लिए अगर आप जाना सबसे अच्छा है एक लंबे समय के लिए बाहर पिंजरों
  • कैच ए क्रैब चरण 3 नामक छवि
    3

    Video: वाह ! कई केकड़े को पकड़ने के लिए अद्भुत गहरी छेद केकड़ा जाल

    अपने क्षेत्र में प्रतिबंधों के साथ सावधान रहें प्रत्येक ज़ोन में आप कितने केकड़े को पकड़ सकते हैं, किस तरह के लाइसेंस की आवश्यकता है, केकड़ों की आकार सीमा और और जब आप उन्हें पकड़ सकते हैं पर प्रत्येक प्रतिबंध पर अलग प्रतिबंध है। आपके क्षेत्र में मरीना पर जाएं और अपने क्षेत्र में बंदरगाह या मत्स्य पालन विभाग और खेल के निदेशक से बात करें।
  • ऐसे कुछ प्रकार के केकड़े होते हैं जो आप पकड़ सकते हैं और रख सकते हैं और इतने सारे लोग वापस कर सकते हैं यदि आप उन्हें अपने केकड़ों पिंजरे में पाते हैं। फिर, यह पूरी तरह आपके क्षेत्र पर निर्भर करेगा। उदाहरण के लिए, यदि आप संयुक्त राज्य के पूर्वी तट पर केकड़ों को पकड़ रहे हैं, तो आप शायद क्या चाहते हैं नीले केकड़ों. अगर आप एक हरे केकड़े या मकड़ी केकड़े को पकड़ते हैं, तो आपको इसे छोड़ना चाहिए क्योंकि यह खाद्य नहीं है।
  • अंडा बोरों के साथ केकड़ों की रक्षा के लिए भी कानून हैं, क्योंकि यह केकड़ों की आबादी को बनाए रखने के लिए आवश्यक है। यदि आप अपने अंडे की थैली के साथ एक केकड़ा पकड़ते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे छोड़ दें
  • आप को पकड़ने वाले किसी भी मृत केक को त्याग दें। तुम्हें नहीं पता कि वे कितनी देर पहले मर चुके थे, इसलिए आपको उनको नहीं खाना चाहिए। अपने कूड़े को जीवित रखने की कोशिश करो जब तक कि उन्हें बर्तन में डाल देने का समय न हो।
  • कैच ए केकड़ा चरण 4 नामक छवि
    4
    सही जगह चुनें आपको किसी भी प्रकार के पानी या पुरानी डंप पर नहीं जाना चाहिए ताकि केक को पकड़ लिया जाए। ऐसे विशिष्ट स्थान हैं जहां पर्याप्त केकड़ों से ज्यादा हैं आप उन्हें नमक पानी में पाते हैं, मिठाई नहीं, खासकर ज्वारीय जल में। इस प्रकार के पानी में खण्ड, inlets, सागर और खारे पानी की मंगल शामिल हो सकते हैं।
  • फिर, समस्या विभिन्न प्रकार के केकड़ों को पकड़ने के लिए है। आप उन्हें पकड़ना चाहते हैं, इस पर निर्भर करते हुए, आपको अपने पिंजरे को विभिन्न स्थानों या गहराई में रखना चाहिए। उदाहरण के लिए, कई लोग उन्हें डॉक पर पकड़ते हैं क्योंकि क्रैब अक्सर जलमग्न संरचनाओं के आसपास दिखाई देते हैं।
  • एक बुनियादी नियम याद रखना होगा कि पिंजरों आम तौर पर सबसे कम ज्वार की रेखा से नीचे 6 और 45 मीटर (20 से 150 फुट) के बीच पानी में डूब जाने की जरूरत है (ताकि पिंजरे में उभरने नहीं है जब ज्वार)।
  • कैच ए केकड़ा चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पिंजरे को सारी रात छोड़ दो पिंजरे को सारी रात छोड़ने का कारण यही है क्योंकि केकड़े रात का समय है और यही वह समय है जब भोजन की तलाश में घूमने के लिए बाहर निकलते हैं। आपको अपने पिंजरे को ठीक तरह से चिह्नित करना सुनिश्चित करना चाहिए ताकि आप उसे फिर से ढूंढ सकें और नौकाओं को लाइन से गुजर न दें।
  • संभवतः आपको किसी तरह से अपने बोझ को लंगराने की आवश्यकता है ताकि वह एक ही स्थान पर अधिक या कम रह सके। लंगर से नीचे 60 या 90 सेंटीमीटर (2 या 3 फीट) लंगर बांधें, जो एक जहाज के प्रणोदक द्वारा कटौती की जाने वाली लाइन को डुबोएगा और कम होने की संभावना है। आम तौर पर, लोग एक ईंट या एक धातु पट्टी का उपयोग एंकर के रूप में करते हैं।
  • कई नियमों की आवश्यकता होती है कि बोया लाल और सफेद हो और आपको अपना नाम, पता और टेलीफोन नंबर देना चाहिए। एक ही व्यक्ति का नाम बोया में होना चाहिए।
  • कैच ए केकड़ा चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    कोनों को पिंजरे से बाहर ले जाओ। एक बार जब आप जाल को पूरी रात छोड़ देते हैं, तो यह समय के पिंजरे में केकड़ों की जांच करने का समय है। आपको आम तौर पर जाल को समान रूप से खींचा जाना चाहिए, लेकिन रिंग के जाल के साथ इतना करना ज़रूरी है ताकि क्रेड्स पर्ची और भाग न सकें।
  • जाल से जाल निकालें जब आप सतह पर जाल को हटा देते हैं, तो ठीक से केकड़े को पकड़ो। आखिरी पैरों से केकड़े को पकड़ो ताकि आप को चुटकी न दें
  • बर्फ के साथ एक कंटेनर में लाइव केक को रखें वे जब तक आप किनारे पर लौटने तक नहीं रहेंगे पहले 24 घंटों के भीतर केकड़ों को खाने के लिए बेहतर है
  • विधि 2

    केकड़ों के लिए एक कृत्रिम लंबी रेखा का प्रयोग करें

    Video: केकड़ा पकड़ने की तरीका

    कैच ए क्रैब स्टेप 7 नामक छवि
    1
    जानें कि एक कृत्रिम लंबी लाइन का उपयोग कब और कहां लंबी लाइन के इस्तेमाल से समय और प्रयास हो सकता है लेकिन यह आपको बहुत अच्छी तरह से केकड़ों पाने की अनुमति देता है। एक लंबी लाइन मूल रूप से एक लाइन है जो दो buoys और जहां चारा रखा जाता है के बीच लंगर किया जाता है। केकड़ों को चारा पर लगाया जाता है और फिर आपको लाइन को उठा देना चाहिए
    • लंबे समय तक रहने का एक अच्छा समय एक शांत सुबह पर है, गर्म और नम रात के बाद सुबह लंबी लाइन उठाते हुए अच्छे होते हैं क्योंकि केकड़े धीमे होते हैं और जब आप इसे उठाते हैं तो लाइन को रिलीज होने की संभावना कम होती है।
    • एक लंबी लाइन लगाने के लिए सबसे अच्छे स्थान किनारे के समानांतर हैं, जहां नीचे बढ़ता है। आमतौर पर यह 1.5 से 4 मीटर (5 से 12 फीट) गहरी दूरी के बीच होता है। कुछ लोग अनुशंसा करते हैं कि आप अपने लैंडलाइन को गोले की पृष्ठभूमि पर रख देते हैं।
  • Video: झारखंड छोटा nagpuriya Machli kekda pakadne ka tarika

    कैच ए क्रैब चरण 8 नामक छवि
    2
    अपने उपकरण उठाओ लंबी लाइन, जो कई केकड़े को पकड़ सकती है यदि सही ढंग से रखा गया है, तो एक नाव की जरूरत है उदाहरण के लिए, आप डॉक से लंबी लाइन नहीं देख सकते हैं, इसलिए आप अपने शेष उपकरणों को चुनने से पहले, पहले सुनिश्चित करें कि आपके पास नाव की एक्सेस है आप इंटरनेट पर या मैरिना में विभिन्न उपकरण प्राप्त कर सकते हैं जहां आप केकड़ों को पकड़ रहे हैं
  • एक मुख्य लाइन, घाट buoys के लिए 2 लाइनों और 2 एंकर टाई: आप दो buoys और मछली पकड़ने लाइनों 5 6 के बीच और 30 मीटर (20 से 100 फीट) शामिल पाने के लिए की आवश्यकता होगी। विभिन्न प्रकार की लाइनें हैं , 0.6 सेमी (0.25 इंच) पीला polyethylene या नेतृत्व में से एक के बीच का फैसला करता है, हालांकि कुछ 0,40 सेमी (5/32 इंच) पर विचार नायलॉन मुख्य लाइन के लिए सबसे अच्छा माल है। polyethylene कम खर्चीला है, पतले और तैरता है, तथापि, खींचने के लिए अजीब हो सकता है और आप इसे सतह के नीचे सिंक और अपने लाइन के साथ पकड़े नहीं के लिए वजन पर रखना होगा। तांबा लाइन अधिक महंगा है लेकिन इसे खींचना आसान है, यह आसानी से रोल और अपने आप पर डूब। अपने नाम और पते के साथ buoys को चिह्नित करने के लिए सुनिश्चित करें बहनों को नौकाओं की संभावना को रोकने और अपनी लाइन को काटने रोकता है।
  • आपको एक मौजूदा लंगर (करीब 6 किलोग्राम) और अंत में एक एंकर की आवश्यकता होगी (2 किलो)। इससे लाइन को अपनी स्थिति से आगे बढ़ने से रोक दिया जाएगा और आपको इसे फिर से ढूंढने की अनुमति मिलेगी। वजन और सिंक देने के लिए आपको श्रृंखला की दो लंबाई की आवश्यकता होगी, जब तक कि आप लीड लाइनों का उपयोग न करें।
  • मेष बैग आपको पानी से लाइन को हटाने के दौरान केकड़ों को लेने में मदद करेगा। शायद आपको केकड़ों को लेने और उन्हें कंटेनर में डाल देने के लिए कुछ अभ्यास की आवश्यकता है, लेकिन जितना अधिक आप इसे करते हैं, उतना आसान होगा।
  • सहायक रॉड को आपकी नाव से जोड़ा जाना चाहिए। जब आप इसे चलाते हैं तो आपको सपोर्ट रॉड पर लाइन पकड़ कर रखनी चाहिए (पानी से बाहर खींचकर) यह मछली पकड़ने की रेखा को और अधिक आसानी से बाहर कर देगा, केकड़ों को मारने के बिना इसके बाद आपको इसे नीचे से उठाने के लिए एक घोटाले या हुक चाहिए।
  • मुख्य लाइन पर चारा को संलग्न करने के लिए आपको शाखाओं और फास्टनरों की आवश्यकता भी होगी। शाखाओं (जिसे स्नूड् भी कहा जाता है) 15 सेमी (6 इंच) लाइनें हैं जो चारा से डूब जाएंगी, जो 7 सेमी (3 इंच) स्टेनलेस स्टील मिनेन्स के साथ मुख्य लाइन को बांध देगा।
  • कैच ए केकड़ा चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    लाइन तैयार करें चारा शाखाओं और मिनेसॉब्स का उपयोग करके मुख्य लाइन में बाँधो आपको मुख्य लाइन पर हर 1 या 1.5 मीटर (4 से 5 फीट) करना चाहिए। आपको एक श्रृंखला के साथ लाइन के दोनों सिरों पर वजन कम करना होगा। आप जस्ती श्रृंखला के 60 से 90 सेंटीमीटर (2 से 3 फीट) का उपयोग कर सकते हैं। वजन एक पंक्ति के साथ बोए से जुड़ा होगा, ताकि जब आप इसे देखना चाहते हैं तब आप इसे उठा सकते हैं।
  • रस्सी के 4 छोटे टुकड़े ले लो (वे लगभग 6 मीटर या 20 फीट होना चाहिए) लंगर में रस्सियों में से एक को बांधें और फिर रस्सी को बोया में बांधाएं। दूसरी रस्सी को 6 मीटर (20 फीट) लें और इसे उसी बोया में बाँध लें, फिर दूसरे छोर पर चेन बांधें। श्रृंखला के लिए मुख्य लाइन बांधें दूसरी ओर भी यही करें
  • नमकीन मछली सर्वश्रेष्ठ चारा है इसे 15 सेमी (3 इंच) लंबा, 1 से 2 सेंटीमीटर (0.5 से 1 इंच) व्यास में टुकड़ों में काटें। चिकन गर्दन या बैल होंठ (2 से 6 सेंटीमीटर में कटौती भी बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं)
  • कैच ए केकड़ा चरण 10 नामक छवि
    4
    रेखा ड्रॉप करें यह सरल लग सकता है, लेकिन लाइन को जारी करने और एक ही समय में नाव को चलाने पर ध्यान देना मुश्किल है। हो सकता है कि आपको नाव का संचालन करने में आपकी सहायता करने के लिए आपको एक दोस्त की ज़रूरत हो। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपनी लाइन को उस स्थान के करीब नहीं डालते हैं जहां अन्य क्रैबर्स उनकी जगह रख रहे हैं क्योंकि यह एक अच्छा मौका है कि वे उन दोनों के बीच उलझेंगे।
  • पहला वजन और बोया ड्रॉप करें ज्वार और हवा के अनुसार वे आपको लेते हैं, आप अग्रिम रूप से शाखाएं और चारा जोड़ने वाली रेखा को खोलते हैं जब आप अपनी लाइन के अंत तक पहुँचते हैं, तो दूसरा बोया और दूसरा एंकर रखें।
  • हवा और ज्वार के साथ अपनी लाइन को निर्देशित करें, क्योंकि यह हर जगह जगह ले जाने के बिना भी इसे जारी करना मुश्किल है। लाइन को जारी करते हुए आपको नाव को मुक्त रूप से स्थानांतरित करने की आवश्यकता है, क्योंकि इस तरह से आप वर्तमान का अनुसरण करेंगे और आप लाइन पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • कैच ए केकड़ा चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    लाइन लिफ्ट एक बार जब आप इसे जारी कर लेते हैं, तो अपनी नाव को उस स्थान पर ले जाएं जहां आप शुरू कर चुके हैं और धीरे-धीरे सतह पर लाने के लिए हुक का उपयोग करें। अपने बबिन पर मछली पकड़ने की रेखा को स्लाइड करें (जो नाव पर घुड़सवार है) लाइन को 30 से 40 डिग्री के कोण पर पानी से बाहर निकालना और इसे तनावपूर्ण रखें।
  • जैसे ही वे सतह पर आते हैं, आपको जांघों के साथ पानी में केकड़ों को पकड़ना होगा। आप जितनी जल्दी हो सके उतना ही उतना ही होना चाहिए क्योंकि जब तक वे सतह पर पहुंचते हैं, तब तक केकड़ों का प्रकोप छोड़ दिया जाता है। यह अक्सर दो लोगों के लिए बेहतर होता है, एक पंक्ति के साथ काम करने के लिए और दूसरे केकड़ों को मछली के लिए।
  • अपनी छाया को लाइन पर पेश करने से बचें, इस वजह से केकड़ों को डरना पड़ता है और जाने दो।
  • कैच ए क्रैब स्टेप 12 नामक छवि
    6



    लाइन फिर से दोबारा और प्रक्रिया को दोहराएं। आप इस प्रक्रिया को दोबारा सुबह दोहरा सकते हैं, यदि आप तेज़ हो एक बार जब आप पहले दौर कर लेते हैं, तो लाइन को एक बार छोड़ दें और सुनिश्चित करें कि इसमें पर्याप्त चारा है लाइन सेट होने के बाद थोड़ी देर रुको और फिर इसे फिर से खींचना शुरू करें
  • कैच ए क्रैब स्टेप 13 नामक छवि
    7
    उपकरण ठीक से स्टोर करें। एक बार जब आप केकड़ों को पकड़ कर समाप्त कर लें, तो अपने उपकरणों को ठीक से रखें, अन्यथा यह कई बार काम नहीं करेगा। अलग-अलग लोग भंडारण के अलग-अलग रूपों की सलाह देते हैं, जिसमें फ़्रीज़र में लंबी लाइन लगाई जाती है, लेकिन निर्माता से यह करने के लिए सबसे अच्छा तरीका पूछने के लिए सबसे अच्छा है।
  • लंबे समय तक रहने के कुछ मुख्य तरीकों में से एक और अभी तक जो कुछ भी चक्कर लगा हुआ है, वह नमकीन पानी का एक बहुत ही सघन समाधान है जो इसे बनाए रखने में मदद करेगा। इस समाधान को 2 किलो (4 पाउंड) नमक प्रति 5 गैलन पानी के साथ तैयार करें। 5-गैलन बाल्टी एक लंबी रेखा को 0.40 सेमी (5/3 इंच) x 230 मीटर (750 फीट) के आसपास रख सकती है। एक कच्चा आलू या अंडा सतह पर फ्लोट कर सकते हैं तो निरंतरता सही होगी।
  • आपको एक रेफ्रिजरेटर में चिकन की गर्दन रखना चाहिए (अधिमानतः एक बूढ़ा, मुख्य एक नहीं)।
  • विधि 3

    मैन्युअल लाइन का उपयोग करें
    कैच ए केकड़ा चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी टीम को इकट्ठा करें मैन्युअल लाइन के साथ केकड़ों को पकड़ना इस आलेख में अन्य तरीकों की तुलना में आसान है और कम चीजों की ज़रूरत है। असल में, तुम्हारी ज़रूरत होती है एक जाल, रेखा या रस्सी जो कि पानी के नीचे और चारा के ऊपर पहुंचने के लिए पर्याप्त है।
    • आप किसी नाव या डॉक से मैन्युअल लाइन का उपयोग कर सकते हैं, जब आप अपनी लाइन प्राप्त करते हैं, तो आपको इसे ध्यान में रखना चाहिए।
    • कभी-कभी आपको लाइन पर वजन डालने की आवश्यकता होती है, ताकि यह नीचे तक डूब जाए।
    • चिकन गर्दन, ईल या मछली चारा के रूप में अच्छी तरह काम करते हैं बस इसे डूबने से पहले अपनी लाइन में एक टुकड़ा टाई।
  • कैच ए केकड़ा चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    2
    लाइन टाई आप लाइन बांध सकते हैं और कुछ इंतजार कर सकते हैं ताकि केकड़ों में चारा मिल जाए और पकड़े जाएं। आपको तब महसूस होगा जब केकड़ा ने चारा पकड़ा है।
  • कैच ए क्रैब स्टेप 16 नामक छवि
    3
    धीरे धीरे लाइन लिफ्ट आपको केकड़े को डरा नहीं जाना चाहिए ताकि वह ढीले न हो। बड़ा केकड़ा है, डरने के लिए और जाने की संभावना अधिक है, इसलिए आपको ध्यान से इसे करना चाहिए। जब आप सतह के करीब जाते हैं, तो इसे अपने जाल के साथ फँस कर रखें।
  • ध्यान दें अगर कोई वर्तमान या ज्वार है और जाल को रखे तो सुनिश्चित करें कि यदि केकड़ा जारी किया जाए तो यह बचने के बजाय जाल में खत्म हो जाएगा।
  • कैच ए क्रैब चरण 17 नामक छवि
    4
    एक थर्मल बॉक्स में केकड़ा रखो। सुनिश्चित करें कि आपके पास बर्फ है, ताकि केकड़े को सुन्न किया जाए और इसे संभालना आसान हो। इसे अपने हाथों से चुनने से बचें केकड़ों के लिए रसोई के टुकड़े या विशेष चिमटी इस काम के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं।
  • विधि 4

    समुद्र तट पर केकड़े पकड़ो
    कैच ए केकड़ा स्टेप 18 नामक छवि
    1
    समुद्र तट पर जाएं दुनिया भर के अधिकांश समुद्र तटों में एक प्रकार का केकड़ा है जिसे आप किनारे पर पा सकते हैं। वे इंग्लैंड के किनारे के किनारों के अंधेरे हरे रंग से भिन्न रंगों, एशिया में अपने प्राकृतिक (और गैर-आक्रामक) आवास से फैल गए आक्रामक एशियाई किनारे के केक से संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्वी तट में विविध रंगों के होते हैं।
    • यद्यपि आप इन केकड़ों को सबसे समुद्र तटों पर पा सकते हैं, जो चट्टान वाले हैं उन्हें पकड़ने में बेहतर है क्योंकि क्रैब्स उनके नीचे छुपाना पसंद करते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप एक बाल्टी और एक छोटे से फावड़े या दस्ताने लाएंगे। अपने नंगे हाथों के साथ केकड़ों को मत उठाएं क्योंकि वे आपको चुटकी कर सकते हैं, यहां तक ​​कि छोटी से छोटी।
  • कैच ए क्रैब चरण 19 नामक छवि
    2
    एक बड़ी चट्टान खोजें छोटे केक छोटी चट्टानों के नीचे लपेटते हैं, या रेत में पा सकते हैं, लेकिन उन्हें खोजने के लिए सबसे अच्छी जगह बड़ी चट्टानों के नीचे हैं। वे इन चट्टानों के नीचे छिपाना पसंद करते हैं और जब आप उन्हें चारों ओर बदल देते हैं, तो वे भागने की कोशिश करते हैं और रेत में खुद को बचाने की कोशिश करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप चट्टानों के नीचे आसानी से उत्तर पश्चिमी प्रशांत किनारे के किनारे देख सकते हैं (जिसे कहा जाता है हेमिग्रेप्स न्यूडस और एच। ऑरेगेंन्सी) वे आधे से ज्यादा बिल के आकार के रूप में अपनी उंगली की नोक के रूप में छोटे से आकार में भिन्न होते हैं
  • आप चट्टानी किनारे पर भक्त केक देख सकते हैं ज्वारों और चट्टानों के नीचे जेबों में देखें
  • कैच ए क्रैब स्टेप 20 नामक छवि
    3
    सभी pocetas की जाँच करें यह वह जगह है जहां केकड़ों को एक साथ खिलाने के लिए इकट्ठा होता है पोतेस सभी प्रकार के समुद्री जीवन को खोजने के लिए बहुत अच्छे स्थान हैं, किनारे के केक सहित यदि आपको एक बर्तन मिला है और शुरुआत में कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है, तो देखिए। कुछ ऐसा हमेशा वहाँ होगा
  • कैच ए क्रैब स्टेप 21 नामक छवि
    4
    केकड़े उठाओ और इसे अपनी बाल्टी में डाल दिया। बाल्टी में कुछ गीली रेत रखें ताकि केकड़ा सूखा न जाए। आप इसे रेत में सिंक कर देख सकते हैं और दोनों पक्षों से चुपके, जिस तरह से केकड़े आगे बढ़ते हैं। यह समुद्र तट पर, विशेष रूप से बच्चों के साथ करने के लिए एक मजेदार गतिविधि है
  • केकड़ों को धीरे-धीरे दबाएं, खासकर छोटे केकड़े। उनके पास कठिन गोले हैं लेकिन वे मनुष्यों के हेरफेर के लिए अभी भी नाज़ुक हैं।
  • कैच ए क्रैब स्टेप 22 नामक छवि
    5
    केकड़ा लौटें केकड़ों को पालतू जानवरों के रूप में नहीं लेना अधिकांश स्थानों में ऐसे कानून हैं जो वन्यजीव ले जाने पर रोक लगाते हैं, जो एक समृद्ध पारिस्थितिक तंत्र को बनाए रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। छोटे किनारों को खाने के लायक नहीं है जो आप तट पर पाते हैं।
  • आपको विशेष रूप से उन केकड़ों को मुक्त करना होगा जो एक संलग्न अंडा बोरी है। ये मादाएं हैं जो अपने जवानों के लिए इंतजार कर रहे हैं और उन्हें परेशान नहीं करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि लंबी लाइन विधि के लिए, लाइन जितनी अधिक होगी, उतनी ज़्यादा ज़रूरत होगी

    चेतावनी

    • केकड़ों को जानबूझकर नुकसान नहीं पहुंचाएं और हमेशा उन्हें उस स्थान पर वापस लौटाएं जहां आपने उन्हें कुछ समय बाद पाया, जब तक कि आप उन्हें पकाने और उन्हें खाने का इरादा न करें। केवल वे केकड़ों को पकाना और खाएं जो खाद्य होते हैं और जो कि आपका लाइसेंस आपको कब्जा करने की अनुमति देता है
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com